NDTV Khabar

Bank Emi


'Bank emi' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या Covid-19 लोन रिलीफ से आपको होगा फायदा? क्या क्रेडिट कार्ड बकाए पर मिलेगी राहत? यहां जानिए

    क्या Covid-19 लोन रिलीफ से आपको होगा फायदा? क्या क्रेडिट कार्ड बकाए पर मिलेगी राहत? यहां जानिए

    केंद्र सरकार ने लोन रिलीफ का यह कदम उधारकर्ताओं की ओर से कोरोनावायरस और उससे जुड़े प्रतिबंधों के चलते उठाए गए नुकसान के बीच राहत पहुंचाने के लिए उठाया है. तो फिर जानिए कि इसका फायदा कौन-कौन उठा सकता है.

  • Ankita Lokhande ने सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए शेयर किया VIDEO, कहा- आप एक...

    Ankita Lokhande ने सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए शेयर किया VIDEO, कहा-  आप एक...

    इस वीडियो में ढेर सारी मूर्तियां रखी हुई है और उसके सामने कैंडल जल रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए अंकिता ने कैप्शन में एक मंत्र भी शेयर किया है. अंकिता के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं लोग इस वीडियो पर प्यार भरे कमेंट भी कर रहे हैं.

  • National Anthem गाते हुए सुशांत सिंह राजपूत का वीडियो वायरल, फैंस ने कहा- ये कभी मर...

    National Anthem गाते हुए सुशांत सिंह राजपूत का वीडियो वायरल, फैंस ने कहा-  ये कभी मर...

    यह वीडियो तो वैसे पुरानी है और कोई मैच शुरु होने से पहले की है लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद फैंस अपने स्टार को देखकर काफी इमोशनल हो रहे हैं. आपको बता दें कि इस वीडियो को कुछ देर पहले ही शेयर किया गया है और इसको अब तक 35 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है.

  • Ankita Lokhande पर लगा सुशांत से फ्लैट की EMI भरवाने का आरोप, तो एक्ट्रेस ने जारी कर दी बैंक की स्टेटमेंट

    Ankita Lokhande पर लगा सुशांत से फ्लैट की EMI भरवाने का आरोप, तो एक्ट्रेस ने जारी कर दी बैंक की स्टेटमेंट

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का मामला अब दिन-ब-दिन उलझता जा रहा है. इस मामले में फिलहाल ईडी पूछताछ कर रही है. सुशांत के करीबी लोगों से ईडी पूछताछ कर रही है. अब हाल ही में खबर आई थी कि सुशांत सिंह राजपूत अपनी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) के घर की ईएमआई भर रहे थे.

  • लॉकडाउन : छा रही मंदी से उबारने में क्या भारत की मदद करेंगे? इस सवाल पर रघुराम राजन ने दिया ये जवाब

    लॉकडाउन : छा रही मंदी से उबारने में क्या भारत की मदद करेंगे? इस सवाल पर रघुराम राजन ने दिया ये जवाब

    कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में मंदी छाई हुई है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष पहले ही कह चुका है कि दुनिया इस समय मंदी में ही है. इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर (RBI) रघुराम राजन ने कहा है कि वह कोरोना वायरस से भारत में छा रही मंदी से उबारने में मदद के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि देश अगर उनसे मदद मांगता है तो उनका सीधा जवाब होगा 'हां'.  गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते इस समय कई सेक्टरों में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप हैं जो देश कि विकासदर  में बड़ा योगदान देते थे.

  • EMI ठगी: बैंकों ने ग्राहकों को सावधान किया, धोखेबाजों को OTP बताने से बचने को कहा

    EMI ठगी: बैंकों ने ग्राहकों को सावधान किया, धोखेबाजों को OTP बताने से बचने को कहा

    एक्सिस बैंक ने ग्राहकों को भेजे ईमेल में कहा कि धोखेबाजों ने बैंकिंग जानकारियां हासिल करने के लिये ठगी का नया तरीका अपनाया है. बैंक ने कहा, ‘‘ये ठग ईएमआई भुगतान टालने का जिक्र कर आपसे ओटीपी, सीवीवी, पासवर्ड और पिन आदि मांग सकते हैं.

  • लॉकडाउन के दौर में लोन पर तीन महीने तक EMI की छूट लेना पड़ेगा महंगा, जानिए- क्या कहते हैं बैंक

    लॉकडाउन के दौर में लोन पर तीन महीने तक EMI की छूट लेना पड़ेगा महंगा, जानिए- क्या कहते हैं बैंक

    देश के 13 बैंकों ने EMI पर 3 महीने की छूट का जो ऐलान किया है, वह आपको असल में महंगा पड़ेगा. बैंकों ने साफ़ कर दिया है कि अगर आप इन तीन महीनों की ईएमआई टालते हैं तो इसका ब्याज़ भी आपको चुकाना होना. अगर आप लॉकडाउन के इस दौर में अपनी ईएमआई 3 महीने टालने की सोच रहे हैं तो इसकी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहें. एसबीआई ने अपनी वेबसाइट पर ये बात प्रमुखता से समझा दी है.

  • कोरोनावायरस लॉकडाउन : तीन महीने तक किसी भी तरह के लोन की EMI नहीं वसूलेगा कोई भी सरकारी बैंक

    कोरोनावायरस लॉकडाउन : तीन महीने तक किसी भी तरह के लोन की EMI नहीं वसूलेगा कोई भी सरकारी बैंक

    देश में कोरोनावायरस पर काबू पाने के लिए लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच कोई भी सरकारी बैंक किसी भी तरह के लोन की ईएमआई अगले तीन महीने तक वसूल नहीं करेगा.

  • Coronavirus News Updates : आज आपको मिल सकती है EMI से राहत, RBI की प्रेस कॉन्फ्रेंस 10 बजे

    Coronavirus News Updates : आज आपको मिल सकती है EMI से राहत, RBI की प्रेस कॉन्फ्रेंस 10 बजे

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के प्रमुख शक्तिकांत आज 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. कोरोनावायरस के संक्रमण की चेन रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए 21 दिनों को लॉकडाउन के ऐलान के बाद से देश में आर्थिक स्तर पर अनिश्चितता का माहौल है. जिन लोगों ने होम लोन, कार लोन या बैंक से किसी भी तरह का लोन ले रखा है उनको चिंता सता रही है कि वह हर महीने जाने वाली ईएमआई को कैसे चुकाएंगे.

  • एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    आवास ऋण देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की है. यह अन्य वाणिज्यिक बैंकों के कदम के अनुरूप है. एक बयान में एचडीएफसी ने कहा कि खुदरा प्रधान उधारी दर (आरपीएलआर) में वृद्धि एक अप्रैल से प्रभावी होगी. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ब्याज दर में वृद्धि 0.05 प्रतिशत से 0.20 प्रतिशत तक है. कम राशि के कर्ज पर सबसे कम ब्याज दर बढ़ायी गयी है. 

  • एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    आवास ऋण देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की है. यह अन्य वाणिज्यिक बैंकों के कदम के अनुरूप है. एक बयान में एचडीएफसी ने कहा कि खुदरा प्रधान उधारी दर (आरपीएलआर) में वृद्धि एक अप्रैल से प्रभावी होगी. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ब्याज दर में वृद्धि 0.05 प्रतिशत से 0.20 प्रतिशत तक है. कम राशि के कर्ज पर सबसे कम ब्याज दर बढ़ायी गयी है. 

  • SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होली के मौके पर जहां एक और बुधवार को मियादी जमाओं पर ब्याज दरों में इजाफा कर लोगों को खुशखबरी दी, वहीं आज एमसीएलआर में इजाफे का ऐलान करके अपने होमलोन कस्टमर की पेशानी पर बल डाल दिए. होमलोन लेने की सोच रहे या फिर पहले से भी बैंक के होमलोन कस्टमर को अब ब्याज दरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के चलते प्रति माह जाने वाली किश्त के तौर पर ज्यादा पैसा चुकाना होगा.

  • क्रेडिट कार्ड से लोन लें या सीधे बैंक से? कौन सा बेहतर और क्यों.. : जरूरी जानकारी

    क्रेडिट कार्ड से लोन लें या सीधे बैंक से? कौन सा बेहतर और क्यों.. : जरूरी जानकारी

    आपके द्वारा की गई बस एक फोन कॉल और पैसा आपके अकाउंट में बमुश्किल 2 से 3 दिन के भीतर पहुंच जाता है. जी हां, क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त करना इतना आसान हो गया है. क्रेडिट कार्ड लोन लेना भले ही आसान है लेकिन इसका इंट्रेस्ट रेट ज्यादा होने के चलते यह महंगा है. बैंकों से सीधे लोन लेने के मुकाबले यह महंगा पड़ता है. लेकिन फिर भी कई बार लोगों को क्रेडिट कार्ड लोन लेना पड़ता है. 

  • SBI उपभोक्ताओं को इन तीन बातों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए : कुछ फायदा, कुछ नुकसान

    SBI उपभोक्ताओं को इन तीन बातों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए : कुछ फायदा, कुछ नुकसान

    क्या आप भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारक हैं? क्या आप एसबीआई की अन्य सुविधाओं का भी उपयोग करते हैं? यदि हां तो ये खबरें आपके काम की हैं. पांच सहयोगी बैंकों के विलय के बाद अब यह बैंक एक बैंक के तौर पर काम कर रहा है. विलय के बाद एसबीआई के ग्राहकों की संख्या 50 करोड़ हो गई है. इसी के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ नियम बदले हैं जिन्हें आपके लिए जानना जरूरी है. इनमें से किसी से आपको फायदा है जबकि कुछ चीजें आपकी जेब पर भारी पड़ेंगी.

  • पर्सनल, होम या ऑटो लोन लेना है? HDFC बैंक समेत कई बैंकों ने कर्ज पर ब्याज दरें घटाईं...

    पर्सनल, होम या ऑटो लोन लेना है? HDFC बैंक समेत कई बैंकों ने कर्ज पर ब्याज दरें घटाईं...

    पीएम मोदी की 31 दिसंबर को बैंकों से की गई अपील के बाद एक के बाद बैंक लोन पर ब्याज दरें घटा रहे हैं. वे ऐसा इसलिए भी कर पा रहे हैं क्योंकि उनके पास फिलहाल नकदी का संकट नहीं देखा जा रहा है. बैंकों के पास 8 नवंबर के ऐलान के बाद काफी तरलता आई है. एचडीएफसी बैंक (HDFC) और केनरा बैंक सहित कई और प्रमुख बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में 0.9 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की है.

  • मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    एक के बाद एक निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा एमसीएलआर में कटौती करने के फैसले के बाद लोने पर ब्याज दरों में कटौती हुई है. इससे आम लोगों के लिए होम लोन, कार लोन और अन्य कर्ज सस्ते होने का रास्ता खुल गया है. इसका सीधा सा असर आपकी ईएमआई पर भी पड़ेगा जो कम हो सकती है. एसबीआई (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI), देना बैंक और निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) के ने भी लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है.

  • 500-1000 रुपए पर बैन : आपकी बैंक FD और EMI पर पड़ेगा असर, एक्सपर्ट्स की राय

    500-1000 रुपए पर बैन : आपकी बैंक FD और EMI पर पड़ेगा असर, एक्सपर्ट्स की राय

    काले धन पर लगाम लगाने के लिए 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटों पर सरकार द्वारा बैन लगाने के फैसले से देश की अर्थव्यवस्था पर निकट भविष्य में बुरा असर पड़ सकता है, यह कहना है विश्लेषकों का. लेकिन, लंबे समय में ये कदम आर्थिक रूप से नफे का सौदा साबित होगा. उनके अनुसार, इससे अधिक पारदर्शिता आएगी और टैक्स रेवेन्यू बढ़ेगा. साथ ही मुद्रास्फीति भी कम होगी.

  • सस्ती होगी EMI : HDFC, केनरा बैंक ने आधार दर और एक्सिस बैंक ने जमा दर घटाई

    सस्ती होगी EMI : HDFC, केनरा बैंक ने आधार दर और एक्सिस बैंक ने जमा दर घटाई

    रिजर्व बैंक के बार-बार के आह्वान के बाद आखिरकार बैंकों ने ब्याज दरों में कटौती की नई शुरुआत की है। निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने अपनी ऋण की आधार दर 0.35 प्रतिशत घटाकर 9.35 प्रतिशत कर दी। इस कदम से आवास तथा अन्य कर्ज सस्ते होंगे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com