NDTV Khabar

Bheem army News in Hindi


'Bheem army' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन से विवाद के वक्त भारतीय सेना को डोकलाम पहुंचने में लगते थे सात घंटे, अब सिर्फ 40 मिनट

    चीन से विवाद के वक्त भारतीय सेना को डोकलाम पहुंचने में लगते थे सात घंटे, अब सिर्फ 40 मिनट

    भारतीय सेना (Indian Army) के लिए रणनीतिक रूप से बेहद अहम डोकला बेस (Dokala Base), जो सिक्किम के निकट विवादित डोकलाम (Doklam) पठार के किनारे पर मौजूद है, तक पहुंचने में अब 40 मिनट से ज़्यादा वक्त नहीं लगेगा, क्योंकि तारकोल से बनी हर मौसम में काम करने वाली सड़क तैयार है, जिस पर कितना भी वज़न ले जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं है. वर्ष 2017 में जब भारतीय सेना डोकलाम में चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से उलझी हुई थी, इस बेस तक पहुंचने के लिए खच्चरों के लिए बने रास्ते पर सात घंटे तक का वक्त लग जाता था.

  • भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने फिर लिया हिरासत में, ये है वजह

    भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने फिर लिया हिरासत में, ये है वजह

    भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर (Chandra Shekhar Azad) को एक बार फिर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक उतर प्रदेश के सहारनपुर में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चंद्रशेखर और उनके समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • मायावती बोलीं- विपक्ष के इशारों पर काम कर रहे हैं भीम आर्मी जैसे संगठन, राम मंदिर पर भी दिया बड़ा बयान

    मायावती बोलीं- विपक्ष के इशारों पर काम कर रहे हैं भीम आर्मी जैसे संगठन, राम मंदिर पर भी दिया बड़ा बयान

    मायावती ने इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को सत्ता में रहते हुए लगभग पांच साल पूरे होने वाले हैं और लोकसभा 2019 का चुनाव भी नजदीक आ गया है, लेकिन पीएम मोदी ने सत्ता में आने से पहले लोगों से जो वादे किए थे उनमें से 50 फीसदी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया.

  • सहारनपुर में हिंसा के बाद तनाव, स्थिति नियंत्रण में

    सहारनपुर में हिंसा के बाद तनाव, स्थिति नियंत्रण में

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मंगलवार को राजपूत और दलितों के बीच हिंसा के बाद अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. एक दिन पहले हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हुई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए थे. हालांकि, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे चार वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि स्थिति तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है. टीम में मौजूद गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्र ने बताया कि इलाके में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Advertisement

 

Bheem army वीडियो

Bheem army से जुड़े अन्य वीडियो »