NDTV Khabar

Bengaluru


'Bengaluru' - 805 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 30 मिनट में पिज्जा डिलीवरी पॉलिसी पर Viral हुआ पुलिस कमिश्नर का ट्वीट, कहा- ''इससे खतरे में...''

    30 मिनट में पिज्जा डिलीवरी पॉलिसी पर Viral हुआ पुलिस कमिश्नर का ट्वीट, कहा- ''इससे खतरे में...''

    भास्कर राव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''क्या हमारे पास दिल है, जो हम फ्री पिज्जा पाने के लिए एक बच्चे की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं ताकि वो 30 मिनट में पहुंच सकें''. इसके आगे उन्होंने लिखा, ''मैं सही में पिज्जा कंपनियों से पूछ रहा हूं कि वो अपने समय को 40 मिनट कर दें ताकि ये बच्चे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए अपनी जिंदगी को खतरे में न डालें''.

  • बेंगलुरु पुलिस ने RSS कार्यकर्ता पर हमले के आरोपियों का धर्म भी बताया!

    बेंगलुरु पुलिस ने RSS कार्यकर्ता पर हमले के आरोपियों का धर्म भी बताया!

    बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने शुक्रवार को उन छह आरोपियों का धर्म भी बताया जिन्हें आरएसएस के एक कर्यकर्ता पर हमले के जुर्म में गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस की प्रेस रिलीज में लिखा गया है कि सभी आरोपी मुसलमान हैं. हालांकि बेंगलुरु साउथ के बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ निशाने पर वे थे. आरएसएस कार्यकर्ता वरुण जब सीएए के समर्थन में 22 दिसम्बर को बुलाई गई रैली से लौट रहे थे तो उन पर जानलेवा हमला हुआ और इस सिलसिले में यह छह लोग पकड़े गए. बेंगलुरु साउथ के सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि उनके निशाने पर वे थे.

  • महिलाओं को बस ड्राइवर बनने के लिए IAS अधिकारी ने किया प्रेरित, खुद चलाकर दिखाई वॉल्‍वो, देखें Video

    महिलाओं को बस ड्राइवर बनने के लिए IAS अधिकारी ने किया प्रेरित, खुद चलाकर दिखाई वॉल्‍वो, देखें Video

    धीरे-धीरे महिलाओं के लिए हर क्षेत्र में नए अवसरों के दरवाजे खुल रहे हैं. चाहे विमान उड़ाना हो या सेना में भर्ती होना, महिलाएं उन सभी प्रोफेशन से जुड़ रही हैं जिसकी कल्पना करना भी एक वक्त में मुश्किल था. लेकिन अभी भी कुछ काम ऐसे हैं जिन्हें हम शायद ही किसी महिला को करते देखते हैं या देखते भी हैं तो वो भी महज एक अपवाद होता है. उन्हीं कामों में से ही एक काम बस ड्राइवर का भी है.

  • खुले में शौच को रोकने के लिए जब सारे तरीके हो गए फेल तो नगर पालिका को आया ये आइडिया

    खुले में शौच को रोकने के लिए जब सारे तरीके हो गए फेल तो नगर पालिका को आया ये आइडिया

    केंद्र सरकार के अलावा देश के अलग-अलग राज्यों की सरकारें स्वच्छता को लेकर अपने-अपने स्तर पर कोशिशें कर रही हैं. लेकिन इस सबके बावजूद खुले में शौच की समस्या से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. अब इस स्थिति को देखते हुए बेंगलुरु नगर निगम ने एक ऐसा फैसला लिया है जो आपको हैरान कर देगा. बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका ने खुले में शौच की समस्या से निपटने के लिए एक अनोखी तरकीब निकाली है. 

  • Indigo पायलट पर महिला ने लगाया बदसलूकी का आरोप, कहा- व्हीलचेयर मांगने पर दी जेल भेजने की धमकी

    Indigo पायलट पर महिला ने लगाया बदसलूकी का आरोप, कहा- व्हीलचेयर मांगने पर दी जेल भेजने की धमकी

    इंडिगो एयरलाइंस (Indigo) की एक महिला यात्री ने पायलट पर बदसलूकी का आरोप लगाया है. महिला यात्री ने दावा किया कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर मां के लिए व्हीलचेयर मांगने के बाद इंडिगो के पायलट ने उसे जेल भेजने की धमकी दी.

  • RBI ने बेंगलुरु के इस बैंक से 35,000 रुपए से ज्यादा निकालने पर लगाई रोक, BJP सांसद का आया बयान

    RBI ने बेंगलुरु के इस बैंक से 35,000 रुपए से ज्यादा निकालने पर लगाई रोक, BJP सांसद का आया बयान

    तेजस्वी सूर्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''मैं श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वासन दिलाना चाहता हूं कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं. माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस मामले से अवगत कराया गया है और वह व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे की निगरानी कर रही हैं, उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा करेगी. उसकी इस चिंता के लिए आभारी हूं.''

  • पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार

    पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार

    बेंगलुरु के चर्चित पत्रकार गौरी लंकेश व तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोपी राजेश कुमार उर्फ ऋषिकेश देवदीकर को आज झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में राजगढ़िया मार्केट में स्थित एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया. बेंगलुरु एसआईटी की टीम मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए यहां पहुंची. उक्त स्थान पर उसे पकड़ लिया गया. आरोपी भगत मोहल्ले में एक साल से नाम बदलकर रह रहा था. वह जिस मकान में रहता था वह मकान सनातन संस्था के प्रदीप खेमका का है. वह उन्हीं के यहां केयर टेकर का काम करता था. पुलिस ने आरोपी ऋषिकेश और खेमका से थाने में घंटों पूछताछ की. एसआईटी की टीम ने आरोपी का मेडिकल टेस्ट करवाया और धनबाद कोर्ट में पेश किया. ऋषिकेश को यह टीम बेंगलुरु ले जाएगी.

  • जमीन से 50 फीट ऊपर था विमान, पायलट को नहीं दिखा रन-वे और फिर...

    जमीन से 50 फीट ऊपर था विमान, पायलट को नहीं दिखा रन-वे और फिर...

    DGCA ने इस बारे में कहा, गो एयर के पायलट प्लेन की लैंडिंग करते समय 50 फीट ऊपर थे कि कोहरे की वजह से दृश्यता नहीं होने के चलते उन्होंने गलत जगह पर लैंड किया था. इस मामले में को-पायलट ने पायलट को अलर्ट नहीं किया और लैंडिंग से पहले इससे जुड़े सही दिशा-निर्देश नहीं दिए. कोहरे की वजह से उन्हें रन-वे दिखाई नहीं दिया और उस समय वह 50 फीट ऊपर थे.

  • 101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी डोरस्वामी ने किया जेएनयू हिंसा और सीएए के खिलाफ अनशन, लोगों ने जमकर सराहा

    101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी डोरस्वामी ने किया जेएनयू हिंसा और सीएए के खिलाफ अनशन, लोगों ने जमकर सराहा

    101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी हारोहल्ली श्रीनिवासैया डोरस्वामी (Harohalli Srinivasaiah Doreswamy) ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ देखा है. उन्होंने अपनी आंखों के सामने देश को बदलते देखा है. अंग्रेजों की हुकूमत को भी देखा और कई सालों के संघर्षों के बाद देश को आजाद होते हुए भी.

  • बेंगलुरु से आ रहे इंडिगो के विमान की मुंबई में आपात लैंडिंग

    बेंगलुरु से आ रहे इंडिगो के विमान की मुंबई में आपात लैंडिंग

    बेंगलुरु से मुंबई आ रहे इंडिगो के एक विमान को यहां के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया. एक सूत्र ने बताया कि केबिन में दबाव संबंधी समस्या के चलते विमान को आपात स्थिति में उतारना पड़ा.

  • CAA और NRC के खिलाफ मैदान में आए 103 साल के स्वतंत्रता सेनानी, कहा - मोदी हटाओ देश बचाओ

    CAA और NRC के खिलाफ मैदान में आए 103 साल के स्वतंत्रता सेनानी, कहा - मोदी हटाओ देश बचाओ

    बेंगलुरु में शायद ही कोई ऐसा दिन हो जब इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन न हो रहा हो. कुछ दिन पहले ही IIM के छात्रों ने भी इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया था. 

  • NEWS FLASH: नागरिकता संशोधन कानून और NRC पर दुनिया भर में विभिन्न देशों से हमने संपर्क किया: विदेश मंत्रालय

    NEWS FLASH:  नागरिकता संशोधन कानून और NRC पर दुनिया भर में विभिन्न देशों से हमने संपर्क किया: विदेश मंत्रालय

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • CAA Protest: बेंगलुरु पुलिस का दावा - हिरासत में रामचंद्र गुहा को परोसा गया लजीज खाना

    CAA Protest: बेंगलुरु पुलिस का दावा - हिरासत में रामचंद्र गुहा को परोसा गया लजीज खाना

    एसीपी के. गौड़ा ने इस बारे में कहा, 'हम लोग पहले इंसान हैं और फिर खाकी वर्दी वाले. कानून के सामने सभी बराबर हैं. हम सम्मान और स्नेह के साथ सभी का ख्याल रखते हैं. रामचंद्र गुहा सहित दर्जनों लोगों को कुछ घंटे के लिए हिरासत में लिया गया था. हमने सभी के लिए पुलिस स्टेशन के पास स्थित होटल से शाकाहारी खाना मंगवाया क्योंकि उस समय लंच टाइम था.'

  • CAA Protest: बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारी ने खास अंदाज में कराया शांत, देखिए VIDEO

    CAA Protest: बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारी ने खास अंदाज में कराया शांत, देखिए VIDEO

    बेंगलुरु सेंट्रल इलाके में भी लोगों ने नागरिकता कानून का विरोध किया. प्रदर्शन हिंसक न हो इसके लिए डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने एक अनोखा तरीका अपनाया. वह प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे और उन्हें उन्मादी लोगों से सावधान किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को शांत कराने के लिए राष्ट्रगान गाया व प्रदर्शनकारियों से भी साथ गाने की अपील की.

  • इस केक शो ने मचाई धूम, कत्‍थक डांसर से लेकर चंद्रयान तक के मॉडल हैं मौजूद

    इस केक शो ने मचाई धूम, कत्‍थक डांसर से लेकर चंद्रयान तक के मॉडल हैं मौजूद

    बेंगलूरु के इंस्टीट्यूट ऑफ बेकिंग केक आर्ट ने वार्षिक केक शो का आयोजन किया है. खास बात ये है कि इस केक शो में इंस्टीट्यूट के छात्रों ने 23 से ज्यादा केक के मॉडल प्रदर्शित किए हैं. केक के मॉडल की बात की जाए तो इस शो में मॉस्को के सेंट बासिल कैथेड्रल से चंद्रयान-2 जैसे मॉडल नजर आए.  

  • विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में द्वीप खरीदा, हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी!

    विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में द्वीप खरीदा, हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी!

    विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका के इक्वेडोर में एक द्वीप खरीदकर न सिर्फ एक हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी है बल्कि पासपोर्ट भी जारी कर दिया है! यह खबर देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. नित्यानंद पर बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. बलात्कार के मामले में उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है. 'कैलासा डॉट ऑर्ग' (kailaasa.org) की तस्वीरों ने अचानक नित्यानंद को सुर्खियों में ला दिया है. इस वेबसाइट पर विस्थापित हिंदुओं के लिए हिन्दू राष्ट्र की स्थापना की बात कही जा रही है. पासपोर्ट भी इस देश का दिख रहा है और अपना झंडा भी. तो सवाल यह उठता है कि क्या नित्यानंद देश छोड़कर भाग निकले हैं और वे इक्वेडोर में हैं?

  • बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने कहा- किसी भी कॉल पर '7 सेकेंड' के अंदर रिस्पांस मिलेगा

    बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने कहा- किसी भी कॉल पर '7 सेकेंड' के अंदर रिस्पांस मिलेगा

    हैदराबाद में एक डॉक्टर के साथ गैंगरेप और मर्डर मामले में पुलिस की लापरवाही की खबरों के बीच बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर का दावा है कि किसी भी संकट के समय पुलिस कॉल करने पर 7 सेकेंड के अंदर रिस्पॉस दिया जाएगा. ANI न्यूज एजेंसी को दिए बयान पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने दावा करते हुए कहा, हम 100 फीसदी आपकी सुरक्षा का आश्वासन देते हैं. किसी भी कॉल को 7 सेकेंड के अंदर जवाब दिया जाएगा. हम इसके लिए एसएमएस भी भेजेंगे. 

  • सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने से रोकने पर पुलिसकर्मी को मारा चाकू

    सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने से रोकने पर पुलिसकर्मी को मारा चाकू

    सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने से रोकने पर कुछ शरारती तत्वों ने शनिवार को एक पुलिसकर्मी को चाकू मारकर घायल कर दिया. पुलिस ने बताया कि हेड कांस्टेबल नागराज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement