Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Barabanki


'Barabanki' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छेड़छाड़ के आरोप में बंद कैदी ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या की

    छेड़छाड़ के आरोप में बंद कैदी ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या की

    छेड़छाड़ के मामले में बाराबंकी जिला कारागार में बंद कैदी ने रविवार को बैरक में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. जिला कारागार अधीक्षक आरके जायसवाल के मुताबिक असंद्रा थाना क्षेत्र के जरगांवा निवासी जगदीश नारायण उर्फ पंडित (40) को 8 सितंबर 2019 को छेड़छाड़ के मामले में जेल बंद किया गया था.

  • गुल से दांत साफ करने के कारण महिला को दिया तीन-तलाक, पिता को मार गया लकवा

    गुल से दांत साफ करने के कारण महिला को दिया तीन-तलाक, पिता को मार गया लकवा

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला को कथित तौर पर उसके पति ने सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि वह तंबाकू (गुल) से दांत साफ करती थी. इस मामले में बाराबंकी के मसौली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • ससुराल जा रहे दलित युवक को पहले चोर समझकर पीटा फिर पेट्रोल डालकर लगाई आग

    ससुराल जा रहे दलित युवक को पहले चोर समझकर पीटा फिर पेट्रोल डालकर लगाई आग

    बाराबंकी में एक दलित युवक को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने चोरी के शक में इस घटना को अंजाम दिया. आरोपियों पर हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • यूपी: यहां के शिक्षकों को सेल्फी लेकर लगानी होगी अटेंडेंस, वरना कटेगी सैलरी

    यूपी: यहां के शिक्षकों को सेल्फी लेकर लगानी होगी अटेंडेंस, वरना कटेगी सैलरी

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के सभी सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को उनकी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए निर्धारित कक्षाओं के सामने अपनी सेल्फी भेजने को कहा गया है. शिक्षकों की उपस्थिति चिह्न्ति करने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से बेसिक शिक्षा अभियान (बीएसए) के वेबपेज पर सुबह 8 बजे से पहले तस्वीरें पोस्ट करने को कहा गया है. जो शिक्षक निर्धारित समय तक अपनी सेल्फी अपलोड करने में विफल रहते हैं, उनका एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा. यह प्रणाली गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने से पहले मई में शुरू कर दी गई थी. इसके बाद 700 से अधिक शिक्षकों ने अब तक एक दिन का वेतन खो दिया है.

  • बाराबंकी का सांसद तय करने में मुस्लिम मतदाता निर्णायक, जानें यहां के समीकरण

    बाराबंकी का सांसद तय करने में मुस्लिम मतदाता निर्णायक, जानें यहां के समीकरण

    हमेशा से समाजवादियों का गढ़ रहा बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र इस दफा लोकसभा चुनाव में दिलचस्प जंग का गवाह बन गया है. यहां अपने—अपने समीकरण साधने में जुटे प्रत्याशियों की नजर खामोश खड़े मुस्लिम मतदाताओं पर टिक गयी है. समाजवाद के प्रणेताओं में शुमार किये जाने वाले रामसेवक यादव की कर्मभूमि बाराबंकी में वर्ष 1957 से लेकर ज्यादातर वक्त तक समाजवादियों का ही दबदबा रहा. इस सीट पर आम चुनाव और उपचुनावों के कुल 17 मौकों में से सिर्फ पांच बार कांग्रेस, दो बार भाजपा और एक बार बसपा के प्रत्याशी जीते हैं. बाकी मौकों पर समाजवादी विचारधारा के जनप्रतिनिधियों ने ही यहां कब्जा किया है. बाराबंकी, जैदपुर, रामनगर, हैदरगढ़ और कुर्सी विधानसभा सीटों को खुद में समेटे इस सुरक्षित श्रेणी की सीट पर सपा—बसपा गठबंधन ने चार बार सांसद रह चुके राम सागर रावत को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने अपने पूर्व सांसद पी.एल. पुनिया के बेटे तनुज पुनिया पर दांव लगाया है. भाजपा ने जैदपुर सीट से मौजूदा विधायक उपेन्द्र रावत को उम्मीदवार बनाया है. करीब 18 लाख मतदाताओं वाले इस लोकसभा क्षेत्र में जातीय समीकरण खासा अहम है लेकिन जीत—हार का दारोमदार करीब 25 प्रतिशत आबादी वाले मुस्लिम मतदाताओं पर रहता है. 

  • बाराबंकी : लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सेना के वाहन में शार्ट सर्किट से आग लगी

    बाराबंकी : लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सेना के वाहन में शार्ट सर्किट से आग लगी

    उत्तरप्रदेश के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर आज अपराह्न तीन बजे सेना के एक वाहन में आग लग गई. यह हादसा बाराबंकी जिले में हुआ. इससे राजमार्ग पर जाम लग गया. शार्ट सर्किट के कारण लगी आग को अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर बुझाया.

  • Holi 2019: इस दरगाह में हिंदू-मुस्लिम एक साथ खेलते हैं होली, जुलूस निकालकर ऐसे मनाते हैं जश्न

    Holi 2019: इस दरगाह में हिंदू-मुस्लिम एक साथ खेलते हैं होली, जुलूस निकालकर ऐसे मनाते हैं जश्न

    Holi 2019: इस दरगाह में हिंदु-मुस्लिम एक साथ खेलते हैं होली, जुलूस निकालकर ऐसे मनाते हैं जश्न

  • जब 'देवी दुर्गा' के रूप में दिखीं प्रियंका गांधी वाड्रा को BJP के पोस्टर में बना दिया गया 'महिषासुर'

    जब 'देवी दुर्गा' के रूप में दिखीं प्रियंका गांधी वाड्रा को BJP के पोस्टर में बना दिया गया 'महिषासुर'

    प्रियंका गांधी वाड्रा के कांग्रेस पार्टी की महासचिव के रूप में सक्रिय राजनीति में उतरने की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर ही उत्तर प्रदेश में चल रहा पोस्टर गेम नए स्तर पर पहुंच गया है, जिसके तहत ताज़ातरीन पोस्टर में उन्हें 'महिषासुर' के रूप में दिखाया गया है, जिसका वध देवी दुर्गा ने किया था.

  • अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बोलीं- अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए

    अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बोलीं- अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने कहा, "मुझे सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास है... मेरा मानना है कि अयोध्या में राममंदिर बनाया जाना चाहिए..."

  • यूपी: हाथ और पैर में 12-12 उंगलियां, रिश्‍तेदार बने जान के दुश्‍मन, जानें क्‍या है पूरा मामला

    यूपी: हाथ और पैर में 12-12 उंगलियां, रिश्‍तेदार बने जान के दुश्‍मन, जानें क्‍या है पूरा मामला

    बच्चे के माता-पिता ने दावा किया है कि उनके रिश्‍तेदार उनके बेटे को मारना चाहते हैं क्योंकि एक तांत्रिक ने उनसे कहा है कि अगर वह इस तरह के बच्‍चे को मारते हैं तो वह धनवान बन जाएंगे. 

  • मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया 'मास्टरप्लान', मराठा आंदोलन हुआ तेज, 5 बड़ी खबरें

    मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया 'मास्टरप्लान', मराठा आंदोलन हुआ तेज, 5 बड़ी खबरें

    2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस ने कहा है कि उसे किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो. कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. वहीं मराठा आंदोलन तेज हो गया है.

  • VIDEO: यूपी के बाराबंकी में एक लड़की ने जान देकर दिया 'इश्‍क का इम्तिहान', पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

    VIDEO: यूपी के बाराबंकी में एक लड़की ने जान देकर दिया 'इश्‍क का इम्तिहान', पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

    मृतक के पिता केशव से अफसोस जताने के लिए गांव के लोग आ रहे हैं. शायद कुछ के लिए उनकी तन्‍हाई दूर हो जाए.उनकी बीवी पहले ही गुजर गई थी और अब एकलौती लड़की जिंदा जला दी गई. अब सिर्फ वो बचे हैं और उनका घर. केशव ने कहा कि बड़ी तकलीफ है साहब. अब हमें कोई पानी देने वाला भी नहीं है. साहब बहुत मुसिबत का सामना है. 

  • उत्तर प्रदेश: बाराबंकी में बस ने सड़क पार कर रहे आठ लोगों को कुचला, छह की मौत

    उत्तर प्रदेश: बाराबंकी में बस ने सड़क पार कर रहे आठ लोगों को कुचला, छह की मौत

    लखनऊ-फैजाबाद राजमार्ग पर स्थित थाना सफदरगंज क्षेत्र के ग्राम दादरा के निकट तेज रफ्तार अनियंत्रित बस ने सड़क पार कर रहे आठ लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में चार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोगों की मौत जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. यह सभी लोग वैवाहिक समारोह में शामिल होने जा रहे थे.  मृतकों में से दो की शिनाख्त नहीं हो सकी है. 

  • उत्तर प्रदेश: बाराबंकी में खड़े ट्रक से जा टकराई कार, 3 लोगों की मौत, अन्य घायल

    उत्तर प्रदेश: बाराबंकी में खड़े ट्रक से जा टकराई कार, 3 लोगों की मौत, अन्य घायल

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट क्षेत्र में एक कार के खड़े ट्रक से जा टकराने से उस पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बलिया जिले के डाला थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार के ससुर राम नारायण (55) को उसके परिजन बीमारी के कारण लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराने के लिये कार से ले जा रहे थे.

  • अस्पताल की लापरवाही, नहीं मिली एम्बुलेंस तो रिक्शे पर ले गया पिता का शव

    अस्पताल की लापरवाही, नहीं मिली एम्बुलेंस तो रिक्शे पर ले गया पिता का शव

    सोशल मीडिया पर एक ऐसी घटना चर्चा में है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक लड़का अपने पिता के शव को रिक्शे से अस्पताल से घर ले जाते दिखा.

  • क्या बाराबंकी में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ फर्जी है? घायल अपराधी ने किया 'खुलासा'

    क्या बाराबंकी में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ फर्जी है? घायल अपराधी ने किया 'खुलासा'

    उत्तर प्रदेश में सत्तासीन योगी आदित्यनाथ की सरकार अपराधियों के सफाए पर जोर-शोर से काम कर रही है. प्रदेश में अक्सर पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ की खबरें आ रही हैं. इसी तरह बाराबंकी में शुक्रवार को पुलिस और अपराधियों के बीच दूसरी मुठभेड़ की खबर सुर्खियां बनी हुई है. मगर इस मुठभेड़ को लेकर पुलिस की कहानी में पेंच ही पेंच नज़र आ रहे हैं. पुलिस और अपराधियों की इस मुठभेड़ को फर्जी ठहराने का काम तथाकथित मुठभेड़ में घायल अपराधी ने ही कर दिया है. पुलिस जहां इसे मुठभेड़ दिखाकर अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं इस अपराधी ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि वह अपने तीन साथियों के साथ तीन दिन पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. 

  • उत्तर प्रदेश : स्प्रिट पीने से एक और की मौत

    उत्तर प्रदेश : स्प्रिट पीने से एक और की मौत

    उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी में शुक्रवार सुबह एक और व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजन व डाक्टरों के अनुसार स्प्रिट पीने के बाद उसकी हालत बिगड़ी थी. 

  • यूपी: बाराबंकी में रिश्‍तेदार के घर जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत

    यूपी: बाराबंकी में रिश्‍तेदार के घर जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत

    पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह मामला बाराबंकी के ताल खुर्द गांव का है.

Advertisement