Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Bangladesh


'Bangladesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs BAN: ध्रुव जुरेल ने एमएस धोनी स्टाइल में की धांसू स्टंपिंग, देखता रह गया बांग्लादेशी, देखें VIRAL VIDEO

    IND vs BAN: ध्रुव जुरेल ने एमएस धोनी स्टाइल में की धांसू स्टंपिंग, देखता रह गया बांग्लादेशी, देखें VIRAL VIDEO

    ICC U 19 World Cup Final: रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की गेंद पर बांग्लादेशी बल्लेबाज ने आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन बॉल विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के पास आई और उन्होंने बड़ी ही चालाकी के साथ विकेट उखाड़ दिए. इस विकेट के साथ ही टीम इंडिया ने मैच में वापसी की.

  • Coronavirus: चीन से अपने नागरिकों को फिलहाल वापस नहीं लाएगा बांग्लादेश, पायलट-क्रू मेंबर्स ने किया जाने से इंकार

    Coronavirus: चीन से अपने नागरिकों को फिलहाल वापस नहीं लाएगा बांग्लादेश, पायलट-क्रू मेंबर्स ने किया जाने से इंकार

    बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के हवाले से बताया गया, 'हम कोई विमान नहीं भेज सकते. चालक दल का कोई सदस्य भी वहां जाने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए, हमने उन्हें (फंसे हुए बांग्लादेशी नागरिकों को) इंतजार करने को कहा है.' सरकार ने बताया कि ऐसे 171 बांग्लादेशी हैं जो देश लौटना चाहते हैं लेकिन उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता.

  • पाकिस्तानी बल्लेबाज बेवकूफी कर हुआ रन आउट तो गुस्से में बोले शोएब अख्तर- 'Stupid लग रहे थे और...' देखें Video

    पाकिस्तानी बल्लेबाज बेवकूफी कर हुआ रन आउट तो गुस्से में बोले शोएब अख्तर- 'Stupid लग रहे थे और...' देखें Video

    ICC Under 19 World Cup 2020 : टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया तो शोएब अख्तर ने पीसीबी पर अपना गुस्सा निकाला. वहीं खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी बात करते नजर आए. उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज के रन आउट को Stupid बताया.

  • पाकिस्‍तानी और बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर निकाल देना चाहिए : शिवसेना

    पाकिस्‍तानी और बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर निकाल देना चाहिए : शिवसेना

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को बाहर निकालने को लेकर मोदी सरकार को अपना समर्थन देने के दो दिन बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने शनिवार को कहा कि इन देशों के मुस्लिम घुसपैठियों को भारत से बाहर निकाला जाना चाहिए.

  • बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खा रहे मजदूर को बताया बांग्लादेशी, जमकर हुए Troll

    बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खा रहे मजदूर को बताया बांग्लादेशी, जमकर हुए Troll

    भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बृहस्पतिवार को सनसनीखेज दावा किया कि उनके घर के निर्माण कार्य में संदिग्ध बांग्लादेशी (Bangladesh) नागरिक मजदूर के रूप में काम कर रहे थे.

  • पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

    पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने गुरुवार को मुंबई में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए मुस्लिम घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार का समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस देश में आए हुए बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को निकालने की जरूरत है. गृहमंत्री से मांग करेंगे, हम बम पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि वे बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने के लिए 9 फरवरी को मोर्चा निकालेंगे.

  • पाकिस्तान जाने से पहले बांग्लादेश खिलाड़ी ने किया ट्वीट, बोला- 'जा रहा हूं, दुआ में याद रखना...' भारतीयों ने किया Troll

    पाकिस्तान जाने से पहले बांग्लादेश खिलाड़ी ने किया ट्वीट, बोला- 'जा रहा हूं, दुआ में याद रखना...' भारतीयों ने किया Troll

    काफी ना ना करने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम पाकिस्तान (Pak Vs Ban) में क्रिकेट खेलने पहुंच चुकी है. इसी बीच बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने पाकिस्तान रवाना होने से पहले एक ट्वीट किया, जो काफी वायरल हो रहा है.

  • रेलवे ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़, आतंकी फंडिंग से तार जुड़े होने की आशंका

    रेलवे ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़, आतंकी फंडिंग से तार जुड़े होने की आशंका

    ई-टिकट गिरोह में शामिल यह व्यक्ति मदरसे से पढ़ा हुआ है और खुद ही उसने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट करना सीखा है. उसके तार आतंकी वित्त पोषण से भी जुड़े होने का संदेह है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गिरोह के तार पाकिस्तान, बांग्लादेश और दुबई से जुड़े होने का संदेह है.

  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा, CAA और NRC भारत का आंतरिक मामला

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा, CAA और NRC भारत का आंतरिक मामला

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को भारत का “आंतरिक मामला” करार दिया, लेकिन इसी के साथ यह भी कहा कि कानून “आवश्यक नहीं” था. सीएए के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना की वजह से 31 दिसंबर 2014 तक वहां से भारत आए हिंदू, जैन, सिख, पारसी, बौद्ध और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी. इस विवादित कानून के खिलाफ भारत में कई जगहों पर प्रदर्शन चल रहे हैं.

  • 48 साल बाद फेसबुक की मदद से अपने परिवार से वापस मिला बांग्लादेशी व्यक्ति

    48 साल बाद फेसबुक की मदद से अपने परिवार से वापस मिला बांग्लादेशी व्यक्ति

    रहमान का सरियों व सीमेंट का कारोबार था, उनके चार बेटे थे. उनकी पत्नी का 2000 में निधन हो गया था. जलालुद्दीन ने कहा, ''मुझे याद है कि मेरी मां और रिश्तेदारों ने सालों तक उनकी तलाश की, लेकिन अंतत: उम्मीद छोड़ दी। बाद में 2000 में मेरी मां का इंतकाल हो गया.''

  • NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    नागरिकता संशोधन कानून की हिमायत में यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए सारे हिंदू शरणार्थी हिंदू होने की वजह से सताए हुए हैं जबकि मुसलमान वहां से रोज़गार के लिए आए हैं. लेकिन हमें ऐसे तमाम हिंदू शरणार्थी भी मिल रहे हैं जो इस दावे के विपरीत दूसरी वजहों से भारत आए. एक किताब पाकिस्तान से भारत आए 80 हिंदू शरणार्थियों की दास्तान सुनती है. किताब का दावा है कि हिंदू होने की वजह से उन पर इतना अत्याचार हुआ कि वे भागकर भारत आ गए. सरकारी दावे की हिमायत में इसका प्रचार किया जा रहा है.

  • CAA में इन शरणार्थियों को नागरिकता नहीं, रिजर्वेशन और जमीन का हक चाहिए

    CAA में इन शरणार्थियों को नागरिकता नहीं, रिजर्वेशन और जमीन का हक चाहिए

    नागरिकता संशोधन कानून आने के बाद नागरिकता देने के लिए रामपुर में बसे जिन 8000 हिंदू शरणार्थियों के नाम सरकार को भेजे गए हैं वे कहते हैं कि उन्हें नागरिकता की कोई समस्या नहीं है क्योंकि उनके पास वोटर आईडी, आधार, सब कुछ है. लेकिन उन्हें आरक्षण नहीं मिलता, वह दिया जाए और पट्टे पर मिली 5 एकड़ जमीन उनके नाम लिखी जाए. रामपुर के मानपुर ओझा गांव में एक छोटा सा बंगाल बसता है. बंटवारे के बाद से सालों तक यहां पूर्वी पाकिस्तान से शरणार्थी आकर बसते रहे. अब उनकी तादाद करीब 8000 है.

  • बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बहाल किया

    बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बहाल किया

    बांग्लादेश ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने के अपने निर्णय को दो दिन बाद वापस ले लिया. बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने रविवार को करीब 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों को बंद करने का निर्देश दिया था. इससे 32 जिलों के एक करोड़ लोग प्रभावित हो गए. इन क्षेत्रों की सीमा भारत और म्यामांर से लगती है. सरकार का यह निर्देश भारत के संसद द्वारा विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पारित करने के बाद आया. इससे ढाका में लोगों में काफी चिंताएं पैदा हो गई थी.

  • बांग्लादेश ने भारत से लगी सीमा पर मोबाइल सेवा बंद की: रिपोर्ट

    बांग्लादेश ने भारत से लगी सीमा पर मोबाइल सेवा बंद की: रिपोर्ट

    बांग्लादेश सरकार ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद कर दिया है.

  • बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश के प्रमुख ने NRC को भारत का आंतरिक मामला बताया

    बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश के प्रमुख ने NRC को भारत का आंतरिक मामला बताया

    भारत में इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. हालांकि भारी विरोध के बाद भी केंद्र सरकार अपने कदम से पीछे हटती हुई नजर नहीं आ रही है.  इसके साथ ही आपको बताते चलें कि एनआरसी यानी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस से पता चलता है कि कौन भारतीय नागरिक है और कौन नहीं.

  • भारत से अवैध नागरिकों की लिस्ट मांगी है : बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन

    भारत से अवैध नागरिकों की लिस्ट मांगी है : बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन

    बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने रविवार को कहा कि उनके देश ने भारत से अनुरोध किया कि अगर उसके पास वहां अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों की सूची है तो उसे मुहैया कराए और वह उन्हें लौटने की मंजूरी देगा. भारत की राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) पर एक सवाल के जवाब में मोमेन ने कहा कि बांग्लादेश-भारत के संबंध सामान्य और 'काफी अच्छे' हैं तथा इन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

  • क्यों नहीं यूपी-बिहार में पाक, अफ़ग़ान और बांग्लादेश के हिन्दुओं को बसाया जाए?

    क्यों नहीं यूपी-बिहार में पाक, अफ़ग़ान और बांग्लादेश के हिन्दुओं को बसाया जाए?

    मैं एक बात का प्रस्ताव करना चाहता हूं. अगर असम में रह रहे हिन्दू बांग्लादेशी प्रवासियों से उनकी पहचान को ख़तरा है तो इन्हें यूपी और बिहार में बसा दिया जाए. दो मिनट में झगड़ा ख़त्म हो जाएगा. बिहार को पुराना बंगाल तो नहीं मिल सकता कुछ अच्छे बंगाली मिल जाएंगे. बिहार और यूपी की उदारता इसे ख़ुशी ख़ुशी स्वीकार भी कर लेगी.

  • CAB पर प्रदर्शनों के बीच विदेश मंत्री के बाद बांग्लादेश के गृह मंत्री ने भी रद्द किया भारत दौरा

    CAB पर प्रदर्शनों के बीच विदेश मंत्री के बाद बांग्लादेश के गृह मंत्री ने भी रद्द किया भारत दौरा

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लेकर पूर्वोत्तर में जारी हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश (Bangladesh) के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Asaduzzaman Khan) ने भी भारत दौरा रद्द कर दिया.

Advertisement