NDTV Khabar

Bharat Biotech


'Bharat biotech' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोविड-19 की वैक्सीन Covaxin का इम्यून रिस्पॉन्स बढ़ाने के लिए Bharat Biotech ने ViroVax से मिलाया हाथ

    कोविड-19 की वैक्सीन Covaxin का इम्यून रिस्पॉन्स बढ़ाने के लिए Bharat Biotech ने ViroVax से मिलाया हाथ

    देश में Covid-19 की वैक्सीन बना रही फार्मास्यूटिकल कंपनी Bharat Biotech ने घोषणा की है कि वो अपने वैक्सीन Covaxin के इम्यून रिस्पॉन्स को बढ़ाने और लंबे समय तक प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए रखने के लिए अमेरिका के कैन्सस स्थित ViroVax LLC फर्म के साथ हुए एक लाइसेंस समझौते के तहत काम करेगी.

  • बंदरों पर परीक्षण के बाद बोले भारतीय Covaxin के निर्माता - इम्यून की प्रतिक्रियाएं मजबूत दिखीं...

    बंदरों पर परीक्षण के बाद बोले भारतीय Covaxin के निर्माता - इम्यून की प्रतिक्रियाएं मजबूत दिखीं...

    यूनिवर्सिटी ऑफ़ ऑक्सफ़ोर्ड के संभावित COVID-19 वैक्सीन जिसे AstraZeneca को लाइसेंस दिया गया है, संभवतः दुनिया की अग्रणी उम्मीदवार है और विकास के मामले में सबसे उन्नत है, लेकिन परीक्षण में एक विषय के प्रतिकूल प्रतिक्रिया दिखाने के बाद इसे रोक दिया गया है.

  • COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश में बने टीके 'कोवैक्सिन (Covaxin)'का सोमवार को भुवनेश्वर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में मानव परीक्षण शुरू हो गया है. Covaxin टीके को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने विकसित किया है. परीक्षण के प्रधान जांचकर्ता डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा कि Covaxin टीका कुछ लोगों को लगाया है, जिन्होंने खुद इस ट्रायल का हिस्सा बनने की इच्छा जताई थी. 

  • Covaxin के ह्यूमन ट्रायल के लिए भारत बायोटेक से पार्टनरशिप करेगी दिल्ली की यह प्राइवेट लैब

    Covaxin के ह्यूमन ट्रायल के लिए भारत बायोटेक से पार्टनरशिप करेगी दिल्ली की यह प्राइवेट लैब

    दिल्ली की एक प्राइवेट लैब ने कहा है कि उसे कोरोनावायरस के लिए भारत के बने वैक्सीन Covaxin के ह्यूमन ट्रायल के लिए उसे भारत बायोटेक के साथ काम करने के लिए चुना गया है. लैब की ओर से बुधवार को एक बयान जारी कर कहा गया कि कोवैक्सीन के इंसानों पर क्लीनिकल ट्रायल के लिए उसे सेंट्रल लैब के तौर पर चुना गया है.

  • भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके का 375 लोगों पर क्लीनिकल टेस्ट शुरू

    भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके का 375 लोगों पर क्लीनिकल टेस्ट शुरू

    देश में इस समय कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सात टीके विकास के विभिन्न स्तर पर हैं जिनमें से दो को मनुष्य पर क्लीनिकल ट्रायल शुरू करने की मंजूरी मिल चुकी है.इस महीने की शुरुआत में जाइडस कंपनी ने कहा था कि उसे टीके के मानव पर परीक्षण शुरू करने के लिए प्राधिकारियों से स्वीकृति मिल गयी है.

  • भारत बायोटेक ने पीजीआई रोहतक में कोविड-19 के टीके का मानव परीक्षण शुरू किया: हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री

    भारत बायोटेक ने पीजीआई रोहतक में कोविड-19 के टीके का मानव परीक्षण शुरू किया: हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री

    हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया है कि भारत बायोटेक ने अपने कोविड-19 रोधी टीके कोवेक्सिन का मनुष्य पर परीक्षण शुक्रवार को रोहतक के पीजीआईएमएस में शुरू कर दिया. विज हरियाणा के गृह एवं विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी मंत्री भी हैं. विज ने कहा, ‘‘भारत बायोटेक के कोरोना वायरस के टीके (कोवेक्सिन) का मनुष्य पर परीक्षण आज पीजीआई रोहतक में शुरू हो गया.’’

  • भारत के पहले कोविड-19 वैक्सीन के लिए 1100 लोगों पर किया जाएगा परीक्षण, जानें 10 बातें

    भारत के पहले कोविड-19 वैक्सीन के लिए 1100 लोगों पर किया जाएगा परीक्षण, जानें 10 बातें

    कोरोना वायरस के लिए वैक्सिन बनाने वाली भारतीय कंपनी भारत बायोटेक की तरफ से शुक्रवार को एक आवेदन दिया गया जिसके अनुसार पहले फेज के लिए परीक्षण अगले सप्ताह से शुरु की जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि परीक्षण के पहले दो चरण में 1100 लोग हिस्सा लेंगे. प्रथम चरण के परिणाम के अनुसार अगले चरण की शुरुआत की जाएगी.  ICMR (इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च) ने इन परीक्षणों का संचालन करने के लिए 12 संस्थानों का चयन किया है, जिसमें दिल्ली और पटना में AIIMS शामिल हैं.

  • COVID-19 की वैक्सीन Covaxin 15 अगस्त तक हो सकती है लॉन्च, 7 जुलाई से शुरू हो रहा है ह्यूमन ट्रायल

    COVID-19 की वैक्सीन Covaxin 15 अगस्त तक हो सकती है लॉन्च, 7 जुलाई से शुरू हो रहा है ह्यूमन ट्रायल

    भारत में तैयार की जा रही कोरोनावायरस की वैक्सीन Covaxin को 15 अगस्त पर लॉन्च किया जा सकता है. यह वैक्सीन ना रही कंपनी भारत बायोटेक covaxin को इस लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस दौरान क्लीनिकल ट्रायल को पूरा का करने का निर्देश दिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com