NDTV Khabar

Ashok gehlot News in Hindi


'Ashok gehlot' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रस्साकशी: अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, राहुल से करेंगे मुलाकात

    राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रस्साकशी: अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, राहुल से करेंगे मुलाकात

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी कांग्रेस मुख्यमंत्री के नाम पर फंसी हुई नजर आ रही है. राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में अब भी असमंजस बरकरार है. आज यानी गुरुवार की सुबह अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली के लिए रवाना हुए. सचिन पायलट भी दिल्ली आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों नेता आज राहुल गांधी से मिलेंगे. माना जा रहा है कि राहुल गांधी सचिन पायलट और अशोक गहलोत के साथ बातचीत करेंगे और फिर मुख्यमंत्री पर जारी माथापच्ची को लेकर कोई हल निकालेंगे. बताया यह भी जा रहा है कि 10 बजे कांग्रेस जेनरल सेक्रेटरी की बैठक है और इसमें पर्यवेक्ष भी शामिल रहेंगे. सूत्रों की मानें तो राजस्थान में सीएम पद की रेस में अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं, मगर सचिन पायलट उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. 

  • राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रार! आलाकमान के हाथों में फैसला, बैठक में लगे सचिन-सचिन के नारे

    राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रार! आलाकमान के हाथों में फैसला, बैठक में लगे सचिन-सचिन के नारे

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 200 में से 99 सीटों पर जीत मिली हैं. वहीं 73 सीटों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर रही.

  • ससुर ने कहा अभी जीत का ड्रम न बजाओ तो सचिन पायलट ने दिया ऐसा जवाब कि फारूक अब्दुल्ला बोले- बहुत अच्छे

    ससुर ने कहा अभी जीत का ड्रम न बजाओ तो सचिन पायलट ने दिया ऐसा जवाब कि फारूक अब्दुल्ला बोले- बहुत अच्छे

    सचिन पायलट और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत दोनों राजस्थान में सीएम पद के दावेदार हैं. ऐसे में उनसे सवाल पूछा गया था कि वे राजनीति में पीढ़ी के फर्क को कैसे मैनेज करते हैं? इस पर पायलट ने कहा, 'मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारे यहां कोई अंतर नहीं है, न उम्र का अंतर और न ही दिमाग का अंतर. यह कांग्रेस की खूबसूरती है कि हम दोनों साथ काम कर सकते हैं. यह भाजपा की चिंता है कि हम साथ मिलकर काम कैसे कर रहे हैं.'

  • LIVE UPDATES: राजस्थान और मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? आलाकमान के हाथों में फैसला

    LIVE UPDATES: राजस्थान और मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? आलाकमान के हाथों में फैसला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को विधानसभा चुनावों में मसलन, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका लगा है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तीन राज्यों की सत्ता से बेदखल हो जाना भारतीय जनता पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ को जीत लिया है, वहीं मध्य प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो है, मगर बहुमत के आंकड़े से 2 सीट दूर रह गई है. राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं मगर अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी ने अपनी एक सीट से समर्थन देना का वादा किया है, जिससे यह तह है कि कांग्रेस बहुमत के लिए 100 का आंकड़ा छू लेगी और आसानी से सरकार बना लेगी. वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप कर दिया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, मगर बीजेपी एंटी इनकंबेंसी के लहर को खत्म नहीं कर पाई और कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर आई. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें और बीजेपी को 109 सीटें मिली हैं. आज राजस्थान में कांग्रेस विधायक दलों की बैठक है और कांग्रेस सरकार बनाने का दावा कर सकती है और अपने मुख्यमंत्री का चेहरा भी चुन सकती है. 

  • Assembly Election Results 2018: बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने बीजेपी की हार पर किया ट्वीट, लिखा- बाय बाय बीजेपी...

    Assembly Election Results 2018: बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने बीजेपी की हार पर किया ट्वीट, लिखा- बाय बाय बीजेपी...

    Assembly Elections 2018: एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में चुनाव नताजों (Election Results 2018) में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के लिए ट्वीट के जरिये तंज कसा है.

  • राजस्थान में कांग्रेस का 'राजतिलक', मगर अब पार्टी के सामने है यह 'बड़ा सिरदर्द'

    राजस्थान में कांग्रेस का 'राजतिलक', मगर अब पार्टी के सामने है यह 'बड़ा सिरदर्द'

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है. कांग्रेस राजस्थान में बहुमत के आंकड़े से भले एक सीट दूर रह गई, मगर अपने सहयोगियों के समर्पाथन से सरकार बनाने के आंकड़े को पार कर चुकी है. बीजेपी के पास मौका था राजस्थान के सियासी इतिहास को बदलने का, मगर सचिन पायलट और अशोक गहलोत की जोड़ी ने वसुंधरा राजे की सरकार को पटखनी दे दी और राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक करवा दिया. चुनावी नतीजों में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार तो अब बनती दिख रही है, मगर कांग्रेस के भीतर असल माथा-पच्ची अब शुरू होने वाली है. आज के परिणाम के नतीजों से यह स्पष्ट हो चुका है कि राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक तो होगा, मगर मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर पर होगा, यह अभी भी बड़ा सवाल है और इस सवाल पर अब तक कोई खुलकर बोलने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि, यह बात तय है कि अशोक गहलोत या फिर सचिन पायलट में से ही कोई एक राजस्थान में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा. लेकिन सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों में से किसी एक को सीएम के रूप में चुनना इतना आसान भी नही हैं. 

  • राजस्थान में नतीजों से पहले अशोक गहलोत का हमला- कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे

    राजस्थान में नतीजों से पहले अशोक गहलोत का हमला- कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे

    राजस्थान विधानसभा चुनावों के रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब जाती दिख रही है. ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वसुंधरा राजे की सरकार इस बार इतिहास नहीं बना पाएगी और कांग्रेस सत्ता में आ जाएगी. हालांकि, अभी तक नतीजों की तस्वीर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई है. हालांकि, नतीजों से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी और इसके लिए उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशियों को भी साथ आने का न्योता दिया है. 

  • राजस्थान विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Updates: कांग्रेस व सहयोगी दलों को मिला बहुमत, सरकार बनाने की तैयारी शुरू

    राजस्थान विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Updates: कांग्रेस व सहयोगी दलों को मिला बहुमत, सरकार बनाने की तैयारी शुरू

    राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम (Rajasthan Election Results): राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और कांग्रेस नेता सचिन पायलट अपनी विधानसभा सीटों से चुनाव जीत गए हैं.

  • एग्जिट पोल ने कराया कांग्रेस का राजस्थान में 'राजतिलक', मगर मुख्यमंत्री कौन, जानें अशोक गहलोत का जवाब

    एग्जिट पोल ने कराया कांग्रेस का राजस्थान में 'राजतिलक', मगर मुख्यमंत्री कौन, जानें अशोक गहलोत का जवाब

    भले ही राजस्थान में शुक्रवार को जारी एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है, मगर कांग्रेस के भीतर असल माथा-पच्ची अब शुरू होने वाली है. 11 दिसंबर के परिणाम में अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही साबित होते हैं तो राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक तो होगा, मगर मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर पर होगा, यह अभी भी बड़ा सवाल है और इस सवाल पर अब तक कोई खुलकर बोलने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि, यह बात तय है कि अशोक गहलोत या फिर सचिन पायलट में से ही कोई एक राजस्थान में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा. साथ ही जब तक नतीजों की घोषणा नहीं हो जाती, कांग्रेस पार्टी यह फैसला सुरक्षित रखना चाहती है. 

  • मनमोहन सिंह ने भी की थी 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक, PM मोदी को लगता है कि सारा ज्ञान उन्हीं के दिमाग से निकलता है: राहुल गांधी

    मनमोहन सिंह ने भी की थी 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक, PM मोदी को लगता है कि सारा ज्ञान उन्हीं के दिमाग से निकलता है: राहुल गांधी

    राजस्थान में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कई चुनावी कार्यक्रम हैं. राहुल गांधी ने अपने पहले चुनावी कार्यक्रम में उदयपुर में कारोबारियों को संबोधित किया और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर सेना के क्षेत्र में मोदी सरकार की दखलअंदाजी पर राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी के हिंदुत्व के ज्ञान पर भी सवाल उठाए. दरअसल, राहुल गांधी ने उदयपुर में कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू धर्म का सार क्या है? गीता में क्या गया है? ज्ञान हर जगह है, ज्ञान आपके हर तरफ है. हर कोई जिसमें जान है, उसके पास ज्ञान है. हमारे पीएम कहते हैं कि वह हिंदू हैं, लेकिन हिंदू धर्म का मतलब नहीं समझते हैं. वो किस तरह के हिंदू हैं. 

  • Rajasthan Elections LIVE UPDATES: पीएम मोदी दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं, झंडा एक है और देश भी एक ही होगा: राहुल गांधी

    Rajasthan Elections LIVE UPDATES:  पीएम मोदी दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं, झंडा एक है और देश भी एक ही होगा: राहुल गांधी

    राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर राजस्थान में चुनावी रैलियों का आज सुपर शनिवार है. बीजेपी और कांग्रेस के लिए करो या मरो की जंग का अखाड़ा बन चुके राजस्थान में दोनों पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राजस्थान में आज चार चुनावी कार्यक्रम हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चार चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां उदयपुर में यंगस्टर को संबोधित करें और उसके बाद भिलवाड़ा, चित्तौरगढ़ और हनुमान गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, मायावती भी राजस्थान के भरतपुर और दौसा में रैली को संबोधित करेंगी. 

  • राजस्थान में अगर कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन होगा CM? अशोक गहलोत ने दिया यह जवाब

    राजस्थान में अगर कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन होगा CM? अशोक गहलोत ने दिया यह जवाब

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत  (Ashok Gehlot) ने कहा कि राजस्थान में पार्टी की जीत निश्चित है. राज्य में माहौल बन चुका है और राहुल जी लगातार दौरा कर रहे हैं. यह साफ है कि हम भारी बहुमत से जीतने जा रहे हैं. एनडीटीवी के खास प्रोग्राम 'बिग फाइट' में यह पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो सीएम कौन बनेगा, गहलोत या पायलट? तो अशोक गहलोत  (Ashok Gehlot) ने कहा कि सभी लोग यही सवाल पूछते हैं. आजादी के बाद से कांग्रेस ने कभी भी चुनाव से पहले सीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

  • क्या बदल सकती है राजस्थान की हवा?

    क्या बदल सकती है राजस्थान की हवा?

    अब तक हर ओपीनियन पोल, हर राजनीतिक विश्लेषक यही कह रहा है कि राजस्थान हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा को कायम रखते हुए कांग्रेस को सत्ता सौंपने जा रहा है. लेकिन क्या राजस्थान में हवा का रुख बदल सकता है? यह सवाल इसलिए क्योंकि कांग्रेस के भीतर टिकटों के गलत बंटवारे और प्रदेश नेतृत्व में तीखे मतभेदों को देखते हुए बीजेपी ने अब पूरी ताकत झोंकने का फैसला किया है. बीजेपी को अब अपनी संभावनाएं नजर आने लगी हैं. अब तक प्रधानमंत्री मोदी छह सभाएं कर चुके हैं. वे नागौर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, कोटा और अलवर जा चुके हैं. उनकी सभाओं में आई भीड़ और लोगों के उत्साह को देखते हुए बीजेपी ने अब उनकी और ज्यादा सभाएं कराने का फैसला किया है. वे पांच से छह और सभाएं कर सकते हैं. इनमें जोधपुर, हनुमानगढ़ सीकर और जयपुर पहले से ही तय है.

  • राजस्थान में कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सचिन पायलट ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान में कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सचिन पायलट ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Polls 2018) नजदीक आते ही सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. बीजेपी (BJP) ने जहां वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है, वहीं कांग्रेस की तरफ से अब तक मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया गया है.

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : अशोक गहलोग ने CM उम्मीदवारी पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात...

    राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : अशोक गहलोग ने CM उम्मीदवारी पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात...

    गहलोत ने राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस की जीत होने की स्थिति में खुद को मुख्यमंत्री पद की होड़ से अलग नहीं किया और पीटीआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि पार्टी के हित में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेंगे, उसके लिए वह तैयार हैं.

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से मैदान में

    राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से मैदान में

    कांग्रेस ने गुरुवार को रात में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी.

  • राजस्थान...गहलोत या पायलट

    राजस्थान...गहलोत या पायलट

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति की बिसात बिछ चुकी है. इसके साथ ही हमेशा की तरह नेताओं में भी इस पार्टी से उस पार्टी में जाने के लिए भगदड़ मची हुई है...नेताओं को मौसम वैज्ञानिक भी कहा जाता है खासकर चुनाव के संर्दभ में उन्हें चुनाव के ठीक पहले अंदाजा हो जाता है कि ऊंट किस करवट बैठेगा. इसके बाद वह उन पार्टियों के तरफ रुख करते हैं, जिसके बारे में उन्हें लगता है कि इस पार्टी की सरकार बनने वाली है...कुछ ऐसा ही राजस्थान कांग्रेस में हो रहा है...

  • राजस्थान में कांग्रेस की बात उलझी या फिर सुलझी

    राजस्थान में कांग्रेस की बात उलझी या फिर सुलझी

    राजस्थान में खुद को सत्ता के करीब पा रही कांग्रेस किसी तरह का जोखिम मोल लेने को तैयार नहीं. सचिन पायलट और अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षाओं से जूझ रही पार्टी ने अब बीच का रास्ता निकाला है. मध्य प्रदेश के उलट राजस्थान में इन दोनों ही नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कह दिया गया है.

«23456789»

Advertisement

 

Ashok gehlot फोटो

Ashok gehlot वीडियो

Ashok gehlot से जुड़े अन्य वीडियो »