NDTV Khabar

Aurangzeb


'Aurangzeb' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आतंकियों ने अगवा कर जवान की हत्या की थी, अब भाइयों ने बदला लेने के लिए ज्वाइन की आर्मी, पिता बोला- 'धोखे से मारा, अब..'

    आतंकियों ने अगवा कर जवान की हत्या की थी, अब भाइयों ने बदला लेने के लिए ज्वाइन की आर्मी, पिता बोला- 'धोखे से मारा, अब..'

    अब शहीद औरंगजेब के दो छोटे भाइयों ने भारतीय आर्मी ज्वाइन की है. बड़े भाई का बदला लेने के लिए मोहम्मद तारिक और मोहम्मद शब्बीर सेना में भर्ती हुए हैं. मोहम्मद शब्बीर सलानी ने कहा- 'हमने आर्मी देश प्रेम और भाई का बदला लेने के लिए ज्वाइन की है. साउथ कश्मीर में हिजबुल आतंकियों ने भाई औरंगजेब को मारा था.'

  • सीएम योगी ने अखिलेश यादव की तुलना कर डाली औरंगजेब से, बोले- पिता को ही अपदस्थ कर दिया

    सीएम योगी ने अखिलेश यादव की तुलना कर डाली औरंगजेब से, बोले- पिता को ही अपदस्थ कर दिया

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव की रैली में सपा मुखिया अखिलेश यादव की तुलना औरंगजेब से कर डाली.

  • कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने PM मोदी की तुलना 'औरंगजेब' से की, लगाया ये आरोप

    कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने PM मोदी की तुलना 'औरंगजेब' से की, लगाया ये आरोप

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी को आधुनिक दिन का औरंगजेब बताया है जिसने वाराणसी में सैकड़ों मंदिरों को तबाह कर दिया था. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से की थी जो महाभारत का एक खलनायक पात्र था.

  • कश्मीर में औरंगजेब मर्डर केस में सेना कर रही तीन जवानों से पूछताछ, पिछले साल की गई थी हत्या

    कश्मीर में औरंगजेब मर्डर केस में सेना कर रही तीन जवानों से पूछताछ, पिछले साल की गई थी हत्या

    जम्मू कश्मीर में शहीद औरंगजेब की हत्या के मामले में सेना ने 3 जवानों से पूछताछ की

  • जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

    जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

    थलसेना के 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब को शौर्य चक्र से सम्मानित करने की सरकार की घोषणा के बाद इस शहीद फौजी के भावुक परिजनों ने आज कहा कि उन्हें देश के लिये अपने बहादुर बेटे की कुर्बानी पर फख्र है. देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर औरंगजेब के माता-पिता स्थानीय संस्था "अपना समूह" के आयोजित ध्वजारोहण के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

  • इंदौर में इस आयोजन के कारण इस बार खास होगा स्वतंत्रता दिवस

    इंदौर में इस आयोजन के कारण इस बार खास होगा स्वतंत्रता दिवस

    इंदौर के ऐतिहासिक रीगल तिराहे इस बार एक खास मेहमान तिरंगा फहराएंगे. अपना समूह तिरंगा अभियान समिति ने इस स्वतंत्रता दिवस पर वीर शहीद औरंगज़ेब के पिता मोहम्मद हनीफ, माता राज बेगम और भाई कासिम मोहम्मद को विशाल ध्वज के ध्वजारोहण के लिए आमंत्रित किया है, जो इस अद्भुत आयोजन का हिस्सा बन मानक स्तर के सबसे विशाल ध्वज का ध्वजारोहण करेंगे.

  • Shaurya Chakra: स्वतंत्रता दिवस पर मेजर आदित्य और शहीद राइफलमैन औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र

    Shaurya Chakra: स्वतंत्रता दिवस पर मेजर आदित्य और शहीद राइफलमैन औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र

    मेजर आदित्य कुमार (Major Aditya Kumar) और राइफलमैन औरंगजेब ( Rifleman Aurangzeb) समेत सशस्त्र बलों के 20 कर्मियों को शौर्य चक्र (Shaurya Chakra) से सम्मानित किया जाएगा. आदित्य कुमार उस वक्त विवादों में आ गए थे जब जनवरी में उनकी यूनिट ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में पथराव कर रही भीड़ पर गोली चला दी थी और उसमें तीन लोग मारे गये थे. वहीं, जम्मू कश्मीर के रहने वाले औरंगजेब को भी शौर्य पुरस्कार दिया जाएगा. आतंकवादियों ने जून महीने में पुलवामा से अगवा करके उनकी बर्बरता से हत्या कर दी थी. उस वक्त वह ईद मनाने के लिए छुट्टी पर अपने घर जा रहे थे.

  • सऊदी अरब से नौकरी छोड़कर वापस आये 50 युवक, मकसद- आतंकियों से औरंगजेब की मौत का बदला

    सऊदी अरब से नौकरी छोड़कर वापस आये 50 युवक, मकसद- आतंकियों से औरंगजेब की मौत का बदला

    जम्मू-कश्मीर  में बीती 14 जून को  सेना के जवान औरंगजेब  की आतंकियों ने हत्या कर दी थी. यह घटना दक्षिणी कश्मीर के सलानी गांव में हुई थी जब औरंगजेब छुट्टी को लेकर ईद मनाने जा रहे थे. इस घटना के बाद से उनके परिजन और सदमे में है और अभी तक इस दुख से उबर नहीं पाये हैं.

  • कांग्रेस ने दिया हिटलर का जवाब, सुरजेवाला ने PM मोदी को बताया 'आज का औरंगजेब'  

    कांग्रेस ने दिया हिटलर का जवाब, सुरजेवाला ने PM मोदी को बताया 'आज का औरंगजेब'  

    आपातकाल के 43 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला. इसके बाद कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी की तुलना 'औरंगजेब' से कर दी. बता दें कि इससे पहले अरुण जेटली ने आपातकाल के मुद्दे पर निशाना साधते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की थी. 

  • कथित राष्‍ट्रवादियों के मुंह पर करारा तमाचा है शहीद औरंगज़ेब के पिता का बयान...

    कथित राष्‍ट्रवादियों के मुंह पर करारा तमाचा है शहीद औरंगज़ेब के पिता का बयान...

    भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगज़ेब के पिता को सलाम... जवान बेटे को आतंकियों के हाथों गंवाने के बाद देशप्रेम की भावना से पगी ऐसी बात वतन से बेइंतहा मोहब्‍बत करने वाला कोई शख्‍स ही कर सकता था. सेना में तैनात औरंगज़ेब परिवार के साथ ईद मनाने के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिला स्थित अपने घर जा रहा था, तभी आतंकियों ने उसका अपहरण कर लिया था. औरंगज़ेब को बर्बरतापूर्वक मौत के घाट उतारने से पहले आतंकियों ने उससे पूछताछ का वीडियो भी बनाया था. इस वीडियो में औरंगज़ेब आतंकियों की आंख से आंख मिलाकर सवालों का जवाब दे रहा था. ऐसा लगा, मानो, मौत का उसे कोई खौफ ही नहीं है. सेना के इस जवान की शहादत को सैल्‍यूट करने सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन उसके पिता मोहम्‍मद हनीफ से मिलने पहुंचे थे. हनीफ का पूरा परिवार ही भारतीय सेना से जुड़ा है. बेटे के 'बलिदान' पर हनीफ ने जो कुछ कहा, वह देश के उन कथित राष्‍ट्रवादियों के मुंह पर करारा तमाचा था, जो देशप्रेम को किसी धर्म-संप्रदाय विशेष की बपौती मानते हैं.

  • शहीद औरंगजेब के परिवार से मिलीं रक्षा मंत्री सीतारमण, कहा- यह फैमिली पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणा

    शहीद औरंगजेब के परिवार से मिलीं रक्षा मंत्री सीतारमण, कहा- यह फैमिली पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणा

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुलाकात की और उनके परिवार वालों का हौसला बढ़ाया. इसके लिए बुधवार को सुबह दिल्ली से कश्मीर के लिए रक्षा मंत्री रवाना हुईं. बता दें कि ईद की छुट्टी में अपने घर जाने के दौरान जवान औरंगजेब को आतंकियों ने किडनैप कर हत्या कर दी थी. औरंगजेब का शव 14 जून को पुलवामा में मिला. 

  • शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

    शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के जवान शहीद औरंगजेब को शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस मौके पर शहीद जवान औरंगजेब के छोटे भाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि जिनती जल्दी हो सके वे उनके भाई की मौत का बदला आतंकियों से लें. बता दें कि गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई, जिसका शव बाद में जंगल इलाके में छलनी अवस्था में मिला.  

  • भारतीय जवान औरंगजेब को मारने से पहले अहम जानकारी के फिराक में थे आतंकी

    भारतीय जवान औरंगजेब को मारने से पहले अहम जानकारी के फिराक में थे आतंकी

    बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में जिस भारतीय जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई थी, उसका एक वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर दिखा. ऐसा बताया जा रहा है कि आतंकियों ने औरंगजब की हत्या करने से पहले उसका एक वीडियो बनाया था, जिसमें उससे उस एनकाउंटर से जुड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वह हिस्सा थे. बता दें कि औरंगजेब उस एनकाउंटर अभियान के हिस्सा थे, जिसमें भारतीय सेना ने आतंकी समीर टाइगर को मारा था और उस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. 

  • औरंगजेब ‘आतंकवादी’ था : भाजपा सांसद महेश गिरि

    औरंगजेब ‘आतंकवादी’ था : भाजपा सांसद महेश गिरि

    भाजपा सांसद महेश गिरि ने मुगल बादशाह औरंगजेब को ‘आतंकवादी’ बताते हुए उनके बड़े भाई दारा शिकोह को एक विद्वान बताया, जिन्होंने समन्वित मूल्यों का समर्थन किया था.

  • दिल्ली : साम्राज्यवादी लॉर्ड डलहौजी की जगह हिन्दू विचारधारा के समर्थक दारा शिकोह के नाम पर हुई रोड

    दिल्ली : साम्राज्यवादी लॉर्ड डलहौजी की जगह हिन्दू विचारधारा के समर्थक दारा शिकोह के नाम पर हुई रोड

    दिल्ली नगर निगम ने पहले मुगल सल्तनत के बादशाह औरंगजेब के नाम से प्रचलित औरंगजेब रोड का नाम बदला और उसे पूर्व राष्ट्रपति और वैज्ञानिक एपीजे कलाम के नाम पर किया... अब ब्रिटिश साम्राज्य के दौरान छोटी रियासतों के विलीनीकरण के लिए याद किए जाने वाले गवर्नर जनरल डलहौजी के नाम पर प्रचलित सड़क डलहौजी रोड का नामकरण दारा शिकोह के नाम पर कर दिया गया है जो कि हिन्दू विचारधारा का प्रबल समर्थक था.

  • आंद्रे त्रस्चके ने औरंगजेब की जीवनी लिखी

    आंद्रे त्रस्चके ने औरंगजेब की जीवनी लिखी

    इतिहासकार आंद्रे त्रस्चके ने औरंगजेब की आत्मकथा लिखी है, जिसमें विवादास्पद मुगल शासक पर नये नजरिये से बात की गयी है. 'औरंगजेब: दि मैन एंड दि मिथ' किताब छापने वाले प्रकाशक पेंग्विन रेंडम हाउस ने कहा कि हालांकि बहुत से लोग औपनिवेशिक युग के विचारकों से सहमत हैं.

  • चीन की आंखों में आंखें डाल बॉर्डर पर खड़े हैं भारत के 'औरंगज़ेब', 'महाराणा प्रताप', 'टीपू सुल्तान'

    चीन की आंखों में आंखें डाल बॉर्डर पर खड़े हैं भारत के 'औरंगज़ेब', 'महाराणा प्रताप', 'टीपू सुल्तान'

    भारत ने टीपू सुल्तान, महाराणा प्रताप और औरंगजेब को पूर्वी लद्दाख में तैनात कर दिया है। ये तीनों कोई और नहीं बल्कि भारतीय सेना के टैंक हैं और इन्हें छह से आठ महीने पहले तैनात किया गया है। चीन से लगी भारत की काफ़ी ऊंची सीमा पर इन टैंकों को तैनात किया गया है।

  • अयोध्या रिविजिटेड : 'औरंगजेब के सौतेले भाई फिदायी खान ने तुड़वाया था मंदिर'

    अयोध्या रिविजिटेड : 'औरंगजेब के सौतेले भाई फिदायी खान ने तुड़वाया था मंदिर'

    अयोध्या में राम मंदिर था, जिसे औरंगजेब के शासनकाल में तोड़ा गया। पुस्तक 'अयोध्या रिविज़िटेड' के लेखक किशोर कुणाल का कहना है कि "अयोध्या में राम मंदिर था, इसके प्रमाण हैं। इसे साबित करने के लिए जरूरी साक्ष्य मेरे पास हैं। इसे औरंगजेब के फोस्टर ब्रदर (सौतला भाई) फिदायी खान ने उसके शासनकाल में तुड़वाया था।"

Advertisement