NDTV Khabar

Ausvspak


'Ausvspak' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड ने जोड़े 284 रन, पाकिस्‍तान के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

    डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड ने जोड़े 284 रन, पाकिस्‍तान के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

    एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड की बल्‍लेबाजी पूरे शबाब पर थी. इन दोनों पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और पहले विकेट के लिए 41.3 ओवर में 284 रन की साझेदारी की. इन दोनों ने इस दौरान न केवल शतक जमाए बल्कि ऑस्‍ट्रेलिया को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने की बुनियाद तैयार कर दी.

  • शतक पर शतक लगा रहे डेविड वॉर्नर, भारत दौरे में विराट कोहली के लिए बन सकते हैं चिंता का कारण

    शतक पर शतक लगा रहे डेविड वॉर्नर, भारत दौरे में विराट कोहली के लिए बन सकते हैं चिंता का कारण

    ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे में टीम इंडिया के लिए विराट कोहली की चिंता का कारण बन सकते हैं. वनडे मैच हो या टेस्‍ट, वॉर्नर का बल्‍ला इन दोनों दोनों तरह के क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा है. पाकिस्‍तान के खिलाफ एडिलेड टेस्‍ट में इस आक्रामक बल्‍लेबाज ने एक और 'बड़ी' शतकीय पारी खेली और उनकी पारी की बदौलत मेजबान टीम 350 के स्‍कोर के पार पहुंचने में कामयाब हो गई.

  • AUSvsPAK : डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया को 3-1 की अजेय बढ़त

    AUSvsPAK : डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया को 3-1 की अजेय बढ़त

    सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के शतक तथा ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे में रविवार को यहां छह विकेट पर 353 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान की टीम का संघर्ष जारी है. पाकिस्तान ने 33 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. 15 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा. अजहर अली 7 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान की ओर से शरजील ने 47 गेंदों में 74 रनों की तूफानी पारी खेली. शरजील ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. फिलहाल क्रीज पर शोएब मलिक (38) और उमर अकमल (9 रन) बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से आगे है. अगर आज का मैच पाकिस्तान हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. दरअसल पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने तो दूसरा वनडे पाकिस्तान ने जीता था. तीसरे वनडे में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था.

  • AUSvsPAK : बाबर की रिकॉर्ड पारी के बावजूद हारा पाकिस्तान, स्टीवन स्मिथ ने जड़ी सेंचुरी

    AUSvsPAK : बाबर की रिकॉर्ड पारी के बावजूद हारा पाकिस्तान, स्टीवन स्मिथ ने जड़ी सेंचुरी

    ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पर्थ में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 104 गेंदों पर नाबाद 108 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 263 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 100 गेंदों में 84 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली. उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने के सर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

  • AUSvsPAK : पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, तो शाहिद अफरीदी ने इयान चैपल का उड़ाया मजाक....

    AUSvsPAK : पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, तो शाहिद अफरीदी ने इयान चैपल का उड़ाया मजाक....

    टेस्ट मैचों में बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले वनडे में भी हार गई थी, लेकिन रविवार को खेल गए दूसरे वनडे में पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई धुरंधरों को धूल चटा दी. पाकिस्तान की वनडे में जीत से उत्साहित वहां के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने पाक टीम की जमकर आलोचना करने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल को आड़े हाथों लेते हुए उन पर ताना कसा...

  • AUSvsPAK : पाकिस्‍तान ने दूसरे ODI में दिखाया शानदार खेल, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

    AUSvsPAK : पाकिस्‍तान ने दूसरे ODI में दिखाया शानदार खेल, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

    मोहम्मद आमिर की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद हफीज और अनुभवी शोएब मलिक की जिम्मेदारी भरी पारियों से पाकिस्तान ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई.

  • AUSvsPAK : ब्रिसबेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के आगे नहीं टिक पाया पाकिस्‍तान, 92 रन से हारा

    AUSvsPAK : ब्रिसबेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के आगे नहीं टिक पाया पाकिस्‍तान, 92 रन से हारा

    मैथ्‍यू वेड के शतक (नाबाद 100) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (60) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के सहारे ऑस्‍ट्रेलिया ने आज यहां प्रारंभिक वनडे मैच में पाकिस्‍तान को बेहद आसानी से 92 रन से हरा दिया पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 268 रनों का स्‍कोर खड़ा किया, जवाब में पाकिस्‍तानी टीम बल्‍लेबाजी में कभी भी ऑस्‍ट्रेलिया का चुनौती देती नजर नहीं आई और 42.4 ओवर में महज 176 रन बनाकर ढेर हो गई.

  • AUSvsPAK:वर्ल्‍डकप-2019 में सीधी एंट्री का टारगेट लेकर उतरेगी पाक टीम, अच्‍छे प्रदर्शन का होगा दबाव..

    AUSvsPAK:वर्ल्‍डकप-2019  में सीधी एंट्री का टारगेट लेकर उतरेगी पाक टीम, अच्‍छे प्रदर्शन का होगा दबाव..

    पूर्व वर्ल्‍ड चैंपियन पाकिस्‍तान पर अगले वर्ल्‍डकप में भाग लेने के लिए क्‍वालिफायर टूर्नामेंट में खेलने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में पाकिस्‍तानी टीम जब शुक्रवार से पांच मैचों की वनडे सीरीज में मौजूदा वर्ल्‍डकप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए उतरेगी तो उसकी निगाह शानदार प्रदर्शन करते हुए आईसीसी वर्ल्‍डकप-2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने पर केंद्रित होगी.

  • AUSvsPAK:पहले दो वनडे में अगर 114 रन बना लिए तो विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे पाकिस्‍तान के बाबर आजम

    AUSvsPAK:पहले दो वनडे में अगर 114 रन बना लिए तो विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे पाकिस्‍तान के बाबर आजम

    ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आज़म अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं जो हर बल्लेबाज़ अपने नाम करना चाहेगा. बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले दो वनडे में अगर 114 रन बना लिए तो वे वनडे में सबसे तेज़ 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

  • AUSvsPAK : जानिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास के बारे में क्या कहा...

    AUSvsPAK : जानिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास के बारे में क्या कहा...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 0-3 से गंवाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास लेने पर कोई हड़बड़ी व्यक्त नहीं की है. मिस्बाह ने सिडनी में हुए तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद शनिवार को कहा कि संन्यास के बारे में सोचने के लिए उनके पास अभी काफी समय है.

  • AUSvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम से विस्फोटक एरॉन फिंच बाहर

    AUSvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम से विस्फोटक एरॉन फिंच बाहर

    ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अब सबकी नजरें वनडे सीरीज पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. बल्लेबाज क्रिस ल्यान और गेंदबाज बिली स्टानलेक को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. अनुभवी बल्लेबाज एरॉन फिंच और जॉर्ज बेले को टीम से बाहर रखा गया है.

  • AUSvsPAK : पाकिस्तान की करारी हार, यूनुस खान 10 हजार रन से चूके, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

    AUSvsPAK : पाकिस्तान की करारी हार, यूनुस खान 10 हजार रन से चूके, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की करारी हार हुई. ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया. सिडनी में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने उसे बुरी तरह हराया. पांचवें और अंतिम दिन पाकिस्तान की टीम 465 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 244 रन पर ही सिमट गई और उसे 220 रनों से हार का सामना करना पड़ा. सरफराज अहमद 72 रन बनाकर नाबाद लौटे.

  • AUSvsPAK : सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान की हालत पतली, मंडरा रहा है क्लीन स्वीप का खतरा

    AUSvsPAK : सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान की हालत पतली, मंडरा रहा है क्लीन स्वीप का खतरा

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान पर क्लीन स्वीप का साया मंडरा रहा है. शुक्रवार को सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 466 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट पर 55 रन बना लिए. अभी वह ऑस्ट्रेलिया से 410 रन पीछे है और कल का खेल बाकी है, लेकिन सीरीज में उसके प्रदर्शन को देखते हुए पांचवें और अंतिम दिन का खेल आसान नहीं रहने वाला.

  • पाकिस्तान के यूनुस खान ने तोड़ा द्रविड़ का वर्ल्ड रिकॉर्ड, गावस्कर-लारा की बराबरी पर पहुंचे, 11 देशों में बजा डंका

    पाकिस्तान के यूनुस खान ने तोड़ा द्रविड़ का वर्ल्ड रिकॉर्ड, गावस्कर-लारा की बराबरी पर पहुंचे, 11 देशों में बजा डंका

    अपनी उम्र को मात देते हुए 39 साल के पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान ने रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी रखा है. भले ही उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन यूनुस ने अपना काम बखूबी किया और शतक जड़ दिया. यह शतक लगाते ही उन्होंने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, वहीं कुल शतकों के मामले में उन्होंने भारत के ही सुनील गावस्कर और ब्रायन लारा जैसे धुरंधरों की बराबरी भी कर ली..

  • AUSvsPAK : यूनुस खान के नाबाद शतक के बावजूद पाकिस्‍तान टीम का संघर्ष जारी

    AUSvsPAK : यूनुस खान के नाबाद शतक के बावजूद पाकिस्‍तान टीम का संघर्ष जारी

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में अनुभवी यूनुस खान के शतक के बावजूद पाकिस्‍तानी टीम संघर्ष कर रही है. मैच के तीसरे दिन की समाप्ति पर पाकिस्‍तान टीम का स्‍कोर 8 विकेट पर 271 रन है और फॉलोआन बचाने के लिए उसका संघर्ष जारी है. स्‍टंप्‍स के समय यूनुस खान 136 और यासिर शाह 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 538 रन बनाने के बाद घोषित की थी.

  • सिडनी टेस्‍ट में पारी में तीन शतक लगे तो क्‍या, ऑस्‍ट्रेलिया और पाक, दोनों ही पारी में लगा चुके हैं पांच-पांच शतक

    सिडनी टेस्‍ट में पारी में तीन शतक लगे तो क्‍या, ऑस्‍ट्रेलिया और पाक, दोनों ही पारी में लगा चुके हैं पांच-पांच शतक

    पाकिस्‍तान के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. मेजबान टीम ने पहली पारी में न सिर्फ 538 रन (पारी घोषित) का विशाल स्‍कोर बनाया बल्कि इस दौरान टीम के तीन बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब शतक जमाने में कामयाब रहे.

  • AUSvsPAK : ऑस्‍ट्रेलिया का विशाल स्‍कोर, पाकिस्‍तान के अजहर और यूनुस ने बनाए नाबाद अर्धशतक..

    AUSvsPAK : ऑस्‍ट्रेलिया का विशाल स्‍कोर, पाकिस्‍तान के अजहर और यूनुस ने बनाए नाबाद अर्धशतक..

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तानी टीम संघर्ष करती नजर आ रही है. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब के शतक से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 538 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

  • AUSvsPAK : संन्यास की खबरों के बीच अब सिडनी टेस्ट में मिस्बाह उल हक ही होंगे पाकिस्तान के कप्तान

    AUSvsPAK : संन्यास की खबरों के बीच अब सिडनी टेस्ट में मिस्बाह उल हक ही होंगे पाकिस्तान के कप्तान

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 3-7 जनवरी के बीच खेले जाने वाले तीसरे एवं अंतिम टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान टीम की कमान मिस्बाह उल-हक के हाथों में ही रहेगी. ऐसी संभावनाएं जताई जा रही थीं कि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद मिस्बाह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं, लेकिन सिडनी टेस्ट से पहले ऐसी किसी भी बात से इंकार किया गया है.