NDTV Khabar

Arvind kejriwal aam aadmi party (aap)


'Arvind kejriwal aam aadmi party (aap)' - 254 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर  घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अब 40 सेवाओं की होम डिलीवरी देगी यानी सर्विस सीधे जनता को घऱ पर मिलेगी. केजरीवाल सरकार का दावा है कि ऐसा देश ही नहीं दुनिया में पहली बार हुआ है जिसमें जनता को इन 40 सेवाओं के लिए सरकारी विभाग या दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा,

  • लोकसभा चुनाव के लिए BJP की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का प्लान, 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुखों’ की नियुक्ति करेगी AAP

    लोकसभा चुनाव के लिए BJP की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का प्लान, 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुखों’ की नियुक्ति करेगी AAP

    भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी  के ‘पन्ना प्रमुख’ मॉडल की तर्ज पर आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं से सीधे संपर्क साधने के लिए 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुख’ नियुक्त करने की योजना बनाई है. आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि दिल्ली में यह प्रमुख 25,000 मतदान केंद्रों को कवर करेंगे. इनकी नियुक्ती नवंबर तक पूरी होने की संभावना है.

  • नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली आज होगी. इस रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के नाराज नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे. 

  • केजरीवाल सरकार ने किया ऐसा मुकदमा, एक-दूसरे के खिलाफ ही ताल ठोक रहे 3 कांग्रेसी नेता

    केजरीवाल सरकार ने किया ऐसा मुकदमा, एक-दूसरे के खिलाफ ही ताल ठोक रहे 3  कांग्रेसी नेता

    बिजली वितरण कंपनियों से जुड़े एक मामले में अभिषेक सिंघवी, कपिल सिब्बल एवं पी चिदंबरम जैसे  दिग्गज नेता बतौर वकील एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंकते नजर आ रहे.

  • आशुतोष का अब भाजपा पर हमला: बीजेपी वाले असली 'हिंदू' होंगे तो गंगा में खड़े होकर यह बात जरूर बोलेंगे

    आशुतोष का अब भाजपा पर हमला: बीजेपी वाले असली 'हिंदू' होंगे तो गंगा में खड़े होकर यह बात जरूर बोलेंगे

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी से हाल ही में अलग हुए आशुतोष ने आज सुबह एक ट्वीट हुआ, जिसे लेकर मीडिया में ये कायास लगाए गये कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को टारगेट किया है. मगर कुछ देर बाद ही आशुतोष ने सफाई दी और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. दरअसल, आशुतोष ने एक ट्वीट कर यह आरोप लगाया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जब उन्हें उम्मीदवार बनाया गया तब उनकी जाति का उल्लेख किया गया था. इससे पहले उनके पत्रकारिता जीवन में किसी ने उनसे जाति के बारे में नहीं पूछा था. 

  • सोशल: जब सोनू कक्कड़ ने कहा- बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम, तो केजरीवाल बोले, तो कर न...

    सोशल: जब सोनू कक्कड़ ने कहा- बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम, तो केजरीवाल बोले, तो कर न...

    सोशल मीडिया पर आय दिन मेम्स, वीडियो और व्यंग्यात्मक कार्टून्स वायरल होते रहते हैं. इस बार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल का एक स्पूफ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो इतना मजेदार है कि खुद अरविंद केजरीवाल भी इसे शेयर करने से नहीं रोक सके. हंसी-मजाक के उद्देश्य से एडिट किए गये इस वीडियो को अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट किया है.

  • केजरीवाल ने बजा दिया 2019 का चुनावी बिगुल, बताया क्यों दें 'आप' को वोट

    केजरीवाल ने बजा दिया 2019 का चुनावी बिगुल, बताया क्यों दें 'आप' को वोट

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार की शाम को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी बिगुल बजा दिया. केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर क्यों 2019 के लोकसभा के चुनाव में दिल्ली की जनता AAP को वोट दे?

  • अरविंद केजरीवाल की आशुतोष और आशीष से बहुत पहले बढ़ने लगी थीं दूरियां!

    अरविंद केजरीवाल की आशुतोष और आशीष से बहुत पहले बढ़ने लगी थीं दूरियां!

    यदि आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के ट्वीट और रीट्वीट को संकेत माना जाए तो आशुतोष और आशीष खेतान अपने इस्तीफे के ऐलान से बहुत पहले ही केजरीवाल का समर्थन गंवा चुके थे. पत्रकारिता से राजनीति में आए आशुतोष और आशीष का पार्टी में घटता कद और शीर्ष नेतृत्व से उनके संबंधों की स्थिति मुख्यमंत्री केजरीवाल के ट्विटर टाइमलाइन पर झलकती है.

  • Exclusive: कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर AAP से अलग हुए आशीष खेतान बोले- कल क्या होगा, पता नहीं

    Exclusive: कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर AAP से अलग हुए आशीष खेतान बोले- कल क्या होगा, पता नहीं

    आम आदमी पार्टी से हाल ही में नाता तोड़ने वाले आशीष खेतान ने एनडीटीवी इंडिया से इस्तीफे की वजहों को लेकर बातें कीं. एनडीटीवी की एक्सक्लूसिव बातचीत में आशीष खेतान ने कहा कि पिछले एक-डेढ़ साल से आत्म संदेह में था कि चुनावी राजनीति करनी चाहिए या फिर इसमें और गहरे तौर पर उतरना चाहिए. मुझे लगा कि जीवन के इस क्षण में और चुनावी राजनीति नहीं करना चाहिए. इसलिए अब दोबारा लिखने-पढ़ने का काम करूंगा. हो सकता है कि कभी किसी मोड़ पर पत्रकारिता भी करूं. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि अभी वक़ालत पर फोकस करना चाहता हूं, इसलिए पार्टी छोड़ी.

  • अपनों से दूर होती जा रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, किसी ने खुद छोड़ा तो कोई हुआ बेदखल

    अपनों से दूर होती जा रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, किसी ने खुद छोड़ा तो कोई हुआ बेदखल

    अपने गठन के दिनों से ही देश में एक नई तरह की राजनीति की नींव रखने वाली आम आदमी पार्टी कई सारी आंतरिक चीजों से जूझ रही है. बीते कुछ समय से आम आदमी पार्टी के भीतर चल रही सियासी खींचतान पर गौर करें तो ऐसा लगता है कि पार्टी के भीतर काफी उठा पटक है और वह अपने ही लोगों से जूझ रही है. एक के बाद एक आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के इस्तीफों से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पार्टी को एकजुट रख पाने में असफल साबित हुए हैं. दरअसल, बुधवार को आप नेता आशीष खेतान की भी इस्तीफे की खबर आई. इससे पहले पत्रकार से नेता बने आशुतोष ने भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, बाद में यह स्पष्ट हो गया कि आशीष खेतान ने आशुतोष के साथ ही 15 अगस्त को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और अब वह लीगल प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे हैं. आशीष खेतान ने ट्वीट कर स्पष्ट कर दिया कि फिलहाल वह सक्रिय राजनीति से किनारा ले रहे हैं. 

  • दिल्ली : आप सरकार ने विधायकों को विकास के लिए मिलने वाली राशि ढाई गुनी बढ़ाई

    दिल्ली : आप सरकार ने विधायकों को विकास के लिए मिलने वाली राशि ढाई गुनी बढ़ाई

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की कैबिनेट के बड़ा फैसला लेते हुए विधायकों को अपने क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली राशि को सालाना चार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

  • केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कैमरों के लगने से 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान शराब व पैसा बांटना मुश्किल हो जाएगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्ली में सीसीटीवी लगे होंगे तो भाजपा व कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी. बीते रोज भाजपा के एक नेता ने कहा कि उप राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले कैमरे नहीं लगने पाएं.'   

  • CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक्शन लेने को दिल्ली पुलिस तैयार, चार्जशीट के लिए बस LG की हामी का इंतजार

    CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक्शन लेने को दिल्ली पुलिस तैयार, चार्जशीट के लिए बस LG की हामी का इंतजार

    मुख्‍य सचिव से मारपीट मामला: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ सीएम आवास पर मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस चार्जशीट का मूड बना चुकी है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस सीएम और डिप्टी सीएम के खिालफ कुछ ही दिनों में चार्जशीट दायर कर सकती है.  सूत्रों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया पर साज़िश के आरोप के तहत चार्जशीट दायर होगी.

  • राशन की डोरस्टेप डिलीवरी पर केजरीवाल-एलजी के अलग सुर, फिर फंस सकती है योजना

    राशन की डोरस्टेप डिलीवरी पर केजरीवाल-एलजी के अलग सुर, फिर फंस सकती है योजना

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की महत्वपूर्ण राशन की डोरस्टेप डिलीवरी योजना पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बयान अलग-अलग दिखाई दे रहे हैं.

  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, 24 घंटे में अफसरशाही में बड़े फेरबदल की उम्मीद

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, 24 घंटे में अफसरशाही में बड़े फेरबदल की उम्मीद

    दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामले में आम आदमी पार्टी की सरकार के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार की शाम चार बजे सचिवालय में कैबिनेट की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटों में अफसरशाही में केजरीवाल सरकार बड़े फेरबदल कर सकती है. 

  • दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामला: LG दिल्ली के 'बॉस' नहीं, पढ़ें सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला

    दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामला: LG दिल्ली के 'बॉस' नहीं, पढ़ें सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला

    दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुनाया. दिल्ली सरकार बनाम एलजी के बहुप्रतिक्षित मामले में सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि दिल्ली की बॉस चुनी हुई सरकार है, एलजी नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एलजी की मनमानी नहीं चलेगी और हर मामले में फैसले से पहले एलजी की सहमति की जरूरत नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार अहम है. सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सर्वसम्मति से फैसला सुनाया कि हर मामले में LG की सहमति जरूरी नहीं है, लेकिन कैबिनेट को फैसलों की जानकारी देनी होगी. 

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खत्म किया LG हाउस में 9 दिन से जारी धरना, जानिये बाहर आने के बाद क्या कहा...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खत्म किया LG हाउस में 9 दिन से जारी धरना, जानिये बाहर आने के बाद क्या कहा...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी हाउस में अपना धरना खत्म कर दिया है. धरना खत्म करने के बाद दिल्ली के सीएम ने कहा कि पिछले 9 दिनों का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा. हम 4 तो अंदर थे, आप सबने और सभी पार्टियों के सहयोग से जो आपने बाहर करिश्मा दिखाया, जनसैलाब सड़क पर उतरा, उसके बिना यह सब मुमकिन नहीं था. सभी साथियों और पार्टियों का आभार. 

  • NEWS FLASH: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से अगवा सेना के जवान औरंगजेब का शव गुसू से बरामद

    NEWS FLASH: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से अगवा सेना के जवान औरंगजेब का शव गुसू से बरामद

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं का विभिन्न मांगों को लेकर उप राज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरना जारी है. इसी सिलसिले में आज आप के कार्यकर्ता कैंडिल लाइट मार्च निकालेंगे.

Advertisement