NDTV Khabar

Assam News in Hindi


'Assam' - 982 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "क्रिसमस में चर्च जाने पर पीटा जाएगा" : असम में दक्षिण-पंथी संगठन की हिंदुओं को धमकी

    वीडियो में मिठू नाथ ने कहा, "चर्च जाने वाले हिंदुओं को पीटा जाएगा क्योंकि मैं ऐसे हिंदुओं की आलोचना करता हूं, जो हमारे धार्मिक स्थलों को बंद करने वाले लोगों के क्रिसमस कार्यक्रम में जाएंगे और मजे करेंगे. कोई भी हिंदू इस क्रिसमस में चर्च नहीं जाएगा. हम यह सुनिश्चित करेंगे." 

  • असम चुनाव 2021: 'प्रचारकों' का मनोबल बढ़ाने के लिए पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

    असम चुनाव 2021: 'प्रचारकों' का मनोबल बढ़ाने के लिए पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

    Assam Election 2021: बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, कैबिनेट मंत्री हिेमांता बिस्‍व सरमा और परिमल शुक्‍लाबैद्य और राज्‍य बीजेपी प्रमुख रंजीत कुमार दास के इस दौरान सरसंघचालक से मुलाकात करने की संभावना है. पांच दिसंबर तक भागवत, बीजेपी के पदाधिकारियों के अलावा असम और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के अन्‍य संघ प्रचारकों के साथ मीटिंग करेंगे.

  • 'लव जिहाद' के शोर के बीच असम लाएगा कानून: वर-वधु को धर्म, आय का करना होगा खुलासा

    'लव जिहाद' के शोर के बीच असम लाएगा कानून: वर-वधु को धर्म, आय का करना होगा खुलासा

    सत्‍तारूढ़ बीजेपी का यह कदम असम में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले आया है. पार्टी इन चुनावों में जीत के विश्‍वास से भरी है. राज्‍य के मंत्री हिमांता बिस्‍व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि उनकी सरकार का कानून पूरी तरह से उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश की तरह नहीं होगा लेकिन उससे मिलता-जुलता अवश्‍य होगा. 

  • नगा समूह ने केंद्र के अभियान पर हानिकारक परिणामों की चेतावनी दी

    नगा समूह ने केंद्र के अभियान पर हानिकारक परिणामों की चेतावनी दी

    गृह मंत्रालय (Home Ministry) द्वारा असम राइफल्स को नगालैंड (Nagaland) में एनएससीएन-आईएम (NSCN-IM) के खिलाफ अभियान शुरू करने का निर्देश देने के बाद इस विद्रोही समूह की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. एनएससीएन-आईएम ने आरोप लगाया कि सात दशक पुरानी नगा समस्या का स्थायी समाधान निकालने के लिए केंद्र दृढ़ नहीं है. उसने कहा कि समूह के धैर्य को उसकी कमजोरी नहीं मानना चाहिए. एनएससीएन-आईएम ने चेतावनी दी है कि इसके परिणाम दोनों पक्षों के लिए नुकसानदेह हो सकते हैं.

  • तरुण गोगोई के पुत्र गौरव ने कहा, पिता की मुस्कान और लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता याद रहेगी

    तरुण गोगोई के पुत्र गौरव ने कहा, पिता की मुस्कान और लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता याद रहेगी

    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके बेटे और लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने सोमवार को कहा कि उनके पिता को उनकी मुस्कान, उनके आदर्शों और राज्य के लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए याद किया जाएगा. गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रेस से बात करते हुए गमगीन गौरव ने कहा कि उनके पिता अंत तक लड़े. 

  • असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन, राज्य में 3 दिनों का राजकीय शोक

    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन, राज्य में 3 दिनों का राजकीय शोक

    Tarun Gogoi Passes away :पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर असम में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है. दो दिन तक गोगोई का पार्थिव शरीर आम जनता द्वारा दर्शन के लिए रखा जाएगा. तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ 26 नवंबर को किया जाएगा

  • असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत नाजुक, जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया

    असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत नाजुक, जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया

    Assam Former Chief Minister Tarun Gogoi Critical- 86 साल के तरुण गोगोई की हालत शनिवार को बिगड़ गई और वेंटीलेटर (Ventilator) पर रखा गया. हालांकि गोगोई के बीच-बीच में आंखें खोलने और हाथ-पैर में हलचल को डॉक्टर सकारात्मक संकेत मान रहे हैं

  • असम : पत्रकार की बिजली के खंभे से बांधकर पिटाई, जुआरियों के रैकेट पर की थी रिपोर्टिंग

    असम : पत्रकार की बिजली के खंभे से बांधकर पिटाई, जुआरियों के रैकेट पर की थी रिपोर्टिंग

    फुटेज में असम के बड़े दैनिक अखबार प्रतिदिन के पत्रकार मिलन महंता हैं, जो करुप जिले से आते हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उनके हाथ खंभे से बांध दिए गए हैं और पांच व्यक्ति उन पर हमला कर रहे हैं.

  • एयरपोर्ट के पास सेना की वर्दी में 11 लोग नहीं दिखा पाए ID कार्ड, संदिग्ध हालत में पुलिस ने धर दबोचा

    एयरपोर्ट के पास सेना की वर्दी में 11 लोग नहीं दिखा पाए ID कार्ड, संदिग्ध हालत में पुलिस ने धर दबोचा

    पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है. पुलिस को अभी तक इनके मकसद का पता नहीं चल सका है कि अति उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में 11 लोग सेना की वर्दी पहनकर क्यों टहल रहे थे?

  • असम के बागजान गैस कुएं में लगी आग पांच महीने बाद पूरी तरह बंद

    असम के बागजान गैस कुएं में लगी आग पांच महीने बाद पूरी तरह बंद

    तिनसुकिया जिले के बागजान में कुआं संख्या पांच में 27 मई से गैस बेकाबू हो गयी थी और इसने नौ जून को आग पकड़ ली, जिसमें ओआईएल के दो कर्मचारियों की मौत हो गई. इसके बाद नौ सितंबर को ओआईएल के एक 25 वर्षीय इलेक्ट्रिकल इंजीनियर को उच्च वोल्टेज के बिजली के झटके के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी.

  • असम में कोविड-19 के 152 और सिक्किम में 50 नए मामले सामने आए

    असम में कोविड-19 के 152 और सिक्किम में 50 नए मामले सामने आए

    Coronavirus: असम (Assam) के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण के 152 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,08,789 हो गई. उन्होंने बताया इस महामारी से तीन और मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 943 हो गई.  उधर सिक्किम (Sikkim) में कोविड-19 के 50 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,245 तक पहुंच गई.

  • असम : भाजपा ने एआईयूडीएफ समर्थकों पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने का लगाया आरोप

    असम : भाजपा ने एआईयूडीएफ समर्थकों पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने का लगाया आरोप

    असम सरकार में मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनके सिलचर हवाईअड्डे पर पहुंचने के दौरान एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के समर्थकों ने ''पाकिस्तान जिंदाबाद'' के नारे लगाए.

  • इस राज्य में 7 महीने बाद फिर से खुले शैक्षणिक संस्थान, जानिए डिटेल

    इस राज्य में 7 महीने बाद फिर से खुले शैक्षणिक संस्थान, जानिए डिटेल

    असम में प्राथमिक विद्यालयों को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थानों को कोविड-19 (Covid-19) नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए सोमवार को फिर से खोला गया. ये संस्थान महामारी के कारण सात महीने से बंद थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कक्षा पांच तक के छात्रों के लिए कक्षाएं बंद रहीं, लेकिन कक्षा छह से छात्रों के लिए फिर से कक्षाओं की शुरूआत हुई. राज्य में कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, विश्वविद्यालय, पॉलिटेक्निक, निजी शिक्षण संस्थान, सरकारी और निजी प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान सरकारी आदेश के अनुसार फिर से खुल गए.

  • असम में ऑड-ईवन सिस्टम के साथ सोमवार से फिर से खुलेंगे स्कूल

    असम में ऑड-ईवन सिस्टम के साथ सोमवार से फिर से खुलेंगे स्कूल

    ऑनलाइन शिक्षा उन छात्रों के लिए जारी रहेगी जो शारीरिक रूप से स्कूल जाने के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना पसंद करते हैं. एसओपी में कहा गया है कि स्कूल और कॉलेजों में सभी छात्रावास की सुविधाएं अगले आदेश तक निलंबित रहेंगी.

  • दोबारा सत्ता में आए तो कांग्रेस विधायक को जेल भेजेंगे : हेमंत बिस्वा सरमा

    दोबारा सत्ता में आए तो कांग्रेस विधायक को जेल भेजेंगे : हेमंत बिस्वा सरमा

     "लुंगी अंडरगारमेंट की तरह है. कोई इतना नीचे कैसे गिर सकता है  और कह सकता है कि लुंगी को कलाक्षेत्र जैसे प्रतिष्ठित स्थान पर रखा जा सकता है? अली ने जो कहा वह अपराध है. हम उसे अभी गिरफ्तार नहीं करेंगे क्योंकि चुनाव में उसे वोट मिलेंगे. एक बार सत्ता में वापस आने के बाद हम उन्हें गिरफ्तार करेंगे." सरमा ने कहा.

  • असम : JEE परीक्षा घोटाले में कोचिंग सेंटर के मालिक और IT पेशेवर की तलाश कर रही पुलिस, जानिए पूरा मामला

    असम : JEE परीक्षा घोटाले में कोचिंग सेंटर के मालिक और IT पेशेवर की तलाश कर रही पुलिस, जानिए पूरा मामला

    असम पुलिस ने जेईई मेन्स JEE (Mains) परीक्षा घोटाले के संबंध में दो प्रमुख आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया किया है. आरोपियों में एक कोचिंग संस्थान का मालिक और एक प्रमुख आईटी (IT) कंपनी का कर्मचारी शामिल है. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी. इस घोटाले में एक अभ्यर्थी ने अपनी जगह पर परीक्षा में कथित तौर पर किसी अन्य व्यक्ति को बैठाया और 99.8 फीसदी अंक हासिल किये. अधिकारी ने बताया कि अभ्यर्थी, उसके डॉक्टर पिता और एक पर्यवेक्षक सहित पांच व्यक्तियों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया और पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया.

  • MHA के दखल के बाद भी असम-मिजोरम सीमा पर फिर बवाल, NH-306 पर दो दिनों से सैकड़ों ट्रक खड़े

    MHA के दखल के बाद भी असम-मिजोरम सीमा पर फिर बवाल, NH-306 पर दो दिनों से सैकड़ों ट्रक खड़े

    पिछले हफ्ते मिजोरम ने वादा किया था कि वह अपने सीमा क्षेत्र असम के लैलापुर से आर्म्ड फोर्सेज हटा लेगा लेकिन असम के अधिकारियों का कहना है कि मिजोरम ने अभी तक ऐसा नहीं किया है.

  • असम पुलिस ने राज्य की JEE परीक्षा में हेराफेरी का किया खुलासा, टॉपर, उसके पिता और तीन अन्य गिरफ्तार

    असम पुलिस ने राज्य की JEE परीक्षा में हेराफेरी का किया खुलासा, टॉपर, उसके पिता और तीन अन्य गिरफ्तार

    जिस परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी बैठे थे उस परीक्षा केंद्र को पहले ही सील कर दिया गया है और प्रबंधन को पुलिस ने बुलाया है.  असम पुलिस ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को भी सूचित किया है और जेईई मेन्स से संबंधित डेटा की जांच में उनकी मदद करने के लिए कहा है.

12345»

Advertisement

Assam फोटो

Assam वीडियो

Assam से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com