NDTV Khabar

Bihar


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP के बिहार प्रदेश प्रवक्ता अजफर शम्सी को अपराधियो ने मुंगेर में मारी गोली

    BJP के बिहार प्रदेश प्रवक्ता अजफर शम्सी को अपराधियो ने मुंगेर में मारी गोली

    अपने पार्टी प्रवक्ता अजफर शम्‍सी के गोली मारे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि लॉ और ऑर्डर की चिंता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं कर रहे हैं. इस चीज़ की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और ये सब चीजें जल्दी सॉल्व होंगी.

  • क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नीतीश कुमार की नहीं चलती?

    क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नीतीश कुमार की नहीं चलती?

    क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की बिल्कुल नहीं सुनते हैं, भले ही PM मोदी ने नीतीश कुमार को कम सीटें आने के बावजूद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर फिर से पदासीन कर दिया हो लेकिन लगता हैं कि वह नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को गंभीरता से नहीं लेते हैं. अब तो लगता हैं कि केंद्र में कई विभाग ने भी बिहार सरकार को नजरअंदाज करने की आदत बना ली है.

  • क्या नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए कर्पूरी ठाकुर को कवच की तरह कर रहे हैं इस्तेमाल?

    क्या नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए कर्पूरी ठाकुर को कवच की तरह कर रहे हैं इस्तेमाल?

    कर्पूरीठाकुर को भारत रत्न देने की माँग आयी तो नीतीश कुमार ने एक ट्वीट कर गिना दिया कि उन्होंने बिहार की सता संभालने के बाद कितनी बार प्रस्ताव वो चाहे मनमोहन सिंह प्रधान मंत्री हो या नरेंद्र मोदी ये प्रस्ताव भेजा हैं.

  • बिहार में कोरोना वायरस से तीन और मौतें, 160 नए मामले सामने आए

    बिहार में कोरोना वायरस से तीन और मौतें, 160 नए मामले सामने आए

    Bihar Coronavirus Update: बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान तीन और व्यक्ति की मौत हो जाने से महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1486 पर पहुंच गई जबकि 160 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,60,139 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से पटना, पूर्वी चंपारण तथा सारण जिले में एक-एक मरीज की मौत हो गई. इसमें कहा गया है कि इसके साथ ही प्रदेश में इस महामारी से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 1486 हो गई.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की ''साइकिल गर्ल'' ज्योति कुमारी से बात की

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की ''साइकिल गर्ल'' ज्योति कुमारी से बात की

    देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान अपने पिता को साइकिल के कैरियर पर बैठाकर गुरूग्राम से 1200 किलोमीटर की दूरी तय कर बिहार के दरभंगा पहुंची ''साइकिल गर्ल'' के नाम से चर्चित ज्योति कुमारी (Jyoti Kumari) सोमवार को फिर से सुर्खियों में उस समय आईं जब उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से बातचीत की.

  • बिहार: राष्ट्रीय जनता दल की पूर्व विधायक कुंती देवी को उम्रकैद की सजा

    बिहार: राष्ट्रीय जनता दल की पूर्व विधायक कुंती देवी को उम्रकैद की सजा

    बिहार के गया जिले की एक अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की पूर्व विधायक कुंती देवी को आठ साल पुराने हत्या के एक मामले में सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संगम सिंह ने 26 फरवरी 2013 को जदयू के कार्यकर्ता सुमिरक यादव की हत्या का दोषी ठहराते हुए पूर्व विधायक को सोमवार को उम्रकैद और 50,000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • दरभंगा किले को संरक्षित करने के लिए गणतंत्र दिवस पर वहां तिरंगा फहराने की योजना

    दरभंगा किले को संरक्षित करने के लिए गणतंत्र दिवस पर वहां तिरंगा फहराने की योजना

    ऐतिहासिक दरभंगा किला (Darbhanga Fort) को संरक्षित करने के लिए दरभंगा महाराज के पौत्र ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की योजना बनायी है . इसे दूसरे लाल किला के नाम से भी जाना जाता है. दरभंगा के अंतिम राजा के पौत्र कुमार कपलेश्वर सिंह ने ऐतिहासिक दरभंगा किले को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए गणतंत्र दिवस के अवसर पर किले पर कल राष्ट्रीय ध्वज फहराने का फैसला किया है.

  • अपना मुखपत्र प्रकाशित करने वाली बिहार की पहली पार्टी बनी जेडीयू

    अपना मुखपत्र प्रकाशित करने वाली बिहार की पहली पार्टी बनी जेडीयू

    बिहार (Bihar) में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) अपना मुखपत्र जारी करने वाली राज्य की पहली प्रमुख पार्टी बन गई है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने सोमवार को पार्टी के प्रकाशित मासिक मुखपत्र ‘‘जदयू संधान’’ का सोमवार को लोकार्पण किया, जो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में है.

  • National Children Award: लॉकडाउन में पिता को साइकिल से घर पहुंचाने वाली ज्योति कुमारी को मिला राष्ट्रीय बाल पुरस्कार

    National Children Award: लॉकडाउन में पिता को साइकिल से घर पहुंचाने वाली ज्योति कुमारी को मिला राष्ट्रीय बाल पुरस्कार

    पिछले साल कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान साइकिल से हरियाणा से बिहार के दरभंगा 1,200 किलोमीटर तक अपने बीमार पिता को ले जाने वाली 16 साल की लड़की ज्योति कुमारी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयन किया गया है.

  • तेजस्वी यादव ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की उठाई मांग, नीतीश को दिल्ली में साथ परेड करने की चुनौती दी

    तेजस्वी यादव ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की उठाई मांग, नीतीश को दिल्ली में साथ परेड करने की चुनौती दी

    तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई सवाल उनसे पूछा कि आख़िर डबल इंज़न की सरकार होने के बावजूद प्रख्यात समाजवादी और पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न क्यों नहीं मिल रहा है तो नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर जवाब में अपनी सरकार की स्थिति स्पष्ट की.

  • CA Exams 2021: 27 जनवरी को बिहार के परीक्षा केंद्र में होगा परिवर्तन, ICAI ने दी जानकारी

    CA Exams 2021: 27 जनवरी को बिहार के परीक्षा केंद्र में होगा परिवर्तन, ICAI ने दी जानकारी

    जो उम्मीदवार CA परीक्षा दे रहे हैं और जो उम्मीदवार केंद्रीय पब्लिक स्कूल, जलधारी चौक, मधुबनी, बिहार से जनवरी सीए परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले थे, उन्हें अब गांधी चौक, मधुबनी में सेंट्रल पब्लिक स्कूल में परीक्षा के लिए बैठना होगा.

  • BPSC AE main results 2021: रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें- कौन हुआ पास

    BPSC AE main results 2021: रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें- कौन हुआ पास

    आयोग ने एई परीक्षा 27 मार्च से 31 मार्च 2019 तक राज्य भर में फैले विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की थी. परीक्षा के लिए कुल 9264 उम्मीदवार उपस्थित हुए, जिनमें से 3107 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया.

  • BPSC AE main results 2021: परिणाम घोषित, जानें- कैसे करना है चेक

    BPSC AE main results 2021: परिणाम घोषित, जानें- कैसे करना है चेक

    आयोग ने AE परीक्षा 27 मार्च से 31 मार्च 2019 तक राज्य भर में फैले विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की. परीक्षा के लिए कुल 9264 उम्मीदवार उपस्थित हुए, जिनमें से 3107 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया.

  • नीतीश कुमार ने लालू यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की पर फोन करने से किया इनकार

    नीतीश कुमार ने लालू यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की पर फोन करने से किया इनकार

    दो साल पहले जब नीतीश कुमार ( Nitish Kumar) ने लालू यादव की सेहत के बारे में चल रहीं अटकलों के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री को फोन किया था तो वो बुरी तरह भड़क गए थे.

  • Kailash Kher का नया गाना 'जिंदाबाद' रिलीज, कर्पूरी ठाकुर को दिया सम्मान...देखें Video

    Kailash Kher का नया गाना 'जिंदाबाद' रिलीज, कर्पूरी ठाकुर को दिया सम्मान...देखें Video

    यह गीत राजनेता की जयंती के मौके पर रिलीज किए गए हैं. कैलाश खेर ने जिंदाबाद नाम से एक ट्रैक गाया है, जिसे विपिन पटवा ने कंपोज किया है. यह गीत ठाकुर और उनके कार्यों का जश्न मनाने के बारे में है

  • नीतीश कुमार को सोशल मीडिया पर गुस्सा क्यों आता है?

    नीतीश कुमार को सोशल मीडिया पर गुस्सा क्यों आता है?

    इन दिनों सब यही जानना चाहते हैं कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आख़िर क्यों सोशल मीडिया (Social Media) पर नियंत्रण रखना चाहते हैं. इसका सीधा जवाब है कि  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोशल मीडिया से चिढ़ है. ये बात इसलिए किसी से छिपी नहीं क्योंकि वो चाहे राजनीतिक कार्यक्रम हो या सरकारी सब जगह वो अपनी सरकार की नकारात्मक छवि का ठीकरा सोशल मीडिया पर फ़ोड़ते हैं. लेकिन बृहस्पतिवार को जो उनके मातहत पुलिस विभाग ने एक आदेश जारी किया है उसके बाद उनकी आलोचना ना केवल विपक्ष कर रहा है बल्कि मीडिया में भी उनके इस फ़ैसले की भर्त्सना करने की होड़ सी लगी है.

  • शिवानंद का आरोप, नीतीश नौकरी देने के बजाय लोगों को बेरोज़गार करने पर तुले

    शिवानंद का आरोप, नीतीश नौकरी देने के बजाय लोगों को बेरोज़गार करने पर तुले

    बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार ने अपनी नियोजन नीति में परिवर्तन लाते हुए अब नया दिशानिर्देश जारी किया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि संविदा पर नियुक्त लोग ना तो सरकारी सेवक माने जाएंगे ना ही उनकी तरह सुविधाएं मिलेंगी. इसके साथ संविदाकर्मी उसी समय तक काम कर सकेंगे जब तक वो पद रिक्त हो. इस ताज़ा फैसले में साफ कहा गया है कि सरकारी सेवा में उनको नियमित करने का कोई दावा भी नहीं बनेगा.

  • लालू यादव की हालत गंभीर- पत्नी, बेटी और दोनों बेटे पहुंचे रांची, तेजस्वी बोले- 'अब CM से करूंगा बात'

    लालू यादव की हालत गंभीर- पत्नी, बेटी और दोनों बेटे पहुंचे रांची, तेजस्वी बोले- 'अब CM से करूंगा बात'

    रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती लालू यादव की तबीयत बिगड़ने पर राबड़ी यादव और तेजस्वी यादव समेत कई लोग देखने पहुंचे. लालू की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com