Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Azamgarh seat


'Azamgarh seat' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election Results: यूपी में यादव कुनबे के लिये कहीं खुशी, कहीं गम, जानें- कौन है आगे और कौन पीछे

    Election Results: यूपी में यादव कुनबे के लिये कहीं खुशी, कहीं गम, जानें- कौन है आगे और कौन पीछे

    Election 2019: प्रारम्भिक चरणों में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिम्पल यादव और फिरोजाबाद से अक्षय यादव अपने-अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं. वहीं, बदायूं से धर्मेन्द्र यादव पीछे हैं. मुलायम मैनपुरी सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के प्रेम सिंह शाक्य पर 12 हजार मतों से ज्यादा की बढ़त बनाये हुए हैं. वहीं, आजमगढ़ से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के दिनेश लाल यादव ''निरहुआ'' से 59 हजार मतों से ज्यादा की बढ़त बनाये हुए हैं.

  • Nirahua Profile: आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में निरहुआ, जानें सपोर्टिंग एक्टर से जुबली स्टार बनने की कहानी...

    Nirahua Profile: आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में निरहुआ, जानें सपोर्टिंग एक्टर से जुबली स्टार बनने की कहानी...

    दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ (Nirahua) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

  • रवि किशन और मनोज तिवारी को लेकर ये क्या कह गए निरहुआ, बोले- जीते तो इनकी वजह से...

    रवि किशन और मनोज तिवारी को लेकर ये क्या कह गए निरहुआ, बोले- जीते तो इनकी वजह से...

    निरहुआ (Nirahua) अपने अंदाज में चुनाव प्रचार कर रहे हैं और उनका दावा है कि अपनी सीट से वह अखिलेश यादव को परास्त करेंगे. इतना ही नहीं, दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirahua) को भरोसा है कि तीनों भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी (Manoj Tiwari), रवि किशन (Ravi kishan) और निरहुआ (Nirahua) इन चुनावों में जीत का परचम लहराने में कामयाब होंगे.

  • लोकसभा चुनाव : आजमगढ़ में क्या अखिलेश यादव को घेरेगी कांग्रेस या फिर 'निरहुआ' को होगा नुकसान?

    लोकसभा चुनाव : आजमगढ़ में क्या अखिलेश यादव को घेरेगी कांग्रेस या फिर 'निरहुआ' को होगा नुकसान?

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब चुनाव धीरे-धीरे प्रदेश की सबसे वीवीआईपी सीटों की ओर से बढ़ रहा है. रायबरेली, अमेठी, मैनपुरी, वाराणसी और आजमगढ़ की सीटों पर नजर है. लेकिन सहारनपुर में महागठबंधन की रैली में मायावती क मंच से मुस्लिमों से कांग्रेस के खिलाफ की गई अपील और हमले के बाद से ऐसा लग रहा है कि अब सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच लड़ाई और चरम पर पहुंचने वाली है. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस अब थोड़े नरम दिख रहे अखिलेश यादव को भी बख्शने के मूड में नहीं है.

  • अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट

    अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए जारी अपनी नई लिस्ट में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirhua) को अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के खिलाफ आजमगढ़ (Azamgarh) से मैदान में उतारा है. भोजपुरी स्टार निरहुआ (Nirhua News) हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी. निरहुआ (Nirahua) से पहले भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. मनोज तिवारी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद हैं.