NDTV Khabar

Assembly election


'Assembly election' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CoronaVirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गाया ये गाना, ट्विटर पर छाया, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट... देखें Video

    CoronaVirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गाया ये गाना, ट्विटर पर छाया, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट... देखें Video

    राजस्थान (Rajasthan) के कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित क्षेत्र भीलवाड़ा (Bhilwara) के अस्पताल में डॉक्टर्स का वीडियो हो रहा है वायरल. इस वीडियो में कोरोनावायरस के इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बेहद खास अंदाज में गाना गाया है. यह गाना 1961 की फेमस फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' का गाना ''छोड़ो कल की बातें... कल की बात है पुरानी. हम हिंदुस्तानी हम हिंदुस्तानी...' गाना गाते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

  • 24 मार्च का इतिहास: आज है विश्व तपेदिक दिवस, इसी दिन हुई थी बीमारी के बैक्टीरिया की पहचान

    24 मार्च का इतिहास: आज है विश्व तपेदिक दिवस, इसी दिन हुई थी बीमारी के बैक्टीरिया की पहचान

    देश और दुनिया के इतिहास में यूं तो कई महत्वपूर्ण घटनाएं 24 मार्च की तारीख के नाम दर्ज हैं, लेकिन तपेदिक को लेकर यह दिन खास है क्योंकि इसी दिन बीमारी के बैक्टीरिया की पहचान हुई थी. डा. राबर्ट कोच ने 24 मार्च 1882 को यह ऐलान किया था कि उन्होंने माइकोबैक्टीरियम टुबरोक्लोसिस का पता लगा लिया है, जो इंसानों में तपेदिक की बीमारी के लिए जिम्मेदार है.

  • बिहार : लंदन में रहने वाली JDU नेता की बेटी ने खुद को बताया CM कैंडिडेट, पिता बोले- ये उसका फैसला

    बिहार : लंदन में रहने वाली JDU नेता की बेटी ने खुद को बताया CM कैंडिडेट, पिता बोले- ये उसका फैसला

    पुष्पम प्रिया चौधरी ने बीते रविवार बिहार के प्रमुख हिंदी और अंग्रेजी अखबारों के पहले पन्ने पर इश्तेहार देकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. पुष्पम ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'प्लूरल्स' बताया है. पार्टी की टैगलाइन 'जन गण सबका शासन' है.

  • नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    ध्यान रहे कि इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. NDA के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के लिए लिया बड़ा फैसला, मिशन पश्चिम बंगाल की कमान...

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के लिए लिया बड़ा फैसला, मिशन पश्चिम बंगाल की कमान...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीजेपी (BJP) के लिए मिशन पश्चिम बंगाल की कमान अपने हाथों में ले ली है. राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वे खुद राज्य के सभी पार्टी सांसदों से मिलकर पार्टी की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं. संसद के बजट सत्र के दौरान पीएम मोदी खुद पार्टी के सांसदों से एक-एक करके संसद भवन में अपने कार्यालय में मुलाकात कर रहे हैं. हर सांसद से 15-20 मिनट मुलाकात होती है. इसमें पीएम मोदी राज्य की राजनीतिक परिस्थिति के बारे में फीडबैक लेते हैं.

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि जहां तक एनपीआर( नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर) की बात है वह 2010 प्रारूप के आधार पर ही बनाया जाएगा.  इस संबंध में बिहार विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है. बता दें कि नीतीश कुमार गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. नीतीश कुमार ने दावा किया कि वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

  • कोलकाता: अमित शाह ने ममता बनर्जी को दी चुनौती, इंतजार करिए! 2021 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से बंगाल में जीतेंगे

    कोलकाता: अमित शाह ने ममता बनर्जी को दी चुनौती, इंतजार करिए! 2021 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से बंगाल में जीतेंगे

    सीएए के मुद्दे पर शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता दी जब विपक्ष में थी तो उन्होंने खुद शरणार्थियों के नागरिकता का मुद्दा उठाया था. जब पीएम मोदी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आए तो वह (ममता) कांग्रेस और वामदलों के साथ खड़ी हो गईं

  • बिहार में चुनाव से पहले लोगों का दिल जीतने के लिए LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने किया यह काम...

    बिहार में चुनाव से पहले लोगों का दिल जीतने के लिए LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने किया यह काम...

    बिहार में विधानसभा का चुनाव (Bihar Assembly Election) अक्टूबर-नवंबर तक होने की संभावना है, लेकिन चुनावी माहौल की तपिश अभी से ही महसूस की जा सकती है.

  • प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया BJP का 'पिछलग्गू', इस आरोप में कितना है दम?

    प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया BJP का 'पिछलग्गू', इस आरोप में कितना है दम?

    प्रशांत किशोर का कहना है कि जब वो उन्हें 'पिछलग्गू' कहते हैं तो उनके जैसे लोगों के सामने नीतीश कुमार का वह दृश्य होता हैं, जब वह सार्वजनिक मंच से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग करते हैं और प्रधानमंत्री खारिज कर देते हैं. इसके अलावा जब वह लोकसभा चुनाव में 40 में से 39 सीटों पर जीत दिलाते हैं लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी अनुपातिक प्रतिनिधित्व की मांग खारिज कर दी जाती है.

  • बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार विधानसभा चुनाव इस वर्ष होने हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी से भविष्यवाणी कर दी हैं कि इस बार के चुनाव में 200 से अधिक सीटें एनडीए की झोली में आयेगी. नीतीश कुमार ने यह दावा शनिवार को अपने सरकारी आवास में आयोजित ज़िला और प्रखंड अध्यक्ष के अलावा क्षेत्रीय पदाधिकारियों के एक बैठक को सम्बोधित करते हुए कही. नीतीश ने अपने संबोधन के दौरान दो महत्वपूर्ण बातें कही. एक बिहार में धर्म, जाति, संप्रदाय या लिंग के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का सवाल ही नहीं उठता. दूसरा जिन विचारों को लेकर पार्टी आज तक चलती रही हैं उन विचारों से किसी भी क़ीमत पर समझौता नहीं होगा. 

  • दिल्ली चुनाव में 'वोटरों' तक पहुंचने के लिए BJP ने अपनाई थी यह तकनीक, शेयर किए डीपफेक VIDEO

    दिल्ली चुनाव में 'वोटरों' तक पहुंचने के लिए BJP ने अपनाई थी यह तकनीक, शेयर किए डीपफेक VIDEO

    बीजेपी ने कहा कि डीपफेक वीडियो को करीब 5,800 व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया गया था.

  • बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, 'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे वाला अवतार' दिखाया 

    बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, 'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे वाला अवतार' दिखाया 

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने यह पोस्टर लगवाया है. 

  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.

  • Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में हुआ विभागों का बंटवारा! जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

    Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में हुआ विभागों का बंटवारा! जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

    Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली में लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार में विभागों का बंटवारा हो गया है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने पास कोई मंत्रालय नहीं रखेंगे.

  • दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी शिकस्त से उसके नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) के घटक दल अब चिंतित हो उठे हैं. खास तौर पर बिहार (Bihar) में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब एनडीए बेफिक्र नहीं है. दिल्ली के चुनाव में प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं के विवादित बयान पार्टी के लिए भारी नुकसान देने वाले साबित हुए. अब बिहार के एनडीए के दलों को चिंता है कि बीजेपी नेताओं का यदि यही रवैया बिहार के चुनाव में भी रहा तो उन्हें कहीं वहां भी सत्ता न गंवानी पड़ जाए. केंद्रीय मंत्री एवं लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव स्थानीय विकास के मुद्दों पर लड़ा जाएगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा है कि चुनाव में भाषा पर संयम बनाए रखना चाहिए.

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com