NDTV Khabar

Bihar Board News in Hindi


'Bihar board' - 265 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CSBC Bihar Admit Cards: फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    CSBC Bihar Admit Cards: फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    CSBC Admit Card 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) बिहार ने फ़ॉरेस्ट गार्ड और फ़ॉरेस्टर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. पंजीकृत उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  जाकर अपने संबंधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • Bihar ITICAT Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar ITICAT Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar ITICAT Admit card 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट कॉम्पिटेटिव एडमिशन टेस्ट (ITICAT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने BCECEB ITICAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपने एडमिट कार्ड bceceboard.bihar.gov.in वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा के लिए तारीख की हुई घोषणा, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी डिटेल

    बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा के लिए तारीख की हुई घोषणा, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी डिटेल

    Bihar Police Driver Constable Exam: बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा 3 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए बोर्ड अपनी वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लिए एक अगल से अधिसूचना जारी करेगा. फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और ड्राइवर एबिलिटी टेस्ट के माध्यम से बोर्ड कुल 1,722 ड्राइवर कांस्टेबलों का चयन करेगा. 

  • Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020:  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बिहार NEET काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. UGMAC 2020 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकृत किया था, वे सभी UGMAC 2020 की मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. 

  • Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दिसंबर से शुरू होगा फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दिसंबर से शुरू होगा फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar Police Constable Selection: बिहार पुलिस में कांस्टेबलों के चयन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) 7 दिसंबर से 30 जनवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा पहले जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी. लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जून में जारी किए गए थे. 

  • BSEB 12th Dummy Admit Card: डमी एडमिट कार्ड जारी, जानें- कब से होंगी परीक्षाएं

    BSEB 12th Dummy Admit Card: डमी एडमिट कार्ड जारी,  जानें- कब से होंगी परीक्षाएं

    बीएसईबी कक्षा 10 परीक्षा 2020 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2021 तक आयोजित की जाएगी. कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2 फरवरी से 13 फरवरी, 2021 तक आयोजित की जाएगी.

  • Bihar Board: अगले साल होने वाली 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां करें चेक

    Bihar Board: अगले साल होने वाली 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां करें चेक

    Bihar Board 10th, 12th Date Sheet 2021: बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दी है. जानें- कब से होंगी परीक्षाए, यहां पढ़ें डिटेल्स

  • IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जुलाई सत्र 2020 के लिए 15 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकते हैं, जबकि जून सत्र की परीक्षाएं 17 सितम्बर से शुरू होंगी. इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण महामारी के कारण विद्यार्थियों के इग्नू कार्यक्रमों में प्रवेश लेने से वंचित रह जाने के मद्देनजर जुलाई सत्र 2020 में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 से बढ़ाकर 15 सितम्बर, 2020 कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी इग्नू (IGNOU) कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए नजदीकी इग्नू अध्ययन केन्द्रों पर जाकर और इग्नू की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है. विद्यार्थियों को ऑनालाइन आवेदन करने के लिए क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर ने सुविधा मुहैया करा रखी है.

  • BSEB STET Admit Card: सेकेंडरी टीचर टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें- डाउनलोड करने का तरीका

    BSEB STET Admit Card: सेकेंडरी टीचर टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें- डाउनलोड करने का तरीका

    Bihar STET Admit Card:  बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) की तारीख जारी होने के साथ ही एडमिट कार्ड भी आ गए हैं. सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 9 सितंबर से 21 सितंबर के बीच कराए जाएंगे. टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है वो अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • Bihar Lockdown extend: बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

    Bihar Lockdown extend: बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

    आदेश के मुताबिक 29 जुलाई से लागू हुए लॉकडाउन को 6 सितंबर तक बढ़ाया जा रहा है. राज्य में कोरोना के मामलों के अध्ययन के बाद यह फैसला लिया गया है. गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले आदेश की पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी.

  • Bihar Police Recruitment 2020: 236 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Bihar Police Recruitment 2020: 236 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Bihar Police Forester Recruitment 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने फॉरेस्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर है. आवेदन की प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य  उम्मीदवार CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह प्रक्रिया के जरिए  करीब 236 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों को 29,200- 92,300 रुपये पे स्केल के तहत भर्ती किया जाएगा. 

  • लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक हुई, पार्टी 94 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

    लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक हुई, पार्टी 94 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

    दिल्ली में आज 12 जनपथ में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के आवास पर बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक मे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शामिल हुए.

  • Bihar DCECE 2020 Exam: डीसीईसीई एग्जाम के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Bihar DCECE 2020 Exam: डीसीईसीई एग्जाम के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Bihar DCECE 2020 Exam: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने DCECE एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 19 जून तक अपने फॉर्म जमा करा सकते हैं. हालांकि, फॉर्म जमा करने के बाद उम्मीदवार चालान के माध्यम से 20 जून तक एप्लिकेशन फीस जमा कर सकते हैं और 21 जून तक ऑनलाइन फीस जमा की जा सकती है. बोर्ड ने इसी के साथ ये भी जानकारी दी है कि उम्मीदवार 22 जून से 25 जून तक DCECE एप्लिकेशन करेक्शन विंडो के माध्यम से अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. पहले ये एंट्रेंस एग्जाम 19 और 20 अप्रैल को होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. 

  • Coronavirus: बिहार में स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा विभाग ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

    Coronavirus: बिहार में स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा विभाग ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

    कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने से बंद हैं. स्टूडेंट्स लंबे समय से अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं. स्कूल बंद होने की वजह से परीक्षाएं तक स्थगित कर दी गई हैं. लेकिन अब कई राज्य स्कूल दोबारा से खोलने पर विचार कर रहे हैं. इसमें बिहार भी शामिल है. दरअसल, बिहार शिक्षा विभाग ने गुरुवार को सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और स्कूलों के प्रबंधन से स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में सलाह लें और 6 जून तक इसकी रिपोर्ट सबमिट करें. ताकि, राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला लिया जा सके. 

  • Bihar Board 10th Result 2020: इस दिन से खुलेगी स्क्रूटिनी के लिए एप्लिकेशन विंडो, जानिए आवेदन का तरीका

    Bihar Board 10th Result 2020: इस दिन से खुलेगी स्क्रूटिनी के लिए एप्लिकेशन विंडो, जानिए आवेदन का तरीका

    Bihar Board Class 10 Result 2020: बिहार बोर्ड ने लंबे इंतजार के बाद 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट जारी करने के बाद अब बिहार बोर्ड स्टूडेंट्स को स्क्रूटिनी का मौका दे रहा है. जो छात्र अपने किसी एक विषय या फिर सभी विषयों में मिले अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकते हैं. 10वीं कक्षा के लिए स्क्रूटिनी विंडो 29 मई से 12 जून तक उपलब्ध रहेगी. स्टूडेंट्स, जो अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है.

  • Bihar Board 10th Topper: न इंटरनेट- न मोबाइल, बैटरी लाइट में पढ़कर हिमांशु राज ने किया परीक्षा में टॉप

    Bihar Board 10th Topper: न इंटरनेट- न मोबाइल, बैटरी लाइट में पढ़कर हिमांशु राज ने किया परीक्षा में टॉप

    Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा (BSEB Class 10th Result) में इस साल रोहतास जिले के हिमांशु राज ने टॉप किया है. हिमांशु की पढ़ाई रोहतास जिले के जनता हाई स्कूल में हुई है. बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 फीसदी अंक हासिल कर पूरे राज्य में टॉप किया है. हिमांशु को 500 में से 481 अंक प्राप्त हुए हैं.

  • Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के टॉपर हिमांशु राज बनना चाहते हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर, पिता करते हैं सब्जी बेचने का काम

    Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के टॉपर हिमांशु राज बनना चाहते हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर, पिता करते हैं सब्जी बेचने का काम

    Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा (BSEB Class 10th Result) में इस साल रोहतास जिले के हिमांशु राज ने टॉप किया है. हिमांशु के पिता सब्जी बेचने की काम करते हैं. हिमांशु ने बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा में टॉप (Bihar Board 10th Topper Himanshu Raj) करके तमाम स्टूडेंट्स के लिए  मिसाल कायम की है. हिमांशु रोहतास जिले के जनता हाई स्कूल में पढ़ते हैं. बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं और पूरे राज्य में टॉप किया है. उन्होंने 500 में से 481 अंक प्राप्त किए हैं. ऐसे में पूरे रोहतास जिले में खुशी का माहौल है. 

  • Bihar Board 10th Topper: रोहतास के हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंकों के साथ बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप, पिता बेचते हैं सब्‍जी

    Bihar Board 10th Topper: रोहतास के हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंकों के साथ बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप, पिता बेचते हैं सब्‍जी

    BSEB Matric Result 2020: हिमांशु के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं. हिमांशु भी पढ़ाई करने के बाद पिता का इस काम में हाथ बटाते हैं. हिमांशु के राज्य में टॉप करने की खबर मिलते ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई.

12345»

Advertisement

Bihar board वीडियो

Bihar board से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com