NDTV Khabar

Bhopal seat


'Bhopal seat' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election Results 2019: प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में चौंकाया, क्या दूसरी बार भी 'साध्वी' की वजह से संन्यास लेंगे दिग्विजय सिंह?

    Election Results 2019: प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में चौंकाया, क्या दूसरी बार भी 'साध्वी' की वजह से संन्यास लेंगे दिग्विजय सिंह?

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर बीजेपी संसदीय सीट पर कब्जा जमाती नजर आ रही है. संसदीय क्षेत्र भोपाल में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के दोनों प्रत्याशी दिग्गज नेता हैं जिनका नाम भी राष्ट्रीय राजनीति में चमका हुआ है. कांग्रेस की तरफ से जहां विवादित बयान के लिए मशहूर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) हैं, वहीं भाजपा ने मालेगांव ब्लास्ट में मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है.

  • तीन दिन के बैन के दौरान भी 'प्रचार' कर रही थीं BJP उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर, EC ने थमाया नोटिस

    तीन दिन के बैन के दौरान भी 'प्रचार' कर रही थीं BJP उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर, EC ने थमाया नोटिस

    चुनाव आयोग ने कहा था कि हालांकि प्रज्ञा ने दिवंगत आईपीएस अधिकारी के खिलाफ अपने बयान के लिए माफी मांगी थी, लेकिन इस बयान को 'अनुचित' पाया गया है. प्रतिबंध दो मई (बृहस्पतिवार) सुबह छह बजे से लागू हुआ था. बता दें, प्रज्ञा ने कहा था आतंकवादी विरोधी दस्ते (एटीएस) प्रमुख करकरे ने मालेगांव विस्फोट मामले की जांच के दौरान उन्हें यातनाएं दी थीं और उनके शाप की वजह से ही करकरे की 26/11 आतंकवादी हमले में मौत हुई थी. इसके अलावा उन्होंने एक बयान दिया था कि 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में शामिल होने के लिये उन्हें अपने ऊपर गर्व है.

  • भोपाल लोकसभा सीट पर प्रज्ञा ठाकुर की राह नहीं है आसान, 8 बड़ी बातें

    भोपाल लोकसभा सीट पर प्रज्ञा ठाकुर की राह नहीं है आसान, 8 बड़ी बातें

    मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और बीजेपी की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के बीच हो रहे मुकाबले पर अब पूरे देश की नजर है. शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि प्रज्ञा ठाकुर के उतरने से दिग्विजय सिंह बैकफुट पर आ गए हैं और उन्होंने मीडिया के सामने पूरी तरह से चुप्पी साध ली थी. लेकिन मुंबई हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर बयान देकर प्रज्ञा ठाकुर ने एक तरह से खुद ही अपना नुकसान कर लिया. जेल में हुए कथित अत्याचार की कहानी बताते-बताते उन्होंने कह दिया कि उन्हीं के श्राप की वजह से हेमंत करकरे की मौत हुई है. उनके उस बयान की लोगों ने कड़ी निंदा करनी शुरू कर दी और बीजेपी बैकफुट में आ गई. नतीजा यह हुआ कि पार्टी के बड़े नेताओं ने जाकर प्रज्ञा ठाकुर को समझाया कि क्या बोलना है और क्या नहीं. हालांकि बीजेपी की ओर से उन्हें इस बात की पूरी छूट दी गई कि वह उनके साथ हुए जेल में कथित अत्याचार की कहानी खूब सुनाएं. आपको बता दें कि भोपाल सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता है आखिरी चुनाव कांग्रेस ने यहां पर 1984 में जीता था. लेकिन इस बार प्रज्ञा ठाकुर की राह आसान नहीं है और इसकी सिर्फ एक नहीं कई वजहे हैं.

  • VIDEO: दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार, गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कही यह बात

    VIDEO: दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार, गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कही यह बात

    भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार और 2 बार के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने यह जानकारी दी. वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh News) ने कहा कि वह कन्हैया कुमार के समर्थक हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) 8 और 9 मई को भोपाल आकर मेरा प्रचार करेंगे. दिग्विजय सिंह ने जैसे ही यह घोषणा की बेगूसराय से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने इसपर हमला बोला.

  • General Election 2019: दिग्विजय सिंह को मिला कन्हैया कुमार का साथ, कांग्रेस नेता के लिए भोपाल में दो दिन करेंगे प्रचार, देखें VIDEO

    General Election 2019: दिग्विजय सिंह को मिला कन्हैया कुमार का साथ, कांग्रेस नेता के लिए भोपाल में दो दिन करेंगे प्रचार, देखें VIDEO

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियां जैसे-जैसे तेज हो रही हैं नए-नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. इसी कड़ी में दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) और कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का नाम भी जुड़ गया है. बेगूसराय (Begusarai Seat) से सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar News) और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh News) साथ-साथ आ गए हैं.

  • Election 2019: दिग्विजय के मंच से PM मोदी की तारीफ करने वाले युवक को BJP ने किया सम्मानित, जानें पूरा मामला 

    Election 2019: दिग्विजय के मंच से PM मोदी की तारीफ करने वाले युवक को BJP ने किया सम्मानित, जानें पूरा मामला 

    भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ़ करने वाले युवक को बीजेपी ने सम्मानित किया. जानकारी के अनुसार युवक को भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में बुलाकर सम्मान किया गया है. युवक का नाम अमित माली (Amit Mali) है.

  • ...जब दिग्विजय सिंह को मिल गया 15 लाख रुपये पाने वाला शख्स, मंच पर बुलाया और फिर हो गई बोलती बंद, देखें VIDEO

    ...जब दिग्विजय सिंह को मिल गया 15 लाख रुपये पाने वाला शख्स, मंच पर बुलाया और फिर हो गई बोलती बंद, देखें VIDEO

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के साथ एक ऐसा वाक्या हुआ कि उनकी बोलती बंद हो गई. दरअसल,  चुनाव प्रचार के लिए भोपाल (Bhopal Seat) के बैरसिया पहुंचे दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh News) ने मंच से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि किसी के खाते में 15 लाख रुपये आए क्या? दिग्विजय सिंह ने जब तीन-चार बार यही सवाल दोहराया तो एक लड़के ने भीड़ में से हाथ उठाया.

  • प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में आए शिवराज सिंह चौहान, NDTV से बोले- वह देशभक्त और हिन्दुस्तान की मासूम बेटी हैं

    प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में आए शिवराज सिंह चौहान, NDTV से बोले- वह देशभक्त और हिन्दुस्तान की मासूम बेटी हैं

    भोपाल लोकसभा सीट (Bhopal Lok Sabha Seat) से कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है. इस सीट से साल 1989 से भाजपा जीतती आ रही है. भोपाल सीट भाजपा के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है, ऐेसे में भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर को वहां से क्या उतारा है? इस सवाल पर उन्होंने कहा, 'कोई भी सामान्य उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को हरा सकता था. लेकिन पार्टी ने प्रज्ञा को चुना. मुझे नहीं समझ आता कि उनकी उम्मीदवारी को लेकर इतना हंगामा क्यों है.'

  • दिग्विजय सिंह VS प्रज्ञा ठाकुर : भोपाल लोकसभा सीट पर किसका दावा कितना मजबूत

    दिग्विजय सिंह VS प्रज्ञा ठाकुर : भोपाल लोकसभा सीट पर किसका दावा कितना मजबूत

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को साम्प्रदायिक सद्भाव और गंगा-जमुनी तहजीब के लिए पहचाना जाता है, मगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद 'हिंदुत्व' चुनावी मुद्दा बनने लगा है. भोपाल संसदीय क्षेत्र से लगभग एक माह पहले कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया था. सिंह बीते 25 दिनों से राजधानी के विभिन्न हिस्सों और वर्गो से संवाद कर रहे हैं, अपनी आगामी योजनाओं का भी ब्योरा दे रहे हैं. सिंह लगातार संभलकर और सधे हुए कदम बढ़ाए जा रहे हैं, यही कारण है कि उनकी ओर से एक भी विवादित बयान नहीं आया है.

  • दिग्विजय सिंह के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने क्या कहा

    दिग्विजय सिंह के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने क्या कहा

    एम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट देने के फैसले का भी बचाव किया .

  • उमर अबदुल्ला बोले- अगर साध्वी प्रज्ञा चुनाव के लिए फिट हैं तो जेल में रहने के लिए भी फिट हैं

    उमर अबदुल्ला बोले- अगर साध्वी प्रज्ञा चुनाव के लिए फिट हैं तो जेल में रहने के लिए भी फिट हैं

    नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है कि अगर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) चुनाव लड़ने के लिए फिट हैं तो वह जेल में रहने के लिए भी फिट हैं. प्रज्ञा मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें मध्यप्रदेश की भोपाल सीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के मुकाबले चुनाव मैदान में उतारा है. भाजपा ने बुधवार को कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार होंगी. इस सीट पर उनका कांग्रेस के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है.

  • जावेद अख्तर ने साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर किया Tweet तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने कुछ यूं दिया जवाब, Twitter पर हुई बहस

    जावेद अख्तर ने साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर किया Tweet तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने कुछ यूं दिया जवाब, Twitter पर हुई बहस

    जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के इस ट्वीट पर बॉलीवुड प्रोड्यूसर अशोक पंडित  (Ashoke Pandit) ने जवाब देते हुए लिखा कि एक राजनेता जिसकी पत्नी की कथित तौर पर हत्या हुई, जिसकी जांच पड़ताल को कांग्रेस ने नाकाम करने की भरसक कोशिश की. जो आज जमानत पर है.

  • BJP की एक और LIST जारी, भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ेंगी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, विदिशा से इन्हें मिला टिकट

    BJP की एक और LIST जारी, भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ेंगी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, विदिशा से इन्हें मिला टिकट

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी (BJP List) की है. बीजेपी की इस लिस्ट में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) को भोपाल (Bhopal Seat) से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के खिलाफ टिकट दिया गया है. बीजेपी की इस लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नाम हैं. 

  • लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट मिलने से खुश नहीं हैं दिग्विजय सिंह? जानें कौन सीट थी उनकी पहली पसंद

    लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट मिलने से खुश नहीं हैं दिग्विजय सिंह? जानें कौन सीट थी उनकी पहली पसंद

    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने औपचारिक तौर पर शनिवार को ऐलान कर दिया है कि भोपाल सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ेंगे.

  • भोपाल सीट: 1989 के बाद 8 चुनाव, मगर कांग्रेस को जीत नसीब नहीं, 'सबसे कठिन राह' पर दिग्विजय सिंह

    भोपाल सीट: 1989 के बाद 8 चुनाव, मगर कांग्रेस को जीत नसीब नहीं, 'सबसे कठिन राह' पर दिग्विजय सिंह

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी करती जा रही है. कांग्रेस ने शनिवार को अपनी जो आठवीं सूची जारी की है और उसमें कांग्रेस के दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिल है.

  • भोपाल से चुनाव लड़ने की खबरों के बाद दिग्विजय सिंह ने कही यह बात...

    भोपाल से चुनाव लड़ने की खबरों के बाद दिग्विजय सिंह ने कही यह बात...

    दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा दी गई चुनौती को स्वीकार किया है. खुद कमलनाथ ने इस बारे में ऐलान किया और कहा कि मैंने ही उनसे कहा था कि आप भोपाल, इंदौर या जबलपुर में कहीं से लड़िए. इसके बाद दिग्विजय सिंह ने मुझे कहा कि आप ही तय करिए और मैंने भोपाल कहा. सेंट्रल एलेक्शन कमेटी ने भी इसे मान लिया है. इसके बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि वैसे तो 2020 तक मेरा राज्यसभा का टाइम है, लेकिन फिर भी अगर पार्टी चाहती है कि मैं लोकसभा में जाऊं वैसे तो मेरी पहली प्राथमिकता राजगढ़ पार्लियामेंट रही है जहां का मैं वोटर भी हूं, लेकिन उसके बावजूद भी मैंने, मेरे पार्टी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री कमलनाथ से कहा है कि जहां से पार्टी लड़ाना चाहेगी मैं वहां से लड़ लूंगा.

  • दिग्विजय सिंह लड़ेंगे भोपाल से लोकसभा चुनाव, कमलनाथ ने दी थी चुनौती

    दिग्विजय सिंह लड़ेंगे भोपाल से लोकसभा चुनाव, कमलनाथ ने दी थी चुनौती

    कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने भोपाल से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है. गौर हो कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक रैली के दौरान दिग्विजय सिंह से कहा था कि वह पार्टी के लिए किसी कठिन सीट से चुनाव लड़ें. 

  • मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की नजर कांग्रेस के ऑफर पर

    मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की नजर कांग्रेस के ऑफर पर

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर के स्वर एक बार फिर बदले हैं और उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के भोपाल संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के ऑफर पर विचार कर रहे हैं. गौर ने मंगलवार को संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के कई मंत्री उनसे भोपाल से चुनाव लड़ने का आग्रह कर चुके हैं, वे उस पर विचार कर रहे हैं.