NDTV Khabar

Bba


'Bba' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लॉकडाउन ने छीन लीं नौकरियां, प्रोफेशनल डिग्री धारी युवक मनरेगा में काम करने पर मजबूर

    लॉकडाउन ने छीन लीं नौकरियां, प्रोफेशनल डिग्री धारी युवक मनरेगा में काम करने पर मजबूर

    लॉकडाउन में ठप पड़ी अर्थव्यवस्था के चलते पश्चिमी यूपी में भी बेरोजगारों की तादात बढ़ी है. लॉकडाउन के चलते लाखों रुपये खर्च करके  BBA से लेकर MA BEd की डिग्री लेने वाले युवा भी मनरेगा में काम करने पर मजबूर हैं. बुलंदशहर के जुनेदपुर गांव में मनरेगा का काम इन दिनों जोरों पर चल रहा है. ये काम अकुशल श्रमिकों का है लेकिन लॉकडाउन के बाद सतेंद्र कुमार, सुरजीत और रोशन कुमार जैसे डिग्री धारक भी नौकरी की जगह मजदूरी कर रहे हैं.

  • IGNOU ने शुरू किया ऐसा BBA कोर्स, पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई

    IGNOU ने शुरू किया ऐसा BBA कोर्स, पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने 12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए एक नया कोर्स लॉन्च किया है. इस कोर्स के लिए क्लासेस जुलाई के महीने से शुरू की जाएंगी. इस कोर्स का नाम बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (BBA) है. इग्नू इस कोर्स को महाराष्ट्र नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MKCL) के साथ मिलकर ऑफर कर रहा है. इस कोर्स की खास बात ये है कि ये कोर्स काम पर आधारित है. इस कोर्स के दौरान स्टूडेंट्स एक्सपीरियंस के साथ कंपनियों से हर महीने पैसे भी कमा सकते हैं.

  • IGNOU Admission: शुरू हुए 2 नए कोर्स, अब MA पत्रकारिता और BBA कोर्स में मिलेगा एडमिशन

    IGNOU Admission: शुरू हुए 2 नए कोर्स, अब MA पत्रकारिता और BBA कोर्स में मिलेगा एडमिशन

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) ने दो नए कोर्स की शुरुआत की है, जिसकी कक्षाएं जनवरी 2020 सत्र (IGNOU January 2020 session) से शुरू कर दी जाएंगी. इग्नू ने एमए पत्रकारिता और जनसंचार (IGNOU Mass Communication) और बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (सर्विस मैनेजमेंट) कोर्स (IGNOU BBA Course) शुरू किए हैं. बता दें कि इग्नू ने जनवरी 2020 सत्र दाखिले के लिए आवेदन मांगे हैं जिसके लिए 31 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है. इग्नू मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला दे रहा है.

  • Calicut University: बीकॉम, बीबीए और एमसीजे का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    Calicut University: बीकॉम, बीबीए और एमसीजे का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    कलीकट यूनिवर्सिटी ने बीकॉम, बीबीए के फर्स्ट सेमेस्टर का और एमए जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन के फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट (Calicut University B.com, BBA, MCJ Result) जारी कर दिया है. इन सभी कोर्सेज का रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट cupbresults.uoc.ac.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. जो उम्मीदवार रिजल्ट का पुनर्मूल्यांकन और सत्यापन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे 22 से 31 अक्टूबर, 2019 तक कर सकते हैं.

  • जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर कार विस्फोट करने पर गिरफ्तार 6 आतंकियों में PhD स्कॉलर, BBA और BCA के छात्र

    जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर कार विस्फोट करने पर गिरफ्तार 6 आतंकियों में PhD स्कॉलर, BBA और BCA के छात्र

    पीएचडी स्कॉलर हिलाल अहमद मंटू प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की स्टूडेंट विंग के सक्रिय सदस्य है. वह छात्रों में चिंता पर शोध कर रहा थ और उसे बठिंडा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब से गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जो पांच हैं, उनमें वसीम उर्फ डॉक्टर, उमर शफी, शोपियां से आकिब शाह, पुलवामा का शाहिद वानी और औवेस आमीन शामिल है.

  • VMOU ने घोषित किए BBA Part 1, 2, 3 एग्‍जाम 2016 के रिजल्‍ट

    VMOU ने घोषित किए BBA Part 1, 2, 3 एग्‍जाम 2016 के रिजल्‍ट

    कोटा की वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी (वीएमयूयू) ने बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन के पार्ट 1, 2 और 3 का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है. आप यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं. बीबीए के अलावा वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी ने बैचेलर ऑफ सोशल वर्क (BSW) के पार्ट 3 का रिजल्‍ट भी घोषित किया है. यह रिजल्‍ट भी आप यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com