NDTV Khabar

Assembly election results 2019 News in Hindi


'Assembly election results 2019' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ओडिशा के पटकुरा विधानसभा चुनाव में BJD को मिली जीत, BJP उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा

    ओडिशा के पटकुरा विधानसभा चुनाव में BJD को मिली जीत, BJP उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार बिजॉय मोहापात्रा बीजद की सावित्री अग्रवाल से पीछे हैं, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार जयंत कुमार मोहांती तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि चौथे चरण की मतगणना होने तक अग्रवाल 7,431 वोटों से आगे हैं. जहां उन्हें अब तक की गणना में 25,214 वोट मिले हैं, वहीं मोहापात्रा को 17,783 वोट मिले हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को सिर्फ 704 वोट मिले हैं.

  • मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में बीजेपी को कैसे मात दे दी नवीन पटनायक ने..

    मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में बीजेपी को कैसे मात दे दी नवीन पटनायक ने..

    Odisha Assembly Elections 2019 : सन 1997 में नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) जब राजनीति में आए थे तब उनके पास कोई अनुभव नहीं था. कई लोगों को लग रहा था कि नवीन राजनीति में सफल नहीं होंगे और पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे, लेकिन नवीन पटनायक ने सबको झूठा साबित किया. 2014 में ,पूरी देश में जब मोदी लहर चल रही थी तब नवीन पटनायक अपने राज्य में बीजेपी को रोकने में कामयाब रहे थे. इस बार ओडिशा में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में नवीन की बीजू जनता दल ने शानदार जीत हासिल की है.

  • Assembly Election Results 2019: लालच ने ध्वस्त किया आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू का किला, वाईएसआर कांग्रेस ने इस वजह से पाई प्रचंड जीत

    Assembly Election Results 2019: लालच ने ध्वस्त किया आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू का किला, वाईएसआर कांग्रेस ने इस वजह से पाई प्रचंड जीत

    Assembly Election Results 2019: आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में सत्ता परिवर्तन हो गया है और वाईएसआर कांग्रेस ने बहुमत के साथ प्रचंड जीत हासिल की है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक वाईएसआर कांग्रेस ने 175 विधानसभा सीटों में से 150 सीटों पर जीत हासिल की है और वह एक सीट पर आगे चल रही है.

  • Arunachal Pradesh Election 2019: बीजेपी अरुणाचल प्रदेश में बहुमत पाने की कगार पर

    Arunachal Pradesh Election 2019: बीजेपी अरुणाचल प्रदेश में बहुमत पाने की कगार पर

    तवांग जिले की लुम्ला विधानसभा सीट से भाजपा के जांबे टाशी ने एनपीपी के जाम्पा थिरनलय कुनखाप को 1288 मतों से हराया.

  • Odisha Election Results 2019: नरेंद्र मोदी की 'आंधी' के बीच 'धरतीपकड़' साबित हुआ यह दिग्‍गज राजनेता

    Odisha Election Results 2019: नरेंद्र मोदी की 'आंधी' के बीच 'धरतीपकड़' साबित हुआ यह दिग्‍गज राजनेता

    Naveen Patnaik: नवीन पटनायक की छवि चर्चा से दूर रहकर काम करने वाले राजनेता की है. देश के बेहद पिछड़े कहे जाने वाले राज्‍य ओडिशा के 'विकास पुरुष' का तमगा उन्‍हें हासिल है. बीजू पटनायक (Biju Patnaik) के पुत्र नवीन भले ही करीब 20 साल से ओडिशा के सीएम हैं लेकिन अभी भी वे धाराप्रवाह उड़ि‍या नहीं बोल पाते.

  • Election Results: कहीं ढोल तो कहीं लड्डुओं से BJP मना रही है जीत का जश्न, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

    Election Results: कहीं ढोल तो कहीं लड्डुओं से BJP मना रही है जीत का जश्न, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

    Election Results 2019: लोकसभा चुनावों (General Election Results 2019) के औपचारिक नतीजों की घोषणा होना अभी बाकी है, लेकिन बीजेपी को मिलते पूर्ण बहुमत के रुझानों को देखने के बाद पार्टी कार्यकर्ता अभी से सड़कों पर जश्न मनाने उतर आए हैं.

  • Assembly Elections Results 2019: गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों को एकजुट करने वाले एन चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी भी गई...

    Assembly Elections Results 2019: गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों को एकजुट करने वाले एन चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी भी गई...

    आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना का काम जारी है. अभी तक के प्राप्‍त रुझानों के अनुसार जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्‍य की 175 सीटों में से 138 सीटों पर बढ़त बना ली है जबकि नायडू की पार्टी टीडीपी केवल 30 सीटों पर ही आगे चल रही है.

  • Andhra Pradesh Assembly Results 2019: चंद्रबाबू नायडु की सियासत पर सवालिया निशान, जगन रेड्डी होंगे अगले मुख्यमंत्री

    Andhra Pradesh Assembly Results 2019: चंद्रबाबू नायडु की सियासत पर सवालिया निशान, जगन रेड्डी होंगे अगले मुख्यमंत्री

    Loksabha Election 2019 आंध्र प्रदेश में संपन्न विधानसभा चुनाव की मतगणना में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस शानदार जीत की दिशा में बढ़ रही है. पार्टी को 80 सीटों पर जीत मिल चुकी है और वह 70 सीटों पर आगे चल रही है.

  • Tamil Nadu Election Results 2019: जानिए तमिलनाडु लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Tamil Nadu Election Results 2019: जानिए तमिलनाडु लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) और 18 विधानसभा सीटों (Tamil Nadu Assembly Election 2019) के लिए हुए उपचुनाव के तहत मतदान 18 अप्रैल को हुआ.

  • Assembly Elections Results 2019 Updates: आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी का पत्ता साफ, ओडिशा में पांचवीं बार सीएम बनेंगे नवीन पटनायक

    Assembly Elections Results 2019 Updates: आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी का पत्ता साफ, ओडिशा में पांचवीं बार सीएम बनेंगे नवीन पटनायक

    Assembly Elections Results 2019: 17वीं लोकसभा के गठन के लिये सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक हुए आम चुनाव (Lok Sabha Elections Results 2019) के साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी संपन्‍न हुए.

  • नीतीश के बदले रुख पर शिवानंद तिवारी ने कहा- चूहे जहाज छोड़ने लगें तो उसका डूबना तय

    नीतीश के बदले रुख पर शिवानंद तिवारी ने कहा- चूहे जहाज छोड़ने लगें तो उसका डूबना तय

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया बदले हुए रुख को लेकर कहा है कि चूहे जब जहाज छोड़ने लगें तो उसके डूबने का अनुमान आप सहजता से लगा सकते हैं.

  • अशोक गहलोत, कमलनाथ और भूपेश बघेल आज लेंगे CM पद की शपथ, विपक्षी एकता का होगा प्रदर्शन

    अशोक गहलोत, कमलनाथ और भूपेश बघेल आज लेंगे CM पद की शपथ, विपक्षी एकता का होगा प्रदर्शन

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता कमलनाथ सोमवार को यहां एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कमलनाथ दोपहर 1 बजे शपथ लेंगे.

  • मुख्यमंत्री पर मंथन : राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़ पर सस्‍पेंस

    मुख्यमंत्री पर मंथन : राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़ पर सस्‍पेंस

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री के नाम पर बना सस्पेंस खत्म हो गया है और लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अनुभव को तरजीह देते हुए कांग्रेस ने कमलनाथ के नाम को मुख्यमंत्री पद लिए हरी झंडी दे दी है. हालांकि, राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पर फैसला अभी भी बाकी है. राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सुबह से शुरू हुआ सियासी ड्रामा देर रात तक चला. मगर तब भी किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है क्योंकि वह इस विषय पर पार्टी नेताओं से और चर्चा करना चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार गांधी ने छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए गुरुवार को प्रदेश के पार्टी नेताओं से चर्चा की मगर दावेदारों से और चर्चा करने के लिए फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया. कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई बैठकें कीं, लेकिन उनके बीच कोई सहमति नहीं बन पायी. पायलट ने इस शीर्ष पद के लिए दावा किया. राहुल गांधी के निवास के बाहर पायलट के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए.

  • CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

    CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

    मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री (CM Of Madhya Pradesh) इसे लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. कमलनाथ (Kamal Nath) मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे.  कांग्रेस ने ट्वीट कर कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी.

  • MP-राजस्थान में 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' पर माथापच्ची जारी, अब है राहुल की 'अग्नि परीक्षा', 10 बड़ी बातें

    MP-राजस्थान में 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' पर माथापच्ची जारी, अब है राहुल की 'अग्नि परीक्षा', 10 बड़ी बातें

    दरअसल, तीन राज्यों में जीत के बाद कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है मुख्यमंत्री का  चुनाव करना, जिस पर लगातार माथापच्ची जारी है. हालांकि, बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट किया कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री का फैसला राहुल गांधी करेंगे. हालांकि, यह इतना भी आसान होता नहीं दिख रहा है. क्योंकि राहुल गांधी के लिए यह किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. इसकी वजह यह है क्योंकि राहुल गांधी अक्सर युवाओं की बात करते हैं. अब उनके सामने असली चुनौती है कि वह अनुभव और तजुर्बे को तरजीह दें या फिर युवा और उसके जोश को. बहरहाल आज तस्वीर साफ हो जाएगी. बता दें कि बुधवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधायक दलों की बैठक हुई और फिर इस बात पर सहमती बनी कि अंतिम फैसला राहुल गांधी ही करेंगे. बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मामला फंसा हुई है. सूत्र ऐसा बता रहे हैं कि दो तिहाई विधायक चाहते हैं कि सचिन पायलट ही मुख्यमंत्री बनें. उधर, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया में टक्कर चल रही है. 

  • दिनभर माथापच्ची के बाद भी राजस्थान, MP में मुख्यमंत्री पर नहीं बनी बात, राहुल गांधी करेंगे फैसला

    दिनभर माथापच्ची के बाद भी राजस्थान, MP में मुख्यमंत्री पर नहीं बनी बात, राहुल गांधी करेंगे फैसला

    विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब कांग्रेस के अंदर मुख्यमंत्री पद को लेकर माथापच्ची चल रही है. मंगलवार को आए चुनावी नतीजों के बाद बुधवार के दिन बैठकों का दौर चला. मध्यप्रदेश के भोपाल में और राजस्थान के जयपुर में दिन भर चली मैराथन बैठकों के बाद भी मुख्यमंत्री का फैसला नहीं हो सका. राजस्थान और मध्यप्रदेश दोनों जगहों पर सीएम के दो-दो उम्मीदवार हैं. एक तरफ अशोक गहलोत और सचिन पायलट हैं, तो वहीं दूसरी ओर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया. विधायक दल की बैठक के बाद जब निष्कर्ष नहीं निकला, तब यह तय हुआ कि पार्टी आलाकमान यानि राहुल गांधी सीएम का अंतिम फैसला करेंगे. इस बीच देर शाम राहुल गांधी ने ऑडियो संदेश जारी कर कार्यकर्ताओं से उनकी राय पूछी. उन्होंने सवा 7 लाख कार्यकर्ताओं को ऑडियो संदेश भेजकर कहा कि उनकी राय गोपनीय रखी जाएगी.

  • BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या वह फिर से पलटी मारने की सोच रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद तेजस्वी ने नीतीश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए उनके उस बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता इस देश में किसी में नहीं है. तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि उनकी इस बयान के बारे में अब क्या राय है.

  • जीएसटी, नोटबंदी समेत इन कारणों से राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में डूबी BJP की लुटिया

    जीएसटी, नोटबंदी समेत इन कारणों से राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में डूबी BJP की लुटिया

    जाहिर सी बात है कि बीजेपी भी उन कमियों की तलाश में होगी, जिसकी वजह से उसे इतनी ब़ड़ी हार मिली और एक ही झटके में तीन बड़े राज्य उसके हाथ से चले गए. इसके अलावा, अब सबके मन में हार-जीत के कारणों को जानने की इच्छा होगी. आखिर क्या वजह रही कि बिना गठबंधन के भी कांग्रेस ने इन राज्यों में जीत दर्ज की है. पिछले एक साल से अब तक क्या बदला है..क्या वो फैक्टर्स हैं जिन्होंने बीजेपी को नुकसान पहुंचाया, तो चलिए जानते हैं...

123»

Advertisement

 

Assembly election results 2019 वीडियो

Assembly election results 2019 से जुड़े अन्य वीडियो »