Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Babri conspiracy


'Babri conspiracy' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • EXCLUSIVE: बाबरी मामले के आरोपी पवन पांडे का दावा : बाबरी ढांचे को योजनाबद्ध तरीके से गिराया गया

    EXCLUSIVE: बाबरी मामले के आरोपी पवन पांडे का दावा : बाबरी ढांचे को योजनाबद्ध तरीके से गिराया गया

    इस मामले के मुख्य आरोपी पवन पांडे ने अब इस मामले में एक बड़ा दावा किया है. पांडे के मुताबिक बाबरी ढांचे को योजनाबद्ध तरीके से गिराया गया और कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही इसकी तैयारी शुरू हो गई थी.

  • फिलहाल अयोध्या नहीं जाएंगी उमा भारती, कहा- नहीं बनाना चाहतीं राजनीति का मुद्दा

    फिलहाल अयोध्या नहीं जाएंगी उमा भारती, कहा- नहीं बनाना चाहतीं राजनीति का मुद्दा

    बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने कहा है कि आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 13 पर आपराधिक साजिश का केस चलेगा. इसके बाद उमा भारती ने कहा कि वे अयोध्या जाएंगी. हालांकि शाम को उन्होंने अपना रुख बदल दिया और कहा कि वे फिलहाल अयोध्या नहीं जाएंगी क्योंकि मीडिया की हलचल के कारण यह एक राजनीतिक मुद्दा बन जाएगा और वे ऐसा नहीं चाहतीं.

  • बाबरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, आडवाणी, जोशी, उमा समेत 12 पर चलेगा का केस

    बाबरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, आडवाणी, जोशी, उमा समेत 12 पर चलेगा का केस

    बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा है कि आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 12 नेताओं पर आपराधिक साजिश का केस चलेगा. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने रोजाना सुनवाई के आदेश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने कहा कि स्पेशल कोर्ट 2 साल में मामले की सुनवाई पूरी करे. वहीं केस को रायबरेली से लखनऊ ट्रांसफर कर दिया है. जहां तक सुनवाई रायबरेली में हो गई थी, उससे आगे की सुनवाई वहां होगी. साथ ही मामले से जुड़े जजों के तबादले पर रोक लगा दी गई है. सीबीआई को आदेश दिया है कि इस मामले में रोज उनका वकील कोर्ट में मौजूद रहे. सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आपराधिक प्रकरण चलाने का 40 पेज का है फैसला दिया. संविधान के आर्टिकल 142 के तहत यह फैसला दिया गया है.

  • बाबरी मामले में लालकृष्ण आडवाणी, जोशी और उमा पर केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 6 अप्रैल को होगी

    बाबरी मामले में लालकृष्ण आडवाणी, जोशी और उमा पर केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 6 अप्रैल को होगी

    बाबरी विध्वंस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और विनय कटियार समेत 13 नेताओं पर से आपराधिक साजिश मामले में सुनवाई टल गई है. अब इस मामले में सुनवाई 6 अप्रैल को होगी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई, लालकृष्ण आडवाणी समेत सभी पक्षों से लिखित में जवाब मांगा है.

  • बाबरी विध्वंस मामला : लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती समेत 13 नेताओं पर चल सकता है केस, सुप्रीम कोर्ट ने दिया संकेत

    बाबरी विध्वंस मामला : लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती समेत 13 नेताओं पर चल सकता है केस, सुप्रीम कोर्ट ने दिया संकेत

    बाबरी विध्वंस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत 13 नेताओं पर फिर से आपराधिक साजिश का मामला चल सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने ये संकेत देते हुए कहा कि महज टेक्नीकल ग्राउंड पर इन्हें राहत नहीं दी जा सकती. इस मामले में मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह और बीजेपी और विहिप के नेता शामिल हैं.

Advertisement