NDTV Khabar

Arvind kejariwal


'Arvind kejariwal' - 45 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लॉकडाउन में रियायत के बाद मरीजों की संख्या बढ़ी, लेकिन चिंता तब होगी जब मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगेगा : सीएम केजरीवाल

    लॉकडाउन में रियायत के बाद मरीजों की संख्या बढ़ी, लेकिन चिंता तब होगी जब मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगेगा : सीएम केजरीवाल

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब लॉकडाउन में ढील दी गई थी तो हमें आशंका थी कि कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. थोड़ी बढ़ोतरी हुई है लेकिन चिंता की बात नहीं है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगेगा. कोरोना होता रहेगा और लोग ठीक होकर अपने घर जाते रहें तो कोई चिंता की बात नहीं है. जो मामले सामने आ रहे हैं वह अगर गंभीर ना हों तो चिंता की बात नहीं है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल तक दिल्ली में 13418 मामले थे इनमें से 6540 ठीक हो गए हैं. अभी 6617 लोग बीमार हैं और  261 लोगों की मौत हो गई.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : इस बार मोबाइल तय करेगा, हवा किस ओर है?

    बिहार विधानसभा चुनाव : इस बार मोबाइल तय करेगा, हवा किस ओर है?

    9 जून को बीजेपी बिहार विधानसभा के लिए अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर देगी. गृहमंत्री अमित शाह एक एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बिहार की 243 विधानसभा क्षेत्रों के 1 लाख लोगों को संबोधित करेंगे. यह दावा बीजेपी की ओर से किया जा रहा है. इसके अलावा जो लोग रैली को सुनना पसंद करेंगे उनके लिए भी इंतजाम किया जा रहा है. फिलहाल इतना तो तय है कि कोरोना वायरस की वजह से हमारे समाज, रहन-सहन, काम करने के तरीके, खाने-पीने की आदतों के साथ ही देश की राजनीति पर भी तगड़ा असर पड़ने के आसार नजर आ रहे हैं.

  • गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर कसा तंज तो AAP विधायक ने कहा, ...आपको कितनी बोतल चाहिए

    गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर कसा तंज तो AAP विधायक ने कहा, ...आपको कितनी बोतल चाहिए

    दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट (VAT) बढ़ाए जाने के बाद से बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव से पहले सब कुछ मुफ्त देने की बात करते थे और अब दोगुना टैक्स वसूल रहे हैं.  इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार ने गंभीर पर पलटवार करते हुए कहा कि सबसे कम अक्ल वाले लोगों को भी यह पता है कि यह असामान्य स्थिति है और जिस से निपटने में सारा देश एक है. यह शंका का समय नहीं , निर्णय लेने का समय. प्रवीण कुमार ने कहा,  'अरविंद केजरीवाल जी ने जिस तरीके से निर्णय  लिए है वह काबिले तारीफ है. वैसे आपको कितनी बोतल चाहिए'.

  • कोरोनावायरस के इलाज में लगी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई यह नई व्यवस्था

    कोरोनावायरस के इलाज में लगी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई यह नई व्यवस्था

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आदेश पर ये व्यवस्था बनाई गई. माना जा रहा है कि इससे तो 3 तरह की समस्याओं का निदान हो सकता है. पहला स्वास्थ्य कर्मी लगातार यह शिकायत कर रहे थे कि उनको अपने घर से अस्पताल तक जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और जो बस मिलती भी है उसमें बहुत भीड़ होती है जिससे संक्रमण होने का खतरा रहता है.

  • कोरोना वायरस : रवीश कुमार ने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल से अपील

    कोरोना वायरस : रवीश कुमार ने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल से अपील

    शहर बंद होने की स्थिति में है. दिहाड़ी मज़दूरी कर जीने वाले लोगों के भोजन की व्यवस्था करनी चाहिए. बहुत से रेहड़ी पटरी वाले खोमचे वालों की बिक्री बंद सी हो गई है. डॉ. मैथ्यू का सुझाव है कि आप सभी लोगों से अपील करें कि अपने घर में दो रोटी अलग से बना लें और एक कटोरी सब्ज़ी. इसे रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के ज़रिए जमा करें. वॉलेंटियर बनाए जो लोगों को उनकी जगह पर जाकर रोटी और सब्ज़ी दें.

  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था. केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया था.

  • Delhi Election 2020 : पिछली बार के मुकाबले अब तक करीब 10% कम हुआ मतदान, क्या ये आंकड़ा किसी एक पार्टी को कर देगा पूरी तरह साफ

    Delhi Election 2020 : पिछली बार के मुकाबले अब तक करीब 10% कम हुआ मतदान, क्या ये आंकड़ा किसी एक पार्टी को कर देगा पूरी तरह साफ

    दिल्ली में 3 बजे तक 41.5 फीसदी ही मतदान हो पाया है. साल 2015 में अब तक 51.2 फीसदी तक वोट पड़ चुके थे. मतलब इस बार करीब 10 फीसदी वोटों की गिरावट दर्ज की गई है. सवाल इस बात का है कि मतदान में इतनी बड़ी गिरावट क्या किसी एक पार्टी को बेहद नुकसान पहुंचाने वाला है. सुबह 11.30 बजे तक 16.36% लोगों ने वोट डाला है. आज वोटिंग के लिए सुरक्षा के भी पुख़्ता इंतज़ाम किए गए.आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. कांग्रेस 66 और बीजेपी 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने तीन सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ी हैं. दिल्ली के वोटरों की बात करें तो यहां 1 करोड़ 47 लाख से ज़्यादा कुल मतदाता हैं. आम आदमी पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस के उम्मीदवारों के अलावा 148 निर्दलीय उम्मीदवार इस बार मैदान में हैं.

  • दिल्ली चुनाव : घोषणा पत्रों में 'फ्री' 'फ्री' 'फ्री' के वादे, जानिए कौन सी पार्टी क्या देगी मुफ्त

    दिल्ली चुनाव : घोषणा पत्रों में 'फ्री' 'फ्री' 'फ्री' के वादे, जानिए कौन सी पार्टी क्या देगी मुफ्त

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए अब 'फ्री' योजनाओं की भरमार आ गई है. एक ओर जब दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ओर से बिजली, पानी और बसों-मेट्रो की सेवाओं को महिलाओं के लिए फ्री देने का ऐलान किया तो विपक्ष ने इसे पहले चुनावी स्टंट करार दिया और अर्थव्यवस्था पर 'बोझ' कहा.

  • Delhi Assembly Election: ठंडा रहा भाजपा का चुनाव से पहले बुलाया गया व्यापारी सम्मेलन

    Delhi Assembly Election: ठंडा रहा भाजपा का चुनाव से पहले बुलाया गया व्यापारी सम्मेलन

    पीयूष गोयल ने सम्मेलन में मौजूद बीजेपी नेताओं और वहां पर मौजूद व्यापारियों को आने में देरी की वजह बताते हुए कहा, 'मेरी मुंबई से सुबह 10:30 बजे की फ्लाइट थी जो ढीले होते होते आखिर में 3:30 बजे टेक ऑफ हो पाई इसके चलते मुझे यहां आने में देरी हुई मैं आप सब से माफी चाहता हूं.'

  • अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से अनशन खत्म करने की अपील की

    अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से अनशन खत्म करने की अपील की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से तुरंत अनशन खत्म करने की अपील की है. केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से कहा 'आपकी जान देश के लिए बहुत कीमती है. अनशन से काफ़ी कुछ हासिल हो चुका है इसलिए अपना अनशन ख़त्म करें और देशसेवा में जुटें.'

  • दिल्ली में अब पानी का कनेक्शन भी लगभग मुफ़्त, केजरीवाल ने किया ऐलान

    दिल्ली में अब पानी का कनेक्शन भी लगभग मुफ़्त, केजरीवाल ने किया ऐलान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में अब किसी को भी पानी का कनेक्शन लेना होगा तो उसके लिए केवल 2310 रुपये चुकाने होंगे, चाहे वो कितने भी बड़े प्लाट के लिए हो.

  • NEWS FLASH: सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात के बाद एनसीपी प्रमुख के घर पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत

    NEWS FLASH: सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात के बाद एनसीपी प्रमुख के घर पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • दिल्ली में कल से महिलाओं के लिए DTC और क्लस्टर बस सेवा हो जाएगी मुफ्त, तैनात होंगे 13000

    दिल्ली में कल से महिलाओं के लिए  DTC और क्लस्टर बस सेवा हो जाएगी मुफ्त, तैनात होंगे 13000

    दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 13000 मार्शल तैनात किए जाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 6000 बस मार्शल की नियुक्ति के एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही. केजरीवाल ने कहा ' अभी तक दिल्ली की बसों में 3400 मार्शल तैनात थे लेकिन अब इनकी संख्या सीधा 13,000 होने जा रही है'.

  • पराली से प्रदूषण कैसे रुके? सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से मांगे सुझाव

    पराली से प्रदूषण कैसे रुके? सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से मांगे सुझाव

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अक्टूबर-नवंबर में पराली की वजह से प्रदूषण हर साल बढ़ता है. दिल्ली के लोग बताएं कि क्या कदम उठाए जा सकते हैं. उन्होंने CM4cleanair@gmail.com पर 12 सितंबर तक सुझाव आमंत्रित किए हैं.

  • अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, 24 घंटे पानी का वादा करते हुए लिखा- पहले दिल्ली में पानी का बिल आता था, पानी नहीं, लेकिन अब...

    अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, 24 घंटे पानी का वादा करते हुए लिखा- पहले दिल्ली में पानी का बिल आता था, पानी नहीं, लेकिन अब...

    उन्होंने कहा है कि E,F,G, H केटेगरी के लोगों का ( 10.5 लाख उपभोक्ता) 100% प्रिंसिपल अमाउंट 31 मार्च तक माफ़ होगा, A और B कैटगेरी वाले उपभोक्ताओं 100% लेट पेमेंट सरचार्ज माफ होगा. C कैटेगरोी वाले 100% और 50 प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा और डी कैटेगरी वालों 100% और 75% प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा.

  • केजरीवाल सरकार का चुनावी तोहफा, पानी के बिल के बकाए पर लेट पेमेंट सरचार्ज माफ

    केजरीवाल सरकार का चुनावी तोहफा, पानी के बिल के बकाए पर लेट पेमेंट सरचार्ज माफ

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के बड़ा चुनावी तोहफा दिया है. उन्होंने ऐलान किया है जिन लोगों के पानी के बिल का बकाया है उनको लेट पेमेंट सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा.  उन्होंने कहा है कि E,F,G, H केटेगरी के लोगों का ( 10.5 लाख उपभोक्ता) 100% प्रिंसिपल अमाउंट 31 मार्च तक माफ़ होगा, A और B कैटगेरी वाले  उपभोक्ताओं 100% लेट पेमेंट सरचार्ज  माफ होगा. C कैटेगरोी वाले 100% और 50 प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा और डी कैटेगरी वालों 100% और 75% प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा. यह योजना 30 नवंबर तक लागू होगी और जिनके घर में नए मीटर उन पर यह योजना लागू होगी.

  • दिल्ली: बारिश का पानी बचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने योजना को दी मंजूरी

    दिल्ली: बारिश का पानी बचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने योजना को दी मंजूरी

    इस प्रोजेक्ट के लिए दिल्ली सरकार ने किसानों से ज़मीन लेने की योजना बनाई जिसको कैबिनेट की मंज़ूरी भी मिल गई हैं. तय किया गया है कि किसानों को ज़मीन किराए पर देने के बदले 77,000 रुपये एकड़ के हिसाब से भुगतान किया जाएगा. जमीन तय करने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू हो जाएगी.

  • महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द

    महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द

    दिल्ली में महिलाओं को बसों और मेट्रो ट्रेनों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने के दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि फ्री फेयर का प्रपोजल अभी न तो यूडी को मिला है और न ही मेट्रो को. प्रस्ताव बनाया नहीं है और इसका ऐलान कर दिया है. दिल्ली सरकार ने कई योजनाएं हैं जिन पर काम नहीं किया है. इस पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार के पास प्लान भी है और पैसा भी है. लोगों की राय भी ली जा रही है. जल्द अच्छे प्रपोजल सामने रखेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com