NDTV Khabar

Arvind kejriwal aap


'Arvind kejriwal aap' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली अग्निकांड पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने AAP सरकार पर साधा निशाना, कहा-समय रहते अगर...

    दिल्ली अग्निकांड पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने AAP सरकार पर साधा निशाना, कहा-समय रहते अगर...

    सवाल यह नहीं है कि यह  बिल्डिंग लीगल है या नहीं. यह बिल्डिंग स्पेशल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कवर है. लेकिन फायर डिपार्टमेंट को जाकर देखना था ना कि वहां पर आग लगने के क्या खतरे हैं. केवल यही नहीं आप दिल्ली घूमिए सैकड़ों जगह आपको ऐसी इमारते मिलेंगी जहां पर आग लगने का खतरा तय है. मैंने पहले ही कहा है कि जब भी आग की बड़ी घटनाएं होती है, इसके तुरंत बाद आप जांच टीम गठित करते हो लेकिन सवाल यह है कि आप ऐसी घटनाओं से सीखते क्या हो? .

  • हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले अरविंद केजरीवाल- फैसले में देरी से गुस्सा इसलिए एनकाउंटर पर लोगों में खुशी

    हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले अरविंद केजरीवाल- फैसले में देरी से गुस्सा इसलिए एनकाउंटर पर लोगों में खुशी

    तेलंगाना रेप कांड के आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्‍नाव हो या हैदराबाद, रेप के मामले पर फैसले में हो रही देरी के कारण लोगों में गुस्सा है, इसलिए लोग मुठभेड़ पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं. जिस तरह से लोगों का विश्‍वास आपराधिक न्याय प्रणाली पर से उठते जा रहा है, वह चिंता का विषय है.

  • CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

    CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

    इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने योजना की जानकारी देते हुए बताया कि 16 दिसंबर को इस योजना की शुरुआत होगी, दिल्ली में 100 वाईफाई हॉटस्पॉट चालू कर दिए जाएंगे. कुल 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जा रहे हैं. 4 हजार बस स्टॉप पर, बाकी 7 हजार पूरी दिल्ली में लगाये जाएंगे. इसका कुल खर्च 100 करोड़ आएगा. पहले हफ्ते में 100 हॉटस्पॉट चालू होने के बाद हर हफ्ते 500 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे. हर आधे किलोमीटर पर हॉटस्पॉट मिलेगा.

  • सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर आप नेताओं के पीछे केंद्रीय जांच एजेंसियों को लगा देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें कुछ नहीं मिला. दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल के प्रारंभ में होने वाले हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि अर्थव्यवस्था में मंदी का दिल्ली पर कोई असर नहीं पड़ा.

  • सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के वास्ते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी. न्यायपालिका के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार के कई मामले लंबित हैं और ऐसे मामलों में तेजी से निर्णय लेने की मांग की. उन्होंने बलात्कार के आरोपियों को छह महीने के भीतर मौत की सजा देने की मांग की. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में चर्चा के दौरान केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा कि वह देखें कि क्या महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के बारे में छात्रों को संवेदनशील बनाने के लिए स्कूलों में पाठ्यक्रम लाए जाने की आवश्यकता है.

  • कच्ची कॉलोनी मामले पर केजरीवाल का BJP पर हमला, कहा- फोटो खिंचाने के लिए सिर्फ़ 100 लोगों को रजिस्ट्री देगी केंद्र सरकार

    कच्ची कॉलोनी मामले पर केजरीवाल का BJP पर हमला, कहा- फोटो खिंचाने के लिए सिर्फ़ 100 लोगों को रजिस्ट्री देगी केंद्र सरकार

    गुरुवार को लोकसभा में कच्ची कॉलोनी बिल पास हो गया था. केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी के मुताबिक इससे दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले 40 लाख लोगों को उनके मकान का मालिकाना हक मिलेगा. अभी यह बिल चर्चा के बाद राज्यसभा में पास होना बाकी है.

  • अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पेश किया गया विधेयक ‘बहुत बड़ा धोखा’: AAP

    अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पेश किया गया विधेयक ‘बहुत बड़ा धोखा’: AAP

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले लोगों को सम्पत्ति का मालिकाना हक प्रदान करने के लिए कानूनी ढांचा प्रदान करने के मकसद से लाया गया एक विधेयक मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया. बता दें, आवास एवं शहरी विकास मंत्री मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने निचले सदन में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (अप्राधिकृत कालोनी निवासी संपत्ति अधिकार मान्यता) विधेयक 2019 पेश किया.

  • अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से की अपील, कहा- AAP के पास इलेक्शन लड़ने के लिए पैसे नहीं

    अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से की अपील, कहा- AAP के पास इलेक्शन लड़ने के लिए पैसे नहीं

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘गत 5 साल में हमने दिल्ली में बहुत काम किए. हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं है, मैंने पिछले पांच साल में एक रुपये की भी कमाई नहीं की, वे आप हैं जो मेरे लिए चुनाव लड़ेंगे.’’  

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की कच्ची कालोनियों की रजिस्ट्री कराकर ही दम लूंगा

    अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की कच्ची कालोनियों की रजिस्ट्री कराकर ही दम लूंगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को संत नगर, बुराड़ी की 33 कालोनियों में 250 किलोमीटर सीवर की लाइनों का शुभारम्भ किया. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि ''सत्तर साल में किसी पार्टी को कच्ची कालोनियों में रहने वालों से कोई मतलब नहीं था. जब अरविंद केजरीवाल ने पांच साल में काम कराकर इन कालोनियों को बदला तो उन्हें इन कालोनियों की याद आ गई है. मैंने कसम खाई थी कि कच्ची कालोनियों का उद्धार करेंगे. मैंने नियम कानून बदल दिए. पहले कच्ची कालोनियों में नियम था कि काम नहीं हो सकता. मैंने खुद खड़े होकर रात दिन लगकर कच्ची कालोनियों में विकास कराया.''

  • दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के चैलेंज का जवाब दिया है.  केजरीवाल ने कहा ' मैं पानी के ऊपर राजनीति नहीं करना चाहता. इनमें से किसी को भी दिल्ली के पानी से सरोकार नहीं है. केवल पानी को लेकर गंदी राजनीति की जा रही है. मेरा आप लोगों के माध्यम से एक ही निवेदन है अगर कहीं गंदा पानी आ रहा है तो आप हमें बताइए हम ठीक करा देंगे'. इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था 'यदि दिल्ली का पानी शुद्ध है तो अरविंद केजरीवाल जी ये घोषणा करें कि उनके सभी कार्यालयों से RO हटा लिया जाएगा, सभी सरकारी बैठकों में नल का पानी पिलाया जाएगा और दिल्ली सरकार पानी के मानक को मेंडेटरी करने की अनुशंसा करे.'

  • दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) और कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) के बीच एक ट्वीट को लेकर ठन गई.

  • दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर राजनीति लगातार जारी है लेकिन अब इस राजनीति ने नया मोड़ ले लिया है. सारी की सारी राजनीति केवल एक आम आदमी पार्टी विधायक के इर्द-गिर्द आकर रुक गई है. इस AAP विधायक का नाम है दिनेश मोहनिया. दिनेश मोहनिया दिल्ली के संगम विहार से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं. केंद्रीय उपभोक्ता मामले में मंत्री रामविलास पासवान इस बात पर अड़ गए हैं कि दिल्ली में पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए जो साझा टीम बनाने की बात चल रही है उसमें दिनेश मोहनिया नहीं होने चाहिए.

  • रामविलास पासवान बोले- 'दिल्ली का पानी साफ है तो केजरीवाल जी अपनी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं और...'

    रामविलास पासवान बोले- 'दिल्ली का पानी साफ है तो केजरीवाल जी अपनी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं और...'

    दिल्ली में पीने के पानी (Delhi Water) की खराब क्वालिटी को लेकर सियासत जारी है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला बोला.

  • AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

    AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

    राष्ट्रीय राजधानी में पानी की गुणवत्ता (Delhi Water Quality) रिपोर्ट को लेकर जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने अपनी रिपोर्ट की एक प्रति दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आधिकारिक आवास पर भेज दी है.

  • BJP सांसद बोले- पहले सिर्फ केजरीवाल खांस रहे थे अब पूरा शहर खांस रहा, तो 'AAP' का आया यह Reaction

    BJP सांसद बोले- पहले सिर्फ केजरीवाल खांस रहे थे अब पूरा शहर खांस रहा, तो 'AAP' का आया यह Reaction

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को BJP सांसद प्रवेश वर्मा की प्रदूषण पर संसद में चर्चा के दौरान उन टिप्पणियों को 'बेहद खराब' बताया कि पहले केवल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) खांस रहे थे, लेकिन अब पूरा शहर और सदन के सदस्य खांस रहे हैं.

  • Twitter पर गौतम गंभीर और 'AAP' की भिड़ंत, BJP सांसद ने ट्वीट किया- जल या जलेबी? तो मिला यह जवाब...

    Twitter पर गौतम गंभीर और 'AAP' की भिड़ंत, BJP सांसद ने ट्वीट किया- जल या जलेबी? तो मिला यह जवाब...

    इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दिल्ली की खराब पानी को लेकर 'भिड़े' हैं.

  • पानी पर सियासत: केजरीवाल बोले- रामविलास पासवान साथ आएं, फिर मिलकर उठाएंगे दिल्ली के 2 हजार सैंपल

    पानी पर सियासत: केजरीवाल बोले- रामविलास पासवान साथ आएं, फिर मिलकर उठाएंगे दिल्ली के 2 हजार सैंपल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान को चुनौती दी है कि रामविलास पासवान उनके साथ आएं और मीडिया के सामने दिल्ली से करीब 2 हज़ार सैंपल उठाएंगे. केजरीवाल ने कहा 'आज मैं पूरे मीडिया के जरिए कहना चाहता हूं कि आने वाले कुछ दिनों में हम सारे मीडिया की मौजूदगी में दिल्ली के हर म्युनिसिपल वार्ड से 5-5 सैंपल उठाएंगे.

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."