NDTV Khabar

Bakra eid 2017


'Bakra eid 2017' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सड़कों पर कुर्बानी नहीं करने का मुस्लिम संगठनों का आग्रह

    सड़कों पर कुर्बानी नहीं करने का मुस्लिम संगठनों का आग्रह

    ईद-उल-अजहा से पहले कई जानेमाने मुस्लिम संगठनों व नेताओं ने इस्लाम के अनुयायियों से सड़कों पर जानवरों की कुर्बानी नहीं देने, स्वच्छता बनाए रखने, संयम रखने और दूसरे समुदाय के लोगों को शिकायत करने का मौका देने से बचने का आग्रह किया है. हालांकि, उन्होंने मुस्लिमों को एक विशेष स्थिति से पैदा होने वाली कठिनाई के बावजूद कुर्बानी (पशु बलिदान) करने को प्रोत्साहित किया है.

  • Bakra Eid 2017: इन मैसेजेस से कहें बकरीद मुबारक, Whatsapp-Facebook पर भेजें ये संदेश

    Bakra Eid 2017: इन मैसेजेस से कहें बकरीद मुबारक, Whatsapp-Facebook पर भेजें ये संदेश

    Bakrid 2017:ईद-उल-अज़हा या ईद-उल-ज़ुहा या बकरीद इस बार आगामी दो सितंबर को मनाई जाएगी। बकरीद पर सक्षम मुसलमान अल्लाह की राह में बकरे या किसी अन्य पशुओं की कुर्बानी देते हैं और बकरीद मनाते हैं.

  • Bakrid 2017: जानिए क्यों मनाई जाती है बकरीद और क्यों दी जाती है कुर्बानी

    Bakrid 2017: जानिए क्यों मनाई जाती है बकरीद और क्यों दी जाती है कुर्बानी

    Bakrid 2017: ईद-उल-अज़हा या ईद-उल-ज़ुहा या बकरीद इस बार आगामी दो सितंबर को मनाई जाएगी. बकरीद को इस्लाम में बहुत ही पवित्र त्योहार माना जाता है. इस्लाम में एक साल में दो तरह ईद की मनाई जाती है.

  • Eid al-Adha 2017:क्‍या है बकरीद के पीछे की कहानी, जानिए इस त्‍योहार का महत्‍व

    Eid al-Adha 2017:क्‍या है बकरीद के पीछे की कहानी, जानिए इस त्‍योहार का महत्‍व

    Eid al-Adha 2017: भारत में भिन्‍न- भिन्‍न प्रकार की जाति के लोग रहते हैं. जहां यहां हिंदू धूमधाम से दिवाली का त्‍योहार मनाते हैं, वहीं सिख यहां प्रकाश पर्व बेहद जोरशोर से सेलिब्रेट करते हैं. इन सब की तरह ही मुसलान भी यहा अपनी ईद को बेहद खुशियों के साथ मनाते हैं. अब बकरीद आने वाली है. यह रमजान महीने के खत्‍म होने के लगभग 70 दिनों के बाद मनाई जाती है.