Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Atm fraud


'Atm fraud' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDMC के करीब 200 कर्मचारियों के खाते में आते ही वेतन हुआ गायब...

    NDMC के करीब 200 कर्मचारियों के खाते में आते ही वेतन हुआ गायब...

    नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) कर्मचारियों के ठगों ने वेतन आते ही रकम निकाल ली. इस बाबत दो कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. घटना की पुष्टि नई दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार ने की है.

  • SBI का ATM काटकर 25 लाख रुपये उड़ा ले गए चोर, पुलिस ने शुरू की जांच

    SBI का ATM काटकर 25 लाख रुपये उड़ा ले गए चोर, पुलिस ने शुरू की जांच

    उन्होंने कहा कि एफ एसएल टीम को बुलाया गया है. साथ ही ATM के आसपास के मकानों पर लगे CCTV को खंगाला जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तहकीकात की. बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी प्रारंभ कर दी है

  • कोलकाता में ATM कार्ड धोखाधड़ी के लिए दिल्ली से रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    कोलकाता में ATM कार्ड धोखाधड़ी के लिए दिल्ली से रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि आरोपी के पास से स्किमिंग उपकरण, मैग्नेटिक चिप्स, बैटरी, कैमरा जैसे उपकरण और कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं. शर्मा ने कहा, ‘हम उसके साथियों के बारे में पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रहे हैं. उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.’

  • डेबिट कार्ड क्लोन कर खाते से निकाले 80 हजार रुपए, आप भी रहें सावधान

    डेबिट कार्ड क्लोन कर खाते से निकाले 80 हजार रुपए, आप भी रहें सावधान

    साइबर ठगों ने एक युवती का डेबिट कार्ड क्लोन कर उसके खाते से 80 हजार रुपए कथित रूप से निकाल लिए. युवती के मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज भी नहीं आया. युवती ने कोतवाली सेक्टर 24 में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.  थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि सेक्टर 12 में किराए पर रहने वाली हेमा पंचोली एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है.

  • ATM से बढ़ते धोखाधड़ी के मामले: पहले नंबर पर महाराष्ट्र, जानें आपका राज्य किस नंबर पर

    ATM से बढ़ते धोखाधड़ी के मामले: पहले नंबर पर महाराष्ट्र, जानें आपका राज्य किस नंबर पर

    जैसे-जैसे एटीएम कार्ड धारको की संख्या बढ़ती जा रही है, एटीएम से होने वाले धोखाधड़ी के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में एटीएम धोखाधड़ी के 179 मामले सामने आए हैं, जिसमें लोगों को करीब 3 करोड़ रुपये का चूना लगा है. इन धोखाधड़ी के मामलों में शातिर बिना एटीएम कार्ड को हाथ लगाए, बैंक अकाउंट में रखी राशि का सफाया कर देते हैं. 

  • Bank Fraud: भारतीय बैंक से 1.35 करोड़ डॉलर की चोरी, साइबर अटैक में 28 देश बने शिकार

    Bank Fraud: भारतीय बैंक से 1.35 करोड़ डॉलर की चोरी, साइबर अटैक में 28 देश बने शिकार

    संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों की वजह से विदेश निधि के लिए उत्तर कोरिया ने कॉसमॉस बैंक से 1.35 करोड़ डॉलर की साइबर डकैती को अंजाम दिया है. ऐसा 28 देशों के नेटवर्क का इस्तेमाल कर किया गया है. विश्व संस्था ने यह जानकारी दी.

  • उंगली डालकर शख्स ऐसे निकालता था ATM से पैसे, CCTV में पकड़ आई चोरी

    उंगली डालकर शख्स ऐसे निकालता था ATM से पैसे, CCTV में पकड़ आई चोरी

    शख्स ने एक ट्रिक से एटीएम (ATM) से लाखों रुपये निकाल लिए. सूरत (Surat) के रहने वाले हरेश पटेल (Haresh Patel) ने एटीएम में एक ट्रिक से 1.54 लाख रुपये निकाल लिए.

  • दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ATM मशीन में माइक्रो चिप लगाकर कार्ड की जानकारी चुराने वाला विदेशी गिरोह

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ATM मशीन में माइक्रो चिप लगाकर कार्ड की जानकारी चुराने वाला विदेशी गिरोह

    पुलिस को आरोपियों के पास से 102 क्लोन एटीएम कार्ड, 94 हजार रुपये नकदी, डाटा चुराने वाली डिवाइस, कई कैमरे, चार मोबाइल फोन और दो लैपटॉप मिले हैं. पुलिस के अनुसार आरोपी बीते कुछ महीने से राजधानी में सक्रिय थे. आरोपियों पर दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. 

  • Exclusive : देशभर में SBI के कितने एटीएम, बैंक को भी नहीं पता है

    Exclusive :  देशभर में SBI के कितने एटीएम, बैंक को भी नहीं पता है

    एक आरटीआई में SBI से देशभर में लगी बैंक की ATM मशीनों का ब्योरा मांगा गया था, लेकिन बैंक की तरफ से कहा गया कि उनके पास इसकी सूचना ही उपलब्ध नहीं है. चौंकाने वाली बात यह है कि बैंक को यह भी नहीं पता है कि पिछले 5 वित्तीय वर्षों में एटीएम में तैनात सुरक्षा गार्डों की सैलरी और भत्ते पर कितने पैसे खर्च हुए. 

  • क्या आपका बैंक भी आपको 'चूना' लगा रहा है?

    क्या आपका बैंक भी आपको 'चूना' लगा रहा है?

    कुछ दिनों पहले ही खबर आई कि सार्वजनिक क्षेत्र के 21 बैंकों और निजी क्षेत्र के तीन प्रमुख बैकों ने वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान खाते में सिर्फ न्यूनतम राशि न रख पाने की वजह से ग्राहकों से 5,000 करोड़ रुपये से ज्यादा वसूल लिये. आप जानकर चौंक जाएंगे कि इसमें से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अकेले 2,433.87 करोड़ रुपये वसूले.

  • Exclusive: PNB में फिर सैकड़ों करोड़ का घपला, नीरव मोदी केस से भी नहीं चेता बैंक प्रबंधन

    Exclusive: PNB में फिर सैकड़ों करोड़ का घपला, नीरव मोदी केस से भी नहीं चेता बैंक प्रबंधन

    PNB में फ्रॉड का नया मामला सामने आया है. वर्तमान वित्तीय वर्ष यानी 2018-19 की पहली छमाही में ही पीएनबी (Punjab National Bank) के 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा धोखाधड़ी की भेंट चढ़ गए. यह खुलासा एक आरटीआई से हुआ है.

  • कोलकाता में एटीएम धोखाधड़ी के मामलो में दो रोमानियाई नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार

    कोलकाता में एटीएम धोखाधड़ी के मामलो में दो रोमानियाई नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार

    कोलकाता में एटीएम धोखाधड़ी के हालिया मामलों में कथित संलिप्तता को लेकर दो रोमानियाई नागरिकों को नयी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आज यह जानकारी दी. कोलकाता पुलिस ने दो रोमानियाई नागरिकों ओपेरा अबीदु सीमोन (31) और दुमिद्रु कालिंग (32) को नई दिल्ली के मुनिरका इलाके से कल उस समय गिरफ्तार किया जब वे एक एटीएम कियोस्क में घुसने वाले थे.    

  • एटीएम में कैश जमा करने में हेराफेरी, SIS कंपनी के 2 कर्मचारी गिरफ्तार

    एटीएम में कैश जमा करने में हेराफेरी, SIS कंपनी के 2 कर्मचारी गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने एटीम में कैश जमा करने वाली कंपनी एसआईएस के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. इन पर आरोप है कि इन लोगों ने 64 लाख रुपये की हेराफेरी की है.

  • एटीएम धोखाधड़ी मामले में तीन और गिरफ्तार 

    एटीएम धोखाधड़ी मामले में तीन और गिरफ्तार 

    पुलिस ने तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़ कर 15 हो गयी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी का मामले के मुख्य आरोपी चंद्रूजी के साथ करीबी रिश्ता था जो पिछले दो महीने से फरार चल रहा है.

  • पाकिस्तान में एटीएम धोखाधड़ी के आरोप में दो चीनी नागरिकों को जेल 

    पाकिस्तान में एटीएम धोखाधड़ी के आरोप में दो चीनी नागरिकों को जेल 

    पाकिस्तान की एक अदालत ने एटीएम धोखाधड़ी मामले में शामिल होने पर दो चीनी नागरिकों को एक साल कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही दोनों पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

  • ATM को चकमा देकर निकाले 21 लाख, तरीका जान पुलिस भी रह गई हैरान

    ATM को चकमा देकर निकाले 21 लाख, तरीका जान पुलिस भी रह गई हैरान

    दिल्ली के राजोरी गार्डन में पुलिस ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया है जो एटीएम से एक खास तरीके से पैसे निकालता था खास बात ये होती थी कि पैसे एटीएम से तो निकल जाते लेकिन अकाउंट से नहीं निकलते थे. पुलिस की गिरफ्त में आए शख्स जिसका नाम दिनेश कुमार लाल है जिसने एमबीए की डिग्री हासिल की है और एक प्राइवेट कंपनी में बतौर ऑडिटर के तौर पर काम करता है जिसका काम बैंक एटीएम में कैश जमा कराना था.

  • नेपाल में एटीएम फर्जीवाड़े के सिलसिले में दो भारतीय गिरफ्तार

    नेपाल में एटीएम फर्जीवाड़े के सिलसिले में दो भारतीय गिरफ्तार

    फर्जी एटीएम कार्ड बनाकर और पिन नंबर हैक कर लोगों के खातों से धन चुराने के आरोप में नेपाल पुलिस ने दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) लगाएगा 7000 से अधिक नई एटीएम मशीनें, सुरक्षा होगी पहले से सख्त

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) लगाएगा 7000 से अधिक नई एटीएम मशीनें, सुरक्षा होगी पहले से सख्त

    हाल ही में एटीएम कार्ड से जुड़ी सेंधमारी के चलते 6 लाख खाताधारकों के एटीएम कार्ड ब्लॉक करने वाले एसबीआई बैंक की योजना देश में 7000 एटीएम मशीन लगाने की है जिनका सुरक्षा सिस्टम भी पहले के एटीएम के मुकाबले बेहतर होगा.

Advertisement