NDTV Khabar

Assembly Election


'Assembly election' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव : वोट देने आए शख्स ने नहीं लगाया मास्क, टोकने पर पुलिसकर्मियों से उलझा, देखें VIDEO

    बिहार चुनाव : वोट देने आए शख्स ने नहीं लगाया मास्क, टोकने पर पुलिसकर्मियों से उलझा, देखें VIDEO

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के लिए आज (बुधवार) वोटिंग हो रही है. पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान हो रहा है. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर सभी पोलिंग बूथ पर खासा सावधानी बरती जा रही है. लोगों से मास्क पहनकर केंद्रों पर आने के लिए कहा गया है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी दिखाई दिए, जो मास्क लगाकर नहीं आए थे. ऐसे ही एक शख्स की पुलिसकर्मियों से हल्की नोकझोक भी देखने को मिली.

  • बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग में 6 मंत्री और एक पूर्व CM मैदान में, ये हैं खास उम्मीदवार

    बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग में 6 मंत्री और एक पूर्व CM मैदान में, ये हैं खास उम्मीदवार

    बिहार विधानसभा चुनाव बुधवार से शुरू हो गए हैं. आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. पहले चरण में 243 विधानसभा सीटों में से 71 पर वोटिंग होनी है. इन सीटों में से नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड 35 सीटों पर लड़ रही है, वहीं बीजेपी के पास 29 सीटों पर उम्मीदवार हैं. चिराग पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी ने जेडीयू के 35 उम्मीदवारों के खिलाफ अपने कैंडिडेट उतारे हैं. तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय जनता दल 42 सीटों पर लड़ रही है, वहीं उसकी सहयोगी कांग्रेस 20 सीटों पर खड़ी है. कोरोनावायरस को देखते हुए चुनाव आयोग ने कोविड गाइडलाइंस जारी की हैं. इस चरण में कई हाई-प्रोफाइल कैंडिडेट शामिल हैं. इनमें से छह मंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री का नाम भी शामिल हैं.

  • Bihar Elections LIVE Updates: पहले चरण का मतदान जारी, 71 सीटों के लिए हो रही वोटिंग

    Bihar Elections LIVE Updates: पहले चरण का मतदान जारी, 71 सीटों के लिए हो रही वोटिंग

    Bihar Elections 2020: अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इन 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था के बीच तथा Covid-19  को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि आज दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे. संजय ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. कुल 31,380 मतदान केन्द्रों के लिए 31,380-31,380 सेट EVM और VVPAT का प्रबंध किया गया है.

  • महागठबंधन की सरकार बनी तो शिक्षा पर बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेंगे: तेजस्वी यादव

    महागठबंधन की सरकार बनी तो शिक्षा पर बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेंगे: तेजस्वी यादव

    Bihar Election 2020: आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को कहा कि अगर सत्ता में आए तो वह बीपीएससी उम्मीदवारों की सभी श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा बढ़ा देंगे और उनकी सरकार शिक्षा पर राज्य के बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेगी. विपक्षी महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) न तो समय पर कोई परीक्षा आयोजित करता है और न ही समय पर परिणाम की घोषणा करता है, युवा बीपीएससी कार्यालय के बाहर इंतजार करते रहते हैं कि और यह पूछते फिरते हैं कि क्या 2014 की परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं.

  • राजगीर में नीतीश के तेवर तल्ख, विधायक से कहा- जहां पैदा हुए वहीं जाना पड़ेगा

    राजगीर में नीतीश के तेवर तल्ख, विधायक से कहा- जहां पैदा हुए वहीं जाना पड़ेगा

    Bihar Election 2020: बिहार का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज राजगीर (Rajgir) के नानंद गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे, मगर यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तेवर तल्ख दिखा. उन्होंने खुले मंच से वर्तमान विधायक रवि ज्योति (Ravi Jyoti) को चुनौती देते हुए कहा कि राजगीर में नहीं रह पाएंगे और जहां पैदा हुए हैं वहीं जाएंगे.

  • बिहार चुनाव: पहले चरण के लिये 71 सीटों पर वोटिंग शुरू, 1066 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का होगा फैसला

    बिहार चुनाव: पहले चरण के लिये 71 सीटों पर वोटिंग शुरू, 1066 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का होगा फैसला

    Bihar Assembly Polls: अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इन 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था के बीच तथा Covid-19  को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि आज दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे. 

  • वायरल वीडियो मामले में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात..VIDEO

    वायरल वीडियो मामले में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात..VIDEO

    चिराग ने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश को जनता अब कभी माफ़ नहीं करेगी. पापा के निधन के 6 घंटे बाद ही मुझे पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची देनी थी. मुझे पार्टी के भी सभी कार्यों को पूरा करना है. 10 दिनों तक मुझे घर से बाहर नहीं जाना था इसलिए डिजिटल प्रचार के लिए वीडियो शूट करना ही था‬. पापा के जाने का मुझे कितना दुख है अब ये मुझे क्या नीतीश कुमार जी को भी प्रमाणित करना होगा.

  • यह कैसी भाषा है नीतीश कुमार जी? इसका असली मतलब क्या है?

    यह कैसी भाषा है नीतीश कुमार जी? इसका असली मतलब क्या है?

    नीतीश कुमार को हम क़सूरवार क्यों मानें? दरअसल हमारी राजनीति ही नहीं, हमारे समूचे सार्वजनिक विमर्श की भाषा बहुत सपाट और निरर्थक हो चुकी है. इस विमर्श में शब्द अपने अर्थ जैसे खो चुके हैं. वे तभी चुभते या तंग करते हैं जब वे बहुत अश्लील या फूहड़ ढंग से इस्तेमाल किए जाते हैं.या तब भी वे चुभते नहीं हैं, बस हमारे राजनीतिक इस्तेमाल के लायक हो जाते हैं. हम अपना पक्ष देखकर उनका विरोध या बचाव करते हैं.

  • ''सो जा नहीं तो गब्‍बर...'' अनुराग ठाकुर ने 'शोले' फिल्‍म के डायलॉग से तेजस्‍वी यादव पर किया कटाक्ष

    ''सो जा नहीं तो गब्‍बर...'' अनुराग ठाकुर ने 'शोले' फिल्‍म के डायलॉग से तेजस्‍वी यादव पर किया कटाक्ष

    न्‍यूज एजेंसी PTI ने ठाकुर के हवाले से कहा, 'सो जा बेटे नहीं हो गब्‍बर सिंह आ जाएगा. जिन माताओं ने बिहार में जंगल राज के दिन देखें हैं, कृपया अपने बच्‍चों, खासकर युवाओं को वोटिंग के दिन सावधानी से अपने वोट के इस्‍तेमाल के बारे में बताएं. अन्‍यथा वे (आरजेडी) तो आतंक और भय का राज चलाने वाले सत्‍ता में आ सकते हैं.

  • चिराग पासवान पर कोई विश्‍वास नहीं करता, NDA का उनकी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं : अनुराग ठाकुर

    चिराग पासवान पर कोई विश्‍वास नहीं करता, NDA का उनकी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं : अनुराग ठाकुर

    अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा, 'कोई भी चिराग पासवान और उनकी पार्टी हमारे साथ गठबंधन में नहीं है. एनडीए का एलजेपी से कोई लेना-देना नहीं है. एनडीए के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार होंगे और हम बिहार (Bihar Assembly polls) में पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.'

  • 1997 से बंद पड़े लोहट चीनी मिल के कर्मचारियों को अब तेजस्वी यादव से है उम्मीद

    1997 से बंद पड़े लोहट चीनी मिल के कर्मचारियों को अब तेजस्वी यादव से है उम्मीद

    बिहार का लोहट चीनी मिल 1997 से बंद है. ये 1914 में चालू हुआ था. आज़ादी से पहले बिहार में 33 चीनी मिल थे. आज़ादी के बाद 28 बचे रह गए. उनमें 17 बंद पड़े हैं. लोहट उन्हीं में से एक है. यहां के कई कर्मचारी आज भी मिल के कलपुर्जों की ‘ओगरवाही’ यानि रखवाली कर रहे हैं.

  • बिहार चुनाव : दूसरे चरण के चुनावों में 34% उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज

    बिहार चुनाव : दूसरे चरण के चुनावों में 34% उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज

    चुनाव संबंधी गैर सरकारी संगठन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि करीब 27 प्रतिशत और कुल 389 उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामलों की जानकारी दी है. यह गंभीर मामले गैर जमानती अपराध हैं और इसमें पांच साल से ​अधिक की सजा हो सकती है.

  • बिहार चुनाव : कन्हैया कुमार बोले- BJP आएगी, चली जाएगी, हम असली मुद्दों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं

    बिहार चुनाव : कन्हैया कुमार बोले- BJP आएगी, चली जाएगी, हम असली मुद्दों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं

    बिहार की राजनीति में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) का प्रमुख चेहरा बने कन्हैया कुमार का कहना है कि इस बार उनकी पार्टी ने बिहार में चुनावी मुद्दों का नैरेटिव बदलने का काम किया है. NDTV से हुई बातचीत में कन्हैया कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी असली मुद्दों को बचाने के लिए चुनाव में खड़ी है.

  • बिहार चुनाव : सोनिया गांधी ने दिया संदेश- खौफ और अपराध के दम पर सरकारें खड़ी नहीं की जा सकतीं

    बिहार चुनाव : सोनिया गांधी ने दिया संदेश- खौफ और अपराध के दम पर सरकारें खड़ी नहीं की जा सकतीं

    राहुल गांधी ने उनका यह वीडियो संदेश अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. राहुल ने अपने ट्वीट के साथ लिखा कि ‘बदलाव की बयार है. कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी का बिहार की जनता के नाम संदेश आपसे साझा कर रहा हूं. नए बिहार के लिए एकजुट होकर महागठबंधन को जीताने का समय है.'

  • PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी-पलायन-शेलटर होम कांड' समेत पूछे ये 11 सवाल 

    PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी-पलायन-शेलटर होम कांड' समेत पूछे ये 11 सवाल 

    Bihar Assembly Election 2020: 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए हैं. सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे है?

  • 'प्रधानमंत्री के 6 भाई-बहन हैं' : नीतीश कुमार के 8-9 बच्चों वाले तंज पर बोले तेजस्वी यादव

    'प्रधानमंत्री के 6 भाई-बहन हैं' : नीतीश कुमार के 8-9 बच्चों वाले तंज पर बोले तेजस्वी यादव

    बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कहीं न कहीं नीतीश कुमार, नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं. क्योंकि मोदी जी भी 6-7 भाई बहन हैं. बता दें कि नीतीश ने हाजीपुर में एक रैली के दौरान कहा कि जो लोग आठ-आठ, नौ-नौ बच्चा पैदा कर रहे हैं वो विकास क्या करेंगे.  नीतीश के इस बयान पर तेजस्वी ने पलटवार किया है. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के इस बयान से महिलाओं की मर्यादा को ठेंस पहुंची है. वह लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बयान दे रहैं. तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री रोजगार और गरीबी पर बात करने से बच रहे हैं.

  • बिहार चुनाव : BJP के पुराने योद्धा, सुशील कुमार मोदी की बड़ी अग्निपरीक्षा

    बिहार चुनाव : BJP के पुराने योद्धा, सुशील कुमार मोदी की बड़ी अग्निपरीक्षा

    सुशील कुमार मोदी राज्य में बीजेपी के बड़ी कूवत वाले नेता और संगठन के मजबूत आदमी माने जाते रहे हैं. लेकिन इस बार के विधानसभा चुनावों में उनकी क्षमताओं की 'असली' परीक्षा होनी है, ऐसे चुनाव, जब एनडीए गठबंधन में फूट पड़ गई है और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ एंटी-इन्कंबेंसी बनी हुई है.

  • लालू-राबड़ी के पोस्टर से 'गायब' होने पर रविशंकर प्रसाद ने तेजस्वी से पूछा, मां-बाप के फोटो से क्यों हो इतना शर्मिंदा? 

    लालू-राबड़ी के पोस्टर से 'गायब' होने पर रविशंकर प्रसाद ने तेजस्वी से पूछा, मां-बाप के फोटो से क्यों हो इतना शर्मिंदा? 

    रविशंकर प्रसाद ने पूर्णिया में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के माता-पिता ने मुख्यमंत्री के रूप में 15 साल बिहार में राज किया है. उन्होंने कहा, "कुछ लोग कह रहे हैं कि हम नया बिहार बनाएंगे. लेकिन उनके नए बिहार के पोस्टर से उनके माता-पिता की तस्वीर गायब है जबकि दोनों ने साढ़े सात साल-साढ़े सात साल राज किया है. आप अपने माता-पिता की तस्वीर पर इतना शर्मिंदा क्यों हैं?"

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com