NDTV Khabar

Bank strike News in Hindi


'Bank strike' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विभिन्न मांगों को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कन्फेडरेशन ने जंतर-मंतर पर दिया धरना

    विभिन्न मांगों को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कन्फेडरेशन ने जंतर-मंतर पर दिया धरना

    ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कन्फेडरेशन जो कि बैंक अधिकारियों के हितों का प्रतिनिधित्व करने वाली भारत की सबसे बड़ी संस्था है और इनके 320000 से ज्यादा सदस्य है.

  • ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    यूनियनों ने सरकार पर श्रमिकों विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. देश के ज्यादातर इलाकों में सामान्य जनजीवन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. हालांकि, वामदल शासित केरल में यह आंदोलन पूरी तरह हड़ताल में तब्दील हो गया. वहां स्कूल, कॉलेज बंद रहे और बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं. मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा बेस्ट के 32,000 से अधिक कर्मचारी मंगलवार को वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. उनकी यह हड़ताल ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दिन ही शुरू हुई.

  • NEWS FLASH: लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर ड्रोन देखे जाने के बाद उड़ानें रोकी गईं

    NEWS FLASH: लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर ड्रोन देखे जाने के बाद उड़ानें रोकी गईं

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • सोमवार को निपटा लें जरूरी काम, इस वजह से 2 दिनों तक बंद  रहेंगे बैंक 

    सोमवार को निपटा लें जरूरी काम, इस वजह से 2 दिनों तक बंद  रहेंगे बैंक 

    बैंककर्मियों की हड़ताल के चलते 8-9 जनवरी को देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेंगी, क्योंकि ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाई एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इम्प्लाई फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI)  ने शनिवार को हड़ताल पर जाने की सूचना दी है.

  • 8 और 9 जनवरी को बैंकों में फिर हड़ताल, कामकाज हो सकता है प्रभावित

    8 और 9 जनवरी को बैंकों में फिर हड़ताल, कामकाज हो सकता है प्रभावित

    सार्वजनिक बैंकों के कुछ कर्मचारी आठ और नौ जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेंगे. उन्होंने सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर प्रस्तावित हड़ताल के समर्थन में यह निर्णय लिया है. 

  • हड़ताल और छुट्टियों के बाद आज खुले बैंक, लग सकती है लंबी लाइनें

    हड़ताल और छुट्टियों के बाद आज खुले बैंक, लग सकती है लंबी लाइनें

    यूनियनों का दावा है कि विजया बैंक और देना बैंक का बैंक आफ बड़ौदा में विलय से बैंक और ग्राहक दोनों के हित प्रभावित होंगे. विलय के बाद अस्तित्व में आने वाली इकाई का कारोबार 14,820 करोड़ रुपये का होगा.

  • सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    2018 का साल आया नहीं था, कि न्यूज़ चैनलों पर 2019 को लेकर चर्चा शुरू हो गई. सर्वे दिखाए जाने लगे. काश ऐसा कोई डाटा होता कि एक साल में 2019 को लेकर कितने सर्वे आए और चैनलों पर कितने कार्यक्रम चले तो आप न्यूज़ चैनलों के कंटेंट को बहुत कुछ समझ सकते थे.

  • वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    आईबीए द्वारा प्रस्तावित 6 फीसदी वेतन वृद्धि स्वीकार नहीं, बैंक के इरादतन भगोड़ों के नाम सरकार द्वारा प्रकाशित किया जाए, उचित वेतन वृद्धि एवं सेवा शर्तों में सुधार, सभी स्केल में वेतन समझौता लागू हो, इन मांगों के साथ UFBU के बैनर तले बैंक कर्मियों ने एक दिवसीय हड़ताल की.

  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के 10 लाख कर्मचारी आज हड़ताल पर, सड़कों पर उतर कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के 10 लाख कर्मचारी आज हड़ताल पर,  सड़कों पर उतर कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

    आज सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (Bank Strike) के करीब 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर हैं. हड़ताल पर कर्मचारियों के होने की वजह से कामकाज प्रभावित होने की संभावना है. यह हड़ताल विजया बैंक और देना बैंक के बैंक आफ बड़ौदा में प्रस्तावित विलय के खिलाफ बुलाई गई है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों की यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया है (Bank Band). आपको बता दें कि एक सप्ताह से भी कम समय में यह दूसरी बैंक हड़ताल है. इससे पहले विलय और वेतन संशोधन पर बातचीत को जल्दी निष्कर्ष पर पहुंचाने को लेकर बीते 21 दिसंबर को भी हड़ताल की थी. हालांकि निजी क्षेत्र के बैंकों में कामकाज आम दिनों की तरह सामान्य रहेगा. गौरतलब है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने हड़ताल का आह्वान किया है.

  • NEWS FLASH: भारतीय रिजर्व बैंक की आरक्षित पूंजी के उचित स्तर पर सुझाव देने के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन

    NEWS FLASH: भारतीय रिजर्व बैंक की आरक्षित पूंजी के उचित स्तर पर सुझाव देने के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन

    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में आज कामकाज प्रभावित हो सकता है. विजया बैंक और देना बैंक के बैंक आफ बड़ौदा में प्रस्तावित विलय के खिलाफ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों की यूनियन ने बुधवार को हड़ताल का आह्वान किया है. 

  • 3 दिनों की छुट्टी के बाद सिर्फ आज खुलेंगे बैंक, जरूरी काम करने से चूके तो फिर करना पड़ेगा इंतजार

    3 दिनों की छुट्टी के बाद सिर्फ आज खुलेंगे बैंक, जरूरी काम करने से चूके तो फिर करना पड़ेगा इंतजार

    लोगों में बैंकों के खुलने या बंद होने की स्थिति को लेकर कंफ्यूजन देखा जा रहा है. चूंकि लंबे वीकेंड और हड़ताल की वजह से बैंक 21 से 23 दिसंबर तक बंद रहे थे. आज बैंक खुले रहेंगे लेकिन 25 दिसंबर को क्रिसमस और 26 दिसंबर को हड़ताल की वजह से बैंक फिर दो दिनों के लिए बंद हो जाएंगे.

  • नहीं निपटाए जरूरी काम तो करना पड़ेगा इंतजार, इस वजह से 3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

    नहीं निपटाए जरूरी काम तो करना पड़ेगा इंतजार, इस वजह से 3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

    युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के अनुसार, बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने सैलेरी बढ़ाने और बैंकों के विलय के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है.

  • सभी बैंक कर्मियों के लिए आज बहुत बड़ा दिन, वेतन वृद्धि पर होगी बातचीत

    सभी बैंक कर्मियों के लिए आज बहुत बड़ा दिन, वेतन वृद्धि पर होगी बातचीत

    बैंक कर्मचारियों की वेतन वृद्धि के मुद्दे पर भारतीय बैंक संघ(आईबीए) और बैंक यूनियनों के बीच सोमवार को बैठक होगी. बैठक में सार्वजनिक, निजी एवं विदेशी बैंकों समेत करीब 37 बैंकों ने अपने कर्मचारियों के वेतन के बारे में निर्णय लेने का जिम्मा बैंकों के प्रबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन भारतीय बैंक संघ (आईबीए) को दिया है. 

  • जल्द निपटा लें बैंक के काम, सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं इस बैंक के अधिकारी

    जल्द निपटा लें बैंक के काम, सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं इस बैंक के अधिकारी

    आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों ने एलआईसी द्वारा बैंक के प्रस्तावित अधिग्रहण तथा वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. आईडीबीआई बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा, ‘‘बैंक को अधिकारियों के एक तबके से नोटिस मिला है. नोटिस में 16 जुलाई 2018 से 21 जुलाई 2018 तक हड़ताल पर जाने की बात कही गयी है. ’’  

  • बैंक हड़ताल सफल रही, आईबीए है जिम्मेदार : यूनियन

    बैंक हड़ताल सफल रही, आईबीए है जिम्मेदार : यूनियन

    वेतन संशोधन जल्द करने की मांग को लेकर 10 लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारियों की लगातार दूसरे दिन हड़ताल से देश भर में बैंकिंग सेवाएं बाधित रही. बैंक यूनियनों ने यह जानकारी दी है. यूनियनों ने इस हड़ताल के लिए सीधे-सीधे इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि उन्होंने हमें दो दिनों की बैंक हड़ताल करने के लिए मजबूर किया, जिससे करीब 43,000 करोड़ रुपये के बैंकिंग लेन-देन पर असर पड़ा.

  • क्या बैंककर्मियों को उपयुक्त वेतन, भत्ते मिलते हैं?

    क्या बैंककर्मियों को उपयुक्त वेतन, भत्ते मिलते हैं?

    नौ बैंक यूनियनों के महासंघ की हड़ताल में 10 लाख बैंक कर्मचारियों के शामिल होने का दावा किया गया है. 30 और 31 मई को हड़ताल रहेगी. इनका कहना है कि इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन जानबूझ कर यूनियनों की मांग पर फैसला करने में देरी कर रहा है. सरकार भी बैंकरों की सैलरी बढ़ाने को लेकर गंभीर नहीं है. हाल ही में आईबीएफ के साथ यूनियन की बातचीत हुई थी, जिसमें 2 प्रतिशत सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया था, जिसे बैंकरों ने मंज़ूर नहीं किया. इनका कहना है कि इतना काम करने के बाद अगर 500, 1000 की सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव उनके साथ मज़ाक है. पांच साल से उनकी सैलरी नहीं बढ़ी है. इस बात को लेकर बैंकर कई दिनों से प्रयास कर रहे हैं.

  • दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल प्रभावी : AIBEA महासचिव

    दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल प्रभावी : AIBEA महासचिव

    अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए AIBEA) के महासचिव ने कहा कि वेतन में जल्द वृद्धि की मांग को लेकर बुधवार से शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल प्रभावी है. देशभर में सरकारी और निजी क्षेत्र के करीब 10 लाख से ज्यादा बैंककमियों की 30 मई से दो दिवसीय हड़ताल शुरू हो गई है. ये लोग इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए IBA) की तरफ से पूर्व में प्रस्तावित दो प्रतिशत से अधिक वेतन वृद्धि नहीं करने का विरोध कर रहे हैं.

  • वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद 123 मतदान केन्द्रों पर दोबारा वोटिंग जारी, सरकारी बैंकों में हड़ताल, 5 बड़ी खबरें

    वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद 123 मतदान केन्द्रों पर दोबारा वोटिंग जारी, सरकारी बैंकों में हड़ताल, 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश में कैराना, महाराष्ट्र में भंडारा गोंदिया और नगालैंड लोकसभा सीटों पर सोमवार को हुये उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये इन क्षेत्रों के 123 मतदान केन्द्रों पर आज वोटिंग हो रही है.

12345»

Advertisement

 

Bank strike वीडियो

Bank strike से जुड़े अन्य वीडियो »