NDTV Khabar

Bharat bandh congress


'Bharat bandh congress' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेल की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस-बीजेपी की जंग, ट्रोल होने के बाद BJP ने दी ये सफाई

    तेल की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस-बीजेपी की जंग, ट्रोल होने के बाद BJP ने दी ये सफाई

    BJP के ग्राफ में 72 रुपये के बार की ऊंचाई को 30 रुपये के बार की ऊंचाई से भी कम दिखाया गया है जिसके कारण इसे ट्रोल किया गया, लेकिन इसे लेकर बीजेपी ने अब सफाई देते हुए कहा कि ग्राफ़िक्स बार को प्रतिशत के आधार पर छोटा-बड़ा रखा गया है, क़ीमतों के आधार पर नहीं है.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम पर सफाई देकर फंसी बीजेपी, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

    पेट्रोल-डीजल के दाम पर सफाई देकर फंसी बीजेपी, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

    कांग्रेस के सोमवार को ‘भारत बंद’ के दौरान दिल्‍ली समेत देश के अलग-अलग हिस्‍सों में प्रदर्शन किया. दिल्‍ली में कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन किया और पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर बैलगाड़ी पर बने स्टेज के जरिए केंद्र सरकार को घेरा था.

  • Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. हालांकि शिवसेना ने कांग्रेस के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इन बातों को खारिज किया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा था.

  • Bharat Bandh: BJP ने कांग्रेस के भारत बंद को बताया पूरी तरफ 'फेल', राहुल गांधी से पूछा यह सवाल...

    Bharat Bandh: BJP ने कांग्रेस के भारत बंद को बताया पूरी तरफ 'फेल', राहुल गांधी से पूछा यह सवाल...

    पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के 'भारत बंद' को बीजेपी ने विफल बताया. भाजपा ने कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि में सरकार का कोई हाथ नहीं है. इसका कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पादन का प्रभावित होना है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन विरोध के नाम पर हिंसा अस्वीकार्य है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया, 'क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से होगी.' रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों से पूछा कि बिहार के जहानाबाद में एम्बुलेंस समय रहते हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाई, जिसके कारण दो साल की एक बच्ची की दुखद मौत हो गई, राहुल गांधी जवाब दें कि इसका जिम्मेदार कौन है? 

  • कहीं ट्रेन रोकी तो कहीं जबरन दुकानें बंद कराई, इन 15 तस्वीरों में देखें भारत बंद के दौरान कैसा रहा माहौल

    कहीं ट्रेन रोकी तो कहीं जबरन दुकानें बंद कराई, इन 15 तस्वीरों में देखें भारत बंद के दौरान कैसा रहा माहौल

    भारत बंद के दौरान कुछ जगह से तोड़फोड़ की भी खबरें आ रही हैं. ट्रेनें रोकी गई हैं. बसों को नुकसान पहुंचाया गया है. इन तस्वीरों में देखिये भारत बंद को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में क्या माहौल है.

  • भारत बंद पर राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है

    भारत बंद पर राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है

    पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की तरफ से बुलाये गए 'भारत बंद' के तहत सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी की केन्‍द्र सरकार पर कई हमले किए. उन्‍होंने पीएम मोदी की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए और कहा कि पीएम मोदी कुछ नहीं कहते. जो युवा, किसान और महिलाएं सुनना चाहती हैं उस पर कुछ नहीं कहेंगे. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए सभी विपक्षी दलों का 'देश की एकता, अखंडता और लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया.'

  • तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद, रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद, रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है. कांग्रेस (Congress) ने सपा, बसपा, डीएमके समेत 20 दलों के समर्थन का दावा किया है. लेफ़्ट दल भी बंद के साथ है. 

  • भारत बंद : तेल की बढ़ती कीमतों पर राजस्‍थान के मंत्री ने जनता को दी सलाह, क्रूड का दाम बढ़ गया, तो कुछ खर्चे कम कर दें

    भारत बंद : तेल की बढ़ती कीमतों पर राजस्‍थान के मंत्री ने जनता को दी सलाह, क्रूड का दाम बढ़ गया, तो कुछ खर्चे कम कर दें

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार, द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन और वामपंथी नेताओं ने कांग्रेस की ओर से बुलाए गए ‘भारत बंद’ का खुला समर्थन किया है जबकि तृणमूल कांग्रेस ने इस बंद से दूर रहने का निर्णय किया है.

  • NEWS FLASH: कुत्ते की एक नस्‍ल होती है जिसे नहीं मालूम होता कि किधर देखें. यही स्थिति शिवसेना की है : राज ठाकरे

    NEWS FLASH: कुत्ते की एक नस्‍ल होती है जिसे नहीं मालूम होता कि किधर देखें. यही स्थिति शिवसेना की है : राज ठाकरे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Bharat Bandh On 10 September: इस वजह से कांग्रेस के भारत बंद में शामिल नहीं होगी 'आप'

    Bharat Bandh On 10 September: इस वजह से कांग्रेस के भारत बंद में शामिल नहीं होगी 'आप'

    Bharat Bandh On 10 September: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी शामिल नहीं होगी. 'आप' के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'मुद्दा सही है, लेकिन कांग्रेस को ईंधन मूल्य वृद्धि और भारतीय रुपये में गिरावट के मुद्दे पर कोई नैतिक अधिकार नहीं है. इस बात को हजम कर पाना कठिन है कि कांग्रेस भारत बंद का आह्वान कर रही है.'

  • Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में हिस्सा लेने के कांग्रेस के अनुरोध को शिवसेना ने ठुकरा दिया. शिवसेना के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के आग्रह पर जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना बंद में हिस्सा नहीं लेगी. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. चव्हाण ने कहा था कि 'हमें उम्मीद है कि शिवसेना इसका समर्थन करेगी. कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ खुलकर आने के लिए मैंने निजी तौर पर (शिवसेना के राज्यसभा सदस्य) संजय राउत से बात की है, लेकिन हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, ओडिशा की बीजद और पश्चिम बंगाल के टीएमसी ने भी बंद तो समर्थन नहीं दिया है. 

  • Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने और रुपये की कीमत कम होने के विरोध में कांग्रेस (Congress) ने 10 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आवाह्न किया. पार्टी सूत्रों के अनुसार भारत बंद को 20 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन है. पार्टी के अनुसार 10 सितंबर को होने वाले 'भारत बंद' को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जनता दल एस (जेडीएस), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कई अन्य दलों का भी समर्थन है.

  • अब कांग्रेस ने भी किया भारत बंद का ऐलान, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर मोदी सरकार का करेगी घेराव

    अब कांग्रेस ने भी किया भारत बंद का ऐलान, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर मोदी सरकार का करेगी घेराव

    कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ आगामी 10 सितंबर को 'भारत बंद' (Bharat Bandh) बुलाया है. पार्टी ने अन्य विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे 'भारत बंद' का समर्थन करें. कांग्रेस का कहना है कि उसकी ओर से बुलाया गया 'भारत बंद' सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा, ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो.

  • बजट सत्र न चलने के विरोध में आज BJP का देशव्यापी उपवास, PM मोदी समेत सभी बड़े नेता उपवास पर

    बजट सत्र न चलने के विरोध में आज BJP का देशव्यापी उपवास, PM मोदी समेत सभी बड़े नेता उपवास पर

    बजट सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ने से नाराज़ बीजेपी सांसद अपने अपने चुनाव क्षेत्रों में गुरुवार को उपवास करेंगे. साथ ही पार्टी के बड़े नेता और मंत्री देश के विभिन्न शहरों में उपवास पर बैठेंगे. पीएम मोदी खुद दिल्ली में अपने दफ़्तर में उपवास पर रहेंगे.

  • नोटबंदी के विरोध में आज विपक्ष का प्रदर्शन, कुछ जगहों पर 'भारत बंद' का आह्वान

    नोटबंदी के विरोध में आज विपक्ष का प्रदर्शन, कुछ जगहों पर 'भारत बंद' का आह्वान

    नोटबंदी का विरोध आज संसद के गलियारों से निकलकर देश की सड़कों पर विपक्ष ले जाने की तैयारी में है. 500 और 1000 के पुराने नोटों को वापस लिए जाने से लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनज़र बड़े विपक्षी दल आज सड़कों पर निकल कर सरकार को घेरेंगे.

  • नोटबंदी के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, भारत बंद नहीं : जयराम रमेश

    नोटबंदी के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, भारत बंद नहीं : जयराम रमेश

    कांग्रेस ने सोमवार को साफ किया कि उसने सोमवार को 'भारत बंद' का आह्वान नहीं किया है, लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे. पार्टी ने आरोप लगाया कि सरकार का यह फैसला राजनीतिक कदम है, जिसे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के रूप में भुनाया जा रहा है.

Advertisement