NDTV Khabar

Assembly elections


'Assembly elections' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा- बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.

  • आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी

    आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) गारंटी कार्ड लॉन्च करेगी. गारंटी कार्ड का मतलब है कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतती है तो अगले 5 सालों में किन कामों के होने की वह गारंटी देगी, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. यह घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया 'अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे.'

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.

  • AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द होने पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

    AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द होने पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

    कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि मैंनें उसी समय पार्टी के भीतर इसका विरोध किया था.  जितेंद्र सिंह तोमर से मैंनें इस्तीफा लिखवा लिया था. लेकिन संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल को फुसलाकर उस निर्णय को बदलवा दिया था. उन्होंने उम्मीद जताया कि इतिहास का कालचक्र घूम रहा है, और अभी और घूमेगा.

  • BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP candidate list: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने एक संवाददाता सम्‍मेलन में उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की.

  • Delhi Assembly Election 2020: आप के टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, धनवंती चंदेल का टिकट वापस लेने की मांग

    Delhi Assembly Election 2020: आप के टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, धनवंती चंदेल का टिकट वापस लेने की मांग

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से धनवंती चंदेल को टिकट देने पर गुरुवार को आप कार्यालय के बाहर खूब हंगामा देखने को मिला. इस दौरान एक औरत अन्य कुछ लोगों के साथ आप कार्यालय में आई और उसने आप प्रत्याशी धनवंती चंदेल के भतीजे को उसकी बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने जैसे कई आरोप लगाए.

  • शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे, क्या इससे हो रहा है BJP को फायदा?

    शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे, क्या इससे हो रहा है BJP को फायदा?

    दिल्ली के शाहीन बाग़ में CAA, NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. वहां बैठे हुए लोगों  का हौसला हिलने का नाम नहीं ले रहा. लगातार बारिश होती रही, लेकिन यहां बैठे लोग टस से मस नहीं हुए. पुलिस धरना ख़त्म करने की अपील कर रही है. लेकिन यहां लोग अपनी जगह पर बैठे हैं. अब समाज के कुछ लोग ये कोशिश कर रहे हैं कि बीच का रास्ता निकाला जाए.  वहीं शाहीन बाग के रहने वाले ही कुछ लोग प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने में भी लगे हैं.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरुवार को पहला नामांकन दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज से दाखिल किया. नामांकन के पहले सिसोदिया ने पदयात्रा और बाइक रैली भी निकाली. पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के तालाब चौक से अपनी पदयात्रा शुरू करते हुए सिसोदिया ने लोगों से मुलाकात की. सिसोदिया ने कहा कि "आज जो मैं नामांकन कर रहा हूं, यह दिल्ली के पिछले 5 सालों में हुए विकास को, आने वाले 5 साल में शिक्षा स्वास्थ्य और जनता की सुविधाओं में ऐतिहासिक बदलाव को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है."

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए

    दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए हैं. पार्टी के 'मेरी दिल्ली मेरे सुझाव अभियान' के माध्यम से 11,65,636 सुझाव मिले हैं. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि इतने अधिक सुझाव से यह स्पष्ट होता है कि दिल्ली वालों के सामने कितनी समस्याएं हैं और उन्हें हल करने के लिए बीजेपी कटिबद्ध है. मनोज तिवारी, सांसद विजय गोयल एवं मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किए जा रहे है विजन डाक्यूमेन्ट-2020 के लिए पार्टी द्वारा 3 जनवरी से 15 जनवरी तक चलाए गए 'मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान' को लेकर गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया.

  • क्या BJP में शामिल होंगे कुमार विश्वास? दिया यह जवाब...

    क्या BJP में शामिल होंगे कुमार विश्वास? दिया यह जवाब...

    कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्विटर पर पूछे गए बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा, 'अप्रवासी भारतीयों के एक समारोह के लिए परदेस दोहा (क़तर) में हूं! यहीं से ज्वाइन कर लूं?

  • अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    बुधवार को BJP के सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया था. उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि जो लोग इतने सामर्थ्य नहीं हैं कि वह सुविधाओं के लिए पैसे दे सकें, उन्हें सुविधाओं मुफ्त में मिलनी चाहिए!

  • किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी. दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी

    मुख्यमंत्री नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले जल संसाधन मंत्री संजय झा ने प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को दिल्ली में रोजगार कर रहे बिहारवासियों को बताना चाहिए कि बिहार में अपने शासनकाल के दौरान राज्य के लाखों लोगों को रोजगार के लिए पलायन करने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा था.

  • दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    आप कहती है कि केजरीवाल के मुकाबले भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है? इस सवाल पर तिवारी ने मुस्कुराते हुए कहा, 'अब तो आम आदमी पार्टी ने भी कह दिया कि उनके पास चेहरा ही नहीं है। जब उनके गाने पर ही उनका चेहरा नहीं आ पाया तो फिर क्या कहें। वह तो अपने गाने में मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हैं.'

  • आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत

    आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत

    आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कालकाजी मंदिर से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. मंगलवार की शाम को आम आदमी पार्टी ने आतिशी को दक्षिणी दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जिसके बाद देर शाम आतिशी अपने समर्थकों के साथ कालकाजी मंदिर गईं और मां कालका की पूजा अर्चना करके आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी के इस बड़े नेता को रोहिणी में चुनौती देगा AAP का यह नया चेहरा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी के इस बड़े नेता को रोहिणी में चुनौती देगा AAP का यह नया चेहरा

    आम आदमी पार्टी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली की रोहिणी विधानसभा सीट से राजेश नामा बंसीवाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. राजेश नामा बंसीवाला आम आदमी पार्टी के रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के संगठन मंत्री हैं, व्यापारी हैं और अपने इलाके में बंसीवाला स्वीट्स के कारण जाने जाते हैं. राजेश नामा बंसीवाला बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता को टक्कर देंगे.

  • सांसद गौतम गंभीर ने CM अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा- इन्हें तो अब झूठीवाल कहा जाना चाहिए!

    सांसद गौतम गंभीर ने CM अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा- इन्हें तो अब झूठीवाल कहा जाना चाहिए!

    गौतम गंभीर ने पिछले साल अक्टूबर में केंद्र सरकार द्वारा राजधानी की 1700 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वह (आप) सिर्फ वादा करते हैं जबकि हम (बीजेपी) अपने वादे को पूरा करके दिखाते हैं.

  • Delhi Election: सेना दिवस पर केजरीवाल ने दी बधाई तो कुमार विश्वास बोले- चुनाव भी क्या ज़ालिम चीज़ है...

    Delhi Election: सेना दिवस पर केजरीवाल ने दी बधाई तो कुमार विश्वास बोले- चुनाव भी क्या ज़ालिम चीज़ है...

    अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को लेकर कवि कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधा है. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है "चुनाव भी क्या ज़ालिम चीज़ है, सेना के पराक्रम पर सवाल उठाकर पूरी दुनिया में भारत और भारत की सेना को कठघरे में खड़े करने वाले सेना को बधाई दे रहे हैं"

Advertisement