NDTV Khabar

Atal bihari vajpayee


'Atal bihari vajpayee' - 216 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • India vs West Indies: हिटमैन रोहित शर्मा इस मामले में कोहली को पछाड़कर बने 'विराट'

    India vs West Indies: हिटमैन रोहित शर्मा इस मामले में कोहली को पछाड़कर बने 'विराट'

    भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच लखनऊ के 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी' स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम कई उपलब्धियां जुड़ गईं हैं. रोहित शर्मा (111 नॉटआउट) क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान विराट (Virat Kohli) को पीछे छोड़ा दिया है. इसके अलावा रोहित इस फॉर्मेट में 4 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि 58 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से हासिल की. 

  • India vs West Indies: रोहित ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज 

    India vs West Indies: रोहित ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज 

    भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच लखनऊ में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम कई उपलब्धियां जुड़ गईं हैं. रोहित शर्मा (111 नॉटआउट) क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 4 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि 58 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से हासिल की. इसके अलावा इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को टी-20 में रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा विराट कोहली को पीछे छोड़कर टी-20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

  • India vs West Indies, 2nd T20I: मैच से पहले कमेंट्री बॉक्स में हुआ 'धमाका', बाल-बाल बचे गावस्कर और मांजरेकर

    India vs West Indies, 2nd T20I: मैच से पहले कमेंट्री बॉक्स में हुआ 'धमाका', बाल-बाल बचे गावस्कर और मांजरेकर

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ के 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' (Bharat Ratna Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में टी-20 मैच खेला जा रहा है. 24 साल के लंबे इंतजार के बाद नवाबों के शहर लखनऊ में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है. मैच शुरू होने से कुछ समय पहले ही स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) के कमेट्री बॉक्स का शीशा टूट गया और सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) इसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गए.

  • 24 साल बाद लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच, जानिए 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' से जुड़ी 10 बातें

    24 साल बाद लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच, जानिए 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' से जुड़ी 10 बातें

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' (Bharat Ratna Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) का उद्घाटन कर दिया है. सोमवार को इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) का नाम बदलकर 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' कर दिया गया था. 24 साल के बाद अब लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा.

  • इंटरनेशनल मैच से पहले योगी सरकार ने बदला लखनऊ के स्टेडियम का नाम, अब 'इकाना' नहीं इस नाम से जाना जाएगा...

    इंटरनेशनल मैच से पहले योगी सरकार ने बदला लखनऊ के स्टेडियम का नाम, अब 'इकाना' नहीं इस नाम से जाना जाएगा...

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में मंगलवार (06 नवंबर) को 24 साल के इंतजार के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इससे पहले ही इस स्टेडियम का नाम बदल गया है. अब यह 'इकाना' नहीं बल्कि, अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee International Stadium) के नाम से जाना जाएगा. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने राम नाईक ने स्टेडियम के नाम बदले जाने की स्वीकृति दे दी है. बता दें कि अभी हाल ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया है.  

  • पूर्व PM वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का बीजेपी पर हमला, बोलीं- रमन सिंह मुझसे भयभीत हैं, इसलिए...

    पूर्व PM वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का बीजेपी पर हमला, बोलीं- रमन सिंह मुझसे भयभीत हैं, इसलिए...

    छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव विधानसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने मंगलवार को अपना नामांकन जमा किया और मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह उनसे भयभीत हैं, इसीलिए उन्हें नामांकन रैली के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाना पड़ा. उन्होंने कहा कि रमन सिंह ने अपने से उम्र और अनुभव में छोटे आदित्यनाथ के पैर छुए, लेकिन इस बार जनता रमन को हराएगी. 

  • रायपुर : अटल जी के कथित अस्थि कलश को लेने पहुंचीं करुणा शुक्ला समेत कई कांग्रेसी गिरफ्तार

    रायपुर : अटल जी के कथित अस्थि कलश को लेने पहुंचीं करुणा शुक्ला समेत कई कांग्रेसी गिरफ्तार

    अटल बिहारी वाजपेयी के कथित अस्थियों से भरे प्लास्टिक के कलश का वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को मामला और गरमा गया. अटल जी की भतीजी करुणा शुक्ला समेत कई कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Book Review: राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष थे अटल बिहारी वाजपेयी

    Book Review: राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष थे अटल बिहारी वाजपेयी

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक राजनीतिज्ञ, कवि और पत्रकार थे. अटल जी राजनेता और कवि दोनों के रूप में आज भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. लेकिन अटल जी राजनेता और कवि के साथ-साथ राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष भी थे. राजनेता बनने से पहले अटल जी एक पत्रकार थे. उन्होंने राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने और पत्रकारों की आवाज बुलंद करने में अपना खास योगदान दिया था. अटल जी के जीवन पर कई किताबें लिखी गई हैं. लेकिन आज हम एक ऐसी किताब कि बात कर रहें हैं, जिसमें उनके पत्रकारीय जीवन पर प्रकाश डाला गया है. डॉ. सौरभ मालवीय की किताब ‘राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष अटल बिहारी वाजपेयी’ में अटल जी के पत्रकारीय जीवन के बारें में बखूबी लिखा गया है.

  • पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को एक और श्रद्धांजलि, लखनऊ का 'हजरतगंज चौराहा' हुआ अब 'अटल चौक'

    पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को एक और श्रद्धांजलि, लखनऊ का 'हजरतगंज चौराहा' हुआ अब  'अटल चौक'

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का मशहूर 'हजरतगंज चौराहा' अब अपने इस नाम से नहीं जाना जाएगा. दरअसल, लखनऊ का जाना-पहचाना चौराहा 'हजरतगंज चौराहा' अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल चौक के नाम से जाना जाएगा. लखनऊ शहर की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि अटल बिहारी वाजेपेयी के नाम से कई सड़कों और चौराहों के नाम बदलने को लेकर भारी संख्या में काउंसलर मांग कर रहे थे. यही वजह है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हजरतगंज चौराहे का नामकरण करने के फैसला लिया गया है. 

  • छत्तीसगढ़ में हर गांव की मिट्टी से बनेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक

    छत्तीसगढ़ में हर गांव की मिट्टी से बनेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक

    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों से अटल नगर (नया रायपुर) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण में सक्रिय भागीदारी की अपील की है. उन्होंने कहा कि अटल स्मारक के निर्माण के लिए प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एकत्रित की जाएगी.

  • मध्यप्रदेश : सरकार ने अटल जी को श्रद्धांजलि के पोस्टर सार्वजनिक शौचालयों पर लगाए

    मध्यप्रदेश : सरकार ने अटल जी को श्रद्धांजलि के पोस्टर सार्वजनिक शौचालयों पर लगाए

    मध्यप्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर धड़ाधड़ ढेर सारे ऐलान किए. पार्टी का दावा है कि यह सब उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए, लेकिन ऐसी श्रद्धांजलि की तस्वीरें भी बाहर आईं जिससे विपक्ष सरकार के अटल प्रेम पर उंगली उठा रहा है.

  • अटल अस्थि विसर्जन: BJP की बोट पर नजर आया हाथ, लोगों ने पूछा- किसका है

    अटल अस्थि विसर्जन: BJP की बोट पर नजर आया हाथ, लोगों ने पूछा- किसका है

    अस्थि विसर्जन के लिए बीजेपी नेता बोट में सवार होकर यमुना नदी में गए. इस दौरान बोट पर एक हाथ नजर आया जिसके बाद ये फोटो वायरल हो गई है.

  • राजद ने भाजपा नेताओं से पूछा-अटलजी की याद में मुंडन कब कराएंगे ?

    राजद ने भाजपा नेताओं से पूछा-अटलजी की याद में मुंडन कब कराएंगे ?

    अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उनकी अस्थियों की बीजेपी की ओर से देश भर में  यात्रा निकाले जाने पर विपक्ष निशाना साध रहा है. राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भाजपा नेताओं से पूछा है कि अटल जी की अस्थि प्रवाह के बाद अब दस कर्म तथा मुंडन संस्कार कब कराएंगे ?

  • क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सवाल उठाया है कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को ही हुआ था या उस दिन उनके निधन की घोषणा की गई, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण बाधित न हो.

  • वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन करने के दौरान नाव का संतुलन बिगड़ा, नदी में गिरे सांसद-विधायक और डीएम-एसपी

    वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन करने के दौरान नाव का संतुलन बिगड़ा, नदी में गिरे सांसद-विधायक और डीएम-एसपी

    उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश को विसर्जित करने के दौरान बड़ा हादसा होते-होते बचा. दरअसल, अमहट पुल पर कुआनो नदी में वाजपेयी का अस्थि विसर्जन करते वक्त नाव का संतुलन बिगड़ जाने से सांसद, विधायक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई लोग नदी में गिर पड़े.

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां संगम में विसर्जित 

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां संगम में विसर्जित 

    अस्थि विसर्जन से पूर्व संगम तट पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोगों ने अस्थि कलश को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

  • अब नहीं बदला जाएगा रामलीला मैदान का नाम, दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी ने वीडियो जारी कर कही यह बात

    अब नहीं बदला जाएगा रामलीला मैदान का नाम, दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी ने वीडियो जारी कर कही यह बात

    दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान के नाम को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदले जाने को लेकर सियासी गलियों में चर्चा तेज हुई थी कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने ऐसी खबरों का खंडन कर दिया. भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज तिवारी ने एक वीडियो जारी कर स्पष्ट कर दिया कि रामलीला मैदान का नाम नहीं बदला जाएगा. हालांकि, इससे पहले खबर आई कि एनडीएसी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदले जाने का प्रस्ताव दिया है. 

  • अरविंद केजरीवाल का BJP पर हमला, रामलीला मैदान का नाम बदलने से वोट नहीं मिलेगा, पीएम का नाम बदलें

    अरविंद केजरीवाल का BJP पर  हमला, रामलीला मैदान का नाम बदलने से वोट नहीं मिलेगा, पीएम का नाम बदलें

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी की ओर से अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रामलीला मैदान का नाम करने की खबर पर तंज कसा है. उन्होंने नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि भाजपा को प्रधानमंत्री जी का नाम बदल देना चाहिए.

Advertisement