NDTV Khabar

Ashok gehlot


'Ashok gehlot' - 117 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया, कहा- भगवान जानें...

    गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया, कहा- भगवान जानें...

    गहलोत ने प्रधानमंत्री पर ध्रुवीकरण का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आज वह भगवा धारण कर एक गुफा में बैठे हुए हैं. भगवान ही जानें, वह क्या संदेश देना चाहते हैं. हर कोई उन्हें देख रहा है.

  • मायावती के बाद अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला, बोले- 'घटना बहुत दुखद, लेकिन इस पर सियासत करना...'

    मायावती के बाद अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला, बोले- 'घटना बहुत दुखद, लेकिन इस पर सियासत करना...'

    उनका कहना था कि अलवर में एक दलित बेटी के साथ दो हफ्ते पहले कुछ दरिंदों ने सामूहिक बलात्कार किया, लेकिन राजस्थान में चुनाव थे. कांग्रेस सरकार और पुलिस इस केस को छिपाने और दबाने में जुट गई.

  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राष्ट्रपति को लेकर दिए गए बयान से पलटे

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राष्ट्रपति को लेकर दिए गए बयान से पलटे

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की दलित पहचान अब नया चुनावी मुद्दा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इस पहचान की चर्चा छेड़ी और बीजेपी ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

  • अशोक गहलोत का विवादित बयान, 'रामनाथ कोविंद को वोट के लिए बनाया गया राष्ट्रपति', BJP का पलटवार

    अशोक गहलोत का विवादित बयान, 'रामनाथ कोविंद को वोट के लिए बनाया गया राष्ट्रपति', BJP का पलटवार

    चुनाव के दौरान विवादित बयानों की कड़ी में अब राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम भी जुड़ गया है. गहलोत ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को बीजेपी ने इसलिए चुना ताकि गुजरात चुनाव (Gujarat Election) से ठीक पहले उनकी जाति के मतदाताओं को खुश किया जा सके. इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि ये बयान कांग्रेस की ओछी संस्कृति को दिखाता है. बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह कांग्रेस की ओछी राजनीति है.

  • चुनाव जीतने के लिये भाजपा सेना का सहारा ले रही है : अशोक गहलोत 

    चुनाव जीतने के लिये भाजपा सेना का सहारा ले रही है : अशोक गहलोत 

    अशोक गहलोत ने कहा कि देश में कांग्रेस का प्रधानमंत्री बना तो धौलपुर से सरमथुरा, गंगापुर वाया करौली रेल लाईन का कार्य कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में सडक़ें, बिजली, पानी, शिक्षा, मुख्यमंत्री आवास योजना, पट्टे वितरण जैसे विकास कार्यों के साथ-साथ गरीबों के लिये स्वास्थ्य योजनाएं, नि:शुल्क दवा योजना एवं जॉंच योजना, दो रूपये किलो के स्थान पर एक रूपये किलो गेहूं , किसानों का ऋण माफ, बेरोजगारों को 3500 रूपये बेरोजगारी भत्ता जैसी एक के बाद एक योजनाएं लागू की गई हैं.

  • तमाम आंकड़े पीएम मोदी के खिलाफ, विफल साबित हुई एनडीए सरकार : अशोक गहलोत

    तमाम आंकड़े पीएम मोदी के खिलाफ, विफल साबित हुई एनडीए सरकार : अशोक गहलोत

    लोकसभा चुनाव से पहले होली पर्व पर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पीएम मोदी और बीजेपी पर बरसे. उन्होंने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली एनडीए सरकार (NDA Government) विफल रही है क्योंकि अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी आंकड़े सरकार के खिलाफ जा रहे हैं. उन्होंने बीजेपी (BJP) से अपील की कि कृपया माहौल बिगाड़ें नहीं, कृपा करके सद्भाव और प्रेम से राजनीति करें और फिर कामयाब कौन होता है यह जनता पर छोड़ दें.

  • नरेंद्र मोदी फिर से सत्तासीन हुए तो हो सकता है देश में आगे चुनाव ही न हों : अशोक गहलोत

    नरेंद्र मोदी फिर से सत्तासीन हुए तो हो सकता है देश में आगे चुनाव ही न हों : अशोक गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशंका जताई है कि यदि नरेंद्र मोदी ने फिर से देश की सत्ता संभाली तो हो सकता है देश में चुनाव होना बंद जाएं. उन्होंने चीन और रूस का उल्लेख करते हुए भारत में तानाशाही शासन आने की भी आशंका जताई.

  • राजस्थान: जिसकी राज्य में सरकार, उसे मिलती हैं LS चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें, क्या इस बार BJP तोड़ पाएगी यह परंपरा

    राजस्थान: जिसकी राज्य में सरकार, उसे मिलती हैं LS चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें, क्या इस बार BJP तोड़ पाएगी यह परंपरा

    राज्य में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा की सरकार बनने की ‘परंपरा’ रही है. उसका ही असर लोकसभा चुनाव पर दिखता है. राजस्थान में लोकसभा चुनावों के परिणामों को देखा जाए तो 2004 से ही ऐसा रुख देखने को मिला कि राज्य में जिस पार्टी की सरकार बनती है, लोकसभा चुनाव में उसी को ज्यादा सीटें मिलती हैं. जबकि आमतौर पर राज्य के विधानसभा चुनाव के करीब छह महीने बाद ही लोकसभा चुनाव होते हैं.

  • मोदी के 2014 के पहले वाले भाषण चला दें तो कांग्रेस को प्रचार की जरूरत नहीं: अशोक गहलोत

    मोदी के 2014 के पहले वाले भाषण चला दें तो कांग्रेस को प्रचार की जरूरत नहीं: अशोक गहलोत

    चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ हमलावर रुख और तेज कर दिया. राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी ने जिस तरह का व्यवहार विपक्ष और संवैधानिक संस्थाओं के साथ किया उससे यही लगता है कि देश और संविधान खतरे में है. 5 साल में मोदी ने ऐसी कोई बात नहीं कही जो लोगों को छूती हो, वह लटके-झटके के साथ बात करते हैं जैसे कोई एक्टर एक्टिंग करता है, उस रूप में मोदी ने खुद को पेश किया और करोड़ो रुपए प्रचार में फूंक दिए.

  • Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट जीत ली है. इसके साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 सीटों का आंकड़ा हो गया है. रामगढ़ सीट के लिए उपचुनाव सोमवार को हुआ था. गुरुवार को हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबैर खान को कुल 83,311 मत मिले हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भाजपा के सुखवंत सिंह को 12,228 मतों से पराजित कर दिया. दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के सुखवंत सिंह को 71,083 मत मिले. वहीं बसपा उम्मीदवार जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. बता दें, सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे.

  • कांग्रेसी नेता नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह BJP छोड़ BSP से लड़े, रहे तीसरे नंबर पर

    कांग्रेसी नेता नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह BJP छोड़ BSP से लड़े, रहे तीसरे नंबर पर

    राजस्थान के अलीगढ़ में रामगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. रामगढ़ विधानसभा सीट जीतते ही राजस्थान में कांग्रेस ने सौ के आंकड़े को छू लिया है.

  • Ramgarh Election Result: राजस्थान में कांग्रेस ने जीती रामगढ़ सीट, भाजपा ने कहा- BSP ने काटे हमारे वोट

    Ramgarh Election Result: राजस्थान में कांग्रेस ने जीती रामगढ़ सीट, भाजपा ने कहा- BSP ने काटे हमारे वोट

    सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा (Ramgarh By Election Results) क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे. बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस ने अलवर की पूर्व जिला प्रमुख शाफिया जुबैर खान को और भाजपा ने पूर्व प्रधान सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा था.

  • राजस्थान: 'मिशन 25' में जुटी कांग्रेस, 20 फरवरी तक कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

    राजस्थान: 'मिशन 25' में जुटी कांग्रेस, 20 फरवरी तक कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

    पार्टी सूत्रों का कहना है कि कुछ दिनों के भीतर ही संभावित उम्मीदवारों के नाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के पास भेज दिए जाएंगे. कांग्रेस महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने इसकी पुष्टि की है कि राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और अगले महीने नामों की घोषणा की जा सकती है.

  • CM गहलोत का PM मोदी को पत्र: सद्भावी किसानों के लिए विशेष पैकेज लाए केंद्र सरकार

    CM गहलोत का PM मोदी को पत्र: सद्भावी किसानों के लिए विशेष पैकेज लाए केंद्र सरकार

    मुख्यमंत्री गहलोत ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने मोदी से आग्रह किया है कि केन्द्र सरकार भी ऐसे सद्भावी किसानों के लिए विशेष पैकेज लाए ताकि समय पर कर्ज चुकाने वाले प्रोत्साहित हों. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखा है कि राजस्थान में वर्षा की अनिश्चितता और विषम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण किसानों को कई बार उचित पैदावार नहीं मिलती. 

  • राजस्थान में अटल सेवा केंद्र का नाम बदलेगी अशोक गहलोत सरकार, अब इस नाम से जाना जाएगा...

    राजस्थान में अटल सेवा केंद्र का नाम बदलेगी अशोक गहलोत सरकार, अब इस नाम से जाना जाएगा...

    राजस्थान (Rajasthan) में ग्राम पंचायत और पंचायत समिति स्तरों पर सेवा केंद्रों को अब अटल सेवा केंद्र (Atal Seva Kendras) नहीं, बल्कि राजीव गांधी सेवा केंद्र (Rajiv Gandhi Seva Kendras) के नाम से जाना जाएगा. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि, 'हम इसका नाम राजीव गांधी अटल सेवा केंद्र रखना चाहते थे, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश पर इसका नाम राजीव गांधी सेवा केंद्र ही रखा जाएगा.'

  • राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों को दिए कई सौगात, लोकसभा चुनाव के लिए भी कसी कमर

    राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों को दिए कई सौगात, लोकसभा चुनाव के लिए भी कसी कमर

    राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने बुधवार को किसानों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की. इन घोषणाओं में अगले पांच साल तक बिजली की दरें नहीं बढ़ाना और अगले छह माह में बिजली के एक लाख कृषि कनेक्शन देना शामिल है.

  • राजस्थान: सरकारी दस्तावेजों से हटाई जाएगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर, 2017 में लगाने का दिया गया था आदेश

    राजस्थान: सरकारी दस्तावेजों से हटाई जाएगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर, 2017 में लगाने का दिया गया था आदेश

    राज्य के मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग की ओर से दीनदयाल की तस्वीर हटाने का आदेश जारी किया गया. अतिरिक्त मुख्य सचिव रवि शंकर श्रीवास्तव की ओर से जारी इस आदेश के अनुसार राज्य मंत्रिमंडल की 29 दिसम्बर को हुई बैठक में किए गए फैसले के अनुसार यह कदम उठाया गया है. इसके तहत राज्य के समस्त राजकीय विभागों, निगमों,बोर्ड एवं स्वायत्तशासी संस्थाओं के लेटर पैड पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर का लोगो के रूप में प्रयोग/मुद्रण करने के संबंध में 11 दिसंबर, 2017 को जारी परिपत्र को वापस लिया जाता है.

  • मायावती की समर्थन वापस लेने की 'धमकी' के बाद हरकत में राजस्थान की कांग्रेस सरकार, अशोक गहलोत ने कही यह बात

    मायावती की समर्थन वापस लेने की 'धमकी' के बाद हरकत में राजस्थान की कांग्रेस सरकार, अशोक गहलोत ने कही यह बात

    बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) की राजस्थान और मध्यप्रदेश की काग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की 'धमकी' देने के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि उनकी सरकार दलित समुदाय के लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की समीक्षा करेगी. बता दें कि एक दिन पहले ही मायावती ने 2 अप्रैल को हुए भारत बंद (Bharat Bandh) के दौरान राजस्थान और मध्यप्रेदश में दलित समुदाय के लोगों के खिलाफ दर्ज हुए मामलों को वापस लेने के लिए कहा था. मायावती ने 'धमकी' भरे अंदाज में कहा था कि अगर ऐसा नहीं होता है तो बसपा इन दोनों राज्यों की सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेगी.