NDTV Khabar

Ashes 2017


'Ashes 2017' - 27 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AUS VS ENG : इन दोनों भाइयों ने इंग्लैंड को 'ऐसे' बड़े संकट में डाला...हार से बचने को यह करना जरूरी

    AUS VS ENG : इन दोनों भाइयों ने इंग्लैंड को 'ऐसे' बड़े संकट में डाला...हार से बचने को यह करना जरूरी

    मेलबर्न में खेले गए पिछले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डालने वाले इंग्लैंड पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन फिर से हार का बड़ा खतरा मंडरा गया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 93 रन बना लिए हैं. कप्तान जो रूट (42) और जॉनी बर्यस्टो (17) रन बनाकर खेल रहे हैं.  

  • AUS VS ENG: 'यह धमाल' करने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे बल्लेबाज बने... दिग्गज बल्लेबाज को पीछे छोड़ा!

    AUS VS ENG: 'यह धमाल' करने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे बल्लेबाज बने... दिग्गज  बल्लेबाज को पीछे छोड़ा!

    लगातार बल्ले से रन और रिकॉर्ड बरसा रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की..और वह भी बहुत ही 'खास अंदाज' में. इस अंदाज से उन्होंने अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर वॉली हैमंड को बहुत ही नजदीकी अंतर से पीछे छोड़ दिया.

  • AUS VS ENG: स्टीव स्मिथ के 'बड़े कारनामे'...'ये रिकॉर्ड' निकले ड्रॉ छूटे मेलबर्न टेस्ट से

    AUS VS ENG: स्टीव स्मिथ के 'बड़े कारनामे'...'ये रिकॉर्ड' निकले ड्रॉ छूटे मेलबर्न टेस्ट से

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न टेस्ट ड्रॉ हो गया. यह हुआ कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद शतक से, जिनके बल्ले से शनिवार को कई रिकॉर्ड बरसे.

  • VIDEO: आप ही बताइए कि ये आउट है या नहीं? जमकर मचा इस कैच पर बवाल

    VIDEO: आप ही बताइए कि ये आउट है या नहीं? जमकर मचा इस कैच पर बवाल

    एशिज सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही है. चौथे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. इस टेस्ट के चौथे दिन कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.

  • AUS VS ENG: एलिस्टर कुक ने नाबाद दोहरे शतक के साथ बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

    AUS VS ENG: एलिस्टर कुक ने नाबाद दोहरे शतक के साथ बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

    पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन नाबाद 244 रन बनाने के साथ ही रिकॉर्डों की बारिश कर दी. कहीं उन्होंने भारतीय दिग्गजों के रिकॉर्ड को बराबर किया, तो कहीं वह किसी और दिग्गज से आगे निकल गए

  • AUS VS ENG: नाबाद 'रिकॉर्ड दोहरे' शतक के साथ एलिस्टर कुक ने दिलाई इग्लैंड को मजबूत बढ़त

    AUS VS ENG: नाबाद 'रिकॉर्ड दोहरे' शतक के साथ एलिस्टर कुक ने दिलाई इग्लैंड को मजबूत बढ़त

    एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद व रिकॉर्ड दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वीरवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट खोकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. कुक पिच पर डटे हुए हैं. उनके साथ जेम्स एंडरसन नाबाद हैं.

  • अलविदा 2017: बेस्ट क्रिकेट गेम जो आपको भाएंगे

    अलविदा 2017: बेस्ट क्रिकेट गेम जो आपको भाएंगे

    स्मार्टफोन की लोकप्रियता ने चीजें बदल दी हैं। अब मोबाइल के लिए भी कई क्रिकेट गेम उपलब्ध हैं। 2017 में भारत और अन्य देशो में कई अच्छे क्रिकेट गेम रिलीज हुए। हमारे हिसाब से ये हैं इस साल के बेस्ट क्रिकेट गेम...

  • AUS VS ENG : 'कुछ ऐसे' वीरेंद्र सहवाग के सिर पर सवार हुए एलिस्टर कुक!

    AUS VS ENG :    'कुछ ऐसे' वीरेंद्र सहवाग के सिर पर सवार हुए एलिस्टर कुक!

    इंग्लिश ओपनर एलिस्टर कुक ने फॉर्म का सूखा खत्म किया भी तो वह भी दोहरे शतक  के साथ. इस पारी से ठीक दस पारियां पहले कुक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक ही बनाया था. और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन कुक ने फिर से दोहरा शतक जड़ा डाला. इसी के साथ उन्होंने एक नहीं कई कारनामे कर डाले.

  • AUS VS ENG: ...तो न एलिस्टर कुक का शतक बनता...न ही इंग्लैंड होता मजबूत

    AUS VS ENG: ...तो न एलिस्टर कुक का शतक बनता...न ही इंग्लैंड होता मजबूत

    एलिस्टर कुक (नाबाद 104) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाकर खुद को मजबूत स्थिता में ला खड़ा किया है. लेकिन अगर शॉन मार्श बड़ी गलती न करते, तो ऐसा नहीं होता. नतीजा यह है कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी के 327 रनों के आधार पर इंग्लैंड 135 रन पीछे है. कुक के साथ कप्तान जोए रूट (49) नाबाद हैं.

  • AUS VS ENG: 'कुछ ऐसे' सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साधा एलिस्टर कुक ने!

    AUS VS ENG: 'कुछ ऐसे' सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साधा एलिस्टर कुक ने!

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने आखिरकार उन्होंने तमाम चिंताओं और आलोचनाओं पर विराम लगाते हुए शानदार शतक जड़कर फॉर्म हासिल कर ली. लेकिन इसी के साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साध दिया. 

  • इस मामले में डेविड वार्नर ने की ग्रैग चैपल की बराबरी...

    इस मामले में डेविड वार्नर ने की ग्रैग चैपल की बराबरी...

    ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में अपने छह हजार रन पूरे कर लिए. वह इसी के साथ इस मुकाम तक सबसे तेजी से पहुंचाने वाले ऑस्ट्रेलिया के संयुक्त रूप से चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

  • AUS VS ENG: डेविड वॉर्नर ही नहीं...इस वजह से भी चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर रहा बेहतर

    AUS VS ENG: डेविड वॉर्नर ही नहीं...इस वजह से भी चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर रहा बेहतर

    डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मंगलवार को एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा, तो इसके पीछे डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के साथ-साथ एक ओर बहुत बड़ी वजह रही.

  • 'ये कारनामे'..पर अनिल कुंबले को मेलबर्न में मात नहीं दे सके जेम्स एंडरसन !

    'ये कारनामे'..पर अनिल कुंबले को मेलबर्न में मात नहीं दे सके जेम्स एंडरसन !

    एशेज सीरीज के शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच का पहले सेशन ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए उपलब्धि लेकर आया. विकेट चटकाने के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहे एंडरनस ने एक नहीं, बल्कि दो पहलुओं से खुद का नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज करा लिया. लेकिन बावजूद इसके एंडरसन उस रिकॉर्ड से मीलों पीछे दूर रह गए जो पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया हुआ है.

  • इसलिए कोच डैरेन लेहमैन ने किया ऑस्ट्रेलिया टीम का साथ छोड़ने का फैसला !

    इसलिए कोच डैरेन लेहमैन ने किया ऑस्ट्रेलिया टीम का साथ छोड़ने का फैसला !

    पिछले करीब चार साल से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच और पूर्व कंगारू बल्लेबाज डैरेन लेहमैन साल 2019 में अगली एशेज सीरीज के बाद कोच पद को छोड़ देंगे. 2019 में लेहमैन का आस्ट्रेलिया टीम के साथ करार समाप्त हो जाएगा. हालांकि, लेहमैन एशेज सीरीज से पहले भी पद छोड़ सकते हैं और इसके पीछे अहम वजह है. 

  • एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित

    एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित

    पर्थ टेस्ट में जीत के साथ ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. और मेजबान टीम अब अंग्रेजों का सूपड़ा साफ करने की योजना बनाने में जुटी है, तो बॉक्सिंग-डे से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चिंतित कर दिया है

  • ASHES: 'इसके बावजूद' इंग्लैंड को झेलनी पड़ी लगातार 8वीं टेस्ट हार

    ASHES: 'इसके बावजूद' इंग्लैंड को झेलनी पड़ी लगातार 8वीं टेस्ट हार

    इंग्लैंड को वर्षा बाधित तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन पारी के अंतर से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज क्रिकेट सीरीज अपने नाम करते हुए 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली. इसी के साथ मैच का रुख तय करने वाला दोहरा शतक जमाकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में फिर खुद को स्थापित कर चुके कप्तान और मैन ऑफ द मैच स्टीव स्मिथ ने अपनी उपलब्धियों में एशेज खिताब भी जोड़ लिया

  • AUS VS ENG : दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें अब कप्तान जे रूट पर!

    AUS VS ENG : दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें अब कप्तान जे रूट पर!

    एशेज के दूसरे डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड की सारी जीत की उम्मीदें कप्तान जे रूट (67*) पर आकर टिक गई हैं, जिसने जीत के लिए मिले 353 के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं. अभी भी उसे 178 रन और बनाने हैं और छह विकेट उसके हाथ में हैं. रूट के साथ क्रिस वोक्स (5) विकेट पर जमे हुए हैं.

  • AUS VS ENG: जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा...पर 'यह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर' बना चुनौती!

    AUS VS ENG: जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा...पर 'यह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर' बना चुनौती!

    खुद को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शामिल करा चुके इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खेले जा रहे एशेज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को बहुत ही सस्ते में समेटते हुए सिर्फ 138 रनों पर ढेर कर दिया. हालांकि इस टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड का जीतना बहुत ही मुॉश्किल है. लेकिन इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन का एंडरसन पर कोई असर नहीं है.