NDTV Khabar

Bharat bandh 2018


'Bharat bandh 2018' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने भारत बंद को लेकर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों द्वारा पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार 10 सितंर को बुलाए गए भारत बंद को शिवसेना ने असफल करार दिया है.

  • Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. हालांकि शिवसेना ने कांग्रेस के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इन बातों को खारिज किया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा था.

  • Bharat Bandh: BJP ने कांग्रेस के भारत बंद को बताया पूरी तरफ 'फेल', राहुल गांधी से पूछा यह सवाल...

    Bharat Bandh: BJP ने कांग्रेस के भारत बंद को बताया पूरी तरफ 'फेल', राहुल गांधी से पूछा यह सवाल...

    पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के 'भारत बंद' को बीजेपी ने विफल बताया. भाजपा ने कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि में सरकार का कोई हाथ नहीं है. इसका कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पादन का प्रभावित होना है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन विरोध के नाम पर हिंसा अस्वीकार्य है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया, 'क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से होगी.' रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों से पूछा कि बिहार के जहानाबाद में एम्बुलेंस समय रहते हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाई, जिसके कारण दो साल की एक बच्ची की दुखद मौत हो गई, राहुल गांधी जवाब दें कि इसका जिम्मेदार कौन है? 

  • NEWS FLASH: कुत्ते की एक नस्‍ल होती है जिसे नहीं मालूम होता कि किधर देखें. यही स्थिति शिवसेना की है : राज ठाकरे

    NEWS FLASH: कुत्ते की एक नस्‍ल होती है जिसे नहीं मालूम होता कि किधर देखें. यही स्थिति शिवसेना की है : राज ठाकरे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Bharat Bandh: कांग्रेस के भारत बंद में कहां खड़ी है AAP?

    Bharat Bandh: कांग्रेस के भारत बंद में कहां खड़ी है AAP?

    सोमवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में ऐतिहासिक बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस ने भारत बंद का ऐलान किया है. कांग्रेस का दावा है कि उसके भारत बंद में 20 विपक्षी पार्टियां समर्थन दे रही हैं.

  • Bharat Bandh On 10 September: इस वजह से कांग्रेस के भारत बंद में शामिल नहीं होगी 'आप'

    Bharat Bandh On 10 September: इस वजह से कांग्रेस के भारत बंद में शामिल नहीं होगी 'आप'

    Bharat Bandh On 10 September: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी शामिल नहीं होगी. 'आप' के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'मुद्दा सही है, लेकिन कांग्रेस को ईंधन मूल्य वृद्धि और भारतीय रुपये में गिरावट के मुद्दे पर कोई नैतिक अधिकार नहीं है. इस बात को हजम कर पाना कठिन है कि कांग्रेस भारत बंद का आह्वान कर रही है.'

  • Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में हिस्सा लेने के कांग्रेस के अनुरोध को शिवसेना ने ठुकरा दिया. शिवसेना के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के आग्रह पर जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना बंद में हिस्सा नहीं लेगी. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. चव्हाण ने कहा था कि 'हमें उम्मीद है कि शिवसेना इसका समर्थन करेगी. कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ खुलकर आने के लिए मैंने निजी तौर पर (शिवसेना के राज्यसभा सदस्य) संजय राउत से बात की है, लेकिन हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, ओडिशा की बीजद और पश्चिम बंगाल के टीएमसी ने भी बंद तो समर्थन नहीं दिया है. 

  • Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने और रुपये की कीमत कम होने के विरोध में कांग्रेस (Congress) ने 10 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आवाह्न किया. पार्टी सूत्रों के अनुसार भारत बंद को 20 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन है. पार्टी के अनुसार 10 सितंबर को होने वाले 'भारत बंद' को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जनता दल एस (जेडीएस), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कई अन्य दलों का भी समर्थन है.

  • सितंबर में तीसरी बार होगा भारत बंद, शक्ति प्रदर्शन के लिए संगठनों में मची होड़

    सितंबर में तीसरी बार होगा भारत बंद, शक्ति प्रदर्शन के लिए संगठनों में मची होड़

    सवर्णों के गुरुवार को बंद के बाद अब कांग्रेस ने जहां ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है, वहीं व्यापारियों के बड़े संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 28 सितंबर को देश बंद का ऐलान किया है.

  • पप्पू यादव पर बिहार के मुजफ्फरपुर में हमला, आपबीती सुनाते हुए फूट-फूटकर रोए...देखें VIDEO

    पप्पू यादव पर बिहार के मुजफ्फरपुर में हमला, आपबीती सुनाते हुए फूट-फूटकर रोए...देखें VIDEO

    जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के मुखिया और मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर बिहार के मुजफ्फरपुर में भारत बंद के दौरान (Bharat Bandh) हमला हुआ है. पप्पू यादव पर अज्ञात लोगों ने हमला किया. इस दौरान आपबीती बताते हुए पप्पू यादव भावुक हो गए और फूट फूटकर रोने लगे. पप्पू यादव ने ट्वीट कर हमले की जानकारी दी. उन्होंने लिखा 'नारी बचाओ पदयात्रा में मधुबनी जाने के दौरान हमारे काफिले पर भारत बंद के नाम पर गुंडों ने हमला किया. कार्यकर्ताओं को बुरी तरह जाति पूछ-पूछकर पीटा गया. आखिर बिहार में कोई शासन प्रशासन है, या नहीं! सीएम नीतीश कुमार आप किस कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं.' बता दें कि पप्पू यादव को वाई (Y) कटैगरी की सुरक्षा प्राप्त है.

  • समलैंगिकता अब अपराध नहीं, सवर्णों के भारत बंद के दौरान हुई हिंसा, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ीं खबरें...

    समलैंगिकता अब अपराध नहीं, सवर्णों के भारत बंद के दौरान हुई हिंसा, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ीं खबरें...

    SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्णों  ने भारत बंद बुलाया. इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें सामने आईं. बिहार के कई जिलों में सवर्णों ने ट्रेनें रोकी और कई जगहों पर हाई-वे को भी बंद किया. उधर, नई दिल्ली में गुरुवार को भारत और अमेरिका के बीच अहम सैन्य समझौते COMCASA पर दस्तखत किए गए. अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस व विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो तथा भारतीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण व विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के बीच 2+2 वार्ता के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी गई कि भारत और अमेरिका के बीच अहम सैन्य समझौते COMCASA पर दस्तखत किए गए, जिसके ज़रिये भारत को महत्वपूर्ण अमेरिकी रक्षा तकनीक हासिल करने में मदद मिलेगी.

  • Bharat Bandh: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने भारत बंद को लेकर कही यह बात...

    Bharat Bandh: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने भारत बंद को लेकर कही यह बात...

    एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण समुदायों के राष्ट्रव्यापी भारत बंद (Bharat Bandh) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन लगभग सामान्य रहा. अभी तक कही से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है. गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एससी/एसटी कानून के विरोध में बंद पर कहा कि भारत बंद का कोई मतलब नहीं है, लोगों की अपनी भावनाएं हैं, लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है. वह आज गोंडा जिले के उमरी बेगमगंज में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे रहे थे.

  • जानें बिहार में SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्णों के 'भारत बंद' का कैसा दिखा असर, कहां पर क्या हुआ

    जानें बिहार में SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्णों के  'भारत बंद' का कैसा दिखा असर, कहां पर क्या हुआ

    अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा गुरुवार को बुलाए गए एक दिवसीय 'भारत बंद' का बिहार में असर देखा जा रहा है. बंद समर्थकों द्वारा कई स्थानों पर रेल और सड़क मार्ग बाधित कर प्रदर्शन किए जाने से यहां आवागमन पर प्रतिकूल असर देखा गया.

  • SC/ST Act के खिलाफ भारत बंद करवाने सड़क पर उतरे सवर्ण, प्रदर्शनकारियों ने आगरा- ग्वालियर हाईवे बंद किया

    SC/ST Act के खिलाफ भारत बंद करवाने सड़क पर उतरे सवर्ण, प्रदर्शनकारियों ने आगरा- ग्वालियर हाईवे बंद किया

    Bharat Bandh Protest over SC/ST Act LIVE UPDATES: केंद्र सरकार द्वारा किये गये एससी-एसटी एक्ट (SC/ST Act) में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के संगठनों ने आज यानी 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये एससी/एसटी कानून को लेकर कुछ सवर्ण संगठनों द्वारा छह सितम्बर को आहूत ‘भारत बंद’ के मद्देनजर समूचे मध्य प्रदेश में पुलिस अलर्ट हो गई है. साथ ही ग्वालियर में स्कूल कॉलेजों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. वहीं, मध्य प्रदेश के ही तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगा दी गई है.

  • SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्णों का आज भारत बंद, बिहार में कई जगह ट्रेनें रोकी गईं, पटना में BJP कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

    SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्णों का आज भारत बंद, बिहार में कई जगह ट्रेनें रोकी गईं, पटना में BJP कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

    Bharat Bandh Live Updates: केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा एससी-एसटी एक्ट (SC/ST Act) में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के संगठनों ने आज यानी 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है. देश के कई इलाकों से सवर्ण संगठनों के भारत बंद के मद्देनजर एहतियातन कदम उठाए गये हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जहां स्कूलों-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिये गये हैं, वहीं,  मध्य प्रदेश के ही तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 (Section 144 Imposed) लगा दी गई है. धारा 144 भारत बंद के अगले दिन यानी 7 सितंबर तक प्रभावी रहेगी. इसके अलावा, मध्य प्रदेश में कई जगहों पर पेट्रोल पंप को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. गौरतलब है कि पिछली बार 2 अप्रैल को भारत बंद एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Amendment Bill) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने बुलाया था. तब सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में हुई थी. इस वजह से इस बार मध्य प्रदेश प्रशासन इस बार भारत बंद को देखते हुए पूरी तरह सतर्क है. हालांकि, दलितों के बंद के विरोध में उस वक्त भी कुछ दिन बाद ही सवर्णों ने बंद का आह्वान किया था.

  • SC/ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद के कारण मध्यप्रदेश में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

    SC/ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद के कारण मध्यप्रदेश में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पटलने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा एससी/एसटी कानून में संशोधन के खिलाफ कतिपय सवर्ण संगठनों द्वारा गुरुवार छह सितम्बर को आहूत ‘भारत बंद’ के मद्देनजर मध्यप्रदेश के सभी पेट्रोल पम्प मालिकों ने अपने प्रतिष्ठान बंद करने फैसला किया है.

  • सवर्णों की नाराज़गी दूर करने में जुटी बीजेपी

    सवर्णों की नाराज़गी दूर करने में जुटी बीजेपी

    बीजेपी सवर्ण वर्ग की नाराजगी को दूर करने की कोशिशों में जुट गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ एससी/एसटी ऐक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के बाद बने हालात पर विस्तार से चर्चा की है. पार्टी आधिकारिक रूप से इस संवेदनशील मुद्दे पर टिप्पणी करने को तैयार नहीं है, लेकिन पार्टी नेता इस मुद्दे को तूल देने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बता रहे हैं. पार्टी ने इस मुद्दे पर उठ रहे सवालों का जवाब देने का मन भी बनाया है. बताया जा रहा है कि इस सप्ताहांत दिल्ली में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है.

  • Bharat Bandh: SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, जानिये किस बात पर मचा है बवाल

    Bharat Bandh: SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, जानिये किस बात पर मचा है बवाल

    Bharat Bandh: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के लोगों ने 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. पिछली बार भारत बंद एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को बुलाया था. तब सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में हुई थी. इस वजह से इस बार मध्य प्रदेश प्रशासन इस बार भारत बंद को देखते हुए पूरी तरह सतर्क है. भारत बंद को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगा दी गई है. धारा 144 भारत बंद के अगले दिन यानी 7 सितंबर तक प्रभावी रहेगी.

Advertisement