NDTV Khabar

Arvind subramaniam News in Hindi


'Arvind subramaniam' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM की आर्थिक सलाहकार परिषद ने पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम के शोध-पत्र को खारिज किया

    PM की आर्थिक सलाहकार परिषद ने पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम के शोध-पत्र को खारिज किया

    प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (पीएमईएसी) ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) पर पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम के शोध-पत्र को खारिज कर दिया. शोध-पत्र में दावा किया गया है कि 2011-12 के बाद की जीडीपी विकास दर के आंकड़ों को ज्यादा करके आंका गया है. बिबेक देबराय की अध्यक्षता में पीएमईएसी ने सुब्रह्मण्यम के शोध-पत्र में कई खामियां बताईं. सुब्रह्मण्यम ने अपने शोध-पत्र 'इंडियाज जीडीपी मिस-एस्टिमेशन : लाइकलीहुड, मैग्निट्यूड्स, मेकेनिज्म्स एंड इंप्लीकेशंस' में दावा किया है कि 2011-12 से लेकर 2016-17 के बीच भारत की जीडीपी विकास दर का आंकलन सालाना 2.5 फीसदी अधिक किया गया है.

  • आर्थिक सर्वे : जो कहा है उसकी तो चर्चा ही नहीं है

    आर्थिक सर्वे : जो कहा है उसकी तो चर्चा ही नहीं है

    आर्थिक सर्वे को सिर्फ उसी नज़र से मत पढ़िए जैसा अख़बारों की हेडलाइन ने पेश किया है. इसमें आप नागरिकों के लिए पढ़ने और समझने के लिए बहुत कुछ है. दुख होता है कि भारत जैसे देश में आंकड़ों की दयनीय हालत है. यह इसलिए है ताकि नेता को झूठ बोलने में सुविधा रहे. कहीं आंकड़ें सोलह साल के औसत से पेश किए गए हैं तो कहीं आगे-पीछे का कुछ पता ही नहीं है. आप नहीं जान पाते कि कब से कब तक का है.

  • अमीर किसानों पर टैक्स में क्या हर्ज? मुख्य आर्थिक सलाहकार और वित्त मंत्री के विचारों में मेल नहीं

    अमीर किसानों पर टैक्स में क्या हर्ज? मुख्य आर्थिक सलाहकार और वित्त मंत्री के विचारों में मेल नहीं

    क्या वित्त मंत्री अरुण जेटली को पता है कि किसानों पर टैक्स लगाने के काफी अहम नीतिगत सवाल पर देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यन की क्या राय है? या फिर क्या किसानों पर टैक्स लगाने के मामले में देश के वित्त मंत्री और देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार के बीच कोई मतभेद है? मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यन के ताज़ा बयान से ये सवाल नए सिरे से पैदा हो रहा है. दिल्ली में सीआईआई के एक कार्यक्रम में अरविंद सुब्रह्मण्यन ने अमीर किसानों पर टैक्स लगाने का समर्थन किया. सुब्रह्मण्यन का कहना है, अमीर किसानों पर टैक्स में क्या हर्ज है?

  • निशाने पर अब अटार्नी जनरल, 'विवादों के स्‍वामी' चुप' नहीं रह सकते, PM के कहने पर भी नहीं !

    निशाने पर अब अटार्नी जनरल, 'विवादों के स्‍वामी' चुप' नहीं रह सकते, PM के कहने पर भी नहीं !

    विवादों से खास रिश्‍ता रखने वाले सुब्रमण्यम स्‍वामी का नाम फिर सुर्खियों में हैं। केंद्र सरकार के खास अफसरशाहों के एक-एक करके निशाना बनाते रहे स्‍वामी के निशाने पर इस बार अटार्नी जनरल (एजी) मुकुल रोहतगी हैं।

  • 'IIT में गलत तरीके से एडमिशन लेने की बात स्वीकार करें केजरीवाल'- स्वामी

    'IIT में गलत तरीके से एडमिशन लेने की बात स्वीकार करें केजरीवाल'- स्वामी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हमला तेज करते हुए भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उनसे कहा है कि वह हिम्मत दिखाएं और स्वीकार करें कि उन्होंने किसी प्रतियोगी परीक्षा के बल पर नहीं, बल्कि चालबाजी से आईआईटी में दाखिला लिया था।

  • स्वामी का मुख्य आर्थिक सलाहकार पर हमला जारी, जेटली की सलाह को दरकिनार किया

    स्वामी का मुख्य आर्थिक सलाहकार पर हमला जारी, जेटली की सलाह को दरकिनार किया

    वित्त मंत्री अरुण जेटली की संयम बरतने की सलाह से बेपरवाह सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम पर हमलों का सिलसिला जारी रखा और सरकार और भाजपा के उनके बयानों से खुद को अलग करने का भी उन पर कोई असर नहीं हुआ।

  • सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अब जंग पर खिची तलवार, कहा- अहमद पटेल से लेते हैं निर्देश

    सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अब जंग पर खिची तलवार, कहा- अहमद पटेल से लेते हैं निर्देश

    बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मार्गदर्शन लेते हैं।

  • DDCA : केजरीवाल सरकार के सुब्रह्मण्यम आयोग को एलजी ने बताया असंवैधानिक

    DDCA : केजरीवाल सरकार के सुब्रह्मण्यम आयोग को एलजी ने बताया असंवैधानिक

    दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) से जुड़े मामले की जांच के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा गठित किए गए गोपाल सुब्रह्मण्यम आयोग को अवैध और असंवैधानिक करार दिया है।

  • जरूरत पड़ी तो अरुण जेटली से पूछताछ करूंगा : डीडीसीए जांच पर गोपाल सुब्रमण्यम

    जरूरत पड़ी तो अरुण जेटली से पूछताछ करूंगा : डीडीसीए जांच पर गोपाल सुब्रमण्यम

    एनडीटीवी से बातचीत में गोपाल सुब्रमण्यम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो अरुण जेटली को पूछताछ के लिए बुलाएंगे। सुब्रमण्यम ने ये भी कहा कि मैंने दिल्ली सरकार को बता दिया है कि जेटली मेरे मित्र रहे हैं, लेकिन मैं आयोग के अध्यक्ष के तौर पर पेशेवर तरीके से काम करूंगा।

Advertisement

 

Arvind subramaniam वीडियो

Arvind subramaniam से जुड़े अन्य वीडियो »