NDTV Khabar

Auto News in Hindi


'Auto' - 817 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑटो रिक्‍शे वाले की मदद कर ट्विटर पर छाया पुलिस अधिकारी, लोगों ने कहा- ''आप हैं असली सिंघम''

    ऑटो रिक्‍शे वाले की मदद कर ट्विटर पर छाया पुलिस अधिकारी, लोगों ने कहा- ''आप हैं असली सिंघम''

    बेंगलुरु पुलिस ने इस तस्वीर को 4 दिसंबर को शेयर किया था. तस्वीर को देख कर ऐसा लग रहा है कि पुलिस अधिकारी ऑटो रिक्शा को धक्का दे कर ड्राइवर की मदद कर रहा है.

  • नवंबर महीने में बजाज ऑटो की बिक्री में हल्की गिरावट

    नवंबर महीने में बजाज ऑटो की बिक्री में हल्की गिरावट

    कंपनी ने बीएसई एक्चेंज को सोमवार को सूचित किया कि नवंबर 2019 में उसकी घरेलू बाजार में बिक्री 2,07,775 रही. यह पिछले वर्ष इसी माह हुई 2,34,818 इकाई की बिक्री की तुलना में 11.5 कम है.इस दौरान इसकी मोटरसाइकिलों की कुल बिक्री 3,43,446 इकाई रही जो पिछले वर्ष नवंबर के 3,46,544 इकाई की तुलना में 0.8% कम है.

  • टोयटा के वाहन बिक्री में दर्ज की गयी 22 फिसदी की गिरावट

    टोयटा के वाहन बिक्री में दर्ज की गयी 22 फिसदी की गिरावट

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उप प्रबंध-निदेशक एन राज ने कहा, ‘हम जानबूझ कर डीलरों को वाहनों की बिक्री कम कर रखे हैं. ताकि उनके पास जमा स्टॉक कम रहे और बाजार में ऊंची पेशकश न करनी पड़े.

  • टाटा मोटर्स के वाहनों की बिक्री में 25 फीसदी की गिरावट

    टाटा मोटर्स के वाहनों की बिक्री में 25 फीसदी की गिरावट

    टाटा मोटर्स ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज में की गई रेग्यूलेटरी फाइलिंग में बताया कि कंपनी ने बीते महीने 38,057 वाहनो की बिक्री की जबकि पिछले साल नवंबर में 50,470 वाहनों की बिक्री हुई थी. 

  • त्योहारी मांग से यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री अक्टूबर में 11 प्रतिशत बढ़ी: FADA

    त्योहारी मांग से यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री अक्टूबर में 11 प्रतिशत बढ़ी: FADA

    एक साल पहले अक्टूबर में 87,618 वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री हुई थी. इस दौरान तिपहिया वाहनों की बिक्री चार प्रतिशत बढ़कर 59,573 इकाई रही. सभी श्रेणी के वाहनों की कुल बिक्री अक्टूबर 2019 में चार प्रतिशत बढ़कर 17,09,610 इकाई रही, जो अक्टूबर 2018 में 16,38,832 इकाई थी.

  • टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर की बिक्री में आई गिरावट लेकिन चीन से ज्यादा बिकी गाड़ियां

    टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर की बिक्री में आई गिरावट लेकिन चीन से ज्यादा बिकी गाड़ियां

    चीन के बाजारों में जेएलआर की बिक्री में 16.2 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई.क्षेत्र में दहाई अंक में वृद्धि का यह लगातार चौथा महीना रहा है.

  • यात्री वाहनों के बिक्री में मामूली सुधार, अक्टूबर में 0.28 प्रतिशत दर्ज की गई बढ़ोतरी

    यात्री वाहनों के बिक्री में मामूली सुधार, अक्टूबर में 0.28 प्रतिशत  दर्ज की गई बढ़ोतरी

    सियाम के मुताबिक पिछले महीने मोटरसाइकिलों की बिक्री एक साल पहले इसी माह के मुकाबले 15.88 प्रतिशत घटकर 11,16,970 इकाई रही. पिछले साल अक्टूबर में 13,27,758 मोटरसाइकिलें बेचीं गईं.

  • मारुति सुजुकी संयुक्त उद्यम के जरिए नोएडा में रिसाइक्लिंग यूनिट लगाएगी

    मारुति सुजुकी संयुक्त उद्यम के जरिए नोएडा में रिसाइक्लिंग यूनिट लगाएगी

    प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी, मारुति सुजुकी 2020-21 के बीच टोयोटा त्सुशो समूह के साथ एक संयुक्त उद्यम (ज्वाइंट वेंचर कंपनी) के जरिए नोएडा में वाहनों के विखंडन एवं रीसाइक्लिंग की एक इकाई की स्थापना करेगी. इस संयुक्त उद्यम में मारुति सुजुकी इंडिया और टोयोटा त्सुशो समूह की बराबर की हिस्सेदारी होगी.

  • बिहार : पटना में साल 2021 से डीजल ऑटो नहीं चलेंगे

    बिहार : पटना में साल 2021 से डीजल ऑटो नहीं चलेंगे

    बैठक के बाद परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बैठक में परिवहन विभाग के अन्तर्गत शहरी क्षेत्र की परिवेशीय वायु गुणवत्ता में सुधार एवं प्रदूषण रहित परिवहन व्यवस्था के लिए चरणबद्घ तरीके से 31 जनवरी, 2021 के मध्य रात्रि से पटना नगर निगम तथा 31 मार्च के मध्य रात्रि से दानापुर नगर परिषद्, फुलवारीशरीफ नगर परिषद, खगौल नगर परिषद क्षेत्र में डीजल चालित ऑटो पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

  • सात महीने में पहली बार मारुति की घरेलू बिक्री बढ़ी; महिंद्रा, टोयोटा का भी प्रदर्शन सुधरा

    सात महीने में पहली बार मारुति की घरेलू बिक्री बढ़ी; महिंद्रा, टोयोटा का भी प्रदर्शन सुधरा

    वाहन बाजार में सुस्ती के बीच त्योहारी मांग आने से मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर समेत अन्य वाहन बनने वाली कंपनियों की बिक्री में अक्टूबर महीने में सुधार दिखा है. देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की इस साल अक्टूबर में घरेलू बाजार में थोक बिक्री 4.5 प्रतिशत बढ़कर 1,44,277 इकाई रही.

  • ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगातार 11वें महीने रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई

    ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगातार 11वें महीने रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई

    संकट से जूझ रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट का दौर जारी है. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मेन्युफैक्चरर्स ने सितम्बर के ताज़ा आंकड़े जारी करते हुए कहा कि ऑटो सेक्टर में प्रोडक्शन और बिक्री में लगातार 11वें महीने रिकॉर्ड गिरावट दर्ज़ की गई है. हालांकि नवरात्र के 10-12 दिनों में गाड़ियों की बिक्री में कुछ सुधार जरूर दर्ज हुआ है.

  • पेट्रोल-डीजल गाड़ियों के भविष्‍य को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान...

    पेट्रोल-डीजल गाड़ियों के भविष्‍य को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान...

    ऑटो सेक्‍टर में जारी मंदी के दौर और पेट्रोल-डीजल गाड़ि‍यों के भविष्‍य को लेकर जारी आशंकाओं के बीच सरकार का बड़ा बयान आया है जो ऑटो सेक्‍टर को कुछ हद तक राहत दे सकता है. निति आयोग ने प्रस्‍ताव किया था कि साल 2030 के बाद देश में केवल इलेक्‍ट्रिक वाहन ही बेचे जाएं.

  • वाहन उद्योग को मांग बढ़ाने के लिए अपने स्तर पर करने होंगे प्रयास: SIAM

    वाहन उद्योग को मांग बढ़ाने के लिए अपने स्तर पर करने होंगे प्रयास: SIAM

    सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (SIAM)के अध्यक्ष राजन वढेरा ने बयान में कहा , 'वाहन उद्योग GST में कटौती को लेकर काफी आशान्वित था. हालांकि, वाहनों पर जीएसटी को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत नहीं किया गया है.' उन्होंने कहा कि उद्योग को मांग बढ़ाने के लिए अपने स्तर पर विकल्प ढूंढने होंगे.  जीएसटी परिषद ने शुक्रवार को गोवा में हुई बैठक में वाहनों पर जीएसटी दर में कटौती नहीं की है. 

  • जब मुंबई के Traffic में फंस गए केंद्रीय मंत्री, सरकारी गाड़ी छोड़ लेना पड़ा ऑटो, देखें- VIDEO

    जब मुंबई के Traffic में फंस गए केंद्रीय मंत्री, सरकारी गाड़ी छोड़ लेना पड़ा ऑटो, देखें- VIDEO

    केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह मुंबई में यात्रा के लिए ऑटोरिक्शा लेते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल उनकी कार जाम में फंस गई थी जिसके बाद उन्होंने ऑटो लिया. ट्विटर पर 17 सितंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो में सुप्रियो ने कहा कि उनकी कार ट्रैफिक में फंस गई है और वह इस ‘अवसर’ का इस्तेमाल ऑटोरिक्शा से यात्रा करने के लिए कर रहे हैं.

  • अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के ये 12 फैसले क्या काफी हैं?

    अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के ये 12 फैसले क्या काफी हैं?

    देश की अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से कोशिशें जारी हैं. पिछले 2 महीने में वित्तमंत्री की ओर से देश को मंदी की ओर जाने से रोकने के लिए कई ऐलान किए गए हैं. आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कारपोरेट टैक्स घटाकर 30 फीसदी से 25.2 फीसदी कर दिया है. उनके इस ऐलान के बाद शेयर बाजार में तगड़ा उछाल आया और सेंसेक्स 1600 अंकों तक पहुंच गया है. गौरतलब है कि इस तिमाही में देश की विकास दर 5 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके बाद से मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने इसे नोटबंदी और जल्दबाजी में लागू किए जीएसटी को वजह बताया. इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार को कुछ कदम उठाने की सलाह दी. मंदी का सबसे कारण घरेलू बाजार में मांग की कमी है जिसमें ग्रामीण अर्थव्यवस्था सबसे ज्यादा प्रभावित है. इसका सबसे ज्यादा असर ऑटो सेक्टर पर दिखाई दे रहा है. वहीं मैन्यूफैक्चरिंग और कृषि के हालात भी ठीक नहीं है. सरकार इससे निपटने के लिए पिछले दो महीने में कई बड़े ऐलान कर चुकी है और कई फैसले भी वापस भी लिए हैं जो बजट के दौरान किए गए थे. हालांकि उसकी ओर से अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंदी का असर भारत पर बताया जा रहा है. इससे पहले जो ऐलान किए गए थे उसका स्वागत भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) ने भी किया है और उम्मीद जताई कि इससे अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी.

  • गोवा में आज GST काउंसिल की बैठक, क्या ऑटो सेक्टर को मंदी से उबारने के लिए कर सकती है टैक्स कटौती?

    गोवा में आज GST काउंसिल की बैठक, क्या ऑटो सेक्टर को मंदी से उबारने के लिए कर सकती है टैक्स कटौती?

    सवाल ये है कि क्या ऑटो सेक्टर (Auto Sector) को मंदी से उबारने के लिए जीएसटी काउंसिल टैक्स में कटौती कर सकती है. हालांकि बिहार के वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी इशारा कर चुके हैं कि काउंसिल का ऐसा कोई इरादा नहीं है. आज सुबह 10 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस भी करने वाली हैं.

  • GST Council Meeting: क्या ऑटो सेक्टर को मिलेगी राहत? GST काउंसिल की बैठक पर सबकी नजर 

    GST Council Meeting: क्या ऑटो सेक्टर को मिलेगी राहत? GST काउंसिल की बैठक पर सबकी नजर 

    GST Council Meeting: गोवा में शुक्रवार (20 सितंबर) को होने वाली जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बैठक पर पूरी कार इंडस्ट्री की नज़र है.

  • सड़क किनारे Masturbate कर रहा था ऑटो ड्राइवर, महिला ने फोटो क्लिक की और...

    सड़क किनारे Masturbate कर रहा था ऑटो ड्राइवर, महिला ने फोटो क्लिक की और...

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मंगलवार को 55 वर्षीय ऑटो रिक्शा ड्राइवर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि वह मॉर्निंग वॉक करने आई महिला को देखकर हस्तमैथुन (Masturbate) कर रहा था.

12345»

Advertisement

 

Auto फोटो

Auto वीडियो

Auto से जुड़े अन्य वीडियो »