NDTV Khabar

Bharat ratn


'Bharat ratn' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Top 5 News : दिल्ली के होटल में आग से 15 की मौत का जिम्मेदार कौन?

    Top 5 News : दिल्ली के होटल में आग से 15 की मौत का जिम्मेदार कौन?

    दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक होटल में लगी आग से 15 लोगों की मौत हो गई है. आग सुबह 4 बजे लगी थी और उस पर करीब 3 घंटे बाद काबू पाया जा सका. दिग्गज संगीतकार भूपेन हजारिका के बेटे ने सोमवार को नागरिक संशोधन बिल 2016 को लेकर केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है और अपने पिता को भारत रत्न सम्मान दिए जाने की टाइमिंग पर भी सवाल उठाया है. लोकसभा की इंदौर सीट के लिए घमासान अभी से शुरू हो गया है.

  • राजीव गांधी पर AAP में रार: अलका लांबा के समर्थकों ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, विधानसभा अध्यक्ष बोले- मैंने जनरैल को टोका भी था

    राजीव गांधी पर AAP में रार: अलका लांबा के समर्थकों ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, विधानसभा अध्यक्ष बोले- मैंने जनरैल को टोका भी था

    दिल्ली विधानसभा ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के कारण, भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव पारित किया, लेकिन अब इस पर शंका के बादल मंडरा रहे हैं.

  • दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न की वापसी के प्रस्ताव पर दंगल, जानें कौन ले रहा है यूटर्न

    दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न की वापसी के प्रस्ताव पर दंगल, जानें कौन ले रहा है यूटर्न

    दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को एक ऐसा प्रस्वातव पारित किया गया, जिसे लेकर अब भी संशय बरकरार है कि इसमें किसकी दलीलें सही हैं और किसकी नही.

  • राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग पर AAP में घमासान, 10 प्वाइंट में जानें किसकी क्या हैं दलीलें

    राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग पर AAP में घमासान, 10 प्वाइंट में जानें किसकी क्या हैं दलीलें

    दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार का दिन घमासान वाला रहा. विधानसभा में 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर एक प्रस्ताव को पास किया गया, जिसमें केंद्र सरकार से यह मांग की गई है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया भारत रत्न सम्मान वापस लिया जाए. हालांकि, अब इस मामले पर आम आदमी पार्टी के भीतर ही घमासान हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में ये प्रस्ताव पास तो हो गया, मगर अब आम आदमी पार्टी इससे पीछे हटती दिख रही है. हालांकि, इस पर आम आदमी पार्टी के भीतर से ही दो दलीलें सामने आ रही हैं. एक ओर कहा जा रहा है कि विधायक अलका लांबा दिल्ली विधानसभा में 1984 के सिख दंगों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग वाले प्रस्ताव को पास कराने पर अड़ी थीं, वहीं दूसरी और खुद अलका लांबा का दावा है कि उन्होंने खुद इस प्रस्ताव को पास करने के लिए अपना समर्थन देने से मना कर दिया और सदन से वाक आउट कर दिया. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने विधायक अलका लांबा से उनकी विधायकी और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा मांगा है.