NDTV Khabar

Ashok gehlot News in Hindi


'Ashok gehlot' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

    गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को गुजरात में शराबबंदी पर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, 'सभी राज्यों में से सबसे ज्यादा शराब का सेवन इस(गुजरात) राज्य में ही होता है.' गहलोत ने कहा, 'मैं एक साल के लिए गुजरात में था. यहां स्वतंत्रता के बाद से ही शराब पर बैन है. लेकिन गुजरात में शराब का सेवन बहुतायत में होता है. महात्मा गांधी के गुजरात की यही हालत है.' गहलोत ने कहा, 'शराब पर कोई बैन नहीं किया गया इसलिए अवैध शराब की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाये जा सकते हैं.'

  • राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    पुलिस ने बताया कि जब तीनों लोगों को जमानत के लिए पचपदरा तहसीलदार के समक्ष पेश किया गया, तब गोलियार को छोड़कर शेष दोनों की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी और गोलियार की जमानत प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

  • राजस्थान में 5 उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं : सचिन पायलट

    राजस्थान में 5 उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं : सचिन पायलट

    राजस्थान में और भी उप मुख्यमंत्री बनाये जाने की संभावना से जुड़ी खबरों के बीच सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि यदि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक हो सकती है और किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा किया जा सकता है, तो राज्य में पांच उप मुख्यमंत्री भी बनाये जा सकते हैं.

  • ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल, कही यह बात...

    ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल, कही यह बात...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 'भारत का राष्ट्रपिता' कहने पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाए.

  • राजस्थान: जैसलमेर-जोधपुर रोड पर बस और जीप में जबरदस्त टक्कर, 16 लोगों की मौत

    राजस्थान: जैसलमेर-जोधपुर रोड पर बस और जीप में जबरदस्त टक्कर, 16 लोगों की मौत

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुनाथ गर्ग (ग्रामीण) ने कहा, "विपरीत दिशा से आ रही एक मिनी-बस का टायर फट गया और वह जीप से सामने से टकरा गई. दोनों वाहन सड़क के किनारे फेंका गए. स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया और एंबुलेंस बुलाई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर शोक जताया है. 

  • Rajasthan Police: राजस्थान में चालानी गार्ड के 876 पदों पर निकलेगी बंपर वैकेंसी, सीएम अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

    Rajasthan Police: राजस्थान में चालानी गार्ड के 876 पदों पर निकलेगी बंपर वैकेंसी, सीएम अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

    राजस्थान सरकार ने चालानी गार्ड के 876 नये पद सृजित करने को मंजूरी दी है जिसमें हैड कॉन्स्टेबल तथा कॉन्स्टेबल के पद शामिल हैं. यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चालानी गार्ड के 876 नये पदों के सृजन को स्वीकृति दी है.इनमें हैड कॉन्स्टेबल के 132 तथा कॉन्स्टेबल के 744 पद शामिल हैं. बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री के इस निर्णय से विचाराधीन बंदियों की अदालतों में पेशी के लिए उपस्थिति सुनिश्चित की जा सकेगी और न्याय प्रक्रिया को गति मिलेगी.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

  • कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पूरा देश एक साथ है और कोई भी भारतीय कश्मीर पर पाकिस्तान की बुरी नजर को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो भारत का अभिन्न अंग है. गहलोत शनिवार को बिड़ला सभागार में विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर राजस्थान हिन्दी ग्रंथ अकादमी के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते.

  • पहलू खान मामला: आरोपियों के बरी होने पर एक्शन में राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने SIT बना 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट 

    पहलू खान मामला: आरोपियों के बरी होने पर एक्शन में राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने SIT बना 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट 

    पहलू ख़ान की हत्या के मामले में अलवर ज़िला न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया था. अदालत ने मामले के सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि साल 2017 में इस भीड़ ने गो-तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. कोर्ट ने आज इस मामले में सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. 

  • रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

    रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

    एनडीटीवी के रवीश कुमार को ये सम्मान हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए मिला है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए रवीश कुमार को बधाई दी है. सभी ने पत्रकारिता जगत में उनके योगदान के लिए सराहा है.

  • ...जब राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने 'जय श्रीराम' बोल BJP पर साधा निशाना, कहा- आप लोगों ने उन पर कब्जा कर लिया है

    ...जब राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने 'जय श्रीराम' बोल BJP पर साधा निशाना, कहा- आप लोगों ने उन पर कब्जा कर लिया है

    इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई कह सकता हूं मैं? उन पर तो आपका कब्जा नहीं है खाली, जय श्रीराम.सदन में जय श्रीराम की गूंज के बीच गहलोत ने विपक्ष में बैठी भाजपा पर तंज कसते हुए आगे कहा कि अब जय श्रीराम जो हैं उस पर आपने कब्जा कर लिया. क्या हमारे लोग खुश नहीं हुए जब मैं बोला जय श्रीराम? सब खुश होते हैं.

  • ...जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, जानें पूरा मामला

    ...जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, जानें पूरा मामला

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोमवार को विधानसभा में 'जय श्रीराम' का उद्घोष करते हुए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा.

  • कर्नाटक में 'कांग्रेस-जेडीएस' सरकार गिरने पर बोले राजस्थान के सीएम- बीजेपी को ये खेल भारी पड़ेगा

    कर्नाटक में 'कांग्रेस-जेडीएस' सरकार गिरने पर बोले राजस्थान के सीएम- बीजेपी को ये खेल भारी पड़ेगा

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए मंगलवार को कहा कि जनता सबकुछ देख रही है और आने वाले समय में यह भाजपा को भारी पड़ेगा. गहलोत से इस घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर मंगलवार रात कहा, 'ये घटनाक्रम लंबे समय से चल रहा है, पूरा देश देख रहा है किस प्रकार पीएम मोदी को भारी बहुमत मिला, लेकिन आम जनता को उम्मीद नहीं थी कि जीतने के बावजूद राजग सरकार इस प्रकार की हरकत करेगा.

  • कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें

    कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें

    कर्नाटक और गोवा में जिस तरह से जितनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक टूटे हैं उसके बाद से पार्टी को मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चिंता हो सकती है. मध्य प्रदेश को लेकर तो कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में ही आशंका जाहिर कर दी है. कर्नाटक में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस पूरी कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश  के बावजूद कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने संकट का सामना कर रहे सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के बागी विधायकों के इस्तीफे पर फौरन कोई फैसला करने से गुरुवार को इनकार कर दिया.

  • अशोक गहलोत ने खुदको मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरे सिवाय कोई और बन ही नहीं सकता था

    अशोक गहलोत ने खुदको मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरे सिवाय कोई और बन ही नहीं सकता था

    बता दें कि वर्ष 2018 में राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर राज्य में सरकार बनाई थी. विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री के दौड़ में अशोक गहलोत के साथ-साथ सचिन पायलट भी थे. लेकिन बाद में कांग्रेस हाईकमान ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री का पद दिया था. इसके बाद ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था.

  • जिन नेताओं ने बनवाई थी सरकार, संकट सुलझाने के लिए उन्हें कांग्रेस ने कर्नाटक भेजा

    जिन नेताओं ने बनवाई थी सरकार, संकट सुलझाने के लिए उन्हें कांग्रेस ने कर्नाटक भेजा

    सूत्रों ने बताया कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नेताओं से कहा कि वे कर्नाटक संकट को सुलझाएं और राज्य में अपनी सरकार बचाएं. गौरतलब है कि आजाद और अशोक गहलोत ने ही मिलकर पिछले वर्ष कर्नाटक में गठबंधन सरकार बनवायी थी. 

  • राजस्थान पुलिस ने मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी

    राजस्थान पुलिस ने मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी

    अलवर पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से गौ वंश की ढुलाई के मामले में एक अदालत से पहलू खान के दो बेटों और एक ट्रक आपरेटर के खिलाफ आगे जांच करने की अनुमति मांगी है. अलवर के पुलिस अधीक्षक पारिस अनिल देशमुख ने बताया कि पुलिस ने एक प्रार्थना पत्र अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शनिवार को पेश किया जिसमें मामले की जांच को आगे बढाने के लिये स्वीकृति मांगी गई है.

12345»

Advertisement

 

Ashok gehlot फोटो

Ashok gehlot वीडियो

Ashok gehlot से जुड़े अन्य वीडियो »