NDTV Khabar

Bihar cm nitish kumar


'Bihar cm nitish kumar' - 287 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में Coronavirus से अबतक 35 की मौत, 1400 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में आए 146 मामले

    देश में Coronavirus से अबतक 35 की मौत, 1400 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में आए 146 मामले

    Coronavirus India Updates: देश में कोरनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरनावायरस (COVID-19) से अबतक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1397 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 146 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 124 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार रात ये आंकड़े जारी किए गए हैं.

  • बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से एक बच्चे की मौत, दूसरे का चल रहा है इलाज

    बिहार में  एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से एक बच्चे की मौत, दूसरे का चल रहा है इलाज

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में कोरोना सक्रंमण, एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम, बर्ड फ्लू एवं स्वाईन फ्लू को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा के क्रम में निर्देश देते हुये कहा था कि AES के संदर्भ में अभी से ही पूरी तैयारी रखी जाए.

  • लॉकडाउन में फंसे बिहार के लोग, असदुद्दीन ओवैसी ने साधा CM नीतीश कुमार पर निशाना, वीडियो शेयर कर पूछा- इन्हें क्यों छोड़ दिया?

    लॉकडाउन में फंसे बिहार के लोग, असदुद्दीन ओवैसी ने साधा CM नीतीश कुमार पर निशाना, वीडियो शेयर कर पूछा- इन्हें क्यों छोड़ दिया?

    एक दूसरे ट्वीट में असदुद्दीन ओवैसी लिखते हैं, 'यह लोग अपने घरों से दूर रहकर काम करते हैं और बिहार में रह रहे अपने परिवारों की मदद करते हैं, लेकिन आज उनके राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका साथ छोड़ दिया है. सीमांचल के लोगों के साथ आपके राज्य और दूसरे राज्यों में सौतेला व्यवहार क्यों हो रहा है.'

  • Coronavirus Bihar News: नीतीश कुमार ने अब आपदा सीमा राहत शिविर लगाने का दिया आदेश

    Coronavirus Bihar News: नीतीश कुमार ने अब आपदा सीमा राहत शिविर लगाने का दिया आदेश

    दिल्ली और उतर प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन के बावजूद प्रवासी बिहारियों को वापस भेजने की व्यवस्था के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले इसपर नाराज़गी जताने के बाद अब सीमावर्ती ज़िलों में आपदा सीमा राहत शिविर लगाने का आदेश दिया है. ये आपदा राहत शिविर उतर प्रदेश, बंगाल, झारखंड के अलावा नेपाल से सटे ज़िलों में लगाये जायेंगे. राज्य सरकार का अनुमान है कि इन ज़िलों में बहुत अधिक संख्या में लोग वापस अपने गांव जाने के लिए इन सीमाओं से प्रवेश करेंगे. इन शिविरों में राज्य में आपदा राहत केंद्रों की तरह खाने, रहने और चिकित्सा की व्यवस्था होगी. 

  • कोरोनावायरस : तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार से पूछा सवाल- बिहार की जनता को बताएं डॉक्टरों के लिए कितने टेस्ट किट-मास्क हैं?

    कोरोनावायरस : तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार से पूछा सवाल- बिहार की जनता को बताएं डॉक्टरों के लिए कितने टेस्ट किट-मास्क हैं?

    Coronavirus Outbreak Bihar: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस वायरस के खिलाफ तैयारियों को लेकर सवाल पूछा है.

  • लॉकडाउन के दौरान किसी भी राज्य में फंसे अपने नागरिकों की मदद करेगी बिहार सरकार, CM नीतीश कुमार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये

    लॉकडाउन के दौरान किसी भी राज्य में फंसे अपने नागरिकों की मदद करेगी बिहार सरकार, CM नीतीश कुमार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने लॉकडाउन के मद्देनजर मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, इस राशि का उपयोग आपदा राहत केंद्र बनाने के लिये होगा. इनमें लॉकडाउन की वजह से प्रभावित मजदूरों, रिक्शाचालक, ठेला वेंडर एवं रास्ते में फंसे गरीबों के भोजन एवं आवासन की व्यवस्था की जाएगी.

  • कोरोना वायरस : बिहार में शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद

    कोरोना वायरस : बिहार में शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद

    देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 80 से ज्यादा हो गई है. बिहार सरकार (Bihar Govt) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए शुक्रवार को सभी शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर, और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं और संकेत दिया कि स्थिति की समीक्षा के बाद अगले कुछ दिनों में और उपाय किए जा सकते हैं.

  • तेजस्वी यादव ने बिहार के CM नीतीश कुमार से पूछे ये 9 सवाल

    तेजस्वी यादव ने बिहार के CM नीतीश कुमार से पूछे ये 9 सवाल

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की बेरोजगार यात्रा चल रही हैं. इस यात्रा के जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विभागों को पिछले पंद्रह वर्षों के दौरान जो काम हुए उनसे कितने लोगों को रोजगार मिला उसका ब्योरा जुटाने का निर्देश दिया हैं. ऐसा दावा बिहार जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने करते हुए कहा हैं कि जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता इस सूची के साथ गांव-गांव जायेंगे.

  • बिहार: आंसरशीट चेक नहीं करने पर टीचरों को किया गया सस्पेंड, दो साल पहले मर चुके टीचर का नाम भी लिस्ट में

    बिहार: आंसरशीट चेक नहीं करने पर टीचरों को किया गया सस्पेंड, दो साल पहले मर चुके टीचर का नाम भी लिस्ट में

    कॉन्ट्रेक्ट पर सेवाएं दे रहे टीचर स्थायी पद की मांग करते हुए 17 फरवरी से हड़ताल पर चले गए हैं.

  • प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार से पूछा सवाल- 15 साल के आपके "सुशासन" के बावजूद बिहार आज भी गरीब और पिछड़ा क्यों?

    प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार से पूछा सवाल- 15 साल के आपके

    प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर भी नीतीश पर हमला किया. उन्होंने लिखा कि दिल्ली हिंसा में आपकी ओर से एक शब्द भी नहीं कहना भी गलत है. प्रशांत किशोर काफी समय से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. प्रशांत किशोर को हाल ही में नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जदयू से बाहर कर दिया था.

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जन्मदिन, तेजस्वी यादव ने CM को 'अभिभावक' बताते हुए दी बधाई

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जन्मदिन, तेजस्वी यादव ने CM को 'अभिभावक' बताते हुए दी बधाई

    बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीती रात ही नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई दे दी. तेजस्वी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए एक ट्वीट किया और मुख्यमंत्री से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और बेरोजगारी हटाने में सहयोग की मांग भी कर डाली.

  • बिहार: सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

    बिहार: सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

    महतो के परिजनों के मुताबिक, वे इन दिनों बीमार थे और दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक पखवारे से भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम करीब सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छा गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महतो के असामयिक निधन पर दुख और शोक प्रकट किया है. 

  • नीतीश कुमार ने PM को पत्र लिखकर कहा- बच्चों को पोर्न साइट पर नहीं जाने का प्रशिक्षण दिया जाए

    नीतीश कुमार ने PM को पत्र लिखकर कहा- बच्चों को पोर्न साइट पर नहीं जाने का प्रशिक्षण दिया जाए

    पिछले वर्ष 16 दिसम्बर को प्रधानमंत्री को भेजे गये पत्र में नीतीश ने लिखा था कि पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न राज्यों में महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं बाद में उनकी हत्या की घटनाओं से पूरे देश का जनमानस उद्वेलित हुआ है. मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि इंटरनेट पर लोगों की असीमित पहुंच के कारण बड़ी संख्या में बच्चे एवं युवा अश्लील, हिंसक एवं अनुचित सामग्री देख रहे हैं जो अवांछनीय है.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील मोदी बोले- CAA लागू करने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध, और NRC पर...

    बिहार के डिप्टी CM सुशील मोदी बोले-  CAA लागू करने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध, और NRC पर...

    मंगलवार को बिहार विधानसभा ने एनपीआर 2020 के प्रपत्र में ट्रांसजेंडर का समावेश किए जाने के साथ राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर 2010 में अंकित कॉलम के अनुसार ही एनपीआर कराए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया.

  • प्रशांत किशोर ने बिहार के CM नीतीश कुमार से कहा- अपनी बात पर टिके रहने के लिए शुक्रिया

    प्रशांत किशोर ने बिहार के CM नीतीश कुमार से कहा- अपनी बात पर टिके रहने के लिए शुक्रिया

    प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि एनपीआर और एनआरसी पर अपनी बात पर बने रहने के लिए नीतीश कुमार जी धन्यवाद. प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा, '#NPR_NRC पर अपनी बात पर बने रहने के लिए नीतीश कुमार ज़ी धन्यवाद.

  • प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया BJP का 'पिछलग्गू', इस आरोप में कितना है दम?

    प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया BJP का 'पिछलग्गू', इस आरोप में कितना है दम?

    प्रशांत किशोर का कहना है कि जब वो उन्हें 'पिछलग्गू' कहते हैं तो उनके जैसे लोगों के सामने नीतीश कुमार का वह दृश्य होता हैं, जब वह सार्वजनिक मंच से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग करते हैं और प्रधानमंत्री खारिज कर देते हैं. इसके अलावा जब वह लोकसभा चुनाव में 40 में से 39 सीटों पर जीत दिलाते हैं लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी अनुपातिक प्रतिनिधित्व की मांग खारिज कर दी जाती है.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com