Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

Bahujan samaj party


'Bahujan samaj party' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बसपा से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाया 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा'

    बसपा से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाया 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा'

    एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा समाज को एक नया राजनीतिक विकल्प देने का काम करेगा. यह मोर्चा समाज में सदभाव, भाईचारा तथा सभी वर्गो को राजनीतिक, सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित करेगा.

  • उत्तर प्रदेश : बैलगाड़ी से विधानसभा पहुंचे खुद को किसान कहने वाले बीजेपी विधायक

    उत्तर प्रदेश : बैलगाड़ी से विधानसभा पहुंचे खुद को किसान कहने वाले बीजेपी विधायक

    उत्तर प्रदेश की 17वीं विधानसभा के सत्र के पहले दिन विधायक विभिन्न तरीकों से विधानसभा पहुंचे. कोई अपनी महंगी गाड़ी में विधानसभा आया तो कोई सरकारी सवारी से. दो विधायक तो ई-रिक्शा और बैलगाड़ी से ही विधानसभा पहुंचे. झांसी के गरौठा से भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपुर सोमवार को विधान भवन परिसर में बैलगाड़ी लेकर पहुंचे.

  • बीएसपी से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी

    बीएसपी से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार मिलने के करीब दो महीने बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने बड़े नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी को पार्टी से बाहर कर दिया है.

  • जनता ने मायावती को किसी सदन में जाने लायक नहीं छोड़ा : स्वामी प्रसाद मौर्य

    जनता ने मायावती को किसी सदन में जाने लायक नहीं छोड़ा : स्वामी प्रसाद मौर्य

    स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर 'बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को नीलाम करते हुए कांशीराम के विचारों की हत्या करने' का आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो अब अपनी पार्टी की हार का ठीकरा भले ही कहीं भी फोड़ लें, लेकिन कोई लाभ नहीं होगा. उन्होंने मुहावरा पढ़कर भी मायावती को उलाहना दिया, "अब पछताय होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत..."

  • सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की तरह कार पर झंडा, सड़क पर होर्डिंग नहीं लगा सकेंगे भाजपाई

    सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की तरह कार पर झंडा, सड़क पर होर्डिंग नहीं लगा सकेंगे भाजपाई

    भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को सत्ता मिलने के बाद दबंगई और अनुशासनहीनता से दूर रखने के लिए फरमान जारी कर दिया है कि मण्डल अध्यक्ष व महामंत्री स्तर से नीचे का कोई भी कार्यकर्ता न तो अपनी कार पर पार्टी का झण्डा लगा सकेगा और न ही इस स्तर से नीचे का कोई पदाधिकारी अथवा सामान्य कार्यकर्ता किसी भी अवसर पर सड़कों के किनारे अपने नाम के होर्डिंग लगवा सकेगा.

  • क्या यूपी विधानसभा चुनाव में धांधली हुई? : बीएसपी समर्थक का वीडियो हो रहा वायरल

    क्या यूपी विधानसभा चुनाव में धांधली हुई? : बीएसपी समर्थक का वीडियो हो रहा वायरल

    हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में परिणाम आ गए और दो राज्यों में जहां बीजेपी को बंपर जीत मिली वहीं पंजाब में कांग्रेस ने शानदार जीत के साथ सत्ता में वापसी की है. गोवा और मणिपुर में स्पष्ट बहुमत जनता ने किसी को नहीं दिया. परिणामों के तुरंत बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख ने एक संवाददाता सम्मेलन कर ईवीएम पर सवाल उठाए और दिल्ली में उसकी गूंज भी सुनाई दी. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी सवाल उठाए और दिल्ली सरकार से मांग की कि वह एमसीडी चुनावों को ईवीएम के स्थान पर बैलेट के जरिए वोटिंग करवाएं. यह अलग बात है कि चुनाव आयोग ने ईवीएम पर उठे सवालों को खारिज कर दिया और घोषणा की कि दिल्ली एमसीडी चुनावों को ईवीएम के जरिए ही कराया जाएगा. इन सब खबरों के बीच ईवीएम के दुरुपयोग की खबरें भी सामने आईं. अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ऐसे ही आरोप लगा रही है.

  • अंबिका चौधरी: मुलायम के क़रीबी और बसपा के प्रत्‍याशी क्‍या दर्ज कर पाएंगे जीत

    अंबिका चौधरी: मुलायम के क़रीबी और बसपा के प्रत्‍याशी क्‍या दर्ज कर पाएंगे जीत

    उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे अंबिका चौधरी अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का दामन थाम चुके हैं. अंबिका चौधरी मुलायम के क़रीबी माने जाते थे. इतना ही नहीं हाल ही के दिनों में समाजवादी पार्टी में अंदरुनी कलह के दौरान वो हमेशा मुलायम के साथ खड़े दिखाई देते रहे थे. अंबिका चौधरी ने पिछला विधानसभा चुनाव बलिया की फेफना सीट से लड़ा था. इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र तिवारी ने उन्हें पराजित किया था.

  • चुनाव आयोग ने बसपा से मांगा 100 करोड़ का हिसाब, जवाब देने को 15 मार्च तक का वक्‍त दिया

    चुनाव आयोग ने बसपा से मांगा 100 करोड़ का हिसाब, जवाब देने को 15 मार्च तक का वक्‍त दिया

    पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र चुनाव आयोग सख्‍त रुख अख्तियार किए हुए है. इसी क्रम में अब आयोग ने नोटबंदी के फैसले के बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के खाते में भारी-भरकम रकम जमा किए जाने के आरोपों वाली याचिका पर पार्टी से जवाब तलब कर लिया है.

  • यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : चंदा या रिश्‍वत? क्‍या है मायावती के फंड का रहस्‍य...

    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : चंदा या रिश्‍वत? क्‍या है मायावती के फंड का रहस्‍य...

    यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पर निशाना साधा था. उन्‍होंने कहा था कि बीएसपी अब 'बहनजी संपत्ति पार्टी' हो गई है. प्रधानमंत्री शायद हाल ही आई उन मीडिया रिपोर्टों का हवाला दे रहे थे जिनमें आयकर विभाग के हवाले से दावा किया गया था कि नोटबंदी के तुरंत बाद बीएसपी के खातों में 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की रकम जमा की गई थी.

  • यूपी चुनाव 2017 : बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए यह चुनाव 'अस्तित्‍व की लड़ाई'...

    यूपी चुनाव 2017 : बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए यह चुनाव 'अस्तित्‍व की लड़ाई'...

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के लिए यह विधानसभा चुनाव अस्तित्व की लड़ाई है.

  • मुलायम सिंह यादव ने यह क्या कह दिया, अखिलेश यादव-राहुल गांधी के सामने खड़ी की मुश्किलें

    मुलायम सिंह यादव ने यह क्या कह दिया, अखिलेश यादव-राहुल गांधी के सामने खड़ी की मुश्किलें

    उत्तर प्रदेश का चुनावी दंगल अभी से 2019 के आम चुनावों के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में राज्य में सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी से गठबंधन किया है. वहीं, पिछले कुछ समय में पार्टी की भीतरी राजनीति के बाद अपने पद और दल से दरकिनार कर दिए गए पूर्व पार्टी प्रमुख और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव इस गठबंधन के खिलाफ हो गए हैं. गठबंधन के ऐलान के तुरंत बाद मुलायम सिंह यादव ने गठबंधन का विरोध करते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी को गठबंधन की जरूरत नहीं थी. पार्टी के अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहिए था. उन्होंने कहा कि राज्य में समाजवादी पार्टी के खिलाफ कोई एंटी इनकमबेंसी फेक्टर नहीं था.फिर भी पार्टी ने गठबंधन किया.

  • बसपा आरएसएस को आरक्षण खत्म नहीं करने देगी : मायावती

    बसपा आरएसएस को आरक्षण खत्म नहीं करने देगी : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा के मार्गदर्शक संगठन आरएसएस के प्रवक्ता व प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य द्वारा दलितों व अन्य पिछड़ों को मिलने वाला आरक्षण खत्म करने की वकालत की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि संविधान व देशहित में आरएसएस को अपनी गलत व जातिवादी मानसिकता बदलने की सख्त जरूरत है.

  • बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जारी की बसपा उम्मीदवारों की आखिरी सूची

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जारी की बसपा उम्मीदवारों की आखिरी सूची

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी और अंतिम सूची रविवार को जारी कर दी और भाजपा पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके रहनुमा चाचा रामगोपाल यादव को साथ मिलाकर कांग्रेस से गठबंधन कराकर खुद चुनावी लाभ लेने की साजिश का आरोप लगाया.

  • यूपी चुनाव 2017 : बसपा ने जारी की 100 प्रत्याशियों की दूसरी सूची, 22 मुस्लिमों को दिए टिकट

    यूपी चुनाव 2017 : बसपा ने जारी की 100 प्रत्याशियों की दूसरी सूची, 22 मुस्लिमों को दिए टिकट

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए शुक्रवार को अपने 100 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी.

  • सपा और बसपा पार्टियां नहीं बल्कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनी : यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य

    सपा और बसपा पार्टियां नहीं बल्कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनी  : यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य

    समाजवादी पार्टी में टिकट वितरण को लेकर मचे घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा और बसपा ‘प्राइवेट लिमिटेड कंपनी’ की तरह हैं. इन पार्टियों में जो प्रत्याशी घोषित हो रहे हैं, यह तय नहीं है कि वे ही चुनाव लड़ेंगे लेकिन भाजपा में जब प्रत्याशी घोषित होंगे तो बदले नहीं जाएंगे.

  • 5 दिसंबर के बाद बसपा के खाते में 104 करोड़ और मायावती के भाई के खाते में 1.43 करोड़ हुए जमा

    5 दिसंबर के बाद बसपा के खाते में 104 करोड़ और मायावती के भाई के खाते में 1.43 करोड़ हुए जमा

    नोटबंदी के बाद बहुजन समाज पार्टी के खाते में 104 करोड़ रुपये हुए है. यह रकम दिल्ली के एक बैंक में जमा हुए हैं जिसमें पार्टी का खाता है. इस बैंक की शाखा में बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार का भी खाता है और उनके खाते में भी 1.43 करोड़ रुपये की रकम जमा होने की बात सामने आई है.

  • बीजेपी के सत्‍ता में आने पर यूपी बनेगा सबसे समृद्ध प्रदेश : बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह

    बीजेपी के सत्‍ता में आने पर यूपी बनेगा सबसे समृद्ध प्रदेश : बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सपा बसपा के विरुद्ध हमलावर तेवर अपनाते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियों के शासनकाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त रही और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया. दोनों ही पार्टियां उत्तर प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं.

  • बिहार : मायावती और कुछ अन्य बसपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

    बिहार : मायावती और कुछ अन्य बसपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

    बिहार में वैशाली जिले की एक अदालत ने एक परिवादपत्र पर सुनवाई करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती सहित चार लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।