NDTV Khabar

Bihar cm nitish kumar


'Bihar cm nitish kumar' - 240 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : पटना में साल 2021 से डीजल ऑटो नहीं चलेंगे

    बिहार : पटना में साल 2021 से डीजल ऑटो नहीं चलेंगे

    बैठक के बाद परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बैठक में परिवहन विभाग के अन्तर्गत शहरी क्षेत्र की परिवेशीय वायु गुणवत्ता में सुधार एवं प्रदूषण रहित परिवहन व्यवस्था के लिए चरणबद्घ तरीके से 31 जनवरी, 2021 के मध्य रात्रि से पटना नगर निगम तथा 31 मार्च के मध्य रात्रि से दानापुर नगर परिषद्, फुलवारीशरीफ नगर परिषद, खगौल नगर परिषद क्षेत्र में डीजल चालित ऑटो पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

  • बिहार में छठ पर अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्घ्य, नीतीश ने श्रद्धालुओं को दी शुभकामनाएं

    बिहार में छठ पर अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्घ्य, नीतीश ने श्रद्धालुओं को दी शुभकामनाएं

    बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को छठ पर्व के पहले अर्घ्य पर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. लाखों लोग यहां गंगा किनारे बने घाटों पर पहुंचे और अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. पटना शहर में गंगा नदी की ओर जाने वाली हर सड़क पर श्रद्धालुओं की जबर्दस्त भीड़ देखने को मिली. युवा से लेकर बुजुर्ग, पुरुष एवं महिलाएं छठ के कठिन व्रत के बीच नंगे पांव घाटों की ओर जाती दिखीं.

  • तेजस्वी यादव ने की क्राइम के आंकड़ों के बहाने बिहार के CM नीतीश कुमार की आलोचना

    तेजस्वी यादव ने की क्राइम के आंकड़ों के बहाने बिहार के CM नीतीश कुमार की आलोचना

    उन्होंने कहा, ''बिहार के कथावाचक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई.'' इसके बाद तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा, ''उनके अथक पलटीमार प्रयासों से देशभर में बिहार को दंगों में प्रथम स्थान मिला है. मर्डर्स में द्वितीय, हिंसक अपराध में द्वितीय और दलितों के विरुद्ध अपराध में भी बिहार अग्रणी रूप से द्वितीय स्थान पर है. 15 वर्ष से गृहविभाग उन्हीं के ज़िम्मे है इसलिए इसके दोषी वही है.''

  • सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    उन्होंने बताया कि एक कार्यकारी अभियंता को प्रशासनिक आधार पर तबादला कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है व वेतन भुगतान बंद कर दिया गया है. कुमार ने बताया कि आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जो एक महीने के अंदर जल जमाव से संबधित रिपोर्ट पेश करेगी. 

  • क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ किसी भाजपा नेता के मंच पर मौजूद नहीं होने से राज्य में राजग में दरार पड़ने की अटकलें फिर से लगाई जाने लगी हैं. ऐतिहासिक गांधी मैदान में वर्षों से ‘रावण वध’ किया जा रहा है लेकिन इस बार यहां भीड़ अपेक्षाकृत कम रही.

  • जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    नीतीश की आलोचना के बहाने कई नेताओं ने अपना राजनीतिक एजेंडा भी खुल कर सामने रख दिया. जहां नीतीश कुमार के समर्थन में बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और नंद किशोर यादव एक बार फिर खड़े दिखे. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का खुलकर विरोध किया, जो राजनीतिक ताना बाना पिछले एक महीने से बुनना शुरू किया था. उन्होंने अपने विरोध के पत्ते सरकार की आलोचना के नाम पर एक बार फिर खुल कर खेले. इसमें उन्हें बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और बिहार भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल का भी साथ मिला.

  • बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेताओं ने राज्य में, खासतौर पर पटना में आई हालिया बाढ़ से निपटने में सरकार की अक्षमता सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके नेतृत्व की आलोचना है. इसके अलावा भाजपा के एक अन्य नेता एवं विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने यह मांग की है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के लिए अब भगवा पार्टी के किसी नेता का मार्ग प्रशस्त करें.

  • बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई बीते कुछ दिनों में हुई मुसलाधार बारिश की वजह से मौत का आंकड़ा 42 हो गया है, जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- कुछ घंटों की बारिश ने सरकार के...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- कुछ घंटों की बारिश ने सरकार के...

    सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'कल से कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा हो रही है और गंगा नदी में पानी लगातार बढ़ रहा है, लेकिन उचित व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. प्रशासन मौके पर मौजूद है और लोगों की मदद करने के लिए सभी प्रयास कर रहा है.'

  • नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू’ बहाना बंद करें

    नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू’ बहाना बंद करें

    सिंह से बेगूसराय दौरे के दौरान जब जद (यू) की प्रतिक्रिया पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तो क्या मैं आत्महत्या कर लूं? अगर एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में अपने क्षेत्र की आवाज न उठाऊं, तो मुझसे और क्या करने उम्मीद है? इस बयान पर कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा है कि सिंह के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश का मामला और जिस जद (यू) नेता ने उन्हें ऐसा कहने के लिए उकसाया, उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए. 

  • बिहार : मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश कुमार की कार पर स्याही फेंकी, काले झंडे दिखाए गए

    बिहार : मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश कुमार की कार पर स्याही फेंकी, काले झंडे दिखाए गए

    मुजफ्फरपुर में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार पर स्याही फेंकी गई और उन्हें काले झंडे दिखाए गए. मुजफ्फरपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भारी विरोध हुआ. गरीब जनक्रांति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार की गाड़ी पर स्याही फेंक दी और काले झंडे दिखाए. साथ ही जमकर नारेबाजी भी की. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है.

  • मीडिया से नाराज बिहार के CM नीतीश कुमार बोले- जो मन में आए छापिए या न छापिए मुझे पब्लिसिटी की कोई जरूरत नहीं

    मीडिया से नाराज बिहार के CM नीतीश कुमार बोले- जो मन में आए छापिए या न छापिए मुझे पब्लिसिटी की कोई जरूरत नहीं

    'जो मन में आए छापिए या ना छापिए मुझे पब्लिसिटी की कोई ज़रूरत नहीं है अगर आपके मन में आए तो मेरा निगेटिव पब्लिसिटी दिन रात करते रहिए,' यह कहना है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का.

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' और सुशील मोदी को बताया 'कुतर्क मास्टर', ट्वीट से साधा निशाना

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' और सुशील मोदी को बताया 'कुतर्क मास्टर', ट्वीट से साधा निशाना

    तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो ट्वीट किए, जिसमें पहले तो नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' से संबोधित किया और फिर बिहार को गरीब राज्य बताने के लिए नीतीश सरकार द्वारा खुद की विफलता स्वीकार करने की बात कही. वहीं, तेजस्वी ने सुशील मोदी को 'सबसे बड़ा कुतर्क मास्टर' बताया है. उन्होंने सुशील मोदी पर तंज कसा कि इनके बेतुके कुतर्कों का भावार्थ है कि युवा घबराए नहीं अगले 30 वर्ष में नौकरी मिल जाएगी.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    झारखंड की राजधानी रांची में एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुशील ने कहा कि कोई (आर्थिक) मंदी नहीं है. मीडिया में ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों के बारे में जो रिपोर्ट देखने को मिलती है, वास्तव में यह आद्योगिक घराना लॉबी द्वारा कर की दरों को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की एक चाल है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता के साथ चलती कार में गैंगरेप, RJD का नीतीश सरकार पर हमला- CM से मांगा जवाब

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता के साथ चलती कार में गैंगरेप, RJD का नीतीश सरकार पर हमला- CM से मांगा जवाब

    बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नगर थाना में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड (Muzaffarpur Shelter Home) की एक पीड़िता के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. इसे लेकर राजद ने नीतीश सरकार पर हमला बोला.

  • सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    पासवान ने कहा कि BJP के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है. बिहार में NDA की सरकार है और सरकार रहेगी. 2020 के चुनाव में उनके अनुसार 200 से ज्यादा सीटें NDA जीतेगी. जहां तक चेहरा का सवाल है तो रामविलास पासवान ने साफ किया कि नीतीश कुमार चेहरा है और वही चेहरा रहेंगे. किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

  • BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे. पासवान ने सोमवार को कहा था कि लगातार तीन कार्यकाल तक हम (भगवा दल) नीतीश कुमार के लिए खड़े रहे. समय आ गया है कि वह बदले में भाजपा को एक मौका दें. लोकसभा चुनाव से साबित हो गया है कि उन्हें भी वोट पाने के लिए नरेंद्र मोदी की जरूरत है.

  • बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    साथ ही संजय पासवान ने कहा, 'नीतीश कुमार के काम पर पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार में उन्हें 15 साल हो गए, इस बार हमारे डिप्टी सीएम को पूरा मौका मिलना चाहिए. हम प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे और बिहार की जनता हमें जिताएगी.'