NDTV Khabar

Atal bihari vajpayee death update


'Atal bihari vajpayee death update' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अटल जी के अंतिम दर्शन को उमड़ी समर्थकों की भीड़, इतनी किमी लगी लंबी लाइन

    अटल जी के अंतिम दर्शन को उमड़ी समर्थकों की भीड़, इतनी किमी लगी लंबी लाइन

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. दोपहर 1 बजे बीजेपी मुख्यालय से उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी और शाम 4 बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. फिलहाल अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग स्थित घर के बाहर लगी 1 किमी लंबी लाइन लगी है. सुरक्षा जांच के बाद अटल जी के समर्थकों को अंदर जाने दिया जा रहा है. लगभग 8:30 बजे तक आम जनता को अटल जी के अंतिम दर्शन कराए जाएंगे. लगभग 9 बजे अटल जी के पार्थिव शरीर को बीजेपी दफ़्तर ले जाया जाएगा. इस बीच अटल बिहारी वाजेपयी के घर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पहुंच गये हैं. अटल जी की अंतिम यात्रा में क़रीब 5 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है. जिसके मद्देनज़र सुबह आठ बजे से देर शाम तक दिल्ली की 25 सड़कें बंद रहेंगी. 

  • लाखों लोगों की उपस्थिति में आज पंचतत्व में विलीन होंगे अटल जी, जानें अंतिम यात्रा से जुड़ी हर बातें

    लाखों लोगों की उपस्थिति में आज पंचतत्व में विलीन होंगे अटल जी, जानें अंतिम यात्रा से जुड़ी हर बातें

    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपयी अब हमारे बीच नहीं रहे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. दोपहर 1 बजे बीजेपी मुख्यालय से उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी और शाम 4 बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

  • 65 सालों से अटल बिहारी वाजपेयी मेरे सबसे करीबी मित्र थे, उनकी बहुत याद आएगी : लाल कृष्ण आडवाणी

    65 सालों से अटल बिहारी वाजपेयी मेरे सबसे करीबी मित्र थे, उनकी बहुत याद आएगी : लाल कृष्ण आडवाणी

    भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को देश के सबसे बड़े राजनेताओं में एक बताया और कहा कि 65 वर्षों के अपने घनिष्ठतम मित्र की बहुत याद आएगी. आडवाणी ने अपने शोक संदेश में कहा कि वाजपेयी के शानदार नेतृत्व कौशल, वाक कला, देशभक्ति और इन सबसे ऊपर दया, मानवीयता जैसे उनके गुण और विचारधारा में मतभेद के बावजूद विरोधियों का दिल जीतने की कला का मेरे ऊपर गहरा असर रहा.

  • सोनिया गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे

    सोनिया गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे

    कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal BihariVajpayee) के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि वाजपेयी जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे और यह प्रतिबद्धता उनके हर काम में परिलक्षित होती थी. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया ने कहा, 'अटल बिहारी वाजपेयी जी निधन से बहुत दुखी हूं. वह हमारे राष्ट्रीय जीवन में एक विशाल व्यक्तित्व थे. वह पूरा जीवन लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे और एक सांसद, कैबिनेट मंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर उनके हर काम में लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता परिलक्षित हुई.'

  • अटल जी का जाना मेरे लिए पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : PM मोदी

    अटल जी का जाना मेरे लिए पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश ने अपना अनमोल रत्न खो दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि देश के भविष्य को दिशा देने वाले हम सभी के प्रेरणास्त्रोत अटल जी अब नहीं रहे. अटल जी के रूप में भारतवर्ष ने अपना अनमोल अटल रत्न खो दिया है. अटल जी का विराट व्यक्तित्व और उनके जाने का दुख दोनों ही शब्दों के दायरे से पड़े है. वह एक जननायक, प्रखर वक्ता, ओजस्वी कवि, पत्रकार, प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व के धनी थे. उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है. उनका निधन संपूर्ण राष्ट्र के लिए अपूर्णीय क्षति है. मेरे लिए तो अटल जी का जाना पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने के जैसा है. उन्होंने मुझे संगठन और शासन दोनों का महत्व समझाया. वे जब भी मिलते थे पिता की तरह खुश होकर गले लगाते थे. मेरे लिए उनका जाना एक ऐसी कमी है जो कभी भर नहीं पाएगी.

  • Atal Bihari Vajpayee Death: अमित शाह बोले, वाजपेयी ने भारतीय राजनीति में भाजपा को वटवृक्ष के रूप में बदला

    Atal Bihari Vajpayee Death: अमित शाह बोले, वाजपेयी ने भारतीय राजनीति में भाजपा को वटवृक्ष के रूप में बदला

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने तप और अथक परिश्रम से पार्टी को सींचकर एक वटवृक्ष बनाया और भारतीय राजनीति में अमिट छाप छोड़ी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, 'अटलजी एक ऐसे लोकप्रिय राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे थे जिनका मानना था कि सत्ता सेवा का साधन है और राष्ट्रीय हितों से समझौता किये बगैर उनका राजनीतिक जीवन बेदाग रहा और इसलिए लोगों ने राजनीतिक तथा सामाजिक सीमाओं से परे हटकर उनके प्रति प्यार और सम्मान दिखाया.'

  • अरविंद केजरीवाल ने अटल जी के निधन को देश के लिए बड़ा नुकसान बताया

    अरविंद केजरीवाल ने अटल जी के निधन को देश के लिए बड़ा नुकसान बताया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए बड़ा नुकसान बताया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे बहुत दुख है, यह देश के लिए बड़ा नुकसान है.' केजरीवाल आज सुबह उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ वाजपेयी की सेहत का हाल जानने एम्स भी गए थे.

  • वाजपेयी के निधन पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, देश ने एक महान सपूत खो दिया, हमें उनकी कमी खलेगी

    वाजपेयी के निधन पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, देश ने एक महान सपूत खो दिया, हमें उनकी कमी खलेगी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि देश ने अपना एक महान सपूत खो दिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'आज भारत ने अपना एक महान सपूत खो दिया. वाजपेयी जी को करोड़ों लोग स्नेह और सम्मान देते थे. उनके परिवार एवं चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. हम उनकी कमी महसूस करेंगे.'

  • PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को दी श्रद्धांजलि, 'उनका जाना, एक युग का अंत', जानिये किसने क्या कहा..

    PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को दी श्रद्धांजलि, 'उनका जाना, एक युग का अंत', जानिये किसने क्या कहा..

    भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को निधन हो गया. वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. वाजपेयी ने गुरुवार शाम 5:05 बजे अंतिम सांस ली. बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था. वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. मधुमेह पीड़ित 93 वर्षीय भाजपा नेता का एक ही गुर्दा काम करता था. वाजपेयी के निधन के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

  • ... जब कांग्रेस ने शेयर की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यह दुर्लभ तस्वीर

    ... जब कांग्रेस ने शेयर की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यह दुर्लभ तस्वीर

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की हालत बेहद ही नाजुक है और फिलवक्त वह दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती हैं. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पूरा देश उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहा है. पीएम मोदी दो बार एम्स जा चुके हैं. इसके अलावा कई केंद्रीय मंत्री एम्स में मौजूद हैं और नेताओं का आना जाना लगा हुआ है. मगर इस बीच कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ्य कामना करते हुए एक ऐसी दुर्लभ तस्वीर शेयर की है, जिसे हर कोई देखना चाहेगा. 

  • अटल जी की अस्थियों को गंगा और यमुना समेत यूपी की सभी नदियों में विसर्जित किया जाएगा

    अटल जी की अस्थियों को गंगा और यमुना समेत यूपी की सभी नदियों में विसर्जित किया जाएगा

    अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य ने मुखाग्नि दी.