NDTV Khabar

Asom gana parishad


'Asom gana parishad' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम : बीजेपी का जिस पार्टी से हुआ गठबंधन, उसके संस्थापक बोले-मुझे यह बात मीडिया से पता चली

    असम : बीजेपी का जिस पार्टी से हुआ गठबंधन, उसके संस्थापक बोले-मुझे यह बात मीडिया से पता चली

    Lok Sabha elections: असम गण परिषद के संस्थापक अध्यक्ष प्रफुल्लु कमार महंत को खबर ही नहीं थी, मगर उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया. इस फैसले पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए पार्टी से फिर से विचार करने को कहा है.

  • लोकसभा चुनाव से पहले असम गण परिषद ने किया BJP के साथ गठबंधन, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में छोड़ा था NDA

    लोकसभा चुनाव से पहले असम गण परिषद ने किया BJP के साथ गठबंधन, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में छोड़ा था NDA

    असम गण परिषद के साथ भाजपा के गठबंधन को अहम माना जा रहा है कि क्योंकि लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद असम गण परिषद ने एनडीए से गठबंधन तोड़ लिया था. इसके साथ ही बिल के विरोध में भाजपा के खिलाफ प्रचार किया था. असम गण परिषद के इस कदम के बाद पूर्वोत्तर की क्षेत्रिय पार्टियों ने भी भाजपा का विरोध किया था. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करते हुए कहा था कि अगर हम सत्ता में वापस आते हैं तो इस विवादित बिल को रद्द कर देंगे. वहीं भाजपा ने स्पष्ट रूप से कहा था कि अगर वह सत्ता में आती है तो संसद में बिल को दोबारा लेकर आएगी.

  • लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, अब इस दल ने छोड़ा साथ

    लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, अब इस दल ने छोड़ा साथ

    लोकसभा चुनाव से पहले असम में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. नागरिकता संशोधन विधेयक के मुद्दे पर सोमवार को असम की भाजपा नीत सरकार से असम गण परिषद (एजीपी) ने अपना समर्थन वापस ले लिया. एजीपी अध्यक्ष और मंत्री अतुल बोरा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि एजीपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी.

  • असम में सरकार बनने के बाद पहली बार होगा कैबिनेट विस्तार, 6 नए चेहरे शामिल होने की संभावना

    असम में सरकार बनने के बाद पहली बार होगा कैबिनेट विस्तार, 6 नए चेहरे शामिल होने की संभावना

    असम में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने ने के बाद यह पहला मौका होगा, जब कैबिनेट में फेरबदल देखने को मिलेंगे. असम सरकार के गठन को दो साल पूरे होने वाले हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल गुरुवार को पहली बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए तैयार हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के चार और सहयोगी गठबंधन पाटिर्यो असम गण परिषद (एजीपी) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के एक-एक सदस्य सहित मंत्रिमंडल में छह नए चेहरे शामिल होने की संभावना है.  

  • असम विधानसभा चुनाव : सरायघाट के युद्ध का 2016 संस्करण

    असम विधानसभा चुनाव : सरायघाट के युद्ध का 2016 संस्करण

    आज जब असम निवासी अपने लिए नई सरकार चुनने के लिए एक चरण की वोटिंग कर चुके हैं और 11 अप्रैल को दूसरे और अंतिम चरण का मतदान होना है, तो सवाल उठता है – क्या असम में शांति और विकास की गाड़ी पटरी पर बनी रहेगी...?