NDTV Khabar

Attorney general k k venugopal News in Hindi


'Attorney general k k venugopal' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल बोले- सुप्रीम कोर्ट की एक ही पीठ का दो अलग-अलग बातें करना खतरनाक

    अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल बोले- सुप्रीम कोर्ट की एक ही पीठ का दो अलग-अलग बातें करना खतरनाक

    दूसरे ‘जे दादाचनजी’ स्मारक संवाद में लोगों को संबोधित करते हुए वेणुगोपाल ने सबरीमला मामले में न्यायाधीश इंदू मल्होत्रा के बहुमत से अलग फैसले को ‘सूझ-बूझ’ से भरा बताकर इसकी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘मैं यह सब इस डर के कारण कह रहा हूं कि संवैधानिक नैतिकता की इस नई संकल्पना का अब कानूनों को जांचने के उद्देश्य से इस्तेमाल किया जा सकता है.’ तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने 28 सितंबर को 4:1 के बहुमत से केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश का रास्ता साफ किया था.

  • समलैंगिकता मामले में सुप्रीम कोर्ट में पेश नहीं होंगे अटार्नी जनरल वेणुगोपाल

    समलैंगिकता मामले में सुप्रीम कोर्ट में पेश नहीं होंगे अटार्नी जनरल वेणुगोपाल

    समलैंगिकता अपराध है या नहीं, इसे तय करने के लिए कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने मंगलवार को समलैंगिकता के मुद्दे से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के सामने सुनवाई में पेश होने से खुद को अलग कर लिया. 

  • कावेरी जल विवाद: केंद्र ने SC से कहा- PM कर्नाटक चुनाव में व्यस्त, अभी अप्रूव नहीं हो सकती स्कीम

    कावेरी जल विवाद: केंद्र ने SC से कहा- PM कर्नाटक चुनाव में व्यस्त, अभी अप्रूव नहीं हो सकती स्कीम

    कावेरी जल विवाद को लेकर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रधानमंत्री और बाकी मंत्री कर्नाटक चुनाव में व्यस्त हैं इसलिए कावेरी को लेकर स्कीम अप्रूव नहीं हो सकती. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा आपको स्कीम तैयार करनी ही होगी. हमें चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार 8 मई तक हलफनामा दाखिल कर बताने को कहा है कि स्कीम को लेकर क्या कदम उठाए हैं. वहीं, कर्नाटक सरकार को कहा है कि वो तमिलनाडू को 4 TMC पानी देने को तैयार रहे, वरना परिणाम भुगतने को तैयार रहे. अब इस मामले की अगली सुनवाई आठ मई को होगी. 

  • 'सुप्रीम कोर्ट के जजों को लेकर शुरू हुआ विवाद जल्द थम जाएगा,' अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने जताई उम्मीद

    'सुप्रीम कोर्ट के जजों को लेकर शुरू हुआ विवाद जल्द थम जाएगा,' अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने जताई उम्मीद

    अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने आज फिर उम्मीद जताई है कि सुप्रीम कोर्ट के जजों को लेकर शुरू हुआ विवाद जल्द ही सुलझ जाएगा. इससे पहले कल केके वेणुगोपाल ने कहा था कि प्रेस कॉन्फ्रेंस से बचा जा सकता था.

Advertisement