NDTV Khabar

Ashok gehlot


'Ashok gehlot' - 156 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महिलाओं के घूंघट करने की प्रथा पर CM गहलोत का प्रहार, कहा- घूंघट का जमाना गया

    महिलाओं के घूंघट करने की प्रथा पर CM गहलोत का प्रहार, कहा- घूंघट का जमाना गया

    गहलोत महिलाओं के इस कार्यक्रम में बाल विवाह के खिलाफ भी बोले और कहा कि बाल विवाह नहीं होने चाहिए, क्योंकि उससे जिंदगी सिर्फ बर्बाद होती है. उन्होंने बताया कि हाल ही में जनसुनवाई के दौरान एक बच्ची शिकायत लेकर आई कि उसका बाल विवाह किया जा रहा. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्ची का बाल विवाह नहीं होना चाहिए और अगर वह पढना चाहे तो सरकार पूरी मदद करेगी.

  • मॉब लिंचिग पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं से पूरा देश चिंतित

    मॉब लिंचिग पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं से पूरा देश चिंतित

    मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने उन लोगो को असामाजिक तत्व कहा था जो गाय के नाम पर किसी की जान लेते हैं. मैं चाहता हूं कि यह भावना पूरी तरह नीचे तक पहुंचे. अगर ऐसा होता है तो स्वतः ही भीड़ हिंसा रुक जाएगी, जिसे रोकना बहुत आवश्यक है.

  • हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम भाजपा को आइना दिखाने वाले: गहलोत

    हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम भाजपा को आइना दिखाने वाले: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणामों को भाजपा की नैतिक हार बताया है. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वालों के लिए ये चुनाव परिणाम बड़ा झटका हैं. हरियाणा में जनता ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया है और भाजपा के 'अबकी बार 75 पार' के नारे को नकार दिया है, वहीं महाराष्ट्र में भी भाजपा और उनके सहयोगी दलों की सीटें कम होना और कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ना हमारे लिए सकारात्मक संकेत है.

  • गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

    गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को गुजरात में शराबबंदी पर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, 'सभी राज्यों में से सबसे ज्यादा शराब का सेवन इस(गुजरात) राज्य में ही होता है.' गहलोत ने कहा, 'मैं एक साल के लिए गुजरात में था. यहां स्वतंत्रता के बाद से ही शराब पर बैन है. लेकिन गुजरात में शराब का सेवन बहुतायत में होता है. महात्मा गांधी के गुजरात की यही हालत है.' गहलोत ने कहा, 'शराब पर कोई बैन नहीं किया गया इसलिए अवैध शराब की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाये जा सकते हैं.'

  • राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    पुलिस ने बताया कि जब तीनों लोगों को जमानत के लिए पचपदरा तहसीलदार के समक्ष पेश किया गया, तब गोलियार को छोड़कर शेष दोनों की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी और गोलियार की जमानत प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

  • राजस्थान में 5 उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं : सचिन पायलट

    राजस्थान में 5 उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं : सचिन पायलट

    राजस्थान में और भी उप मुख्यमंत्री बनाये जाने की संभावना से जुड़ी खबरों के बीच सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि यदि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक हो सकती है और किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा किया जा सकता है, तो राज्य में पांच उप मुख्यमंत्री भी बनाये जा सकते हैं.

  • ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल, कही यह बात...

    ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल, कही यह बात...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 'भारत का राष्ट्रपिता' कहने पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाए.

  • राजस्थान: जैसलमेर-जोधपुर रोड पर बस और जीप में जबरदस्त टक्कर, 16 लोगों की मौत

    राजस्थान: जैसलमेर-जोधपुर रोड पर बस और जीप में जबरदस्त टक्कर, 16 लोगों की मौत

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुनाथ गर्ग (ग्रामीण) ने कहा, "विपरीत दिशा से आ रही एक मिनी-बस का टायर फट गया और वह जीप से सामने से टकरा गई. दोनों वाहन सड़क के किनारे फेंका गए. स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया और एंबुलेंस बुलाई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर शोक जताया है. 

  • Rajasthan Police: राजस्थान में चालानी गार्ड के 876 पदों पर निकलेगी बंपर वैकेंसी, सीएम अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

    Rajasthan Police: राजस्थान में चालानी गार्ड के 876 पदों पर निकलेगी बंपर वैकेंसी, सीएम अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

    राजस्थान सरकार ने चालानी गार्ड के 876 नये पद सृजित करने को मंजूरी दी है जिसमें हैड कॉन्स्टेबल तथा कॉन्स्टेबल के पद शामिल हैं. यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चालानी गार्ड के 876 नये पदों के सृजन को स्वीकृति दी है.इनमें हैड कॉन्स्टेबल के 132 तथा कॉन्स्टेबल के 744 पद शामिल हैं. बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री के इस निर्णय से विचाराधीन बंदियों की अदालतों में पेशी के लिए उपस्थिति सुनिश्चित की जा सकेगी और न्याय प्रक्रिया को गति मिलेगी.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

  • कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पूरा देश एक साथ है और कोई भी भारतीय कश्मीर पर पाकिस्तान की बुरी नजर को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो भारत का अभिन्न अंग है. गहलोत शनिवार को बिड़ला सभागार में विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर राजस्थान हिन्दी ग्रंथ अकादमी के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते.

  • पहलू खान मामला: आरोपियों के बरी होने पर एक्शन में राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने SIT बना 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट 

    पहलू खान मामला: आरोपियों के बरी होने पर एक्शन में राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने SIT बना 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट 

    पहलू ख़ान की हत्या के मामले में अलवर ज़िला न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया था. अदालत ने मामले के सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि साल 2017 में इस भीड़ ने गो-तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. कोर्ट ने आज इस मामले में सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. 

  • रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

    रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

    एनडीटीवी के रवीश कुमार को ये सम्मान हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए मिला है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए रवीश कुमार को बधाई दी है. सभी ने पत्रकारिता जगत में उनके योगदान के लिए सराहा है.

  • ...जब राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने 'जय श्रीराम' बोल BJP पर साधा निशाना, कहा- आप लोगों ने उन पर कब्जा कर लिया है

    ...जब राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने 'जय श्रीराम' बोल BJP पर साधा निशाना, कहा- आप लोगों ने उन पर कब्जा कर लिया है

    इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई कह सकता हूं मैं? उन पर तो आपका कब्जा नहीं है खाली, जय श्रीराम.सदन में जय श्रीराम की गूंज के बीच गहलोत ने विपक्ष में बैठी भाजपा पर तंज कसते हुए आगे कहा कि अब जय श्रीराम जो हैं उस पर आपने कब्जा कर लिया. क्या हमारे लोग खुश नहीं हुए जब मैं बोला जय श्रीराम? सब खुश होते हैं.

  • ...जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, जानें पूरा मामला

    ...जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, जानें पूरा मामला

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोमवार को विधानसभा में 'जय श्रीराम' का उद्घोष करते हुए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा.

  • कर्नाटक में 'कांग्रेस-जेडीएस' सरकार गिरने पर बोले राजस्थान के सीएम- बीजेपी को ये खेल भारी पड़ेगा

    कर्नाटक में 'कांग्रेस-जेडीएस' सरकार गिरने पर बोले राजस्थान के सीएम- बीजेपी को ये खेल भारी पड़ेगा

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए मंगलवार को कहा कि जनता सबकुछ देख रही है और आने वाले समय में यह भाजपा को भारी पड़ेगा. गहलोत से इस घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर मंगलवार रात कहा, 'ये घटनाक्रम लंबे समय से चल रहा है, पूरा देश देख रहा है किस प्रकार पीएम मोदी को भारी बहुमत मिला, लेकिन आम जनता को उम्मीद नहीं थी कि जीतने के बावजूद राजग सरकार इस प्रकार की हरकत करेगा.

  • कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें

    कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें

    कर्नाटक और गोवा में जिस तरह से जितनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक टूटे हैं उसके बाद से पार्टी को मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चिंता हो सकती है. मध्य प्रदेश को लेकर तो कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में ही आशंका जाहिर कर दी है. कर्नाटक में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस पूरी कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश  के बावजूद कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने संकट का सामना कर रहे सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के बागी विधायकों के इस्तीफे पर फौरन कोई फैसला करने से गुरुवार को इनकार कर दिया.