NDTV Khabar

Arvind kejriwal News in Hindi


'Arvind kejriwal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. उन्हीं के साथ राफेल विमान का करार हुआ था. 'मीडियापार्ट फ्रांस' नाम के अख़बार ने पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से पूछा कि रिलायंस को किसने चुना और क्यों चुना तो फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि भारत की सरकार ने ही रिलायंस को प्रस्तावित किया था. ओलांद के इस खुलासे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के साथ विश्वासघात किया, तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केजरीवाल ने कहा कि 'प्रधानमंत्री जी सच बोलिए. इस बीच रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि हम फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान से जुड़ी इस रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं.

  • शहीद जवान के परिवार को केजरीवाल ने दी एक करोड़ की मदद और मायावती ने कांग्रेस को दिया डबल झटका, 5 बड़ी खबरें

    शहीद जवान के परिवार को केजरीवाल ने दी एक करोड़ की मदद और मायावती ने कांग्रेस को दिया डबल झटका, 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में अगवा किये गये तीन पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की देर रात आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर लिया था और अब खबर है कि उनकी हत्या कर दी गई है.

  • पाक की हैवानियत में शहीद हुए नरेंद्र के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का किया ऐलान

    पाक की हैवानियत में शहीद हुए नरेंद्र के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का किया ऐलान

    बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा किये गये कायरतापूर्ण हरकत में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है. शुक्रवार को सोनीपत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीएसएफ के शहीद जवान नरेन्द्र सिंह के परिवार से की मुलाकात और उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया. बता दें कि बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल 18 सितंबर से लापता थे और बाद में उनका शव क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ था. 

  • दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में भीड़ कम करने का केजरीवाल सरकार का 'नया फार्मूला'

    दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में भीड़ कम करने का केजरीवाल सरकार का 'नया फार्मूला'

    दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में लगातार बढ़ रही भीड़ को कम करने का दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक नया तरीका निकाला है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि सरकारी अस्पताल में अब फीस लेनी शुरू की जाए. दिल्ली के जो नागरिक मरीज के तौर पर आएंगे उनका पैसा दिल्ली सरकार देगी, जबकि दूसरे राज्यों खासतौर से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के नागरिक अगर मरीज बनकर आएंगे तो तो स्वास्थ्य सेवाओं की फीस उनसे वसूली जाए. इससे दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में भीड़ कम हो सकती है.

  • VIDEO: जहां अरविंद केजरीवाल ने कराया था खांसी का इलाज, अब वहीं तरोताजा हो रहे हैं हार्दिक पटेल

    VIDEO: जहां अरविंद केजरीवाल ने कराया था खांसी का इलाज, अब वहीं तरोताजा हो रहे हैं हार्दिक पटेल

    पाटीदारों के लिए आरक्षण और किसानों के हक में आवाज उठाने वाले पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल आमरण अनशन के बाद बेंगलुरु में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. खास बात है कि हार्दिक पटेल भी स्वास्थ्य लाभ के लिए उसी जगह गये हैं, जहां से इलाज के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की खांसी ठीक हुई थी. दरअसल, करीब 19 दिन के अनशन के बाद हार्दिक पटेल जिंदल नेयर क्योर सेंटर में भर्ती हुए हैं. जहां पर वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की खांसी का इलाज भी यहीं हुआ था. 

  • मनोज तिवारी का ऐलान- मंगलवार को फिर सीलिंग तोड़ेंगे

    मनोज तिवारी का ऐलान- मंगलवार को फिर सीलिंग तोड़ेंगे

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐलान किया है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर में जिस घर की सीलिंग उन्होंने रविवार को तोड़ी थी, मंगलवार को एक बार फिर वह उस घर की सीलिंग तोड़ेंगे.

  • मनोज तिवारी ने तोड़ी सीलिंग, एनडीटीवी इंडिया से बोले - 'अगर पिक एंड चूज होगा तो आगे भी तोड़ूंगा सीलिंग

    मनोज तिवारी ने तोड़ी सीलिंग, एनडीटीवी इंडिया से बोले - 'अगर पिक एंड चूज होगा तो आगे भी तोड़ूंगा सीलिंग

    मनोज तिवारी ने कहा, 'हम कानून की मदद कर रहे हैं और मॉनिटरिंग कमेटी से हाथ जोड़ कर प्रार्थना कर रहे हैं कि यह कौन सा न्याय है जिसके तहत हज़ार घर में केवल एक ही घर सील होगा? अगर एमसीडी में भी कोई दोषी है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई कीजिए. मैं किसी को बचाने के लिए नहीं खड़ा हुआ हूं लेकिन मैं सिर्फ यह सवाल उठा रहा हूं एक हज़ार घर में एक ही घर कैसे अवैध है, इसका मुझे जवाब दीजिए.

  • डोर स्टेप डिलीवरी में 'फर्जी पते' दे रहे आवेदक, केजरीवाल बोले गंदी राजनीति

    डोर स्टेप डिलीवरी में 'फर्जी पते' दे रहे आवेदक, केजरीवाल बोले गंदी राजनीति

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का कहना है कि उसकी डोर स्टेप डिलीवरी योजना को नाकाम करने के लिए कुछ शरारती तत्व 1076 हेल्पलाइन पर फोन करके फर्जी पते दे रहे हैं और जब मोबाइल सहायक बताए हुए पतों पर पहुंचते हैं तो और आवेदक को फोन किया जाता है तो आवेदक या तो फोन नहीं उठाते या फिर यह कह देते हैं कि हमको यह सेवा नहीं चाहिए.

  • डोर स्टेप डिलीवरी : केजरीवाल ने कहा- छोटी-मोटी समस्याएं जल्द दूर कर लेंगे

    डोर स्टेप डिलीवरी : केजरीवाल ने कहा- छोटी-मोटी समस्याएं जल्द दूर कर लेंगे

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार की ऐतिहासिक योजना ‘डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेस’ से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याओं को जल्द दूर कर लिया जाएगा.

  • आखिर केजरीवाल सरकार क्यों मांग रही है स्कूलों के बच्चों के पैरेंट्स के आधार और वोटर ID कार्ड?

    आखिर केजरीवाल सरकार क्यों मांग रही है स्कूलों के बच्चों के पैरेंट्स के आधार और वोटर ID कार्ड?

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए एक सर्कुलर निकाला है, जिसमें बच्चों से उनका, उनके माता-पिता और भाई-बहन सबके आधार कार्ड मांगे जा रहे हैं. इतना ही नहीं, बच्चों के माता-पिता का वोटर ID कार्ड भी मांगा जा रहा है, जिसकी वजह से अब सवाल उठने लगा है. सवाल उठना लाजिमी है कि जब आधार कार्ड अनिवार्य है ही नहीं, और इस पर अभी सुप्रीम कोर्ट ने भी अपना फैसला सुरक्षित रखा है तो फिर स्कूलों के द्वारा आधार क्यों मांगा जा रहा है.

  • विदेश में नए लुक में नजर आए CM अरविंद केजरीवाल, देखें - VIDEO

    विदेश में नए लुक में नजर आए CM अरविंद केजरीवाल, देखें - VIDEO

    ये फोटो सीएम केजरीवाल के सहयोगी ने सोशल मीडिया पर साझा की है. दिल्ली और सियोल के बीच शहरी स्तर पर समझौता साइन करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं. 

  • पंजाब: AAP के MLA फुल्‍का 16 सितंबर को छोड़ेंगे विधायक पद, केजरीवाल को दी सूचना, जानें क्‍या है कारण

    पंजाब: AAP के MLA फुल्‍का 16 सितंबर को छोड़ेंगे विधायक पद, केजरीवाल को दी सूचना, जानें क्‍या है कारण

    एचएस फुल्का ने एक सितंबर को यह ऐलान कर चुके हैं कि अगर कांग्रेस सरकार पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पंजाब पुलिस के रिटायर्ड डीजीपी सुमेध सिंह सैनी पर 15 दिन के भीतर केस दर्ज नहीं करती तो वह अपने विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे.

  • डोर स्टेप डिलीवरी सेवा : केजरीवाल ने कहा मंत्री की इजाजत के बिना खारिज नहीं होगा कोई आवेदन

    डोर स्टेप डिलीवरी सेवा : केजरीवाल ने कहा मंत्री की इजाजत के बिना खारिज नहीं होगा कोई आवेदन

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेस योजना को लागू करने को लेकर दिल्ली कैबिनेट के सभी मंत्रियों को एक सख्त निर्देश मंगलवार को जारी किया है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि मोबाइल सहायक की तरफ से किसी भी विभाग में सबमिट किए गए मामलों में से कोई भी मामला संबंधित मंत्री की मंजूरी के बिना रिजेक्ट नहीं किया जा सकेगा.

  • डोरस्टेप डिलीवरी के लिए पहले ही दिन 21000 कॉल, सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटर

    डोरस्टेप डिलीवरी के लिए पहले ही दिन 21000 कॉल, सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटर

    दिल्ली सरकार के मुताबिक उसकी महत्वाकांक्षी और दुनिया में पहली बार लागू की जा रही सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. दिल्ली सरकार का दावा है कि योजना की लांच होने के कुछ ही घंटों के भीतर लगभग 21000 कॉल हेल्पलाइन नंबर पर आए. हालांकि इतनी बड़ी संख्या में कॉल आने के चलते कंजेशन हुआ और कॉल कनेक्ट नहीं हो पाए.

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों. उसके इन 70 साल पुराने मंसूबों को भारतीय जनता पार्टी आज पूरे कर रही है. वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर गांधी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही.

  • कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला रहा असर, महबूबा मुफ्ती ने भी दी पंचायत चुनावों के बहिष्कार की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला रहा असर, महबूबा मुफ्ती ने भी दी पंचायत चुनावों के बहिष्कार की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद का देश के अलग-अलग राज्यों में मिला जुला असर दिखा. बिहार के जहानाबाद में जाम फंसने से एक बीमार की बच्ची की मौत हो गई. वहीं, मध्यप्रदेश के कई भागों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ.

  • किसने दिया CM केजरीवाल को डोर स्टेप डिलीवरी का आइडिया? जानें कौन है वो शख्‍स

    किसने दिया CM केजरीवाल को डोर स्टेप डिलीवरी का आइडिया? जानें कौन है वो शख्‍स

    अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जिस व्यक्ति के दिमाग में यह आइडिया आया वह गोपाल मोहन हैं. ये मेरे टेक्निकल एडवाइजर हैं और उन्होंने इस पूरे आइडिया को सोचा और उसके बाद इस पर काम शुरू हुआ.

  • दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर  घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अब 40 सेवाओं की होम डिलीवरी देगी यानी सर्विस सीधे जनता को घऱ पर मिलेगी. केजरीवाल सरकार का दावा है कि ऐसा देश ही नहीं दुनिया में पहली बार हुआ है जिसमें जनता को इन 40 सेवाओं के लिए सरकारी विभाग या दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा,

12345»

Advertisement

 

Arvind kejriwal वीडियो

Arvind kejriwal से जुड़े अन्य वीडियो »