NDTV Khabar

Bihar


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की पीड़िता को गाड़ी में खींचकर ले गए चार लोग, फिर चलती कार में किया गैंगरेप

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की पीड़िता को गाड़ी में खींचकर ले गए चार लोग, फिर चलती कार में किया गैंगरेप

    पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया के नगर थाना अध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने रविवार को बताया कि पीड़िता को इलाज के लिए शनिवार देर शाम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी मेडिकल जांच आज डाक्टरों की टीम द्वारा की गयी है. उन्होंने बताया कि महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • कौन हैं डॉ. संजय जायसवाल, जिन्हें BJP ने बनाया है बिहार का प्रदेश अध्यक्ष?

    कौन हैं डॉ. संजय जायसवाल, जिन्हें BJP ने बनाया है बिहार का प्रदेश अध्यक्ष?

    बिहार में जनता दल (युनाइटेड) के साथ मिलकर सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शनिवार को नया अध्यक्ष मिल गया है. भाजपा ने पश्चिमी चंपारण (बेतिया) से सांसद डॉ. संजय जायसवाल को बिहार इकाई का नया अध्यक्ष बनाया है. कम उम्र से ही राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े रहे जायसवाल को राजनीति विरासत में मिली है.

  • बिहार को मिलेंगे और ज्यादा ब्लड बैंक, 7 जिलों के अस्पतालों में किए जाएंगे स्थापित

    बिहार को मिलेंगे और ज्यादा ब्लड बैंक, 7 जिलों के अस्पतालों में किए जाएंगे स्थापित

    इन क्षेत्रों में बहुत दिनों से ब्लड बैंक की स्थापना की मांग हो रह थी.

  • बिहार : तमंचे और रायफल के साथ 'डिस्को', फायरिंग भी की गई

    बिहार : तमंचे और रायफल के साथ 'डिस्को', फायरिंग भी की गई

    बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर ही खुलेआम कुछ युवकों ने जमकर हथियार लहराए. मामला कटरा थाना इलाके का है. जब कुछ बार बालाएं मंच पर डांस कर रही थीं तभी कुछ युवक हथियारों के साथ स्टेज पर पहुंचे और हवा में फ़ायरिंग भी की. गनीमत इस बात की रही कि कोई दुर्घटना नहीं हुई. लेकिन खुलेआम इस तरह हथियारों का प्रदर्शन स्थानीय प्रशासन की सक्रियता पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है

  • एनडीए को हराने के RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने दिया सभी दलों के विलय का सुझाव

    एनडीए को हराने के RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने दिया सभी दलों के विलय का सुझाव

    बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान करारी हार का सामना कर चुके विपक्षी दल आने वाले विधानसभा चुनाव में एनडीए को हराने की रणनीति पर मंथन कर रहे हैं. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल के वयोवृद्ध नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने सभी विपक्षी दलों का विलय करने का एक बार फिर सुझाव दिया. रघुवंश प्रसाद ने शुक्रवार को दोबारा कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का मुकाबला करने के लिए सभी क्षेत्रीय विपक्षी पार्टियों का महागठबंधन में विलय करना चाहिए.

  • घर से रोते हुए निकलीं लालू यादव की बहू ऐश्वर्या, VIDEO वायरल होने के बाद कयासबाजी शुरू

    घर से रोते हुए निकलीं लालू यादव की बहू ऐश्वर्या, VIDEO वायरल होने के बाद कयासबाजी शुरू

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या का शुक्रवार को अपने ससुराल से पैदल बाहर निकलने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. 

  • नाबालिग बच्ची से यौन शोषण के मामले में RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    नाबालिग बच्ची से यौन शोषण के मामले में RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    बिहार स्थित आरा की अदालत ने नाबालिग बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संदेस से मौजूदा विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया.

  • बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी आखिर क्यों बने एक दूसरे की मजबूरी?

    बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी आखिर क्यों बने एक दूसरे की मजबूरी?

    बुधवार का दिन बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के राजनीतिक जीवन में हाल के कुछ महीनो में सबसे सुखद रहा होगा. इसलिए नहीं कि उनके नेतृत्व पर बिहार एनडीए के दो वरिष्ठ नेता , सुशील मोदी और राजविलास पासवान ने बयान दिया है कि नीतीश कुमार कप्तान हैं और उन्हीं की कप्तानी में अगले साल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नीतीश चेहरा हैं और चेहरा रहेंगे जैसे बयान दिए बल्कि नीतीश कुमार के कट्टर आलोचक रहे आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने माना कि बीजेपी को हराने के लिए महगठबंधन में नीतीश कुमार वापस आएं तो उनका स्वागत है.

  • नीतीश कुमार ही बिहार में NDA का चेहरा बने रहेंगे : रामविलास पासवान

    नीतीश कुमार ही बिहार में NDA का चेहरा बने रहेंगे : रामविलास पासवान

    केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं है. नीतीश कुमार बिहार में NDA का चेहरा हैं और आगे भी वही चेहरा रहेंगे. रामविलास पासवान ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है और बीजेपी के कुछ नेता कह देंगे तो वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी.'

  • सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    पासवान ने कहा कि BJP के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है. बिहार में NDA की सरकार है और सरकार रहेगी. 2020 के चुनाव में उनके अनुसार 200 से ज्यादा सीटें NDA जीतेगी. जहां तक चेहरा का सवाल है तो रामविलास पासवान ने साफ किया कि नीतीश कुमार चेहरा है और वही चेहरा रहेंगे. किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

  • BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे. पासवान ने सोमवार को कहा था कि लगातार तीन कार्यकाल तक हम (भगवा दल) नीतीश कुमार के लिए खड़े रहे. समय आ गया है कि वह बदले में भाजपा को एक मौका दें. लोकसभा चुनाव से साबित हो गया है कि उन्हें भी वोट पाने के लिए नरेंद्र मोदी की जरूरत है.

  • बिहार में भाजपा नेताओं को अचानक नीतीश कुमार के नेतृत्व से क्यों होने लगी है बोरियत?

    बिहार में भाजपा नेताओं को अचानक नीतीश कुमार के नेतृत्व से क्यों होने लगी है बोरियत?

    मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को रांची में झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जहां उन्होंने शराबबंदी पर रघुबर दास सरकार को घेरा और बताया कि कैसे बिहार हर मामले में झारखंड से आगे निकल चुका हैं.

  • राजद नेता शिवानंद तिवारी का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- अब BJP आपको ढोने को तैयार नहीं...

    राजद नेता शिवानंद तिवारी का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- अब BJP आपको ढोने को तैयार नहीं...

    शिवानंद तिवारी ने आगे लिखा कि इस बीच क्या परिवर्तन हो गया कि भाजपा के मंत्री से विधायक तक नीतीश कुमार पर हमलावर दिखाई दे रहे हैं ! भाजपा के लोग दावा कर रहे हैं कि विगत लोक सभा चुनाव में बिहार में भी जीत के पीछे नीतीश जी की छवि नहीं बल्कि मोदी जी का चेहरा था. इस दावे को ग़लत भी नहीं कहा जा सकता. विगत लोक सभा चुनाव संभवत: पहला ऐसा चुनाव था जिसमें नीतीश जी की ओर से चुनाव घोषणा पत्र नहीं छापा गया.

  • सेप्टिक टैंक में गिरे शख्स को बचाने उतरे परिवार के 3 लोग, दम घुटने से हुई सभी 4 की मौत

    सेप्टिक टैंक में गिरे शख्स को बचाने उतरे परिवार के 3 लोग, दम घुटने से हुई सभी 4 की मौत

    बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक में दम घुटने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई.

  • पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    दरअसल बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें. इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के एसएचओ मुकेश चंद्र कुंवर ने की है.

  • बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    साथ ही संजय पासवान ने कहा, 'नीतीश कुमार के काम पर पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार में उन्हें 15 साल हो गए, इस बार हमारे डिप्टी सीएम को पूरा मौका मिलना चाहिए. हम प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे और बिहार की जनता हमें जिताएगी.'

  • पहले की मारपीट फिर चाबी छीनकर बालिका गृह से फरार हुईं 5 लड़कियां, यह थी वजह

    पहले की मारपीट फिर चाबी छीनकर बालिका गृह से फरार हुईं 5 लड़कियां, यह थी वजह

    बालिका गृह अधीक्षिका अनुजा कुमारी ने बताया कि ये लड़कियां बालिका गृह की सुरक्षा प्रहरी मंजू साह के साथ मारपीट करने के बाद उनसे मुख्य द्वार की चाभी छीनकर फरार हो गयी थी.

  • Bihar TET: बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

    Bihar TET: बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

    BTET Registration: बिहार राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (Bihar TET) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. इच्छुक लोग 18 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. वहीं, एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 18 सितंबर ही है. बिहार टीईटी (Bihar STET) परीक्षा के माध्यम से माध्यमिक (कक्षा 9 और 10) के कुल 25270 पदों पर भर्तियां की जाएगी.