NDTV Khabar

Bhim app


'Bhim app' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BHIM ऐप में आप पेमेंट कर सकते हैं शेड्यूल

    BHIM ऐप में आप पेमेंट कर सकते हैं शेड्यूल

    भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के BHIM ऐप में पहले से ही कई काम के फीचर्स मौजूद थे

  • Google Tez का नाम हुआ Google Pay, अब मिलेगी लोन की भी सुविधा

    Google Tez का नाम हुआ Google Pay, अब मिलेगी लोन की भी सुविधा

    Google for India 2018 इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने पेमेंट ऐप Google Tez का नाम बदल दिया। अब गूगल तेज को Google Pay के नाम से जाना जाएगा।

  • जीएसटी परिषद का फैसला : अब डिजिटल भुगतान करने पर मिलेगा 20 फीसदी तक कैश बैक

    जीएसटी परिषद का फैसला : अब डिजिटल भुगतान करने पर मिलेगा 20 फीसदी तक कैश बैक

    अगर आपके डिजिटल पेमेंट करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. जीएसटी काउंसिल समूह ने ‘कैशबैक’ के माध्यम डिजिटल भुगतान को प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव को आज मंजूरी दी. इसके तहत रूपे कार्ड और भीम एप के जरिये डिजिटल भुगतान करने वालों को कैश बैक की सुविधा उपलब्ध होगी. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकारों को रूपे कार्ड और भीम एप के जरिये डिजिटल भुगतान करने वाले ग्राहकों को जीएसटी पर कैश-बैक के रूप में प्रोत्साहन देने की परीक्षण परियोजनाएं शुरू करने की छूट देने का फैसला किया गया है. राज्य स्वेच्छा से यह परियोजना शुरू कर सकेंगे.

  • BHIM ऐप इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को मिलेगा 750 रुपये तक कैशबैक

    BHIM ऐप इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को मिलेगा 750 रुपये तक कैशबैक

    BHIM App के लिए ज्यादा से ज्यादा यूज़र को आकर्षित करने के लिए सरकार नई कैशबैक स्कीम लेकर आई है। नई स्कीम व्यापारियों और ग्राहकों, दोनों के लिए है।

  • अब इस ऐप में आया UPI के ज़रिए पैसे भेजने का फीचर

    अब इस ऐप में आया UPI के ज़रिए पैसे भेजने का फीचर

    FreeCharge ने गुरुवार को ऐप में यूपीआई सपोर्ट का ऐलान किया है। यानी, अब यूज़र FreeCharge में यूपीआई पेमेंट सेवा के माध्यम से पैसे भेज पाएंगे।

  • Google Tez से अब कर पाएंगे बिजली, पानी और गैस के बिल का भुगतान

    Google Tez से अब कर पाएंगे बिजली, पानी और गैस के बिल का भुगतान

    गूगल ने मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेट में कई सारे आंकड़े साझा किया। इन जानकारियों के बीच, गूगल तेज़ के बारे में भी नए आंकड़े पता चले। गूगल के नेक्स्ट बिलियन यूज़र मुहिम के प्रमुख और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीज़र सेनगुप्ता, ने बताया कि भारत में अगले कुछ दिनों में गूगल तेज़ के एक करोड़ 20 लाख से ज़्यादा एक्टिव यूज़र होंगे।

  • ई-टिकट में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी, यात्री अब ऐप से भी टिकट बुक करा सकते हैं

    ई-टिकट में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी, यात्री अब ऐप से भी टिकट बुक करा सकते हैं

    डिजिटल ढंग से आरक्षित टिकटों की संख्या में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद रेलवे ने गुरुवार को कहा कि यात्री अब एक ऐप ‘भीम’ पर भी अपनी टिकटों को बुक करा सकते है.

  • सरकार मार्च 2018 तक बढ़ाई Bhim कैशबैक योजना

    सरकार मार्च 2018 तक बढ़ाई Bhim कैशबैक योजना

    सरकार ने भीम कैशबैक योजना की अवधि अगले साल मार्च तक बढ़ा दी है। इस योजना के तहत भीम एप से भुगतान स्वीकार करने वाले दुकानदरों को 1,000 रुपये तक का प्रोत्साहन दिया जाता है।

  • जालसाजों ने मध्‍य प्रदेश में भीम ऐप के जरिये लोगों को लगाया लाखों का चूना

    जालसाजों ने मध्‍य प्रदेश में भीम ऐप के जरिये लोगों को लगाया लाखों का चूना

    भीम ऐप के जरिये सरकार डिजिटल इंडिया को सुरक्षित बनाने, गांव-गांव तक अपनी पैठ बढ़ाने में जुटी है, लेकिन मध्यप्रदेश के शिवपुरी में जालसाज़ों ने इस ऐप से कई लोगों को लाखों का चूना लगा दिया.

  • भीम ऐप 1.6 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड, जल्‍द आएगा नया वर्जन

    भीम ऐप 1.6 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड, जल्‍द आएगा नया वर्जन

    नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनसीपीआई) ने सोमवार को कहा कि उसके भीम (भारत इंटरफेस फोन मनी) ऐप के कुल डाउनलोड 1.6 करोड़ से अधिक हो गए हैं. इसके साथ ही भीम ऐप का सक्रिय ग्राहक आधार 40 लाख है और इसका नया उन्नत संस्करण शीघ्र ही जारी किया जाएगा.

  • अब भीम ऐप बना ठगी का नया अड्डा : वाराणसी में 11 लाख की ठगी का मामला आया सामने

    अब भीम ऐप बना ठगी का नया अड्डा : वाराणसी में 11 लाख की ठगी का मामला आया सामने

    प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भीम ऐप के जरिए ठगी का एक मामला सामने आया है. 11 लाख की इस बड़ी ठगी के जरिए लोगों से अच्छी खासी रकम वसूल ली गई. बता दें कि इस ऐप को पीएम मोदी ने 31 दिसंबर को लॉन्च किया था.

  • भीम ऐप (BHIM App) डाउनलोड दो करोड़ के पार हुए

    भीम ऐप (BHIM App) डाउनलोड दो करोड़ के पार हुए

    घरेलू स्तर पर विकसित भीम ऐप  (BHIM App) ने दो करोड़ डाउनलोड के आंकड़े को छू लिया है. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कान्त ने यह जानकारी दी.

  • 14 अप्रैल 2017 की रात 8 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

    14 अप्रैल 2017 की रात 8 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

    पीएम मोदी ने शुक्रवार को नागपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर बहुप्रतीक्षित भीम आधार पेमेंट फैसिलिटी (BHIM Digital Payment Platform) को लेकर ऐलान किए. डिजिटल भुगतान को सुगम बनाने और कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए भीम-आधार प्लेटफॉर्म और भीम ऐप हेतु नकद वापसी (कैश बैक) और ‘रेफरल बोनस’ योजना की शुरुआत इस मौके पर की जानी थी. अगर दिनभर की खबरों से रहे हैं अनजान तो पढ़ें शुक्रवार रात 8 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

  • पीएम मोदी ने लॉन्च किया भीम डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म, हर सफल रेफरल पर पाएं 10 रुपये : खास बातें

    पीएम मोदी ने लॉन्च किया भीम डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म, हर सफल रेफरल पर पाएं 10 रुपये : खास बातें

    पीएम मोदी ने शुक्रवार को नागपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर बहुप्रतीक्षित भीम आधार पेमेंट फैसिलिटी (BHIM Digital Payment Platform) को लेकर ऐलान किए. डिजिटल भुगतान को सुगम बनाने और कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए भीम-आधार प्लेटफॉर्म और भीम ऐप हेतु नकद वापसी (कैश बैक) और ‘रेफरल बोनस’ योजना की शुरुआत इस मौके पर की जानी थी.

  • भीम ऐप इस्तेमाल करने वालों को अब मिलेंगे नए फ़ायदे

    भीम ऐप इस्तेमाल करने वालों को अब मिलेंगे नए फ़ायदे

    केंद्र सरकार ने भीम ऐप यूज़र के लिए दो नए शानदार ऑफर लॉन्च किए हैं। ये दो नए ऑफर हैं- भीम रेफरल बोनस स्कीम और भीम मर्चेंट कैशबैक स्कीम।

  • पीएम मोदी डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिये शुरू करेंगे नया भीम प्लेटफॉर्म

    पीएम मोदी डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिये शुरू करेंगे नया भीम प्लेटफॉर्म

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल भुगतान को सुगम बनाने को लेकर व्यापारियों के लिये भीम-आधार प्लेटफॉर्म और भीम ऐप हेतु नकद वापसी (कैश बैक) और ‘रेफरल बोनस’ योजना की शुक्रवार को नागपुर में शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री डॉक्टर. भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर आज आयोजित समारोह में उक्त घोषणाएं करेंगे.

  • Digital India Day 2017: ...और इस एक अभियान ने 'जेबकतरों' का धंधा कर दिया चौपट!

    Digital India Day 2017: ...और इस एक अभियान ने 'जेबकतरों' का धंधा कर दिया चौपट!

    आज हम इंडियावाले भी दुनिया जेब में लेकर चलते हैं और उसे अपनी उंगलियों पर नचाते हैं. अब शायद बसों में 'जेबकतरों से सावधान' जैसी चेतावनी की भी ज़रूरत नहीं, क्योंकि हम इंडियंस भी ई-वॉलेट लेकर घूमते हैं. अब बिल भुगतान के लिए 'लाइन हाजिर' होने की ज़रूरत नहीं, कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया, यहां तक की शादी-ब्याह का निमंत्रण भेजने का काम भी डिजिटल हो गया है.

  • अब WhatsApp से जल्द कर सकेंगे डिजिटल पेमेंट, भारत से होगी सेवा की शुरुआत

    अब WhatsApp से जल्द कर सकेंगे डिजिटल पेमेंट, भारत से होगी सेवा की शुरुआत

    मैसेजिंग एप व्हाट्सएप जल्द डिजिटल भुगतान सेवा क्षेत्र में उतर सकती है. इसकी शुरुआत वह भारत से करेगी. यह फेसबुक की इकाई है. फिलहाल व्हाट्सएप भारत में लेनदेन प्रमुख की नियुक्ति की तैयारी में है.

Advertisement