NDTV Khabar

Bengaluru


'Bengaluru' - 690 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: वोट कर रहे थे लोग और अचानक आ गया कोबरा, बैठा रहा पोलिंग बूथ के पास

    VIDEO: वोट कर रहे थे लोग और अचानक आ गया कोबरा, बैठा रहा पोलिंग बूथ के पास

    Karnataka Elections 2018: कर्नाटक चुनाव की वोटिंग 12 अप्रैल को हुई. वोटिंग के दौरान बेंगलुरु के मेहदेवपुरा पोलिंग बूथ में अचानक 3 फुट का कोबरा आ गया.

  • कर्नाटक की राजराजेश्वरी नगर सीट पर अब 28 मई को होगा मतदान

    कर्नाटक की राजराजेश्वरी नगर सीट पर अब 28 मई को होगा मतदान

    कर्नाटक चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने एक अहम फैसले में बेंगलुरू के राजाराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र का चुनाव टाल दिया है. यहां अब 28 मई को चुनाव होगा. ये वही क्षेत्र है जहां हाल ही में एक ही घर में 9000 से ज़्यादा वोटर आइडी कार्ड मिले थे.

  • बीजेपी को उसकी सहयोगी शिवसेना ने फिर घेरा, ईवीएम में हेराफेरी का आरोप

    बीजेपी को उसकी सहयोगी शिवसेना ने फिर घेरा, ईवीएम में हेराफेरी का आरोप

    अपनी सहयोगी बीजेपी से नाराज चल रही शिवसेना ने आज फिर उस पर आरोप लगाए. शिवसेना ने बीजेपी पर चुनाव जीतने के लिए ईवीएम में हेराफेरी करने का आरोप लगाया. उसने दावा किया कि मतदान के वर्तमान तरीके से लोगों का भरोसा उठ रहा है.

  • कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी के वे 5 अहम बयान, जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया

    कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी के वे 5 अहम बयान, जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दंगल की ओर सबका ध्यान मोड़ दिया. कर्नाटक चुनाव के प्रचार में जुटे राहुल गांधी के पीएम बनने वाले बयान पर राजनीति गरमा गई है. बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है, तो वह प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे. यह बयान इतना वायरल हुआ है कि पीएम मोदी को भी इस पर चुनावी रैली में काउंटर करते हुए पाया गया. तो चलिए जानते हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी की कौन-कौन से बयान, जो राजनीति की फिजाओं में छाए रहे.

  • अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

    अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है. 

  • SC/ST/OBC कार्यकर्ताओं से बोले PM- कांग्रेस के दिल में न दलितों के लिए प्रेम है और न बाबा साहब के लिए सम्मान

    SC/ST/OBC कार्यकर्ताओं से बोले PM- कांग्रेस के दिल में न दलितों के लिए प्रेम है और न बाबा साहब के लिए सम्मान

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार थमने से पहले आज यानी गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नमो एप्प पर कर्नाटक के एससी/एसटी/ओबीसी और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. 

  • कर्नाटक की जनता को लुभाने का बीजेपी-कांग्रेस के पास आखिरी मौका, आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

    कर्नाटक की जनता को लुभाने का बीजेपी-कांग्रेस के पास आखिरी मौका, आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी जीत के लिए जोर आजमाइश लगाने का बीजेपी और कांग्रेस के पास आज आखिरी मौका है. क्योंकि कर्नाटक में आज यानी गुरुवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा. आज शाम से पहले तक भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के लिए अपने पक्ष में मतदाताओं को लुभाने का आखिरी मौका है. इसके बाद 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि कांग्रेस की जनता सिद्धारमैया सरकार पर भरोसा बरकरार रखती है या बीजेपी की ओर से येदियुरप्पा को सत्ता में आने का मौका देती है. 

  • फर्जी पहचान पत्र मामला : निर्वाचन आयोग ने वरिष्ठ अधिकारी को कर्नाटक भेजा

    फर्जी पहचान पत्र मामला : निर्वाचन आयोग ने वरिष्ठ अधिकारी को कर्नाटक भेजा

    सूत्रों ने राज्य के चुनाव तंत्र द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्योरे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बरामद किए गए कुछ कार्ड दिखने में असली लग रहे हैं.सूत्रों ने राज्य के चुनाव तंत्र द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्योरे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बरामद किए गए कुछ कार्ड दिखने में असली लग रहे हैं.

  • राजनीति की नई चिढ़ाती-बरगलाती भाषा...

    राजनीति की नई चिढ़ाती-बरगलाती भाषा...

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव बाद कांग्रेस PPP पार्टी बन जाएगी, तो मुझे पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप की तर्ज पर लगा कि वह विपक्षियों के बीच गठबंधन की बात कर रहे हैं. लेकिन बाद में उन्होंने खुद इसका अर्थ बताया कि कांग्रेस 'पंजाब, पुदुच्चेरी और परिवार' की पार्टी रह जाएगी. दो दिन के बाद राहुल गांधी ने जेडीएस का नया अर्थ दिया - जनता दल संघ परिवार. निःसंदेह, जनता को इससे मजा आ रहा है.

  • विपक्ष के पास राहुल गांधी का विकल्प क्या है...?

    विपक्ष के पास राहुल गांधी का विकल्प क्या है...?

    राहुल गांधी या उनकी मां सोनिया गांधी पर यह इल्ज़ाम नहीं लगाया जा सकता कि उनमें प्रधानमंत्री बनने की चाहत है. 2004 में UPA को मिले बहुमत के बाद जब कई दलों ने अपने समर्थन की चिट्ठी सोनिया गांधी के नाम कर दी थी और जब BJP की सुषमा स्वराज और उमा भारती जैसी नेता सोनिया के प्रधानमंत्री बनने पर बाल मुंडाने की बात कर रही थीं, तब सोनिया ने यह पद छोड़कर इस पूरी राजनीति को अंगूठा और आईना दिखा दिया था. उस एक मास्टरस्ट्रोक के साथ सोनिया का कद काफी ऊंचा हो गया था. 2009 में जब कांग्रेस दोबारा सरकार बनाने की स्थिति में आई, तो उत्साही कांग्रेसियों ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की. तब राहुल ने बड़ी शालीनता से यह प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया. यह शील BJP के बड़े नेताओं ने भी नहीं दिखाया. आडवाणी मज़ाक में 'PM इन वेटिंग' कहे जाने लगे और अंततः नई पीढ़ी के महत्वाकांक्षी नेताओं द्वारा मार्गदर्शक मंडल में निर्वासित कर दिए गए.

  • चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

    चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को चिकमगलुर में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

  • मुझे हटाने के लिए पैर पकड़े जा रहे हैं, '2019 में बनूंगा पीएम', यह राहुल का अहंकार: PM मोदी

    मुझे हटाने के लिए पैर पकड़े जा रहे हैं, '2019 में बनूंगा पीएम', यह राहुल का अहंकार: PM मोदी

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार में जुटे पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलने का एक भी मौका हाथ से जाने नहीं देते. बुधवार को कर्नाटक के बांगरपेट में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी को न सिर्फ बार-बार नामदार बोलकर मजाक उड़ाया, बल्कि पीएम वाले बयान की जमकर आलोचना की. पीएम ने कहा कि राहुल गांधी का खुद को पीएम कैंडिडेट घोषित करना उनके अहंकार को दर्शाता है. 

  • सिद्धारमैया Vs येदियुरप्पा सरकार: राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ, कहा- खुद देखें किसने कैसा काम किया

    सिद्धारमैया Vs येदियुरप्पा सरकार: राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ, कहा- खुद देखें किसने कैसा काम किया

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कौन सी पार्टी राज्य के विकास और जनता के लिए बेहतर है, कांग्रेस और बीजेपी यह साबित करने की लगातार कोशिश कर रही है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां अपनी-अपनी सरकारों के कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियां गिनाकर अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रही है. इस संदर्भ में राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ग्राफ शेयर किया है और तुलनात्मक रूप से येदियुरप्पा की सरकार से सिद्धारमैया की सरकार को बेहतर बताया है. 

  • वोटर ID कार्ड पर सियासी ड्रामा, EC सूत्रों ने NDTV को बताया- राजेश्वरी नगर में रद्द नहीं होंगे चुनाव

    वोटर ID कार्ड पर सियासी ड्रामा, EC सूत्रों ने NDTV को बताया- राजेश्वरी नगर में रद्द नहीं होंगे चुनाव

    आयोग का कहना है कि दूसरे पहचान पत्र दिखाकर वोट दिए जा सकते हैं. मुख्य चुनाव अधिकारी को फ़्लैट की जांच के आदेश दिए हैं और मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट तलब की. इस रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई होगी. 

  • बंगारपेट में पीएम मोदी की हुंकार, मनमोहन सिंह का रिमोट मैडम के पास था, मोदी का सवा सौ करोड़ जनता के पास

    बंगारपेट में पीएम मोदी की हुंकार,  मनमोहन सिंह का रिमोट मैडम के पास था, मोदी का सवा सौ करोड़ जनता के पास

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के इरादे से प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पहले चुनावी सभा का आगाज बांगरपेट से किया.

  • कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

    कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल थमने में बस एक दिन बाकी है, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जनता को लुभाने की कोई भी कोशिश जाया नहीं जाने दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के लिए पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैली कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं राहुल गांधी भी सत्ता बचाने के लिए जोर आजमाइश लगा रहे है. चुनावी सभा अब अपने अंतिम पड़ाव में है, इसलिए पीएम मोदी की कर्नाटक में आज एक नहीं, बल्कि चार रैलियां हैं, वहीं राहुल गांधी की भी दो रैलियां है. इतना ही नहीं, अमित शाह भी कई रोड शो करने वाले हैं. 

  • कर्नाटक चुनाव: अपार्टमेंट से मिले 9746 वोटर आईडी कार्ड, Cong-BJP आमने-सामने, EC बोला-शुरुआती जांच में कार्ड फ़र्ज़ी नहीं

    कर्नाटक चुनाव: अपार्टमेंट से मिले 9746 वोटर आईडी कार्ड, Cong-BJP आमने-सामने, EC बोला-शुरुआती जांच में कार्ड फ़र्ज़ी नहीं

    चुनाव आयोग के अधिकारी के मुताबिक वो खुद उस घर में गए जहां से वोटर आईडी कार्ड मिले. इस दौरान पांच लैपटॉप और प्रिंटर भी मिले हैं. दो ट्रक में भरकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए भरे जाने वाले फॉर्म के लाखों एकनॉलेजमेंट भी मिले हैं, लेकिन जांच के बाद ही पता चलेगा कि ये फ़र्ज़ी हैं या असली.

  • चुनाव प्रचार के दौरान CM सिद्धारमैया कर बैठे PM मोदी की तारीफ, सब रह गए हैरान

    चुनाव प्रचार के दौरान CM सिद्धारमैया कर बैठे PM मोदी की तारीफ, सब रह गए हैरान

    यह घटना तब हुई जब सिद्धारमैया मांड्या जिले में मालावल्ली में कांग्रेस विधायक नरेंद्र स्वामी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे और वह नरेंद्र स्वामी को दो बार गलती से नरेंद्र मोदी बोल गये. 

Advertisement