NDTV Khabar

Atal bihar vajapayee latest news


'Atal bihar vajapayee latest news' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली की सबसे ऊंची इमारत होगी अटल जी के नाम, निर्माण पर 200 करोड़ खर्च करेगा SDMC

    दिल्ली की सबसे ऊंची इमारत होगी अटल जी के नाम,  निर्माण पर 200 करोड़ खर्च करेगा SDMC

    दिल्ली में बनने जा रही सबसे बड़ी इमारत अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित होगी. दक्षिण दिल्ली नगर निगम(SDMC) की ओर से  यह भवन प्रगति मैदान इलाके में बनवाने की तैयारी है.

  • BJP हारेगी 2004 का चुनाव, जानिए अटल जी को कैसे पहले से मालूम थी यह बात, सहयोगी का खुलासा

    BJP हारेगी 2004 का चुनाव, जानिए अटल जी को कैसे पहले से मालूम थी यह बात, सहयोगी का खुलासा

    अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी रहे शिव कुमार ने एक साक्षात्कार में कहा, "2004 में मिली हार के पीछे दो कारण थे. पहला 'इंडिया शाइनिंग' नारा, जो हमारे खिलाफ गया. दूसरा जल्द चुनाव कराने का फैसला. हालांकि अटलजी जल्द चुनाव कराने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन पार्टी ने फैसला ले लिया."

  • क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सवाल उठाया है कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को ही हुआ था या उस दिन उनके निधन की घोषणा की गई, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण बाधित न हो.

  • अपने नेता अटल बिहारी वाजपेयी को लखनऊ ऐसे देगा श्रद्धांजलि, चल रही है यह भव्य तैयारी

    अपने नेता अटल बिहारी वाजपेयी को लखनऊ ऐसे देगा श्रद्धांजलि, चल रही है यह भव्य तैयारी

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ नें 23 अगस्त को प्रार्थना सभा का आयोजन होगा. भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा, 'स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का लखनऊ के साथ अटूट रिश्ता रहा है. लखनऊ उनकी भावनात्मक कर्मभूमि रही है.

  • अंतिम यात्रा नहीं सियासी दस्तावेज थी अटल जी की विदाई...

    अंतिम यात्रा नहीं सियासी दस्तावेज थी अटल जी की विदाई...

    मेरी निगाह बरबस सड़क के उस पार एक मस्जिद के किनारे खड़े तमाम मुस्लिम नौजवानों और बच्चों पर पड़ी. सिर पर झक सफेद टोपी लगाए वे 'अटल जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे. मोबाइल से अंतिम यात्रा की तस्वीरें लेने का प्रयास कर रहे थे. फूल बरसा रहे थे. ये महज दो दृश्य नहीं थे. इसे भाजपा की सियासी यात्रा का दस्तावेज भी कह सकते हैं.

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 5 बजकर 5 मिनट में ली अंतिम सांस, उनके जीवन से जुड़ी 10 बड़ीं बातें

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 5 बजकर 5 मिनट में ली अंतिम सांस, उनके जीवन से जुड़ी 10 बड़ीं बातें

    भारतीय राजनीति में अजातशत्रु, भीष्म पितामह, शिखर पुरुष जैसे शब्दों से पुकारे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी देश के 10 वें प्रधानमंत्री थे. उन्होंने देश की बागडोर तीन बार संभाली. पहली बार उन्होंने साल 1996 में 16 मई से 1 जून तक, साल 1998 से 19 मार्च से 26 अप्रैल 1999 तक, फिर 13 अक्टूबर 1999 से 22 मई से 2004 तक. 16 अगस्त को उन्होंने अंतिम सांस ली. वह दो महीने से एम्स में भर्ती थे. प्रधानमंत्री मोदी ने अटल जी को ट्विवटर पर श्रद्धांजलि देते हुये कहा कि हम सबके श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी नहीं रहे. भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि अटल जी के विचार, उनकी कविताएं, उनकी दूरदर्शिता और उनकी राजनीतिक कुशलता सदैव हम सबको प्रेरित व मार्गदर्शित करती रहेंगी. भारतीय राजनीति के ऐसे शिखर पुरुष को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूँ और ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ