NDTV Khabar

Atal bihari vajpayee health


'Atal bihari vajpayee health' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 65 सालों से अटल बिहारी वाजपेयी मेरे सबसे करीबी मित्र थे, उनकी बहुत याद आएगी : लाल कृष्ण आडवाणी

    65 सालों से अटल बिहारी वाजपेयी मेरे सबसे करीबी मित्र थे, उनकी बहुत याद आएगी : लाल कृष्ण आडवाणी

    भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को देश के सबसे बड़े राजनेताओं में एक बताया और कहा कि 65 वर्षों के अपने घनिष्ठतम मित्र की बहुत याद आएगी. आडवाणी ने अपने शोक संदेश में कहा कि वाजपेयी के शानदार नेतृत्व कौशल, वाक कला, देशभक्ति और इन सबसे ऊपर दया, मानवीयता जैसे उनके गुण और विचारधारा में मतभेद के बावजूद विरोधियों का दिल जीतने की कला का मेरे ऊपर गहरा असर रहा.

  • सोनिया गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे

    सोनिया गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे

    कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal BihariVajpayee) के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि वाजपेयी जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे और यह प्रतिबद्धता उनके हर काम में परिलक्षित होती थी. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया ने कहा, 'अटल बिहारी वाजपेयी जी निधन से बहुत दुखी हूं. वह हमारे राष्ट्रीय जीवन में एक विशाल व्यक्तित्व थे. वह पूरा जीवन लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे और एक सांसद, कैबिनेट मंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर उनके हर काम में लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता परिलक्षित हुई.'

  • अटल जी का जाना मेरे लिए पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : PM मोदी

    अटल जी का जाना मेरे लिए पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश ने अपना अनमोल रत्न खो दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि देश के भविष्य को दिशा देने वाले हम सभी के प्रेरणास्त्रोत अटल जी अब नहीं रहे. अटल जी के रूप में भारतवर्ष ने अपना अनमोल अटल रत्न खो दिया है. अटल जी का विराट व्यक्तित्व और उनके जाने का दुख दोनों ही शब्दों के दायरे से पड़े है. वह एक जननायक, प्रखर वक्ता, ओजस्वी कवि, पत्रकार, प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व के धनी थे. उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है. उनका निधन संपूर्ण राष्ट्र के लिए अपूर्णीय क्षति है. मेरे लिए तो अटल जी का जाना पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने के जैसा है. उन्होंने मुझे संगठन और शासन दोनों का महत्व समझाया. वे जब भी मिलते थे पिता की तरह खुश होकर गले लगाते थे. मेरे लिए उनका जाना एक ऐसी कमी है जो कभी भर नहीं पाएगी.

  • Atal Bihari Vajpayee Death: अमित शाह बोले, वाजपेयी ने भारतीय राजनीति में भाजपा को वटवृक्ष के रूप में बदला

    Atal Bihari Vajpayee Death: अमित शाह बोले, वाजपेयी ने भारतीय राजनीति में भाजपा को वटवृक्ष के रूप में बदला

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने तप और अथक परिश्रम से पार्टी को सींचकर एक वटवृक्ष बनाया और भारतीय राजनीति में अमिट छाप छोड़ी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, 'अटलजी एक ऐसे लोकप्रिय राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे थे जिनका मानना था कि सत्ता सेवा का साधन है और राष्ट्रीय हितों से समझौता किये बगैर उनका राजनीतिक जीवन बेदाग रहा और इसलिए लोगों ने राजनीतिक तथा सामाजिक सीमाओं से परे हटकर उनके प्रति प्यार और सम्मान दिखाया.'

  • अरविंद केजरीवाल ने अटल जी के निधन को देश के लिए बड़ा नुकसान बताया

    अरविंद केजरीवाल ने अटल जी के निधन को देश के लिए बड़ा नुकसान बताया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए बड़ा नुकसान बताया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे बहुत दुख है, यह देश के लिए बड़ा नुकसान है.' केजरीवाल आज सुबह उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ वाजपेयी की सेहत का हाल जानने एम्स भी गए थे.

  • वाजपेयी के निधन पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, देश ने एक महान सपूत खो दिया, हमें उनकी कमी खलेगी

    वाजपेयी के निधन पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, देश ने एक महान सपूत खो दिया, हमें उनकी कमी खलेगी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि देश ने अपना एक महान सपूत खो दिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'आज भारत ने अपना एक महान सपूत खो दिया. वाजपेयी जी को करोड़ों लोग स्नेह और सम्मान देते थे. उनके परिवार एवं चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. हम उनकी कमी महसूस करेंगे.'

  • PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को दी श्रद्धांजलि, 'उनका जाना, एक युग का अंत', जानिये किसने क्या कहा..

    PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को दी श्रद्धांजलि, 'उनका जाना, एक युग का अंत', जानिये किसने क्या कहा..

    भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को निधन हो गया. वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. वाजपेयी ने गुरुवार शाम 5:05 बजे अंतिम सांस ली. बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था. वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. मधुमेह पीड़ित 93 वर्षीय भाजपा नेता का एक ही गुर्दा काम करता था. वाजपेयी के निधन के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

  • अटल बिहारी वाजपेयी के घर बढ़ने लगी नेताओं की भीड़...

    अटल बिहारी वाजपेयी के घर बढ़ने लगी नेताओं की भीड़...

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. गुरुवार शाम 5 बजकर पांच मिनट पर निधन हो गया. इन सबके बीच पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के घर की सड़क कृष्ण मेनन मार्ग पर धारा 144 लागू कर दी गई है. अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर सुबह से नेताओं का आना शुरू हो गया था. भीड़ बढ़ते देख वहां धारा 144 लगाई गई. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव वाजपेयी का घर पहुंचे हैं. वाजपेयी जी के घर के बाहर मीडिया स्टैंड भी बनाया जा रहा है. उनके घर के आसपास की सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं. 

  • अटल बिहारी वाजपेयी कैसे आये थे RSS में, जानें पूरा किस्सा

    अटल बिहारी वाजपेयी कैसे आये थे RSS में, जानें पूरा किस्सा

    अटल बिहारी वाजपेयी उन चुनिंदा नेताओं में शुमार हैं जिनकी स्वीकार्यता सभी सियासी दलों में है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि अटल जी राजनीति में शुचिता और पारदर्शिता के समर्थक थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से बतौर स्वयंसेवक शुरुआत कर प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के बावजूद आमजन से उनका जुड़ाव बना रहा.

  • जब अटल बिहारी वाजपेयी ने जॉनी लीवर को गले लगाकर बोला- 'अरे, मेरा पार्टनर आ गया यार'... देखें Video

    जब अटल बिहारी वाजपेयी ने जॉनी लीवर को गले लगाकर बोला- 'अरे, मेरा पार्टनर आ गया यार'... देखें Video

    2 दिन के भीतर उनकी हालत नाजुक होने की वजह AIIMS अस्पताल में प्रधानमंत्री मोदी से लेकर तमाम नेता उनसे मिलने पहुंचे. सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ गई है और उनके प्रशंसक अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

  • बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 18 और 19 अगस्त को होने वाली बैठक टली

    बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 18 और 19 अगस्त को होने वाली बैठक टली

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की सेहत अब भी नाजुक बनी हुई है. एम्स में पीएम मोदी, सहित कई केंद्रीय मंत्रियों का आना-जाना जारी है. अटल जी की सेहत पर उहापोह की स्थिति को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की इसी महीने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगे टल सकती है. बता दें कि एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनकी हालात और बिगड़ी है और गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में भी सुधार की बात नहीं कही गई है. 

  • Atal Bihari Vajpayee Death: जब अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी से पहुंचे संसद, देखें पूर्व प्रधानमंत्री की 10 Unseen Photos

    Atal Bihari Vajpayee Death: जब अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी से पहुंचे संसद, देखें पूर्व प्रधानमंत्री की 10 Unseen Photos

    भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को निधन हो गया.

  • जब JNU प्रकरण पर स्मृति ईरानी ने अटल जी के शब्दों को दी थी सदन में आवाज, देखें VIDEO

    जब JNU प्रकरण पर स्मृति ईरानी ने अटल जी के शब्दों को दी थी सदन में आवाज, देखें VIDEO

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की हालत बेहद ही नाजुक है और फिलवक्त वह दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती हैं. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. देश उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहा है. कई केंद्रीय मंत्री एम्स में मौजूद हैं. बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अटल जी को देखने गई थीं. स्मृति ईरानी अटल जी से काफी प्रभावित रही हैं, इसका उदाहरण उस वक्त दिखा था, जब उन्होंने देश विरोधी नारे लगाने वालों को सदन से फटकार लगाई थी. 

  • आखिर कौन हैं डॉ रणदीप गुलेरिया, जो AIIMS में कर रहे हैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज

    आखिर कौन हैं डॉ रणदीप गुलेरिया, जो AIIMS में कर रहे हैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की हालत बेहद नाज़ुक है और इस वक्त वह दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती है. यहां उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार उनकी हालात लगातार बिगड़ी हुई है. उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटली जी एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हैं. इससे पहले भी रणदीप गुलेरिया उनके निजी चिकित्सक रह चुके हैं. 

  • Atal Bihari Vajpayee Death: अटल बिहारी वाजपेयी ने जब नरेंद्र मोदी को ऐसे किया था प्यार, देखें VIDEO

    Atal Bihari Vajpayee Death: अटल बिहारी वाजपेयी ने जब नरेंद्र मोदी को ऐसे किया था प्यार, देखें VIDEO

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee heath) की हालत बेहद नाज़ुक है. अटल बिहारी वाजपेयी लगभग दो महीने से AIIMS में भर्ती हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिमसें वो नरेंद्र मोदी को प्यार से हाथ थपथपाते नजर आ रहे हैं.

  • अटल बिहारी वाजपेयी वाणी ही नहीं कलम के भी हैं जादूगर, जब जोश में बोले- मस्तक नहीं झुकेगा...

    अटल बिहारी वाजपेयी वाणी ही नहीं कलम के भी हैं जादूगर, जब जोश में बोले- मस्तक नहीं झुकेगा...

    Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी की वाणी में जितना जादू है, उनका कलम भी उतनी ही तीखी है. अटल बिहारी वाजपेयी ने करुण रस से लेकर वीर रस तक की कविताओं की रचना की हैं.

  • Atal Bihari Vajpayee Death: अटल बिहारी वाजपेयी का वो भाषण जिसने सभी को हिलाकर रख दिया, बोले- मैं मरने से नहीं डरता

    Atal Bihari Vajpayee Death: अटल बिहारी वाजपेयी का वो भाषण जिसने सभी को हिलाकर रख दिया, बोले- मैं मरने से नहीं डरता

    भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Death) का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को निधन हो गया.

  • जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 'मौत से ठन गई'!

    जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 'मौत से ठन गई'!

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Critical) की हालत बेहद नाज़ुक है. एम्स (AIIMS) में उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनकी हालात और बिगड़ी है. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को देखने के लिए नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. मोदी कैबिनेट के अधिकतर मंत्री एम्स में मौजूद हैं. अटल बिहारी वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था.

Advertisement