NDTV Khabar

Bengaluru city police


'Bengaluru city police' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: पुलिस को देख बच्चे ने ठोका सैल्यूट तो जानें क्या किया अफसर ने

    VIDEO: पुलिस को देख बच्चे ने ठोका सैल्यूट तो जानें क्या किया अफसर ने

    सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. बच्चे और पुलिस अफसर के इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो में स्कूल का बच्चा रास्ते में रुकता है और पुलिस अफसर को सैल्यूट ठोकता है.

  • बेंगलुरु में चेन लुटेरे से भिड़ी महिला का वीडियो वायरल

    बेंगलुरु में चेन लुटेरे से भिड़ी महिला का वीडियो वायरल

    बेंगलुरु शहर के उत्तरी डिवीज़न में पिछले 24 घंटे में सोने के चेन की झपटमारी की तीन घटनाएं सामने आई हैं. इनमे से एक घटना सीसीटीवी में दर्ज हो गई. इसमें एक महिला दौड़ कर घर के अंदर घुसती हुई दिखती है और उसके पीछे एक युवक जो इस महिला की गर्दन से चेन खींचने की कोशिश करता दिखता है.

  • बेंगलुरु : पुलिस ने मनमानी करने वाले ऑटो और कैब वालों को इस तरह दबोंचा

    बेंगलुरु : पुलिस ने मनमानी करने वाले ऑटो और कैब वालों को इस तरह दबोंचा

    ऑटो और कैब बेंगलुरु शहर की जान माने जाते हैं क्योंकि यहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट का हाल बदहाल है. एक करोड़ 25 लाख की आबादी वाले इस शहर में 1800 सरकारी बेस और लगभग 46 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन है. ऐसे में लोगों को परिवहन के लिए या तो निजी गाड़ी पर निर्भर रहना होता है या फिर ऑटो और कैब पर. इसका फायदा ऑटो और कैब वाले खूब उठाते हैं. मनमाना किराया वसूलना आम बात है.

  • बेंगलुरु : पुलिस ने अपहरणकर्ता को गोली मारकर घायल करने के बाद बच्चे को छुड़ाया

    बेंगलुरु : पुलिस ने अपहरणकर्ता को गोली मारकर घायल करने के बाद बच्चे को छुड़ाया

    पुलिस ने बेंगलुरु के बगलूर इलाके में तड़के चलाए गए एक अभियान के बाद एक अपहृत बच्चे को छुड़ा लिया और इस दौरान एक अपहरणकर्ता गोली लगने से घायल हो गया तथा उसके दो और साथियों को पकड़ लिया गया.

  • बेंगलुरु : कन्नड़ संगठनों की धमकी के बाद मेट्रो स्टेशन का हिंदी में लिखा नाम छुपाया गया

    बेंगलुरु : कन्नड़ संगठनों की धमकी के बाद मेट्रो स्टेशन का हिंदी में लिखा नाम छुपाया गया

    बेंगलुरु के कुछ मेट्रो स्टेशनों पर हिंदी में उस जगह के नाम को कागज और टेप की मदद से छुपा दिया गया है. चिकपेट मेट्रो स्टेशन हाल ही में खुला है. दूसरे स्टेशनों की ही तरह इसका नाम भी हिंदी, अंग्रेजी और कन्नड़ भाषा में लिखा हुआ था. लेकिन रविवार की शाम को अचानक हिंदी में लिखी इबारत कागज और टेप की मदद से छुपा दी गई.

  • कर्नाटक: बैंक के 7.5 करोड़ रुपये के साथ कैश वैन सवार ग़ायब, खाली वैन मैसूर में मिली

    कर्नाटक: बैंक के 7.5 करोड़ रुपये के साथ कैश वैन सवार ग़ायब, खाली वैन मैसूर में मिली

    बेंगलुरु से तक़रीबन 450 किलोमीटर दूर दक्षिण कर्नाटक के तटीय शहर मंगलुरु से गुरुवार यानी 11 मई को कैश वैन 7 करोड़ 50 लाख रुपये के नए नोटों के साथ निकली. इस कैश को बैंक के बेंगलुरु के कोरमंगला शाखा में जमा किया जाना था. लेकिन जब तयशुदा समय पर ये वैन नहीं पहुंची तो इसकी खोज शरू हुई. वैन मैसूर के पास हुनसूर ब्लॉक के कलाहल्ली गांव के पास मिली लेकिन ये खाली थी.

  • बेंगलुरु : एक महीने से फरार 'बम नागा' तमिलनाडु से गिरफ्तार

    बेंगलुरु : एक महीने से फरार 'बम नागा' तमिलनाडु से गिरफ्तार

    वी नागराज उर्फ़ बम नागा और उसके दो बेटे गांधी और शास्त्री को बेंगलुरु पुलिस ने तमिलनाडु के अर्कोट से गुरुवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया. ये तीनों पिछले तक़रीबन एक महीने से पुलिस को चकमा दे रहे थे. वी नागराज उर्फ़ बम नागा बेंगलुरु शहर के श्रीरामपुरा से कॉर्पोरेटर है और पिछले महीने यानी अप्रैल की 14 तारीख़ को पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा था.

  • कन्नड़ चैनल का सीईओ कर रहा था व्‍यापारी को ब्‍लैकमेल, पुलिस ने साथियों समेत धर दबोचा

    कन्नड़ चैनल का सीईओ कर रहा था व्‍यापारी को ब्‍लैकमेल, पुलिस ने साथियों समेत धर दबोचा

    कन्नड़ भाषा के 24 घंटे के न्यूज़ चैनल जनश्री के सीईओ लक्ष्मी प्रसाद वाजपेयी सहित 6 आरोपियों को बेंगलुरु पुलिस ने एक व्‍यापारी को ब्लैकमेल करने और उससे मोटी रकम वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इनमे से चैनल के सीईओ लक्ष्मी प्रसाद वाजपेयी को 19 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है जबकि बाकी 5 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • पुलिस पहुंची अपहरण के मामले में तलाशी के लिए, मिला बंद हो चुके नोटों का भंडार

    पुलिस पहुंची अपहरण के मामले में तलाशी के लिए, मिला बंद हो चुके नोटों का भंडार

    पुलिस ने अपहरण के मामले में एक पार्षद के परिसरों की तलाशी ली तो आश्चर्य में पड़ गई. इन परिसरों में पार्षद के घर और दफ्तर में पुलिस को बंद हो चुके 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का का बड़ा भंडार मिला.

  • बेंगलुरू में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा का ख्याल रखेगी 'पिंक होयसाला'

    बेंगलुरू में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा का ख्याल रखेगी 'पिंक होयसाला'

    पिंक होयसाला यानी महिलाओं और बच्चों की हिफाज़त के लिए ख़ास तौर पर शुरू की गई पुलिस कंट्रोल रूम गाड़ियां. इनकी मदद पाने के लिए परेशानी में फंसी महिला या बच्चे अपने मोबाइल ऐप 'सुरक्षा' या फिर 100 नम्बर डायल कर ले सकते हैं.

  • बेंगलुरु के भीड़ भरे इलाकों पर नजर रखने के लिए घुड़सवार पुलिस की तैनाती

    बेंगलुरु के भीड़ भरे इलाकों पर नजर रखने के लिए घुड़सवार पुलिस की तैनाती

    बेंगलुरु में अब भीड़ भरे इलाकों में अब घोड़ों पर सवार पुलिस के जवान हर गतिविधि पर नजर रखेंगे. जरूरत पड़ने पर यह घुड़सवार पुलिस कर्मी संकरे और भीड़भाड़ वाले रास्तों से होकर तुरंत मौके पर पहुंचेंगे और हालात पर काबू पाएंगे. बेंगलुरु में तेजी से बढ़ती आबादी और वाहनों की तादाद की वजह से अपराधों में भी वृद्धि हुई है. ऐसे में अब भीड़भाड़ वाले इलाकों में घुड़सवार पुलिस की तैनाती पहली बार की गई है.

  • बेंगलुरु : मैनहोल में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत के मामले में तीन गिरफ्तार

    बेंगलुरु : मैनहोल में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत के मामले में तीन गिरफ्तार

    बेंगलुरु के सीवी रमन रोड पर मैनहोल की मरम्मत कर रहे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत होने के मामले में बेंगलुरु पुलिस ने मैनहोल प्रोजेक्ट्स के अतिरिक्त महा प्रबंधक के बाबू रेड्डी, प्रबंधक एनटी रेड्डी और रामकी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के सब कांट्रेक्टर वेमुला अंजेनेयुलु को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारियां आईपीसी की धारा 304 यानी गैर इरादतन हत्या और प्रोहिबिशन ऑफ मैन्युअल स्कावेंजर्स एंड रीहेबिलिटेशन एक्ट के सेक्शन 8 के तहत की गई हैं.

  • बेंगलुरू: हेड कॉन्‍स्‍टेबल निकला पुलिस के 'हथियारों का चोर', जबकि सज़ा दूसरे पुलिसवाले भुगत चुके थे

    बेंगलुरू: हेड कॉन्‍स्‍टेबल निकला पुलिस के 'हथियारों का चोर', जबकि सज़ा दूसरे पुलिसवाले भुगत चुके थे

    बेंगलुरू पुलिस सकते में है. वो इसलिए क्‍योंकि एक जांच में यह खुलासा हुआ है पुलिस के हथियारों की चोरी की सज़ा उन पुलिसकर्मियों को दी गई, जो बेगुनाह थे. दरअसल, बेंगलुरू के कोट्टेन्नंपैठ में 17 फरवरी की रात 11 बजे एक शख्स ज़मीन पर गिरा था, जिसे राहगीरों ने अस्पताल पहुंचाया. उसका ज़ख्म देखकर डॉक्टरों ने फ़ौरन पुलिस को सूचना दी, क्योंकि ये निशान मारपीट के थे. पुलिस ने जब घायल शख्स का बयान लिया तो पता चला कि उसका नाम पुरुषोत्तम राव है, जो सिटी आर्म्ड रिज़र्व पुलिस का हेड कॉन्‍स्‍टेबल है.

  • कर्नाटक : गदक पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़, पुलिस की जीप को आग के हवाले किया

    कर्नाटक : गदक पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़, पुलिस की जीप को आग के हवाले किया

    कर्नाटक के गदक जिले के लक्शमेश्वरा पुलिस स्टेशन में रविवार को गांववालों ने जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस स्टेशन की संपत्ति में आग लगा दी.

  • बेंगलुरु के एटीएम में महिला पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोपी 3 साल बाद गिरफ्तार

    बेंगलुरु के एटीएम में महिला पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोपी 3 साल बाद गिरफ्तार

    बेंगलुरु के टाउन हॉल के पास दिनदहाड़े कॉरपोरेशन बैंक के एटीएम में घुसकर तलवार जैसे हथियार से एक महिला बैंककर्मी 43 साल की ज्योति उदय को घायल कर उसका मोबाइल और एटीएम कार्ड लेकर फरार हुआ मधुकर रेड्डी आखिरकार पुलिस के हत्‍थे चढ़ ही गया.

  • बेंगलुरु में अपराधियों ने की गोलीबारी, दो घायल

    बेंगलुरु में अपराधियों ने की गोलीबारी, दो घायल

    बेंगलुरु के एयरपोर्ट जाने वाले बेल्लारी रोड पर आज दोपहर में बाइक सवार दो अपराधियों ने एक कार पर आठ राउंड गोलियां छोटे हथियार से चलाईं. इस गोलीबारी में कार में सवार श्रीनिवास और उनका ड्राइवर घायल हो गए. श्रीनिवास एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केटिंग समिति के अध्यक्ष हैं.

  • बेंगलुरू में नए साल पर हुई छेड़खानी के 'ठोस सबूत' हासिल हुए, चार लोगों से पूछताछ

    बेंगलुरू में नए साल पर हुई छेड़खानी के 'ठोस सबूत' हासिल हुए, चार लोगों से पूछताछ

    शहर के पुलिस प्रमुख प्रवीण सूद ने कहा कि शनिवार रात को जश्न के दौरान महिलाओं से छेड़खानी किए जाने, उन्हें दबोचे जाने, और लूटे-खसोटे जाने के आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है. सोशल मीडिया पर जारी हुई फुटेज में महिलाओं को रोते और मदद के लिए पुकारते देखा गया था, लेकिन मंगलवार रात तक भी कोई केस दर्ज नहीं किया गया था.

  • बेंगलुरु : पुलिस के लाठीचार्ज से एबीवीपी के 10 कार्यकर्ता घायल, आगजनी की कोशिश का आरोप

    बेंगलुरु : पुलिस के लाठीचार्ज से एबीवीपी के 10 कार्यकर्ता घायल, आगजनी की कोशिश का आरोप

    बेंगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित एमनेस्टी इंटरनेशनल के दफ्तर में घुसने की कोशिश कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इससे 10 कार्यकर्ताओं को चोटें आईं. इनमें से कुछ के चेहरे खून से भीग गए थे. घायलों को सीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है.