NDTV Khabar

Arvind kejriwal aam aadmi party (aap) News in Hindi


'Arvind kejriwal aam aadmi party (aap)' - 331 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने की दोतरफ़ा किलाबंदी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने की दोतरफ़ा किलाबंदी

    पांच महीने ऐसे कि मई के महीने में लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने के एकदम अगले ही दिन आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट गई थी और उसने  'दिल्ली में तो केजरीवाल' कैंपेन शुरू कर दिया था. खास बात यह है कि पार्टी चुनावों के लिए दो तरफा किलाबंदी की है. एक है पार्टी स्तर की तो दूसरी सरकार स्तर की.

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से 15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.

  • दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 200 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त, नहीं देना होगा कोई बिल

    दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 200 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त, नहीं देना होगा कोई बिल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि 201 से 401 यूनिट तक बिजली के इस्तेमाल पर भी सरकार 50 प्रतिशत सब्सिडी देती रहेगी.

  • MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा, कहा- केजरीवाल सरकार ने शिक्षा में अच्छा काम किया

    MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा, कहा- केजरीवाल सरकार ने शिक्षा में अच्छा काम किया

    कांग्रेस शासन वाले दो राज्य मध्य प्रदेश और पुडुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया और शिक्षा के क्षेत्र में किये कामों की तारीफ की. 

  • AAP सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफा: CM केजरीवाल बोले- अब वैध होंगी कच्ची बस्तियां, मालिकाना हक का सपना होगा पूरा

    AAP सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफा: CM केजरीवाल बोले- अब वैध होंगी कच्ची बस्तियां, मालिकाना हक का सपना होगा पूरा

    केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार बनी हमने इस पर काम शुरू कर दिया. 2 नवंबर 2015 को हमने कैबिनेट प्रस्ताव पास किया था और केंद्र सरकार को भेज दिया. बुधवार शाम को केंद्र से सकारात्मक जवाब आया है. केंद्र सरकार को शुक्रिया और बधाई. केंद्र ने कुछ सवाल पूछे हैं. मैंने अधिकारियों को कहा है तीन-चार दिन में केंद्र सरकार को संतोषजनक जवाब दें.  

  • डॉ. अंबेडकर पाठशाला के संस्थापक राजकुमार आनंद ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन  

    डॉ. अंबेडकर पाठशाला के संस्थापक राजकुमार आनंद ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन  

    डॉ. अंबेडकर पाठशाला के संस्थापक और समाजसेवी राजकुमार आनंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए. इस दौरान उनके साथ तमाम समर्थकों ने भी आप की सदस्यता ग्रहण की. राजकुमार आनंद ने सीएम केजरीवाल से से उनके आवास पर अपनी पत्नी वीणा आनंद और सैकड़ों समर्थकों के साथ मुलाकात की और उन्हें दलितों के उत्थान के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की. 

  • BJP नेता ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का केस, पहले माफी मांगने के लिए दिया था नोटिस

    BJP नेता ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का केस, पहले माफी मांगने के लिए दिया था नोटिस

    दिल्ली में चुनावी रोड शो के दौरान थप्पड़ मारने जाने की घटना को आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी की साजिश करार दिया था. अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि ये थप्पड़ मारे जाने की घटना उन्हें मारने की साजिश है.

  • AAP विधायक अलका लांबा ने किया ऐलान- पार्टी के साथ 2013 में शुरू हुआ सफर, 2020 में हो जाएगा खत्म

    AAP विधायक अलका लांबा ने किया ऐलान- पार्टी के साथ 2013 में शुरू हुआ सफर, 2020 में हो जाएगा खत्म

    लांबा ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिसमें दिख रहा है कि उन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली से ‘आप’ के पराजित उम्मीदवार दिलीप पांडे ने ग्रुप में से निकाला है. विधायक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बरसते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए उन्हें क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए लांबा ने कहा कि कार्रवाई उन लोगों के खिलाफ होनी चाहिए जिन्होंने ‘बंद कमरों में बैठकर’ सभी फैसले लिए.’

  • CM अरविंद केजरीवाल ने छह करोड़ रुपये में दिया पिता को टिकट, पश्चिमी दिल्ली से AAP प्रत्याशी के बेटे ने किया दावा

    CM अरविंद केजरीवाल ने छह करोड़ रुपये में दिया पिता को टिकट, पश्चिमी दिल्ली से AAP प्रत्याशी के बेटे ने किया दावा

    Lok Sabha Polls 2019: आम आदमी पार्टी(AAP) पर छह करोड़ रुपये में पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट देने का आरोप लगा है. यह आरोप प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़(Balbir Singh Jakhar) के बेटे उदय ने CM अरविंद केजरीवाल( Arvind Kejriwal) पर लगाया है.

  • पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

    पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

    पूर्वी दिल्ली से BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप पर पलटवार किया. गौतम गंभीर ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे. क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ अगर आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

  • AAP के इस बागी नेता ने आतिशी को दी सलाह- 'आंसू बचाकर रखें, हारने के बाद पता चलेगा केजरीवाल ने पर्दे के पीछे...'

    AAP के इस बागी नेता ने आतिशी को दी सलाह- 'आंसू बचाकर रखें, हारने के बाद पता चलेगा केजरीवाल ने पर्दे के पीछे...'

    'आप' के बागी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने ट्वीट किया, 'ऐसा लगता हैं केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने खुद आतिशी के बारे में गंदी भाषा का पर्चा लिखा हैं. ऐसी गंदी भाषा के पर्चे को बिना सबूत मीडिया में देना मतलब AAP पूरी तरह हताश हैं. आतिशी को मेरी सलाह हैं कि ये आंसू बचा कर रखें, हारने के बाद उन्हें पता चलेगा केजरीवाल ने पर्दे के पीछे क्या क्या किया.

  • AAP के आरोपों पर BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर का पलटवार, कहा- यह केजरीवाल का ही काम- गलत साबित हुआ तो...

    AAP के आरोपों पर BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर का पलटवार, कहा- यह केजरीवाल का ही काम- गलत साबित हुआ तो...

    पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार आतिशी मार्लिन (Atishi Marlena) प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही फूट-फूटकर रो पड़ीं. दरअसल, दिल्ली में एक पंफलेट को लेकर हंगामा खड़ा हो गया, जिसमें आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी प्रत्याशी आतिशी (Atishi) को लेकर अपशब्दों की भरमार है.

  • ...जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही फूट- फूटकर रो पड़ीं पूर्वी दिल्ली से AAP उम्मीदवार आतिशी, देखें VIDEO

    ...जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही फूट- फूटकर रो पड़ीं पूर्वी दिल्ली से AAP उम्मीदवार आतिशी, देखें VIDEO

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इसी क्रम में गुरुवार को पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही फूट-फूटकर रो पड़ीं.

  • AAP प्रत्याशी आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने पर भड़की पार्टी, BJP प्रत्याशी गौतम गंभीर पर लगाया आरोप

    AAP प्रत्याशी आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने पर भड़की पार्टी, BJP प्रत्याशी गौतम गंभीर पर लगाया आरोप

    आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंफलेट को पढ़ते हुए हमें शर्म आ रही है. जब गौतम गंभीर देश के लिए खेलते हुए चौके और छक्के मारते थे, तब हम तालियां बजाते थे. मगर हमने कभी सपने में नहीं सोचा था कि यह आदमी चुनाव जीतने के लिए इस स्तर तक जा सकता है. वहीं पार्टी प्रत्याशी आतिशी ने कहा- 'मेरा गंभीर जी से बस एक यही सवाल है के अगर वो मेरे जैसी एक सशक्त महिला को हराने के लिए इतना गिर सकते तो सांसद बनने के बाद वो अपने क्षेत्र की महिलाओं को कैसे सुरक्षित करेंगे.'

  • TOP 5 NEWS: CJI रंजन गोगोई को मिली क्लीनचिट को लेकर प्रदर्शन और ICSE, ISC Result हुआ जारी 

    TOP 5 NEWS: CJI रंजन गोगोई को मिली क्लीनचिट को लेकर प्रदर्शन और ICSE, ISC Result हुआ जारी 

    आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चुनाव प्रचार के दौरान थप्पड़ मारने वाले शख्स की पहचान को लेकर एक नई बात सामने आई है. अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में दिख रहा है. 

  • दिल्ली में दो सीटों पर APP और बाकी पर BSP को समर्थन करेगी सपा

    दिल्ली में दो सीटों पर APP और बाकी पर BSP को समर्थन करेगी सपा

    सपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आरएस यादव ने एक बयान में कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के अनुसार दिल्ली में सपा कार्यकर्ता बसपा उम्मीदवारों के लिए काम करेंगे. यादव ने कहा, ‘हम नई दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली (आरक्षित) सीटों पर आप उम्मीदवारों का भी समर्थन करेंगे क्योंकि बसपा ने वहां अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.’ बसपा ने पूर्वी दिल्ली से संजय गहलोत, उत्तर पूर्वी दिल्ली से राजवीर सिंह, पश्चिम दिल्ली से सीता शरण, चांदनी चौक से शाहिद अली और दक्षिणी दिल्ली से सिद्धांत गौतम को चुनाव मैदान में उतारा है.

12345»

Advertisement

 

Arvind kejriwal aam aadmi party (aap) वीडियो

Arvind kejriwal aam aadmi party (aap) से जुड़े अन्य वीडियो »