NDTV Khabar

Bihar cm nitish kumar


'Bihar cm nitish kumar' - 226 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता के साथ चलती कार में गैंगरेप, RJD का नीतीश सरकार पर हमला- CM से मांगा जवाब

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता के साथ चलती कार में गैंगरेप, RJD का नीतीश सरकार पर हमला- CM से मांगा जवाब

    बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नगर थाना में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड (Muzaffarpur Shelter Home) की एक पीड़िता के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. इसे लेकर राजद ने नीतीश सरकार पर हमला बोला.

  • सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    पासवान ने कहा कि BJP के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है. बिहार में NDA की सरकार है और सरकार रहेगी. 2020 के चुनाव में उनके अनुसार 200 से ज्यादा सीटें NDA जीतेगी. जहां तक चेहरा का सवाल है तो रामविलास पासवान ने साफ किया कि नीतीश कुमार चेहरा है और वही चेहरा रहेंगे. किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

  • BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे. पासवान ने सोमवार को कहा था कि लगातार तीन कार्यकाल तक हम (भगवा दल) नीतीश कुमार के लिए खड़े रहे. समय आ गया है कि वह बदले में भाजपा को एक मौका दें. लोकसभा चुनाव से साबित हो गया है कि उन्हें भी वोट पाने के लिए नरेंद्र मोदी की जरूरत है.

  • बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    साथ ही संजय पासवान ने कहा, 'नीतीश कुमार के काम पर पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार में उन्हें 15 साल हो गए, इस बार हमारे डिप्टी सीएम को पूरा मौका मिलना चाहिए. हम प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे और बिहार की जनता हमें जिताएगी.'

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा- आपके राज में तो अपराधियों की ही मौज है, आम लोग तो सिर्फ...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा- आपके राज में तो अपराधियों की ही मौज है, आम लोग तो सिर्फ...

    बीजेपी के विधायक ने हाथी पर बैठक बंदूक लहरा रहे हैं!, नीतीश कुमार के विधायक ने सिविल सर्जन को हंड्डी तोड़ने की धमकी दे रहे हैं!, डीजीपी को अपनी जान का डर है! पुलिसकर्मियों को सरेआम मारा जा रहा है! सीएम भ्रष्ट अधिकारियों को बचा रहे हैं! आम नागरिक अपराधिक घटनाओं और बाढ़ में अपनी जान गंवा रहे हैं!

  • क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    बिहार में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनसे लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अब शासन और प्रशासन पर नियंत्रण नहीं रहा. अधिकांश मामलों में जिन विभागों से संबंधित घटनाएं हुई हैं वो मुख्यमंत्री के अधीन आने वाले गृह या जेल विभाग की घटनाएं हैं. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पहले किसी घटना के बाद की कार्रवाई से नीतीश कुमार अपने प्रशासन की धाक दिखाते थे लेकिन अब वो तत्परता और इच्छाशक्ति इन घटनाओं के बाद उनकी प्रतिक्रिया में नहीं दिखती.

  • जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राजकीय शोक मनाने को लेकर नीतीश कुमार पर भड़के शिवानंद तिवारी, कहा- क्या यह भ्रष्टाचार का महिमा मंडन नही?

    जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राजकीय शोक मनाने को लेकर नीतीश कुमार पर भड़के शिवानंद तिवारी, कहा- क्या यह भ्रष्टाचार का महिमा मंडन नही?

    इससे पहले शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला किया था. उन्होंने (Shivanand Tivary) मंगलवार को कहा था कि नीतीश कुमार के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना निष्ठा का सवाल नहीं है, यह उनके लिए राजनीतिक नारेबाजी का हिस्सा मात्र है.

  • आखिर क्यों बिहार के CM नीतीश कुमार ने भरी मीटिंग में लगाई जिला अधिकारियों की क्लास?

    आखिर क्यों बिहार के CM नीतीश कुमार ने भरी मीटिंग में लगाई जिला अधिकारियों की क्लास?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोबाइल फ़ोन नहीं रखते. कम से कम अपने साथ तो लेकर नहीं चलते. इसकी तस्दीक बिहार सरकार की उस हर मीटिंग में हो जाती है जिसकी अध्यक्षता खुद नीतीश कुमार करते हैं. शनिवार को तो एक बैठक में नीतीश कुमार ने कई ज़िला अधिकारियों की क्लास लगा दी.

  • बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

    बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

    रविवार को बाढ़ राहत कैम्पों का दौरा करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीक़ी के गांव पहुंच गए, जहां उनका स्वागत एक प्याली चाय से किया गया. लेकिन इसके बाद इस चाय पीने और पिलाने का हर व्यक्ति अपने हिसाब से मायने निकाल रहा है. वहीं, मेजबान सिद्दीकी और मेहमान नीतीश कुमार मौन साधे हुए हैं कि इस चाय पर क्या चर्चा हुई.

  • बिहार में जलवायु परिवर्तन पर सभी राजनीतिक दल आए साथ, CM ने कहा - हम सबको सजग होना पड़ेगा

    बिहार में जलवायु परिवर्तन पर सभी राजनीतिक दल आए साथ, CM  ने कहा - हम सबको सजग होना पड़ेगा

    बिहार में इस वर्ष पहले सूखा की आशंका व्यक्त की गयी. लेकिन पिछले एक सप्ताह के दौरान जमकर बारिश भी हुई और कई जिलो में बारिश के पानी के कारण बाढ़ की स्थिति हो गयी है. लेकिन इस बीच बिहार विधानसभा और विधान परिषद के सभी सदस्य शनिवार को राज्य में जलवायु परिवर्तन से उत्पन आपदाजनक स्थिति पर पूरे दिन कारण और निदान बताते रहे.

  • बिहार: लू से बचाने के लिए गया में लागू की गई धारा 144, अब तक हो चुकी है 61 की मौत

    बिहार: लू से बचाने के लिए गया में लागू की गई धारा 144, अब तक हो चुकी है 61 की मौत

    आदेश के मुताबिक, जिले में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर दिन में 11:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक के लिए रोक लगा दी गई है, ताकि मज़दूरों एवं अन्य संबंधित कर्मियों को भीषण गर्मी एवं लू से बचने का अवसर प्राप्त हो सके. इसके अलावा मनरेगा के तहत करवाए जाने वाले कार्यों को दिन के 10:30 बजे तक ही करवाने का निर्देश जारी किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि पूर्वाह्न 10:30 बजे तक मनरेगा के कार्य सम्पन्न करवाए जाएं.

  • तेजस्वी यादव बोले- नीतीश चाचा से हमें सहानुभूति है, BJP ने क्या हाल बना दिया, घोषणा पत्र तक जारी नहीं करने दिया

    तेजस्वी यादव बोले- नीतीश चाचा से हमें सहानुभूति है, BJP ने क्या हाल बना दिया, घोषणा पत्र तक जारी नहीं करने दिया

    तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'नीतीश चाचा की बेचारगी, बेबसी और लाचारी पर अब तरस आने लगा है. उनसे सहानुभूति है. भाजपा ने उन्हें अपना घोषणा पत्र तक जारी नहीं करने का फरमान सुनाया है. गिरीराज सिंह जैसों का हाथ पकड़ उनसे जबरदस्ती मोदी के नाम पर वोट मंगवाया जा रहा है. भाजपा ने ने उनका जो हाल बनाया है उसका हमें अफसोस है.'

  • तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

    तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

    तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ ही बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह का वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में गिरिराज सिंह अपने आपको भगवान कृष्ण और सरदार पटेल का वंशज बताया है. गिरिराज सिंह ने कहा, 'बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजमा पहनाकर लोग धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं. मैं आपसे निवेदन करता हूं कि भगवान कृष्ण के वंशज और सरदार पटेल के वंशज एक साथ हाथ उठाकर कहें कि इस धर्म युद्ध में लड़ाई लड़ेंगे. मैं खुद भी सरदार पटेल को मानता हूं. मैं श्री कृष्ण को भी मानता हूं.'

  • जानें तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से क्यों कहा- खबरदार चाचा, आगे से बापू गांधी का नाम लिया तो...

    जानें तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से क्यों कहा- खबरदार चाचा, आगे से बापू गांधी का नाम लिया तो...

    तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो बेगूसराय में चुनाव प्रचार के दौरान का लग रहा है. वीडियो में गिरिराज सिंह कह रहे हैं, 'रक्तरंजित किया जा रहा है, सांप्रदायिक माहौल किया जा रहा है. भाजपा जब तक है, तब तक ना बिहार में होगा, ना बेगूसराय की धरती पर होने देंगे. आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि मैं वंदे मातरम नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर के बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर जहर उगल रहे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृ भूमि को नमन नहीं कर सकता. तुम्हें तो कब्र के लिए तीन हाथ की जमीन भी चाहिए. तुम नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें माफ नहीं कर पाएगा.'

  • राबड़ी देवी का बड़ा दावा: नीतीश महागठबंधन में वापस आकर 2020 में तेजस्वी को CM और खुद को PM बनवाना चाहते थे

    राबड़ी देवी का बड़ा दावा: नीतीश महागठबंधन में वापस आकर 2020 में तेजस्वी को CM और खुद को PM बनवाना चाहते थे

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार को लेकर एक ऐसा दावा किया है, जिसने बिहार के सियासी पारे को बढ़ा दिया है.

  • बिहार: कल फिर PM मोदी के साथ मंच पर दिखेंगे CM नीतीश, चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

    बिहार: कल फिर PM मोदी के साथ मंच पर दिखेंगे CM नीतीश, चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

    इसके बाद अगले दिन यानी बुधवार से नीतीश कुमार सामान्य रूप से अपने दल और सहयोगी दल के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. बुधवार को वह दूसरे चरण में मतदान वाली सीटों के लिए प्रचार करेंगे, वहीं पूर्णिया और बांका संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के समर्थन में भी चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम नवादा संसदीय क्षेत्र से सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी चंदन कुमार के लिए भी प्रचार करेंगे. बांका सीट इस पर नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है, क्योंकि पूर्व सांसद पुतुल देवी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में है. जदयू को मालूम है कि उनका मैदान में आना जदयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के लिए महंगा साबित हो सकता है.

  • बिहार NDA के उम्मीदवारों की हुई घोषणा, जानिये क्या है इस लिस्ट में खास, 10 बातें...

    बिहार NDA के उम्मीदवारों की हुई घोषणा, जानिये क्या है इस लिस्ट में खास, 10 बातें...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बिहार में एनडीए (Bihar NDA) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. पटना में जेडीयू, भाजपा और एलजेपी के प्रदेश अध्यक्षों ने अपनी लिस्ट जारी की. 40 में से अभी केवल 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. एलजेपी ने खगड़िया सीट से अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है. वहीं भाजपा ने पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उतारा है. आइये जानते हैं विस्तार से कि आखिर इस सूची में कौन-कौन सी खास बाते हैं?

  • बिहार: ये हैं भाजपा के 17 उम्मीदवार, तीन केंद्रीय मंत्री भी चुनावी मैदान में

    बिहार: ये हैं भाजपा के 17 उम्मीदवार, तीन केंद्रीय मंत्री भी चुनावी मैदान में

    बिहार में एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. कुल 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है, जिसमें बीजेपी के 17 उम्मीदवारों का नाम शामिल है. इस लिस्ट में केंद्र सरकार में 3 मंत्रियों का नाम भी शामिल हैं जो इस बार चुनावी मैदान में सीधा मुकाबला करेंगे.