NDTV Khabar

Bahraich


'Bahraich' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा विधायक मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त दे रही हैं मास्क, ऐसे शुरू किया अभियान

    भाजपा विधायक मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त दे रही हैं मास्क, ऐसे शुरू किया अभियान

    चीन और भारत की आपसी तनातनी के बीच बहराइच की भाजपा विधायक (BJP MLA) और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल (Anupama Jaiswal) ने लोगों के मोबाइल फोन से चीन निर्मित तमाम ऐप (Chinese Apps) डिलीट कराने को लेकर अभियान शुरू किया है.

  • यूपी में तीन सड़क हादसे, छह प्रवासी मजूदरों की गई जान

    यूपी में तीन सड़क हादसे, छह प्रवासी मजूदरों की गई जान

    कोरोनावायरस पर काबू पाने के लिए पूरे देश में लगाए गए लॉकडाउन के बीच अपने घर जा रहे मजदूर सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं. गुरुवार को 16 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

  • Coronavirus: UP में प्राइवेट पैथोलॉजी ने दी कोरोना की गलत रिपोर्ट, प्रशासन ने टेस्ट करने से रोका

    Coronavirus: UP में प्राइवेट पैथोलॉजी ने दी कोरोना की गलत रिपोर्ट, प्रशासन ने टेस्ट करने से रोका

    मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर सुरेश सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि डॉ. रिजवान के नर्सिंग होम में कूल्हे का ऑपरेशन कराने के लिए मंगलवार को भर्ती हुई बौंडी क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय महिला की एक निजी प्रयोगशाला में जांच करायी थी, जिसमें वह कोविड—19 से संक्रमित पायी गयी थीं.

  • Coronavirus: यूपी के बहराइच में 17 विदेशियों सहित 21 जमातियों को जेल भेजा गया

    Coronavirus: यूपी के बहराइच में 17 विदेशियों सहित 21 जमातियों को जेल भेजा गया

    Coronavirus: उत्तर प्रदेश के बहराइच की मस्जिदों में रुके 21 जमातियों को क्वारंटीन पूरा होने के बाद आज जेल भेज दिया गया. इनमें चार भारतीय, सात थाईलैंड के और 10 इंडोनेशिया मूल के जमाती शामिल हैं. इन सभी की कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन सभी पर महामारी अधिनियम सहित विभिन्न धराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

  • UP: सोशल डिस्टेंसिंग की बात पर जूनियर डॉक्टरों और फार्मसिस्ट के बीच हुई मारपीट, कई घंटों तक ठप रहीं सेवाएं

    UP: सोशल डिस्टेंसिंग की बात पर जूनियर डॉक्टरों और फार्मसिस्ट के बीच हुई मारपीट, कई घंटों तक ठप रहीं सेवाएं

    बहराइच स्थित स्वायत्तशासी मेडिकल कॉलेज से जिला अस्पताल को सम्बद्ध किया गया है. मेडिकल कालेज के जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों की तैनाती जिला अस्पताल में की गई है. जिला चिकित्सालय के चीफ फार्मासिस्ट वीरेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि वह मंगलवार सुबह औषधि भंडार स्थित अपने केबिन में मौजूद थे. उसी समय रेजिडेंट डॉक्टर हशमत अली, डॉक्टर विंध्यवासिनी और डॉक्टर अमित कुमार शुक्ल उनके केबिन में आकर बैठ गए.  

  • इस सस्ती रेल सेवा के बंद होने से भारत के साथ-साथ नेपाल के लोग भी परेशान

    इस सस्ती रेल सेवा के बंद होने से भारत के साथ-साथ नेपाल के लोग भी परेशान

    देश के अति पिछड़े जिले बहराइच में नानपारा से लेकर मैलानी तक चलने वाली ट्रेन को शनिवार को बंद कर दिया गया. सस्ती ट्रेन सेवा बंद होने से उत्तरप्रदेश के बहराइच ही नहीं उससे सटे नेपाल के चार जिले बांके, बर्दिया, कैलाली और कंचनपुर के लोगों का आवागमन भी बुरी तरह प्रभावित हो गया है. इस 123 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रैक को बंद किए जाने से भारत-नेपाल सीमा से सटे इलाके में रहने वाले लोग परेशान हैं. वे रेल सेवा बंद होने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यह रेल सेवा इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर बंद की गई है.

  • लड़की को हुआ शादीशुदा शख्स से प्यार, भाई ने गुस्से में काट डाला गला और...

    लड़की को हुआ शादीशुदा शख्स से प्यार, भाई ने गुस्से में काट डाला गला और...

    बहराइच जिले में शादीशुदा रिश्तेदार के साथ प्रेम प्रसंग से नाराज एक व्यक्ति ने अपनी सगी बहन की गला काट कर हत्या कर दी और उसके कटे सिर को पेट्रोल डाल कर जला दिया. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • शर्मनाक! यूपी रोडवेज में सफर कर रहा था दंपति, पति की बस में हो गई मौत, पत्नी को बीच रास्ते शव के साथ उतारा

    शर्मनाक! यूपी रोडवेज में सफर कर रहा था दंपति, पति की बस में हो गई मौत, पत्नी को बीच रास्ते शव के साथ उतारा

    उत्तर प्रदेश में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है. यहां बाराबंकी में एक महिला अपने पति के साथ उप्र परिवहन की बस में यात्रा कर रही थी. इसी दौरान अचानक महिला के पति को हार्ट अटैक आ गया और बस में ही मौत हो गई. इसके बाद बस के कंडक्टर ने कथित तौर पर उनका टिकट छीन लिया और रास्ते में ही उतार दिया.

  • Exclusive: अपनी 'खास फसलों' का खुद ऑनलाइन कारोबार करता है यह किसान, 25 लाख का है टर्नओवर

    Exclusive: अपनी 'खास फसलों' का खुद ऑनलाइन कारोबार करता है यह किसान, 25 लाख का है टर्नओवर

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से स्नातक की पढ़ाई कर रोजगार की तलाश न कर सोमवर्धन पांडेय ने वापस अपने गांव लौटकर खेती में कुछ ऐसा प्रयोग किया की जापान, थाईलैंड सहित अन्य देशों के कृषि विशेषज्ञों ने उनके गांव का दौरा ही नहीं किया बल्कि उनको मास्टर का दर्जा तक दे डाला.

  • शराब का छिड़काव कर मालामाल हो रहे हैं आलू उत्पादक किसान

    शराब का छिड़काव कर मालामाल हो रहे हैं आलू उत्पादक किसान

    आपने शराब से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ी या देखी होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेहत के लिए खतरनाक बताई जाने वाली शराब का खेती-किसानी में खूब इस्तेमाल हो रहा है. मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का है. यहां किसान आलू के खेतों में शराब भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं. आलू किसानों का कहना है कि शराब के छिड़काव से आलू का ग्रोथ बहुत तेजी से बढ़ता है. 

  • शिकार कर रहे एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा गिरफ्तार

    शिकार कर रहे एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा गिरफ्तार

    रंधावा के साथ ही पुलिस ने उनके एक साथी को भी अरेस्ट किया है. इन पर बहराइच के कतर्निया घाट क्षेत्र में अवैध रूप से शिकार खेलने का आरोप लगाया गया है. दोनों को कतर्निया घाट जंगल में शिकार करते हुए पकड़ा गया है. दोनों के पास से एक जंगली सुअर और जंगली मुर्गा सहित एक राइफल और एक एसयूवी गाड़ी बरामद की गई. इन्हें जंगल से स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स ने गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • BJP छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा'

    BJP छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा'

    उत्तर प्रदेश के बहराइच लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद सावित्री बाई फुले (Savitri bai Phule) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ''चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है. भाजपा और आरएसएस समाज को बांटने व संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है."

  • दलित नेता और बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले हुईं भाजपा से अलग, पार्टी पर लगाया यह बड़ा आरोप

    दलित नेता और बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले हुईं भाजपा से अलग, पार्टी पर लगाया यह बड़ा आरोप

    बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले (Savitribai Phule) ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. सावित्रीबाई फुले कई मुद्दों को लेकर बीजेपी से नाराज चल रही थीं. सावित्रीबाई फुले ने इस्तीफा देने के साथ ही बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में बंटवारे की साजिश कर रही है. एक दिन पहले ही भगवान हनुमान के विवाद में कूदते हुए सावित्रीबाई फुले ने सीएम योगी के दावों का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि हनुमान जी दलित थे. मगर एक कदम आगे बढ़कर उन्होंने यह भी कहा कि हनुमान जी मनुवादियों के गुलाम थे. 

  • जब सीएम योगी के काफिले के आगे दौड़ लगाती दिखीं डीएम साहिबा, देखें VIDEO...

    जब सीएम योगी के काफिले के आगे दौड़ लगाती दिखीं डीएम साहिबा, देखें VIDEO...

    जिस जगह पर सीएम योगी को आना था वहां डीएम और एसएसपी पहले ही पहुंच चुके थे. सबको सीएम साहब के आने का इंतजार था. इसी बीच खबर आती है कि सीएम साहब यहां आने की जगह दूसरे जगह का जायजा लेने जा रहे हैं. फिर क्या था डीएम से लेकर एसएसपी तक सभी में सीएम साहब की आगवानी करने में रेस सी लग गई.

  • बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा

    बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा

    गोरखपुर मेडिकल कालेज में पिछले साल बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में सेवा से बर्खास्त किये गये डॉक्टर कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तारी के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर रिहा कर दिया गया है.  अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने रविवार को बताया कि डाक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने व डाक्टरों से नोकझोंक करने के आरोप में अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. बाद में मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया. 

  • गोरखपुर के डॉक्टर कफील बहराइच के अस्पताल से गिरफ्तार

    गोरखपुर के डॉक्टर कफील बहराइच के अस्पताल से गिरफ्तार

    गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज से बर्खास्त डॉक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

  • उत्तर प्रदेश के बहराइच में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, 45 दिनों में 71 बच्चों ने तोड़ा दम

    उत्तर प्रदेश के बहराइच में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, 45 दिनों में 71 बच्चों ने तोड़ा दम

    उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में एक बार फिर से मौत ने दस्तक दी है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में बच्चों के मौत के जो आंकड़े सामने आए हैं, वह हैरान करने वाले हैं. दरअसल, बीते कई दिनों से बहराइच के जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है और यह आंकड़ा 70 पार कर चुका है. बहराइच के जिला अस्पताल में बीते 45 दिनों में अब तक 71 बच्चों की मौत हो चुकी है. 

  • उत्तर प्रदेश : बहराइच जिले में छात्रा से बलात्कार के आरोप में शख्स गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश : बहराइच जिले में छात्रा से बलात्कार के आरोप में शख्स गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने बताया कि पीड़िता कैसरगंज थाने के अधीन आने वाले एक गांव की निवासी है और फखरपुर थानाक्षेत्र स्थित एक स्कूल में पढ़ती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com