NDTV Khabar

Bihar bypolls


'Bihar bypolls' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्‍ट, 155 उम्‍मीदवारों के नाम हैं शामिल

    NEWS FLASH: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्‍ट, 155 उम्‍मीदवारों के नाम हैं शामिल

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • जोकिहाट विधानसभा सीट से राजद के शाहनवाज आलम जीते, JDU प्रत्याशी को हराया

    जोकिहाट विधानसभा सीट से राजद के शाहनवाज आलम जीते, JDU प्रत्याशी को हराया

    राजद ने बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से जोकिहाट विधानसभा सीट 41,000 वोटों के अंतर से छीन ली. उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजू नाथ कुमार ने बताया कि इस सीट पर राजद के शाहनवाज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेडीयू के मुर्शीद आलम को हराया. इस जीत से उत्साहित वरिष्ठ राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

  • Exclusive: तेजस्वी बोले- लालू एक विचारधारा का नाम, इसे समझने के लिए BJP-नीतीश को कई जन्म लेने होंगे

    Exclusive: तेजस्वी बोले- लालू एक विचारधारा का नाम, इसे समझने के लिए BJP-नीतीश को कई जन्म लेने होंगे

    जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में राजद की जीत पर तजेस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जोकीहाट जनता दल यूनाइटेड का गढ़ रहा है और इस गढ़ में हमने नीतीश कुमार और बीजेपी के लोगों को धूल चटाने का काम किया है. भारी वोटों के अंतर से हमारी जीत हुई है. जितना जदयू को वोट नहीं मिले, उससे ज्यादा अंतर से हमारी जीत हुई है. यह साफ संकेत है नीतीश के लिए कि जिस तरह से उन्होंने जनादेश का अपमान किया, बीजेपी को चोर दरवाजे से सरकार में लाने का काम किया, संविधान और आरक्षण विरोधी लोगों को बढ़ावा देने का काम किया है और जिस तरह से लालू यादव को साजिश के तहत फंसाया है, इससे बिहारी जनता आक्रोशित थी, ये मौका ढूंढ रही थी नीतीश कुमार को सबक सिखाने का और जब ईवीएम पर बटन दबाने का मौका मिला और उन्होंने नीतीश कुमार को जवाब दिया. एनडीटीवी से खास बातचीत में तेजस्वी यादव ने और क्या-क्या कहा... यहां पढ़ें

  • जोकीहाट उपचुनाव जीतने के बाद तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- अवसरवाद पर लालूवाद की जीत

    जोकीहाट उपचुनाव जीतने के बाद तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- अवसरवाद पर लालूवाद की जीत

    बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को हरा दिया है. राजद के शहनवाज आलम ने जदयू के उम्मीदवार मुर्शीद आलम को  41224 वोटों के अंतर से हरा दिया. इस तरह से देखा जाए तो नीतीश कुमार के लिए यह बड़ी हार है और यह किसी झटके से कम नहीं है. इस जीत के मौके पर तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला और इस जीत को अवसरवाद पर लालूवाद की जीत करार दिया. 

  • जोकीहाट उपचुनाव: प्रतिष्ठा की लड़ाई में तेजस्वी ने मारी बाजी, नीतीश के लिए सबक, 10 खास बातें

    जोकीहाट उपचुनाव: प्रतिष्ठा की लड़ाई में तेजस्वी ने मारी बाजी, नीतीश के लिए सबक, 10 खास बातें

    दो महीने पहले अररिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान जब विधानसभा उपचुनाव को लेकर गणित के समीकरण का विश्लेषण किया जा रहा था तभी यह साफ हो गया था कि जोकीहाट में विधानसभा उपचुनाव में जीत राजद उम्मीदवार की ही होगी और जनता दल यू उम्मीदवार को हार का मुंह देखना पड़ेगा. हालांकि, आज के परिणाम ने उस वक्त के संभावनाओं को सही साबित कर दिया और बाजी राजद मार ले गई. जोकीकाट में राजद ने 41224 वोटों से जीत दर्ज की. जैसे जीत के कई कारण होते हैं वैसे ही हार के भी कई कारण होते हैं. यहां अगर तेजस्वी की जीत के कारण हैं, तो नीतीश के हार के भी हैं. यह जीत राजद के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि यह चुनाव तेजस्वी और पार्टी ने बिना लालू यादव के लड़ा. हालांकि, पिछले उपचुनाव में भी पार्टी को लालू यादव का साथ नहीं मिला था. एक के बाद एक जीत के साथ तेजस्वी यह साबित कर रहे हैं कि वह अब राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हो गये हैं. मगर नीतीश के लिए इस हार से सबक लेना इसलिए भी अहम है क्योंकि इस चुनाव में जनता दल यू के साथ पूरा प्रशासनिक कुनबा भी था. तो चलिए नजर डालते हैं उन 10 खास बातों पर जो इस चुनाव से साफ हो गईं...

  • जोकीहाट उपचुनाव: जदयू को राजद ने दी पटखनी, RJD के शहनवाज आलम 41224 वोटों से जीते

    जोकीहाट उपचुनाव: जदयू को राजद ने दी पटखनी, RJD के शहनवाज आलम 41224 वोटों से जीते

    बिहार के जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव को सीएम नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा के तौर पर देखा जा रहा था, मगर अब नतीजे सामने आने के बाद नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है और राजद ने इस उपचुनाव में बाजी मार ली है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से नीतीश कुमार को पटखनी दे दी है.  वोटों की गिनती के बाद नतीजे सामने आ गये हैं और राजद के शहनवाज आलम ने 41224 वोटों के अंतर से जदयू के उम्मीदवार को हरा दिया है. बता दें कि जोकीहाट सीट के लिए वोटों की गिनती के दौरान शुरू में राजद ने बढ़त बनाई, मगर बाद में सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड आगे हो गई. हालांकि, जब तक नतीजे आने तक आगे-पीछे ये आंकड़े होते रहे. जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई थी, क्योंकि जब पिछले साल नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार का गठन किया था, तब जदयू के विधायक ने पार्टी का साथ छोड़कर राजद का हाथ थामा था. जोकीहाट में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मुर्शीद आलम और राजद के शहनवाज आलम के बीच थे.

  • जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव : ये लड़ाई सीधे नीतीश और तेजस्वी के बीच है, मतदान जारी

    जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव :  ये लड़ाई सीधे नीतीश और तेजस्वी के बीच है, मतदान जारी

    बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को शंतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है. मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगी हुई है, जो समय गुजरने के बाद और लंबी होती जा रही है. जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के करीब 2.70 लाख मतदाता इस चुनाव में नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान के लिए 331 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार राजद के शाहनवाज और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के जद (यू) के मुर्शीद आलम के बीच माना जा रहा है. 

  • CM नीतीश कुमार के नाम तेजस्वी यादव ने लिखा खुला पत्र, जानें क्या है इसमें

    CM नीतीश कुमार के नाम तेजस्वी यादव ने लिखा खुला पत्र, जानें क्या है इसमें

    बिहार उपचुनाव के बाद बिहार में अरिरया में देश विरोधी नारे, दरभंगा में बीजेपी नेता के पिता की हत्या और भागलपुर में हिंसा जैसे मामले पर राजनीति गर्म है. सरकार और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दरभंगा और भागलपुर में जिस तरह से माहौल को खराब करने की बातें सामने आई हैं, उससे बिहार की राजनीति ने एक नया मोड़ ले लिया है. बिहार में बीजेपी नेताओं और नीतीश कुमार के स्टैंड में भी कई अंतर्रविरोध देखने को मिल रहे हैं. यही वजह है कि इन सभी मामलों पर प्रकाश डालते हुए विपक्ष के नेता और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम एक खुला पत्र लिखा है. तो पढ़िये यह खुला पत्र...

  • नीतीश चच्‍चा, आप 67 के हैं और मैं 28 का, क्‍या हुआ? - तेजस्‍वी यादव

    नीतीश चच्‍चा, आप 67 के हैं और मैं 28 का, क्‍या हुआ? - तेजस्‍वी यादव

    उन्होंने कहा, 'केवल मैं ही नहीं, आप देखेंगे कि केंद्र सरकार सभी जांच एजेंसियों को कैसे समाजवादी पार्टी और बसपा के नेताओं के खिलाफ लगा देती है.'

  • क्या 2019 में बनेगा एंटी BJP फ्रंट? भाजपा की हार के बाद चर्चा तेज

    क्या 2019 में बनेगा एंटी BJP फ्रंट? भाजपा की हार के बाद चर्चा तेज

    सवाल ये भी है कि अगर विपक्षी मोर्चा खड़ा होता है तो उसका नेतृत्व कौन करेगा?

  • अररिया उपचुनाव में मिली हार के बाद गिरिराज सिंह ने दिया विवादित बयान, राबड़ी देवी ने कुछ यूं किया पलटवार

    अररिया उपचुनाव में मिली हार के बाद गिरिराज सिंह ने दिया विवादित बयान, राबड़ी देवी ने कुछ यूं किया पलटवार

    राबड़ी देवी ने पलटवार करते हुए कहा कि पूरे देश के आतंकी बीजेपी के दफ्तर में बैठते हैं. उन्होंने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि वह ऐसे बयान के लिए जनता से माफी मांगे वर्ना जनता 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको माफ नहीं करेगी.

  • सपा-बसपा की ताक़त बीजेपी पर भारी

    सपा-बसपा की ताक़त बीजेपी पर भारी

    बबुआ तो बुआ को लेकर सीरीयस है. तभी तो जीत के बाद बबुआ बुआ के घर पहुंच गया. राजनीति में नारे और प्रतीक कितनी जल्दी बदलते हैं. पिछले साल राहुल और अखिलेश की जोड़ी यूपी के लड़के कहलाए, नहीं चले तो अब बुआ बबुआ नारा चल निकला है. अखिलेश यादव गुलदस्ता लेकर बसपा नेता मायावती के घर मिलने पहुंच गए.

  • जहानाबाद उपचुनाव परिणाम : जदयू को राजद ने दी करारी शिकस्त, 35036 मतों के अंतर से जीत

    जहानाबाद उपचुनाव परिणाम : जदयू को राजद ने दी करारी शिकस्त, 35036 मतों के अंतर से जीत

    बिहार में हुए उपचुनाव में जहानाबाद विधानसभा सीट राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 35036 वोटों से जीत ली है. मतगणना के बाद चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. यहां पर राजद के प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव विजयी हुए. वे राजद (आरजेडी) के दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र हैं. इस चुनाव में बिहार में हार का सामना करना पड़ा.

  • यूपी और बिहार उपचुनाव 2018 Live Updates: गोरखपुर और फूलपुर में सपा के उम्‍मीदवार जीते, अररिया में तेजस्वी ने दिखाया दम

    यूपी और बिहार उपचुनाव 2018 Live Updates: गोरखपुर और फूलपुर में सपा के उम्‍मीदवार जीते, अररिया में तेजस्वी ने दिखाया दम

    उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, बिहार की एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना आज हो रही है. मतगणना पूरी होने के साथ ही चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव परिणाम दोपहर से पहले ही आ जाने की उम्मीद है. यह परिणाम 2019 के लोकसभा चुनाव के परिदृश्य का संकेत देने वाले माने जा रहे हैं. यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट, बिहार की अररिया लोकसभा सीट के अलावा भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीट के उपचुनाव में 11 मार्च को मतदान हुआ था. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई और 10 बजे तक शुरुआती रुझान मिलने लगेंगे.

  • Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    बिहार में भभुआ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आज परिणाम सामने आएंगे. भभुआ विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. 11 मार्च को हुए मतदान में भभुआ सीट पर 48 फीसदी लोगों ने अपने मतों का प्रयोग किया था. भभुआ सीट पर राजद गठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है. भाजपा ने जहां अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को उतारा है, तो वहीं कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब देखना होगा कि भाजाप और कांग्रेस में कौन इस सीट को जीतने में कामयाब हो पाता है. 

  • जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    बिहार उपचुनाव में जहानाबाद (Jahanabad)विधानसभा सीट पर हुए मतदान की काउंटिंग आज होगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. जहानाबाद सीट पर भी राजद बनाम जदयू की लड़ाई देखी जा रही है. इस सीट पर राजद ने जहां अपने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को मैदान में उतारा है, वहीं बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू द्वारा अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. कुल मिलाकर जहानाबाद सीट से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

  • अररिया लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018: आरजेडी के सरफराज आलम ने बीजेपी के प्रदीप सिंह को 61,788 मतों के बड़े अंतर से हराया

    अररिया लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018: आरजेडी के सरफराज आलम ने बीजेपी के प्रदीप सिंह को 61,788 मतों के बड़े अंतर से हराया

    अररिया से कुल सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे. इनमें राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम और भाजपा द्वारा प्रदीप सिंह की बीच सीधी टक्कर थी.

  • ByPolls Result 2018 Live Updates: गोरखपुर-फूलपुर में जीती सपा, अररिया में राजद की जीत

    ByPolls Result 2018 Live Updates: गोरखपुर-फूलपुर में जीती सपा, अररिया में राजद की जीत

    उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, बिहार की एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना आज हुई. यह परिणाम 2019 के लोकसभा चुनाव के परिदृश्य का संकेत देने वाले माने जा रहे हैं. यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट, बिहार की अररिया लोकसभा सीट के अलावा भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीट के उपचुनाव में 11 मार्च को मतदान हुआ था.

Advertisement