NDTV Khabar

Arya


'Arya' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरियाणा में फिर खट्टर सरकार: मनोहर लाल खट्टर ने ली CM पद की शपथ, दुष्यंत चौटाला बने उप मुख्यमंत्री

    हरियाणा में फिर खट्टर सरकार: मनोहर लाल खट्टर ने ली CM पद की शपथ, दुष्यंत चौटाला बने उप मुख्यमंत्री

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 40 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने 10 सीटें जीतने में कामयाब रही. शुक्रवार को जेजेपी प्रमुख और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात थी. सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन की पेशकश की है. इसके बाद भाजपा का आंकड़ा 57 पहुंच गया.

  • कहां से आए थे आर्य? डीएनए रिपोर्ट के बाद कई नए दावे

    कहां से आए थे आर्य? डीएनए रिपोर्ट के बाद कई नए दावे

    राखीगढ़ी प्रोजेक्‍ट के डायरेक्‍टर प्रोफेसर वसंत शिंदे ने कहा, 'आर्य इनवेजन और वैदिक काल की थ्योरी बदलनी पेड़ेगी. अगर आर्यन इनवेजन हुआ तो उसका कारण बताएं.' वहीं डीएनए साइंटिस्‍ट डॉ. नीरज राय ने कहा, 'आर्यन शब्द गलत है. आर्य से समझा जाता है कि वो बाहर से आए. बहुत सारे लोग आए होंगे लेकिन उसके कोई प्रमीण हमें नहीं मिले. आर्य शब्द ही नहीं यूज होना चाहिए.'

  • Nach Baliye 9: बाल-बाल बची डांस रियलटी शो की यह जोड़ी, टीवी एक्ट्रेस के सिर पर लगी चोट

    Nach Baliye 9: बाल-बाल बची डांस रियलटी शो की यह जोड़ी, टीवी एक्ट्रेस के सिर पर लगी चोट

    Nach Baliye 9: शो के सेट शूटिंग के दौरान 'नच बलिए' की कंटेस्टेंट श्रद्धा आर्या (Shraddha Arya) के साथ दर्दनाक हादसा होते-होते बचा.

  • सलमान खान के शो में परेशानियों ने फिर डाला डेरा, नच बलिए 9 के सेट पर घायल हुई ये कंटेस्टेंट

    सलमान खान के शो में परेशानियों ने फिर डाला डेरा, नच बलिए 9 के सेट पर घायल हुई ये कंटेस्टेंट

    Nach Baliye 9: 'नच बलिए (Nach Baliye 9)' के सेट पर परफॉर्म करते हुए फैसल खान की गर्लफ्रेंड और शो की कंटेस्टेंट मुस्कान कटारिया (Muskan Kataria) घायल हो गईं.

  • Kundali Bhagya Written Update: 'कुंडली भाग्य' में आज खुलेगा शर्लिन का राज, किडनैपर उगलेगा सच्चाई

    Kundali Bhagya Written Update: 'कुंडली भाग्य' में आज खुलेगा शर्लिन का राज, किडनैपर उगलेगा सच्चाई

    Kundali Bhagya Written Update: एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' (Kundali Bhagya) में इन दिनों काफी ड्रामा चल रहा है. प्रीता (Shraddha Arya), सृष्टि और सरला ने आखिरकार किडनैपर को पकड़ ही लिया. अब ये तीनों लूथरा परिवार के सामने शर्लिन का पर्दाफाश करेंगी.

  • Kundali Bhagya Update: कुंडली भाग्य में आज खुल सकता है शर्लिन का राज, क्या किडनैपर बता देगा लुथरा परिवार को सच्चाई?

    Kundali Bhagya Update: कुंडली भाग्य में आज खुल सकता है शर्लिन का राज, क्या किडनैपर बता देगा लुथरा परिवार को सच्चाई?

    एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' (Kundali Bhagya) में इन दिनों काफी हंगामा चल रहा है. इसी हंगामे के बीच प्रीता और सृष्टि किडनैपर को पकड़ने में कामयाब हो जाएंगे. अब ये देखना होगा कि क्या किडनैपर शर्लिन का पर्दाफाश करेगा या नहीं?

  • Kundali Bhagya Update: प्रीता और सृष्टि के कब्जे में आया किडनैपर, क्या खोलेगा शर्लिन का राज?

    Kundali Bhagya Update: प्रीता और सृष्टि के कब्जे में आया किडनैपर, क्या खोलेगा शर्लिन का राज?

    'कुमकुम भाग्य' (Kumkum Bhagya) के सीक्वल 'कुंडली भाग्य' (Kundali Bhagya) में इन दिनों कन्फयूजन है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. इन दिनों प्रीता को लेकर करण और ऋषभ को गलतफहमी हो गई है. इसी बीच सरला, सृष्टि और प्रीता किडनैपर को पकड़ने में कामयाब हो जाती हैं.

  • Kundali Bhagya Update: 'कुंडली भाग्य' में मुसीबत में फंसे सृष्टि और सरला को कैसे बचा पाएगी प्रीता?

    Kundali Bhagya Update: 'कुंडली भाग्य' में मुसीबत में फंसे सृष्टि और सरला को कैसे बचा पाएगी प्रीता?

    Kundali Bhagya Update: सीरियल 'कुंडली भाग्य' में इन दिनों काफी कन्फ्यूजन चल रही है. जहां करण समझता है कि प्रीता शर्लिन के साथ मिली हुई है. जिसको लेकर प्रीता और करण के बीच काफी नोकझोंक भी हुई थी.

  • बंगाल: TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद चुनाव आयोग ने बांकुरा का डीएम हटाया, भाजपा बोली- टीएमसी ने अपनी हार भांप ली

    बंगाल: TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद चुनाव आयोग ने बांकुरा का डीएम हटाया, भाजपा बोली- टीएमसी ने अपनी हार भांप ली

    रविवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने के बाद जिलाधिकारी एवं डीईओ शंकर के खिलाफ शिकायतें की गई थी जिसके चलते उनका तबादला किया गया. चुनाव आयोग ने आर्य को तत्काल कार्यभार संभालने के आदेश दिए हैं. भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में खुलेआम हिंसा होने दी. भाजपा ने राज्य के जंगलमहल क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की.

  • Avengers Endgame के पोस्टर के साथ एक्ता कपूर ने किया कुछ ऐसा, लोग बोले- 'Marvel's की धज्जियां उड़ा दी...'

    Avengers Endgame के पोस्टर के साथ एक्ता कपूर ने किया कुछ ऐसा, लोग बोले- 'Marvel's की धज्जियां उड़ा दी...'

    'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) ने बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया है. 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) ने अब तीसरे दिन भी धाकड़ कमाई कर डाली है. फिल्म ने रविवार को भी 50 करोड़ से ऊपर की धांसू कमाई कर ली है.

  • कमलनाथ के पास MP की कमान, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अब भी पेंच फंसा, जानें सियासी घटनाक्रम की 10 बातें

    कमलनाथ के पास MP की कमान, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अब भी पेंच फंसा, जानें सियासी घटनाक्रम की 10 बातें

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री के नाम पर जारी घमासान अब खत्म हो गया है और अब लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अनुभव को तरजीह देते हुए कांग्रेस ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद लिए चुना है. हालांकि, राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर अब भी सस्पेंस बरकरार है. सबसे ज्यादा नजर लोगों की राजस्थान पर टिकी हैं, क्योंकि बताया जा रहा है कि सचिन पायलट अब भी मुख्यमंत्री के लिए अड़े हुए हैं. यही वजह है कि कांग्रेस अशोक गहलोत और सचिन पायलट में से किसी एक नाम पर अब तक नहीं पहुंच पाई है. राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सुबह से शुरू हुआ सियासी ड्रामा देर रात तक चला. मगर तब भी किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है क्योंकि वह इस विषय पर पार्टी नेताओं से और चर्चा करना चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार गांधी ने छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए गुरुवार को प्रदेश के पार्टी नेताओं से चर्चा की मगर दावेदारों से और चर्चा करने के लिए फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया. तो चलिए जानते हैं सियासी ड्रामे की अब तक की 10 बातें...

  • मुख्यमंत्री पर मंथन : राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़ पर सस्‍पेंस

    मुख्यमंत्री पर मंथन : राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़ पर सस्‍पेंस

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री के नाम पर बना सस्पेंस खत्म हो गया है और लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अनुभव को तरजीह देते हुए कांग्रेस ने कमलनाथ के नाम को मुख्यमंत्री पद लिए हरी झंडी दे दी है. हालांकि, राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पर फैसला अभी भी बाकी है. राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सुबह से शुरू हुआ सियासी ड्रामा देर रात तक चला. मगर तब भी किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है क्योंकि वह इस विषय पर पार्टी नेताओं से और चर्चा करना चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार गांधी ने छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए गुरुवार को प्रदेश के पार्टी नेताओं से चर्चा की मगर दावेदारों से और चर्चा करने के लिए फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया. कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई बैठकें कीं, लेकिन उनके बीच कोई सहमति नहीं बन पायी. पायलट ने इस शीर्ष पद के लिए दावा किया. राहुल गांधी के निवास के बाहर पायलट के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए.

  • सचिन पायलट नहीं, बल्कि अशोक गहलोत हो सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री: सूत्र

    सचिन पायलट नहीं, बल्कि अशोक गहलोत हो सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री: सूत्र

    राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम पर स्थिति साफ होती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और इसका ऐलान आज जयपुर में किया जाएगा. हालांकि, अभी भी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि अशोक गहलोत ही सीएम बनेंगे या फिर सचिन पायलट. सूत्रों की मानें तो अभी दोनों नेता दिल्ली में ही मौजूद हैं और सचिन पायलट अभी भी सीएम पद की मांग पर अड़े हैं. सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही मुख्यमंत्री की रेस में थे. विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद पर फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया था. गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर बैठकों के कई दौर चले. बताया जा रहा है कि बैठक में राजस्थान की कमान गहलोत को सौंप देने का फैसला किया गया. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

  • कमलनाथ होंगे मध्‍यप्रदेश के अगले मुख्‍यमंत्री, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान पर फैसला आज

    कमलनाथ होंगे मध्‍यप्रदेश के अगले मुख्‍यमंत्री, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान पर फैसला आज

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर कांग्रेस आधिकारिक तौर पर अभी दुविधा में हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पिछले दो दिनों से बने सस्पेंस में अब स्थिति साफ होती हुई दिख रही है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश सीएम की रेस में कमलनाथ सबसे आगे चल रहे हैं, इनका नाम जल्द ही घोषित किया जा सकता है.

  • देश के इकलौते 'खुशहाल मंत्री' के लिए साल 2018 जाते-जाते लेकर आया बुरी खबर

    देश के इकलौते 'खुशहाल मंत्री' के लिए साल 2018 जाते-जाते लेकर आया बुरी खबर

    शिवराज सिंह चौहान के मध्य प्रदेश का चौथी बार सीएम बनने का सपना कांग्रेस ने तोड़ दिया. करीब 24 घंटे मतगणना प्रक्रिया चलने के बाद बुधवार को कांग्रेस पार्टी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. हालांकि, वह बहुमत से आंकड़े से दो सीट दूर 114 पर रह गई. इसके बाद बसपा और सपा ने कांग्रेस के समर्थन देने का एलान कर दिया. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में राज्यपाल से मिलकर दावा भी पेश कर दिया है.

  • सीएम योगी के उलट हनुमान जी की जाति पर अब पीएम मोदी के मंत्री का दावा: वह आर्य थे

    सीएम योगी के उलट हनुमान जी की जाति पर अब पीएम मोदी के मंत्री का दावा: वह आर्य थे

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में रैली के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा हनुमान जी (Hanuman ji) को दलित बताने पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. हनुमान जी की जाति को लेकर भारतीय जनता पार्टी के ही दो दिग्गज आमने सामने हैं. एक ओर जहां सीएम योगी आदित्यनाथ बजरंगबली को दलित बता रहे हैं, वहीं मोदी सरकार में मंत्री सत्यपाल सिंह  (Satypal Singh) का कहना है कि हनुमन जी आर्य थे. केंद्रीय मंत्री सत्यपाल मलिक ने कहा कि भगवान राम और हनुमान जी के युग में कोई जाति व्यवस्था नहीं थी. इसलिए हनुमान जी आर्य थे. 

  • दिल्ली के DCP का ट्वीट- दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर भी जेल, क्या मैं अपने भारत में हूं, जय श्री राम

    दिल्ली के DCP का ट्वीट- दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर भी जेल, क्या मैं अपने भारत में हूं, जय श्री राम

    दिल्ली पुलिस के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने एक ट्वीट कर पटाखों पर पाबंदी से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ही सवाल उठा दिया.

  • कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक भाषा चाहते थे स्वामी दयानंद सरस्वती

    कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक भाषा चाहते थे स्वामी दयानंद सरस्वती

    आर्य समाज के संस्थापक और भारत के महान चिंतक स्वामी दयानंद सरस्वती की आज पुन्यतिथि है. स्वामी दयानंद का नाम मूलशंकर था. उनका जन्म 12 फरवरी 1824 को गुजरात के टंकारा में हुआ था. आर्य समाज की स्थापना करने वाले स्वामी दयानंद सरस्वती ने बाल विवाह, सती प्रथा जैसी कुरीतियों को दूर करने में अपना खास योगदान दिया है. उन्होंने वेदों को सर्वोच्च माना और वेदों का प्रमाण देते हुए हिंदू समाज में फैली कुरीतियों का विरोध किया.