NDTV Khabar

Arvind Kejriwal


'Arvind kejriwal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

    कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

    दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को आदेश मिला है कि उनके यहां जो ICU बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है, उसमें मेडिकल स्टाफ की किल्लत से निपटने के लिए चौथे और पांचवें साल के MBBS छात्रों और डेंटिस्ट्स को कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर की मदद करने के लिए नियुक्त किया जाए.

  • सभी विधानसभा क्षेत्रों में AAP का मेगा मास्क वितरण कार्यक्रम आज, CM केजरीवाल ने की है अपील

    सभी विधानसभा क्षेत्रों में AAP का मेगा मास्क वितरण कार्यक्रम आज, CM केजरीवाल ने की है अपील

    पार्टी की योजना है कि कोविड-19 यानी कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के तहत आने वाले सभी बड़े बाजारों को इस कार्यक्रम में कवर किया जाएगा.

  • COVID-19 वैक्सीन पर बोले केजरीवाल- कोई VIP श्रेणी नहीं, कोरोना वॉरियर्स-बुजुर्गों को प्राथमिकता

    COVID-19 वैक्सीन पर बोले केजरीवाल- कोई VIP श्रेणी नहीं, कोरोना वॉरियर्स-बुजुर्गों को प्राथमिकता

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जिंदगी मायने रखती है, इसलिए COVID-19 से बचाव के लिए टीके के लिए कोई भी वीआईपी अथवा गैर वीपीआईपी श्रेणी नहीं होनी चाहिए, बल्कि इसके लिए कोरोना योद्धाओं, वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा अनुमान है कि टीके के वितरण की योजना केन्द्र सरकार बनाएगी, लेकिन वह प्राथमिकता आधारित टीकाकरण को वरीयता देंगे, जिसकी प्रकृति राजनीतिक न होकर तकनीकी होगी.

  • मार्केट एसोसिएशन से मीटिंग में बोले CM केजरीवाल, 'किसी भी बाजार को बंद नहीं करना चाहती है सरकार'

    मार्केट एसोसिएशन से मीटिंग में बोले CM केजरीवाल, 'किसी भी बाजार को बंद नहीं करना चाहती है सरकार'

    सीएम ने कहा कि आप’ विधायक, सांसद, पार्षद और वालेंटियर्स भी सड़क पर उतर कर लोगों में निशुल्क मास्क बांटें, यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है.

  • दिल्ली में अब इन 5 नियमों के उल्लंघन पर होगा ₹2000 का चालान 

    दिल्ली में अब इन 5 नियमों के उल्लंघन पर होगा ₹2000 का चालान 

    दरअसल, दिल्ली सरकार ने 1 नवंबर को जारी की गई अपनी गाइडलाइंस में कहा था कि दिल्ली में अब शादियों में 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा हो सकते हैं, लेकिन बीते दो हफ्तों में दिल्ली में कोविड संक्रमण के मामलों और बढ़ती मौतों की संख्या के बाद मंगलवार को सरकार ने शादियों में आने वाले लोगों की संख्या 50 कर दी. 

  • आप के नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

    आप के नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज के वक्त में यही देशभक्ति और सबसे बड़ी मानव सेवा है.

  • दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों पर CM अरविंद केजरीवाल का आया बयान

    दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों पर CM अरविंद केजरीवाल का आया बयान

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को दिल्ली सरकार के कोविड अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल का दौरा करने पंहुचे.

  • दिल्ली की शादियों में मेहमानों की संख्या घटाने पर दिल्ली HC की फटकार- 'फैसला लेने में आपको 18 दिन लग गए?'

    दिल्ली की शादियों में मेहमानों की संख्या घटाने पर दिल्ली HC की फटकार- 'फैसला लेने में आपको 18 दिन लग गए?'

    दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को सवाल उठाते हुए पूछा कि 'शादियों में आने वाले लोगों की संख्या घटाने में इतनी देरी क्यों? आपने 18 दिनों का इंतजार क्यों किया? इस दौरान कितने लोगों की कोविड-19 से मौत हो गई?' कोर्ट ने पूछा, 'आपकी अब नींद खुली? जब हमने आपसे सवाल पूछा तो आप असहाय हो गए.'

  • दिल्ली में कोरोना के 7,486 नए मामले, एक दिन में सबसे ज्यादा 131 मौतें

    दिल्ली में कोरोना के 7,486 नए मामले, एक दिन में सबसे ज्यादा 131 मौतें

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड मौतें हुईं. बुधवार को समाप्त 24 घंटों में दिल्ली में 131 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई. इन 24 घंटों में कोरोना के 7486 नए मामले सामने आए. कुल मामलों की संख्या 5 लाख के पार हो गई. दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.98 प्रतिशत है. एक्टिव मरीज़ 8.43% और डेथ रेट 1.58% है. पॉजिटिविटी रेट 12.03% है.

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में फिलहाल कोई बाजार बंद नहीं किया जा रहा, आज सर्वदलीय बैठक

    अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में फिलहाल कोई बाजार बंद नहीं किया जा रहा, आज सर्वदलीय बैठक

    Delhi Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने से दिल्ली में बाजार फिर से बंद करने की तैयारी चल रही है. इसको लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि ''अभी हम कोई बाजार बंद नहीं कर रहे हैं. दिवाली के समय हमने देखा कि कुछ बाजार ऐसे थे जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था, लोग मास्क नहीं पहन रहे थे और भीड़ बहुत ज्यादा थी. वो एक तरह से कोरोना के हॉटस्पॉट बन सकते थे. तो मान लीजिए एक-दो बाजारों को बंद करने की ज़रूरत पड़े तो हमने केंद्र सरकार से इजाज़त मांगी थी.''  

  • दिल्ली की शादियों में बस 50 लोग ही हो सकेंगे इकट्ठा, CM केजरीवाल के प्रस्ताव को LG की मंजूरी

    दिल्ली की शादियों में बस 50 लोग ही हो सकेंगे इकट्ठा, CM केजरीवाल के प्रस्ताव को LG की मंजूरी

    अब नए नियम के मुताबिक, दिल्ली में किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते. अभी तक इकट्ठे होने वाले लोगों की संख्या 200 थी. उपराज्यपाल ने बुधवार को इसकी मंजूरी दे दी है.

  • दिल्ली में बाजार बंद करने पर एलजी प्रस्ताव लाते हैं तो विचार होगा: स्वास्थ्य सचिव

    दिल्ली में बाजार बंद करने पर एलजी प्रस्ताव लाते हैं तो विचार होगा: स्वास्थ्य सचिव

    Delhi Coronavirus Update: केंद्र सरकार के स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली में COVID-19 की स्थिति को लेकर कहा कि पिछले दो दिनों में  दिल्ली में आंकड़ा घटा है. लेकिन अभी हम इसका कोई अर्थ नहीं लगाएंगे. अभी इस ट्रेंड को कुछ और दिन देखने की जरूरत है. स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए त्वरित कदम उठाए गए हैं. टेस्टिंग दोगुनी कर दी गई है. रोज एक से 1.2 लाख टेस्ट किए जा रहे हैं. आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट समानुपातिक किए जा रहे हैं. 

  • दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई : मनोज तिवारी

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई : मनोज तिवारी

    दिल्ली मैं कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ रहा है. इसके लिए एक तरफ दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) जहां अपनी दलील दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) फिर से लॉकडाउन की बात कर रहे हैं. दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने आज बनारस में थे. बीजेपी (BJP) नेता मनोज तिवारी ने कोरोना के मामले बढ़ने के लिए अन्य राज्यों से आ रहे लोगों को जिम्मेदार ठहराने पर दिल्ली सरकार को निशाना बनाया. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई है. वह जिनका दिया हुआ नमक खा रही है, जिनके कारण सत्ता में है, उन्हीं को बार-बार चोट पहुंचा रही है. मनोज तिवारी ने यह बात दिल्ली में रह रहे यूपी, बिहार और झारखंड के लोगों के संदर्भ में कही.

  • Coronavirus: पैरामिलैट्री फोर्स के डॉक्टर हवाई मार्ग से तुरंत दिल्ली लाए जाएंगे

    Coronavirus: पैरामिलैट्री फोर्स के डॉक्टर हवाई मार्ग से तुरंत दिल्ली लाए जाएंगे

    Delhi Coronavirus Update: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और दिल्‍ली के अस्‍पतालों की मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बढ़ते दबाव को लेकर रविवार को स्थिति की समीक्षा की. इस बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अमित शाह ने कहा कि कुछ एमसीडी अस्पतालों को समर्पित कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में परिवर्तित किया जाएगा. ऑक्सीजन की सुविधा के साथ बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए, दस हजार बिस्तरों वाले छतरपुर कोविड देखभाल केन्द्र को मजबूत किया जाएगा. चिकित्सकों, अर्धसैनिक बलों के चिकित्सकों को उनकी कमी से निपटने के लिए दिल्ली में तैनाती के लिए तुरंत हवाई मार्ग से लाया जाएगा.

  • अरविंद केजरीवाल पर पूर्व साथी आशुतोष का तंज, 'हिंदू नेता बनने पर बधाई'

    अरविंद केजरीवाल पर पूर्व साथी आशुतोष का तंज, 'हिंदू नेता बनने पर बधाई'

    उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया था, "दिल्ली के दो करोड़ लोग एक साथ दिवाली पूजन करेंगे और आज शाम 7.39 बजे मंत्रों का जाप करेंगे, जिसका सीधा प्रसारण होगा. आइए हम दिल्ली की दिवाली का हिस्सा बनें."

  • केंद्र ने दिल्ली सरकार को 750 कोविड आईसीयू बेड देने का वादा किया, अमित शाह और केजरीवाल की हुई बैठक

    केंद्र ने दिल्ली सरकार को 750 कोविड आईसीयू बेड देने का वादा किया, अमित शाह और केजरीवाल की हुई बैठक

    केंद्र सरकार (Central Government) ने वादा किया है कि वह दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों के इलाज के लिए 750 इन्टेंसिव केयर यूनिट (ICU) बेड उपलब्ध कराएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ बैठक करने के बाद यह बात कही. दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शाम को आपात बैठक बुलाई. इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई संबंधित लोग मौजूद थे. यह बैठक गृह मंत्री के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित आफिस में शाम को पांच बजे हुई.

  • अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दीवाली पूजा में लिया हिस्सा

    अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दीवाली पूजा में लिया हिस्सा

    दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण के स्तर और COVID-19 महामारी को देखते हुए पटाखों की बिक्री, खरीद और फटने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. इस सप्ताह की शुरुआत में एक टेलीविज़न संबोधन में उन्होंने जनता से पटाखे न फोड़ने की भी अपील की थी.

  • गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे सीएम केजरीवाल, अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगवाने का करेंगे अनुरोध : सूत्र

    गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे सीएम केजरीवाल, अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगवाने का करेंगे अनुरोध : सूत्र

    इसके साथ ही त्यौहारी मौसम में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए पड़ोसी राज्यों के साथ बेहतर तालमेल के बारे में भी बात हो सकती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com