NDTV Khabar

Bharat bandh on 10 september 2018


'Bharat bandh on 10 september 2018' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने भारत बंद को लेकर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों द्वारा पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार 10 सितंर को बुलाए गए भारत बंद को शिवसेना ने असफल करार दिया है.

  • Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. हालांकि शिवसेना ने कांग्रेस के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इन बातों को खारिज किया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा था.

  • Bharat Bandh: BJP ने कांग्रेस के भारत बंद को बताया पूरी तरफ 'फेल', राहुल गांधी से पूछा यह सवाल...

    Bharat Bandh: BJP ने कांग्रेस के भारत बंद को बताया पूरी तरफ 'फेल', राहुल गांधी से पूछा यह सवाल...

    पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के 'भारत बंद' को बीजेपी ने विफल बताया. भाजपा ने कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि में सरकार का कोई हाथ नहीं है. इसका कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पादन का प्रभावित होना है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन विरोध के नाम पर हिंसा अस्वीकार्य है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया, 'क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से होगी.' रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों से पूछा कि बिहार के जहानाबाद में एम्बुलेंस समय रहते हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाई, जिसके कारण दो साल की एक बच्ची की दुखद मौत हो गई, राहुल गांधी जवाब दें कि इसका जिम्मेदार कौन है? 

  • Bharat Bandh: कांग्रेस के भारत बंद में कहां खड़ी है AAP?

    Bharat Bandh: कांग्रेस के भारत बंद में कहां खड़ी है AAP?

    सोमवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में ऐतिहासिक बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस ने भारत बंद का ऐलान किया है. कांग्रेस का दावा है कि उसके भारत बंद में 20 विपक्षी पार्टियां समर्थन दे रही हैं.

  • Bharat Bandh On 10 September: इस वजह से कांग्रेस के भारत बंद में शामिल नहीं होगी 'आप'

    Bharat Bandh On 10 September: इस वजह से कांग्रेस के भारत बंद में शामिल नहीं होगी 'आप'

    Bharat Bandh On 10 September: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी शामिल नहीं होगी. 'आप' के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'मुद्दा सही है, लेकिन कांग्रेस को ईंधन मूल्य वृद्धि और भारतीय रुपये में गिरावट के मुद्दे पर कोई नैतिक अधिकार नहीं है. इस बात को हजम कर पाना कठिन है कि कांग्रेस भारत बंद का आह्वान कर रही है.'

  • Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में हिस्सा लेने के कांग्रेस के अनुरोध को शिवसेना ने ठुकरा दिया. शिवसेना के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के आग्रह पर जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना बंद में हिस्सा नहीं लेगी. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. चव्हाण ने कहा था कि 'हमें उम्मीद है कि शिवसेना इसका समर्थन करेगी. कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ खुलकर आने के लिए मैंने निजी तौर पर (शिवसेना के राज्यसभा सदस्य) संजय राउत से बात की है, लेकिन हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, ओडिशा की बीजद और पश्चिम बंगाल के टीएमसी ने भी बंद तो समर्थन नहीं दिया है. 

  • Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने और रुपये की कीमत कम होने के विरोध में कांग्रेस (Congress) ने 10 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आवाह्न किया. पार्टी सूत्रों के अनुसार भारत बंद को 20 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन है. पार्टी के अनुसार 10 सितंबर को होने वाले 'भारत बंद' को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जनता दल एस (जेडीएस), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कई अन्य दलों का भी समर्थन है.

  • SC/ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद के कारण मध्यप्रदेश में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

    SC/ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद के कारण मध्यप्रदेश में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पटलने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा एससी/एसटी कानून में संशोधन के खिलाफ कतिपय सवर्ण संगठनों द्वारा गुरुवार छह सितम्बर को आहूत ‘भारत बंद’ के मद्देनजर मध्यप्रदेश के सभी पेट्रोल पम्प मालिकों ने अपने प्रतिष्ठान बंद करने फैसला किया है.

Advertisement